In your love.. in Hindi Love Stories by Preeti Sarnikar books and stories PDF | तेरे इश्क मे..

Featured Books
Categories
Share

तेरे इश्क मे..

एक शादीशुदा लड़की नमिता के जीवन में उसने कभी सोचा भी नहीं था कि उसे एक दिन किसी दूसरे इंसान से प्यार हो सकता है। नमिता की शादी पांच साल पहले एक धार्मिक कार्यक्रम में हुई थी और वह अपने पति के साथ खुश थी। वे अपने करियर में ज्यादा वक्त देने वाली थीं और उन्होंने कभी यह सोचा नहीं था कि उन्हें एक और इंसान की ख्याल आ सकता है। 


एक दिन नमिता की कंपनी में एक नया कर्मचारी विवान नाम का आया। विवान एक बहुत ही सर्वश्रेष्ठ और उत्तेजक व्यक्ति था। उसकी मुस्कान ने नमिता को एक अलग ही खूबसूरती महसूस कराया। विवान ने नमिता के लिए लव नोट भेजना शुरू किया और उन्होंने अपनी भावनाओं को खोल दिया। 


नमिता ने पहले इसे नजरंदाज किया, लेकिन धीरे धीरे उसकी ओर आकर्षित होने लगी। ऐसा लगने लगा कि वह किसी अद्वितीय सच्चे प्यार का मुंह देख रही थी। पर नमिता जीवन साथी से प्यार करने के कारण जटिलताओं की पीड़ा में छूट गई थी। 


विवान ने नमिता को अपने प्यार का इज़हार किया, लेकिन वह सिर्फ एक शादीशुदा महिला थी और उसे अपना परिवार और अपना इज्ज़त बनाए रखने की चिंता थी। वह अपने मन की उधड़ को रोकने के लिए विवान से दूर रहने का प्रयास करती रही, लेकिन हर दिन उसकी सोच केवल और केवल विवान के बारे में रहती थी। 


जो मजबूरी में नमिता के दिल की धड़कनें विवान के लिए गुजर रही थी, उसने अपने पति से शान्ति की अपील की और उसे अपने बारे में सच्चाई बताने के लिए निर्णय लिया। पति ने उसे समझाया कि वह केवल संभावित रूप से दोस्त हो सकता है, और उसे इसे छोड़ने के लिए समर्थ होना चाहिए। 


नमिता ने अपने पति की सलाह ले ली और विवान से मिलने का निश्चय किया। विवान ने उसका स्वागत किया और उन्होंने एक दिन को सुखद बनाने के लिए एक साथ वक्त बिताने शुरू किया। विवान ने नमिता को अपने खुशियों और दुखों को साझा करने का मौका दिया और उसने आत्म-विश्वास में एक नई रोशनी देखी। 


नमिता ने खुद को पारिवारिक रिश्तों के माध्यम से बंधे रहने की अनावश्यक महत्वाकांक्षा से मुक्त किया और उसके और विवान के बीच एक गहरा और सहानुभूति से भरा संबंध विकसित होने लगा। इन दोनों के बीच का प्यार उन्हें पूरी तरह से नए और खुशनुमा समुदाय में ले आया। 


विवान ने नमिता से विवाह करने का प्रस्ताव दिया और नमिता ने उसे स्वीकार कर लिया। इस शादी का आयोजन करने में, नमिता ने अपनी पूरी परिवार की सहमति ली और विवान के साथ एक नयी जिंदगी आरंभ की। 


इस प्यार भरे सफर में, नमिता ने अपनी जीवन यात्रा के एक नए मोड़ पर खुद को पाया। उसके प्यार ने उसे असली खुशी और संतोष की प्राप्ति का एहसास कराया। नमिता ने जीवन के हर पल को गहराई से महसूस करना शुरू किया और उसने किसी परिस्थिति में भी हिम्मत न खोया। 


एक शादीशुदा लड़की का एक दूसरे इंसान से प्यार किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं था, जहाँ प्यार ने दो अलग जीवनों को एक साथ जोड़ दिया। नमिता और विवान की कहानी एक नई उमंग और अद्भुती तकनीक को दिखाती है जिससे हमें प्यार की महत्वपूर्णता और अद्वितीयता का महसू