Momal :Diary ki gahrai - 27 in Hindi Horror Stories by Aisha Diwan books and stories PDF | मोमल : डायरी की गहराई - 27

Featured Books
Categories
Share

मोमल : डायरी की गहराई - 27

पिछले भाग में हम ने देखा कि अब्राहम बेहोश हो कर गिर पड़ा था। मोमल की आंखों में दहशत थी। वो हाथ में जलती हुई मोमबत्ती लेकर खड़ी थी। जब देखा के अब्राहम के जिस्म से वो आत्मा चली गई है तब उसने जल्दी से मोमबत्ती को टेबल पर रखा और फर्श पर बैठ कर उसे उठाने लगी :" अब्राहम उठिए ! अब्राहम!"
कुछ देर में उसे होश आया। होश में आते ही उसने कहा :" मोमो मुझे बांध दो! मेरे हाथ पैर सख्ती से बांध दो, ये लास्ट कैंडल बचा है, मुझे भी नही पता के कब मैं पॉसेस्ड हो जाऊंगा और तुम्हे परेशान करूंगा। इस लिए मुझे बांध दो।"

अब्राहम के सर पर चोट के लाल निशान हो गए थे। मोमल ने उन चोटों पर हाथ फेरते हुए नम आंखों से कहा :" मैं क्या करूं! मैं आपको कैसे ऐसे देख सकती हूं और कब तक ऐसा ही चलता रहेगा!"

अब्राहम ने उसके बाजुओं को पकड़ कर कहा :" मोमो प्लीज़ मुझे बांध दो! इस तरह हम दोनों ठीक रहेंगे।"

मोमल चुप चाप उसे देख रही थी। उसके आंखों से आंसुओ के कतरे टपक रहे थे। अब्राहम ने उसे देखते हुए कहा :" मुझे पता है तुम ये नही कर सकती! मुझे किसी और को बुलाना पड़ेगा।"

मोमल बेसुध बैठी रह गई, अब्राहम ने टेबल पर से मोबाइल लेकर अंकल हैरी को कॉल किया और कहा के वो घर पर आ जाएं।
सुबह की सफेदी फैल चुकी थी। मोमल अब भी सिकुड़ कर फर्श पर बैठी थी। 
अब्राहम ने उसे हाथ पकड़ कर उठाया और माथे को चूम कर कहा :" हम निक्कू से पीछा छुड़ाने का कोई तरीका नहीं जानते! वो मुझे मारना चाहता है लेकिन इसका मतलब ये नही के तुम्हे खतरा नहीं है! सावधान रहो।"

मोमल रो रो कर बोली :" आप खुद से पहले मेरी फिक्र क्यों करते हैं? इस वजह से मैं हर रोज़ आपके प्यार में पड़ जाती हूं! इस लिए निक्कू आपको मारना चाहता है क्यों के मैं आप से प्यार करती हूं।"

अब्राहम ने उसे बिस्तर पर बैठाया और बालों पर हाथ फेरते हुए कहा :" तुम मेरी बीवी हो! तुम्हारी हिफाज़त मेरी पहली ज़िम्मेदारी है।"

इतने में अंकल हैरी आ गए, और बुलाने को वजह पूछा। अब्राहम ने उन्हें सब कुछ बताया और कहा के केंडल के खत्म होने से पहले वो उसे बांध दे, अंकल हैरी को ये सब सुन कर बहुत चिंता हो रही थी। सुबह सुबह उनका मूड खराब हो गया। उन्होंने कुछ सोचते हुए कहा :" मैं बताना भूल गया था कल कॉलेज में एक लड़की मोमल बेटी को ढूंढते हुए आई थी। मैं ने यहां का पता बताया था क्या वो यहां आई थी?

ये बात सुनते ही मोमल हैरत में बोली :" नही यहां तो कोई नही आया! क्या उसने अपना नाम बताया?

अंकल ने दिमाग पर ज़ोर डाल कर कहा :" उसने नाम तो बताया था लेकिन क्या था!.... उसका नाम, हां उसका नाम जैस्मीन था। उसकी उमर यही कोई तीस बत्तीस की होगी। वो लंबे कद काठी की एक खूबसूरत लड़की थी।"

मोमल ने हैरानी में मुंह पर हाथ रख लिया। वो हताश हो रही थी। 
अब्राहम ने उसे इस सन्नाटे में देख कर कहा :" जैस्मीन कौन है मोमो? तुम्हे क्यों ढूंढ रही थी?

मोमल ने दबे आवाज़ में कहा :" जैस्मीन वोही है जिसने मुझे मार्को के कैद से छुड़ाया था, मार्को की लीव इन पार्टनर! लेकिन अब वो मुझे क्यों ढूंढ रही है?"

किसी को भी इस मामले का कोई सिरा नही मिल रहा था। ऐसी उलझन दिल वा दिमाग में छा गई थी के जैसे वे किसी भूल भुल्लैया में फंस गए हों जिसमे न मंज़िल मिल रही हो और न रास्ता खत्म हो रहा हो।

केंडल खतम होता जा रहा था। अब्राहम अंकल हैरी से कहता रहा के वो उसे रस्सियों से बांध दे लेकिन वो भी उसे बांध ना पाएं, और ये कहते हुए दोपहर हो गया के अभी कैंडल बुझने में समय है। 

दोपहर के समय किसी ने दरवाज़े का बेल बजाया। अंकल हैरी ने दरवाज़ा खोला तो देखा कि डैनियल आया है उसके साथ जैस्मीन भी है। 
जैसमिन को देखते ही अंकल हैरी ने कहा :" अरे आप ? आइए आइए अब आप सही जगह आईं हैं।"

मोमल और अब्राहम उसे हैरत भरी नज़रों से देख रहे थे। मोमल आगे आ कर ताज्जुब से बोली :" जैस्मीन!... तुम डेनियल भाई के साथ? क्या बात है?

डैनियल ने खुद सोफे पर बैठते हुए सब को बैठने का इशारा किया। सभी लोग बैठे, डेनियल ने कहा :" मोमल और अब्राहम!... ये बहुत सीरियस मैटर है अभी जो मैं कहने जा रहा हूं उसे गौर से सुनो।"

अब्राहम :" बोलो, हम सुन रहे हैं।"

डेनियल ने कहा :" मार्को ज़िंदा है!... उसने अपने मरने की झूठी खबर फैलाई थी, हॉस्पिटल में उसका कोई दोस्त था जिसने उसके मरने की खबर फैलाने में मदद की लेकिन वो अपना हुलिया बदल कर ज़िंदा घूम रहा है! यही नहीं बल्के मर्डर कर के वो आज़ाद है। हमे उसे पकड़ना होगा।"

ये बात सुन कर मोमल का दिमाग सुन्न पड़ गया। एक जगह जम सी गई, बस बड़ी बड़ी आंखों से देख रही थी। 
अब्राहम ने गुस्से में दांत पीसते हुए कहा :" मुझे लगा ही था वो मक्कार घड़ियाली आंसू रो रहा है! मुझे उसके कैंसर वाली वीडियो पर यकीन हुआ ही नहीं था।.... वैसे उसने किस का मर्डर किया और जैस्मीन यहां कैसे ?

डेनियल ने जैस्मीन की ओर देखते हुए कहा :" अब आगे तुम बताओ जो कुछ मुझे बताया था।"

जैस्मीन ने मोमल की ओर देखते हुए कहा :" मोमल सब से पहले तुम अपनी डायरी को जला दो या दफना दो! क्यों के वो डायरी ही है जिस वजह से इतना कुछ गड़बड़ हो गया! ना निक्कू वो डायरी पढ़ता ना खुन्नस में आ कर वो मार्को से बदला लेने जाता! तुम जब तक अपने ज़िंदगी में उसका ज़िक्र रखोगी तब तक उसके लिए तुम्हारे शब्द तुम पर काले साए की तरह रहेगा।"

मोमल तो हैरत में ही पड़ी थी। वो पलके झपकाना भी भूल गई थी। उसका दिल कांप रहा था। बाहर से जीतनी शांत दिख रही थी उसके अंदर उतना ही तूफान का शोर मचा हुआ था। 

अब्राहम ने जब देखा के मोमल पूरी तरह शॉक्ड है तो उसने कहा :" जैस्मीन हमे पूरी बात बताओ! निक्कू के साथ मार्को ने क्या किया ?

जैस्मीन बताने लगी :" हमेशा की तरह मैं मार्को के साथ अपने किराए के घर में थी। एक दिन रात के समय क़रीब आठ बजे बाइस तैस साल का एक लड़का दरवाज़े पर आया। मार्को घर में नहीं था, वो ज़्यादा तर दस बजे घर आता था । कभी कभी रात भर नही आता तो कभी आधी रात को आता। जब मैंने निक्कू को देखा तो उसकी आंखों में खून सवार था। उसने कड़क कर पूछा :" मार्को कहा है?

मैं ने उसे पहली बार देखा था। लेकिन उसने डायरी में मेरे बारे में भी पढ़ा था इस लिए उसने मेरे जवाब देने से पहले ही कहा :" मैं जानता हूं तुम मार्को की कौन हो! अब मुझे ये बताओ के वो कहां है मैं उसे आज नही छोडूंगा।"

मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा था इस लिए मैं ने नर्मी से कहा :" देखो मार्को इस समय घर पर तो नही है शायद वो दस बजे आ जाए तब तक तुम अंदर आओ और शांति से बताओ के क्या हुआ है? वो तो अक्सर लड़कियों के साथ बुरा करता है लेकिन उसने तुम्हारे साथ क्या किया है? मुझे बताओ मैं तुम्हारी मदद करूंगी, उसे सबक सिखाने में।"

मेरी बाते सुन कर वो थोड़ा शांत हो गया और मेरे साथ घर के अंदर आया। फिर उसने बताया के वो मोमल को लगभग दो सालों से चाहता है लेकिन कभी बता नही पाया क्यों के वो उमर में मोमल से तीन साल छोटा है, उसे इस बात का डर था के कहीं मोमल उसे बच्चा कह कर रिजेक्ट न कर दे इस लिए वो खुद को बड़ा दिखाने की कोशिश में लगा रहता। वो हमेशा मोमल को अपने छत पर से बस देखता रहता था। क़रीब दो महीने पहले की बात है एक दिन मोमल अपनी डायरी छत पर ही भूल कर चली गई, निक्कू ने जब देखा के बहुत देर हो गई है और मोमल अब भी डायरी लेने वापस नहीं आई तो उसका दिल किया के एक बार पढ़ कर देखे!... उसने वो सब कुछ पढ़ लिया जो कुछ मार्को ने मोमल के साथ किया था। वो सब पढ़ कर उसके दिल में आग सी भड़क उठी, उसने ना सोचा न समझा और सीधा मार्को को सबक सिखाने के लिए उसके घर पहुंच गया। 

उसने मुझे शुक्रिया भी कहा क्यों के मैं ने मोमल को मार्को के क़ैद से आज़ाद किया था। 
मैं उसे समझा ही रही थी के तुम मार्को से जीत नही पाओगे तुम अभी उसके सामने छोटे हो और वो तुम्हारे आगे सांड जैसा है। इतने में मार्को आ गया, उस दिन न जाने उसे किस कीड़े ने काटा था के वो जल्दी घर आ गया। 
उसे देखते ही निक्कू को खुद पर काबू नहीं रहा और उस पर झपट पड़ा। 
दोनों में अच्छी खासी मार पीट हो गई, मैं ने बीच बचाव करने की बहुत कोशिश की लेकिन मेरी एक ना चली। 
मार्को ने आव देखा ना ताव, दरवाज़े के पास एक रॉड रखी थी उसने उसे उठाया और निक्कू के सर पर पूरी ताकत से दे मारा। 
मारते ही उसका सर फट गया और हाथों हाथ उसकी जान चली गई, ये सब मेरे आंखों के सामने हुआ, मैं न चिल्ला पा रही थी ना कहीं भाग पा रही थी। मेरे हाथ पैर सुन्न पड़ गए थे। मार्को ने उसी खून से सने रॉड को मेरे आंखों के सामने रख कर धमकी दी के अगर अपना मूंह खोला या कुछ भी करने की कोशिश की तो तुम्हारा भी यही अंजाम होगा!

मैं घंटों भर उसी जगह फर्श पर बैठी रह गई, तब तक मार्को ने निक्कू की लाश को सूटकेस में डाला और बाहर ले कर चला गया। मुझे ये नही पता के उसने उस सूटकेस को कहां फेंका होगा। 
इस कांड के दो दिन बाद मैं ने देखा के मार्को ने खुद का हुलिया बदल लिया है। सर गंजा किया है। गंजा हो कर उसने वो वीडियो बनाया जिसमे उसने खुद को कैंसर पेशेंट बताया और चंद दिनों का मेहमान कहा। 
फिर इसके बाद उसने चहरे और हाथ के लेफ्ट साइड में बहुत सारे टैटू बनवाए और अजीब से कपड़े पहने हुए मुझे साथ लेकर कहीं जाने लगा। रास्ते में ही एक ब्रिज पर रुका। वहां उसने मुझे गाड़ी से उतरने को कहा और खुद भी उतर कर मुझसे कहा :" मैं जा रहा हूं तुम अपना ठिकाना ढूंढ लो और मेरे बारे में वोही कहना जो मैं ने सब को कहा है! अब से मैं दुनिया के लिए और तुम्हारे लिए मर चुका हूं इस बात को अपने दिमाग में मुहर लगा लो! इसी में हम दोनो की भलाई है।"

ये कह कर उसने मुझे एक लिफाफा दिया जिसमे कुछ पैसे थे और एक चॉकलेट था। 
वो गाड़ी में बैठने जा ही रहा था के इतने में मुझे ऐसा लगा जैसे मुझसे एक हवा का झोंका टकराया और मैं पॉसेस्ड हो गई, मेरे अंदर निक्कू की आत्मा आ चुकी थी। मैं उसके पीछे हवा की तरह गई और उसे इतनी ज़ोर से धक्का दिया के वो उड़ कर पानी में गिरा! इस तरह मुझे और निक्कू को लगा के वो मर गया है लेकिन हमें नही पता था के वो तैराकी में चैंपियन रह चुका है। 
उसने मुझे यकीन दिलाने के लिए लिफाफे में पैसे दिए थे ताकि मुझे लगे की वो मेरी फिक्र करता है। दरअसल उस चॉकलेट में उसने इंजेक्शन द्वारा ज़हर दिया था ताकि मैं खा कर कर मर जाऊं लेकिन किस्मत से मैं ने वो नही खाया और उसे निकाल कर पार्क में एक जगह रख दिया। मैं वोही बैठे अपने ठिकाने की चिंता करते हुए रो रही थी तभी मैं ने देखा के एक चूहे ने उस चॉकलेट को खाया और वोही तड़प तड़प कर मर गया।
मैं फौरन समझ गई के चॉकलेट ज़हरीला था!.... कुछ दिन तक मैं भटकती रही हर जगह जा कर काम ढूंढती लेकिन कहीं कुछ नहीं मिल रहा था। इसी तरह काम ढूंढते हुए मुझे एक ढाबे में सर्व करने का काम मिल गया। मैं वहां काम कर के खुश थी के मेरी खुशी टिक नहीं पाई, चार दिन पहले वहां मार्को आया जिसकी दाढ़ी मूंछें काफी बढ़ गई थी। उसे कोई पहचान नहीं सकता था लेकिन उसके टैटू से मैं ने पहचान लिया। उसने मुझे देखा नही था लेकिन मैं ने उसे पहले ही देख लिया और छुप गई, वो भी यही सोचता होगा के मैं मर चुकी हूं।
बस मैं ने तुम्हे ढूंढना शुरू किया ताकि मैं तुम्हे उसके ज़िंदा होने की बात बता सकूं और ये बता सकूं के डायरी में मार्को को ज़िंदा मत रखो! जब कल तुम मुझे नही मिली तो मैं ने पुलिस को बताना ही सही समझा इस लिए मैं ने पुलिस इंस्पेक्टर डैनियल को भी ये सब कुछ बताया।"


ये कहानी सुन कर वहां बैठे अंकल हैरी, मोमल और अब्राहम तीनों सदमे में थे। मोमल तो सांस भी मुश्किल से ले रही थी। अचानक फुट फुट कर रोने लगी। अब्राहम ने उसे संभालते हुए कहा :" मोमो कोई बात नही हम उसे ढूंढ लेंगे! तुम चुप हो जाओ।"

मोमल ने रोते रोते हिचकियां लेकर कहा :" सब मेरी गलती है! मेरी लिखी हुई बातों की वजह से इतना कुछ हो गया! सब मेरी वजह से हुआ है। मुझे अपनी फीलिंग्स को स्याही में उतारना नही चाहिए था।"

ये कह कर वो उठी और कमरे में रखे डायरी को तालाब में ले जा कर फेंक दिया। 

(अगला भाग जल्द ही)