Saat fere Hum tere - Secound - 29 in Hindi Love Stories by RACHNA ROY books and stories PDF | सात फेरे हम तेरे - सेकेंड सीजन - भाग - २९

Featured Books
  • Mosadapreethi - 2

    ಇಲ್ಲಿ ತಾರಾ ಹಳ್ಳಿಯಿಂದ ನಗರಕ್ಕೆ ಬಂದ ಮುಗ್ಧ ಹುಡುಗಿ, ಆದರೆ ಜೂಲಿ ತಾರ...

  • Mosadapreethi - 1

    ಏರೋಪ್ಲೇನ್ ಸೀಟಿನ ಮೇಲೆ ಕುಳಿತ ತಾರಾ ನೆಮ್ಮದಿಯ ನಿಟ್ಟುಸಿರು ಬಿಡುತ್ತಾ...

  • सन्यासी -- भाग - 27

    सुमेर सिंह की फाँसी की सजा माँफ होने पर वरदा ने जयन्त को धन्...

  • ಹರ್ಷನ ಕೀರ್ತಿಗೆ ವರ್ಷಳ ಸ್ಪೂರ್ತಿ

    ಹರ್ಷನ ಕೀರ್ತಿಗೆ ವರ್ಷಳ ಸ್ಪೂರ್ತಿ(ಆದರ್ಶ ದಂಪತಿಗಳ ಕಥೆ)      ಲೇಖಕ -...

  • ಚೂರು ಪಾರು

    ಚೂರು ಪಾರು (ವಿಭಿನ್ನ ಪ್ರೇಮ ಕಥೆ) (ಲೇಖಕ ವಾಮನಾ ಚಾರ್ಯ) ಅಂದು ಪವನ್ ಪ...

Categories
Share

सात फेरे हम तेरे - सेकेंड सीजन - भाग - २९

आज दो साल बीत गए  सारा अब धीरे धीरे सब कुछ सिखने और समझने लगीं थीं और वो विक्की का बहुत ख्याल रखती थी भाई,भाई तू मेरा भाई, और विक्की भी फुलों का तारों का सबका कहना है एक हजारों में मेरी बहना है ये गाना अब उसकी जिंदगी बन चुका था।

पर विक्की अभी तक नैना को अपने दिल से नहीं निकाल पाया पर दादाजी ने अपनी अंतिम इच्छा जताई कि संजना से ही शादी करनी होगी किसी के लिए जिंदगी नहीं रुकती है।
विक्की ने कहा पर मैं संजना को सिर्फ अच्छा दोस्त मानता हूं। सारा ने सब कुछ सुना पर कुछ नहीं बोली उस समय माया भी विक्की के पास ही आ गई थी क्योंकि विक्की मामा बनने वाला था।
माया ने कहा हां ठीक है दादाजी मैं समझाती हूं इसको।
माया ने कहा देखो विक्की एक न एक दिन शादी करनी होगी क्या पता नैना भी शादी कर चुकी होगी।
विक्की ने कहा नहीं दीदी नैना ऐसा नहीं करेंगी कभी।।
माया ने कहा देख भाई तू दिल से कुछ मत सोचो दिमाग से सोचो।
विक्की ने कहा मुझे थोड़ा वक्त लगेगा और तभी संजना आ गई और फिर बोली देखो वक्त और नहीं है मैं यहां दो साल से हुं मेरा सारा काम पेंडिंग पड़े हुए हैं। अब अगर तुम नहीं चाहते शादी करना तो मैं भी कोई भीख नहीं मागुगी ओके एक दिन का समय है तुम्हारे पास वरना मैं एयर टिकट बुक करवा लुंगी।
विक्की ने कहा अरे बाबा हद हो गई अब तो।
माया ने कहा चलो संजना हम लोग थोड़ी शापिंग करने चले।
फिर दोनों निकल गए ।
विक्की ने अपने कमरे में जाकर दरवाजा बंद करके अपना अलमारी में से सारी यादें पुरानी यादें निकाल कर देखने लगा और फिर बोला नैना तुमने जो दर्द दिए हैं उसके कोई हिसाब नहीं अगर मैं शादी करके खुश न रह सका तो तुम भी खुश नहीं रह पाओगे।इतनी बड़ी सजा तुम मुझे दोगी ऐसा मैंने सोचा नहीं था।
फिर सारी यादों को लेकर डस्टबिन में फेंक कर सारी तस्वीरें जला कर राख कर दिया और फिर रोने लगा।
छन से जो छुटे कोई सपना जग सुना सुना लागे।
इश्क बिना ही टूट गए। सपना पूरा हो न सका।।
ओह दादी मां ये क्या किया आपने नैना की अग्नि परीक्षा कभी पुरी नहीं हो पाई चौदह बरस का वनवास खत्म नहीं हो सकता है।
मैं भुला दिया तुझे नैना कभी मत आना वरना मेरा नफरत नहीं देख पाओगे कभी तुम प्यार देखा था पर नफरत नहीं देख पाओगी ये जला कर राख कर देंगी।
माया का फोन आ रहा था और फिर विक्की ने उठाया और फिर बोली अरे भाई तू आ जल्दी।
विक्की ने कहा हां ठीक है मैं।
फिर विक्की निकल गया शापिंग मॉल में।
वहां पहुंच कर संजना ने कहा विक्की देखो ये लहंगा कैसा है।
विक्की ने कहा हां ठीक है ले लो। सारा को क्या लेना है?
सारा ने कहा भाई जो आप कहो।
विक्की ने कहा हां ठीक है मैं बहना के लिए पसंद करता हूं। एक पिंक कलर का गाउन पसंद किया।
सारा ने कहा थैंक यू भाई।
विक्की ने कहा अब आ गया हुं तो रिंग भी खरीद लें।
संजना ने ये सुनकर विक्की को गले लगा लिया और फिर बोली अरे वाह क्या बात है विक्कू।
विक्की ने कहा हां ठीक है चलो वरना फिर मुकर जाऊंगा।
फिर चारो मिलकर एक बड़े से ज्वेलरी शॉप पर गए।।
विक्की ने कहा इंगेजमेंट रिंग दिखाइए।
बहुत सारे रिंग दिखाया गया और फिर दोनों ने एक एक पसंद कर लिया।
विक्की ने कार्ड से पेमेंट कर दिया।
संजना ने कहा मैं तो अनाथ हुं तो मैं तुम्हें घर पहुंच कर दे देती हुं।
विक्की ने कहा संजू एक बार बोल दी हो फिर कभी मत बोलना ओके मैं हुं ना तो अनाथ कैसे।
माया ने कहा हां ठीक है चलो कहीं डिनर कर लेते हैं।
विक्की ने कहा दीदी आप को इस समय ज्यादा बारह का नहीं खाना चाहिए मेरा मतलब।।
माया ने कहा हां ठीक है भाई।तू तो अब मामा बनने वाला है इसलिए।।
सब हंसने लगे। सारा ने कहा मुझे आइसक्रीम खानी है।
विक्की ने कहा हां, हां ज़रूर। सारा ने चाकलेट ब्राउनी आइसक्रीम लिया और फिर विक्रम सिंह शेखावत को नैना की याद आ गई और फिर मन में सोचा कि मैं क्या सही कर रहा हूं।

फिर सब घर लौट आए।
माया का पुरा महीने होने वाले थे और अब सागर भी आने वाला था।

सारा ने अपना गाऊन पहन लिया और फिर इधर उधर घुमने लगी और विक्की ने कहा अरे मेरी गुड़िया।।
फिर सब कमरे में जाकर सो गए।

माया ने रात को सोते समय पंडित जी से बात कर लिया और फिर पंडित जी ने कहा एक हफ्ते बाद एक शुभ मुहूर्त है।
उसके बाद ही सागर का विडियो कालिंग आ गया और फिर सागर ने कहा कितनी बार लात मारी।
माया ने कहा हां दूर से पुछो सिर्फ।
सागर ने कहा हां क्या करें अगर सपना का भी गुड न्यूज न आया होता तो मां, चाची सब सपना को ही लेकर बिजी हो गई क्योंकि डाक्टर ने उसे बेड रेस्ट बता दिया है।
माया ने कहा हां मैं जानती हूं तभी तो विक्की के पास आ गई।
सागर मैं कल आ रहा हूं। माया ने कहा हां ठीक है चलो अब रखतीं हुं।
माया फिर सो गई।
दूसरे दिन सुबह जल्दी उठकर तैयार हो कर नीचे पहुंच गई सब लोग नाश्ता करने बैठ गए थे।
माया ने बताया कि पंडित जी ने अगले हफ्ते का दिन बताया है और कल तेरे जीजू आ रहें हैं।
विक्की ने कहा हां जी दीदी।
विक्की ने कहा हां चलो मैं निकलता हूं बाकी सब देख लेना हां, हां आज सारा की टीचर आने वाली है जरा देख लेना संजू।
संजना ने कहा हां ठीक है।
फिर विक्की निकल गए।
अब दादाजी के देखभाल के लिए फुल टाइम नर्स रखा गया है नर्स ने बुलाया सबको ‌
सब ऊपर दादाजी के कमरे में गए।
माया ने कहा क्या बात है दादाजी।
दादाजी ने कहा क्या हुआ कुछ बताया नहीं।
माया ने कहा हां सब कुछ ठीक हो गया है अगले हफ्ते आपके पोते की सगाई है।
दादाजी हंसने लगे।

दूसरे दिन सुबह चार बजे सागर भी आ गया।
और आते ही हंगामा शुरू कर दिया उसने डेढ़ सारा खिलौना और कपड़े, माया के लिए भी कुछ डिजाइन कपड़े लेकर आ गए।
माया एक दम से चौंक गई और फिर बोली अरे सागर तुम कब आए।
सागर हंसने लगा।
विक्की गाना शुरू कर दिया नजराना भेजा किसी ने प्यार का, दिवाना आया हुं मैं बेकरार का।।।।

सब खुश हो गए।

फिर इसी तरह एक हफ्ते बीत गया और फिर सब कुछ तैयारी अच्छी तरह से हो गई थी।

आज विक्की कोशिश कर रहा था कि खुद को खुश रखें पर क्या वो ऐसा कर पाएगा।
विक्की को आज अफसोस है कि जब नैना ने कहा था कि शादी कर लें तुम बोर्डर पर जाने से पहले।
पर मैं ही मना कर दिया था शायद मैंने गलती की थी।
आज मैं जिंदगी के उस मंजर पर खड़ा हुं जहां पीछे जा नहीं सकता और आगे बढ़ नहीं सकता हूं।
तभी संजना आ गई और फिर बोली विक्कू जरा मेरे को हार पहना दें।
विक्की ने कहा हां आज भी।।
संजना ने कहा हां और क्या भले ही हम शादी कर लें पर दोस्ती नहीं जाएगी है ना।
विक्की ने कहा संजना मैं कुछ कहना चाहता हूं।
संजना ने कहा हां पर अब क्या हुआ तू सगाई नहीं करेगा।
विक्की ने कहा तू क्या पागल है क्या मैं ऐसा।
संजना ने कहा हां दिल पर कुछ और चहरे पर कुछ और।
विक्की ने कहा ओह माई गॉड।
संजना ने जातें हुए कहा है आंसु पोंछ लें वरना तेरे फौजी भाई क्या सोचेंगे।।
विक्की ने कहा ओह नैना तुम कहां हो तुम कितनी वेवफा निकली।

फिर धीरे धीरे सारे मेहमान आने लगें ज्यादा तर विक्की के आफिस से ही आ रहे थे कि विक्की वर्षों तक क्या अपनी दोस्त का इंतजार कर रहा था।
सब यही सोच रहे थे।
फिर कुछ देर बाद सीढ़ी से संजना और विक्की नीचे आ गए।
सारा, माया, सागर सब उनका स्वागत फुलों से किया और फिर दोनों स्टेज पर जाकर बैठ गए।
क्या होगा विक्की के साथ।
वो सगाई तोड़ देगा या फिर निभाएगा।
ये जानने के लिए अगला अध्याय जरूर पढ़ें।
क्रमशः