Film Review Bad Newz in Hindi Film Reviews by S Sinha books and stories PDF | फिल्म रिव्यू - Bad Newz

The Author
Featured Books
Categories
Share

फिल्म रिव्यू - Bad Newz

फिल्म रिव्यू - Bad Newz   

 
करन जौहर की धर्मा प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनी फिल्म “ Bad Newz “  कुछ खास नहीं कर पायी है और सही कहा जाय तो बॉक्स ऑफिस के लिए बैड न्यूज़ ही है  . 

फिल्म की कहानी - फिल्म की नायिका सोनाली बग्गा (तृप्ति डिमरी ) एक रेस्टॉरंट में शेफ है जो उसे ऊंचाई पर ले जा कर मेराकी  स्टार ( Meraki star ) जीतना चाहती है  . मेराकी रेस्टॉरंट एक ग्लोबल रेस्टॉरंट चेन है जिसके एग्जीक्यूटिव शेफ संजय द्विवेदी हैं . उसकी मुलाकात अखिल  चढा ( विकी कौशल ) से होती है और जल्द ही उनकी शादी हो जाती है .  पर शादी के कुछ ही दिनों बाद दोनों में अनबन होती है जिसके चलते रेस्टॉरंट को मेराकी स्टार गंवाना पड़ता है और सलोनी को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ता है . सलोनी और अखिल का तलाक हो जाता है . 

इसके बाद सलोनी मसूरी चली जाती है और वहां गुरबीर सिंह पन्नू (एम्मी विर्क ) के रेस्टॉरंट   में शेफ का काम करती है . वहां पन्नू के साथ सलोनी का वन नाईट स्टैंड हो जाता है . इत्तफ़ाक़ से उसी रात अखिल फिर सलोनी से मिलता है और उसके साथ सुलह कर रहना चाहता है . सलोनी और अखिल भी उसी रात एक हो जाते हैं .

कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब  वन नाईट  जुगलबंदी से सोनाली प्रेग्नेंट हो जाती है और इत्तफ़ाक़ से उसके गर्भ में  ट्विन हैं . बच्चों के पैटर्निटी टेस्ट करने पर पता चलता है कि दोनों बच्चों के पिता एक नहीं बल्कि दो अलग अलग व्यक्ति हैं . एक का पिता पन्नू होता है जबकि दूसरे का अखिल .  अखिल और पन्नू दोनों सलोनी और बच्चे पर भरपूर ध्यान देते हैं और सलोनी की  नजर में अपने को बेहतर प्रूफ करने का प्रयास करते हैं  . इत्तफ़ाक़ से पन्नू के बेबी का ग्रोथ ठीक नहीं होता है जबकि अखिल के बेबी का ग्रोथ नॉर्मल है . पन्नू के बच्चे का बचना कठिन था  . ऐसे में अखिल एक बोल्ड फैसला लेता है  . अखिल के फैसले के अनुसार समय से पहले सलोनी की प्रीमेच्योर डिलीवरी की जाती है . सलोनी दोनों प्री मेच्योर बच्चों को जन्म देती है  . अखिल की सूझबूझ से दोनों बच्चों की जान बच जाती है . दोनों बच्चे और  सलोनी सभी स्वस्थ हैं  . अखिल के इस निःस्वार्थ फैसले और त्याग के चलते सलोनी पुनः उस से शादी कर लेती है  . गुरबीर पन्नू अपनी पुरानी गर्ल फ्रेंड के पास चला जाता है  . दोनों दंपत्ति दोनों बच्चों का पालन पोषण मिलजुल कर करते हैं  .  उसी तरह दोनों परिवार के कठिन परिश्रम से उनका रेस्टॉरंट भी कामयाबी के शिखर पर होता है  . उनका रेस्टॉरंट एक बार फिर मेराकी स्टार जीतने में सफल होता है  . 

 
2019 में एक मूवी आयी थी ‘ गुड न्यूज़ ‘ हालांकि  इसकी कहानी में फर्टिलिटी क्लिनिक की गलती से बच्चे गलत गर्भ में पलते हैं  . गुड न्यूज़ के निर्माताओं के लिए गुड न्यूज़ रहा था पर ‘  बैड  न्यूज़ ‘ के साथ ऐसा नहीं हो सका  . 
इशिता मोइत्रा और तरुण दुडेजा ने बॉलीवुड में एक नयी कहानी देने का प्रयास किया है पर निर्देशन और अन्य कलाकारों के अभिनय में उतनी कुशलता नहीं दिखती है   . हालांकि व्यक्तिगत रूप से दीप्ति डिमरी  और विक्की कौशल अच्छे कलाकार हैं पर इस फिल्म में कदाचित अनुकूल माहौल , किरदार और निर्देशन नहीं  मिल सका है  .  तृप्ति का अभिनय कहीं कहीं इमोशनल सीन पर अच्छा है जबकि कॉमेडी सीन में उतनी सहज नहीं दिखती हैं  . एक सीन में नशे में धुत तृप्ति द्वारा सेक्स के लिए कंसेंट माँगना हास्यास्पद  है  . जोक्स पर ज्यादा ध्यान दिया गया है  .  संगीत में भी कुछ खास दम  नहीं है  हालांकि दो गाने कुछ अच्छे हैं  - तौबा  . तौबा  …. और  रौला रौला  …  . 

 
फिल्म परिवार और बच्चों के साथ देखने लायक नहीं है  . कुल मिला कर फिल्म एक औसत दर्जे की बॉलीवुड फिल्म है  . 

मूल्यांकन की निजी दृष्टि है  Bad Newz 10 में से 4.5  अंक के योग्य है  .