Momal :Diary ki gahrai - 26 in Hindi Horror Stories by Aisha Diwan books and stories PDF | मोमल : डायरी की गहराई - 26

Featured Books
Categories
Share

मोमल : डायरी की गहराई - 26

पिछले भाग में हम ने देखा कि अब्राहम के शरीर में कोई अजनाज आत्मा प्रवेश कर चुकी थी जिसने अपना नाम निक्कू बताया था। उसे घर में बंद कर के मोमल रोते बिलखते सीधा चर्च गई, वहां जा कर वो फादर के पैरों पर गिर कर रोते रोते मिन्नत कर के बोली :" फादर मेरी मदद कीजिए प्लीज़! अब्राहम किसी एविल स्प्रिट से पसेस हो गए हैं!... Help me father "

फादर ने उसे उठाया और प्यार से सर पर हाथ फेरते हुए कहा :" शांत हो जाओ मेरी बच्ची! ठीक से बताओ क्या हुआ है?

मोमल ने सिसकते हुए वो सब कुछ बताया जो कुछ अब्राहम ने कहा और जो कुछ सिमोन के साथ हुआ। सफेद मोती का उस पर कोई असर नहीं पड़ा ये भी बताया।

फादर ये सब सुन कर चिंता में पड़ गए, उनके चहरे पर परेशानी छाने लगी। उन्होंने पूछा :" क्या तुम निक्कू को जानती हो बेटी?

मोमल ने सर हिला कर नही का इशारा किया। 
फादर ने कहा :" ये जो निक्कू है इस पर मोती का असर इस लिए नही हुआ क्यों के हो सकता ये कोई बुरी आत्मा नही है! हो सकता है तुम उसे नही जानती लेकिन वो तुम्हे जनता हो और उसके साथ ऐसा कुछ हुआ हो जो तुम से जुड़ा हो? तुम्हे उसके बारे में जानकारी हासिल करना होगा।"

मोमल ने बेचैनी में कहा :" लेकिन वो अब्राहम के बॉडी में है। मैं उन्हे घर में बंद कर के आई हूं! मैं क्या करूं के वो उसकी बॉडी से निकल जाए!... कहीं उसने अब्राहम को कुछ करने की कोशिश की तो?

फादर ने कहा :" उस से बात करने की कोशिश करो और वो क्या चाहता है ये उस से पूछो! ये बुरी आत्मा नही है इस लिए उसे प्यार से बात करनी होगी! ध्यान रहे उसे तुम्हे बहलाना फुसलाना होगा! चलो इस समय मैं भी तुम्हारे साथ चलता हूं।"

मोमल और फादर घर आए, मोमल ने धीरे धीरे से दरवाज़ा खोला। दरवाज़ा खुलते ही अब्राहम को सामने मूर्ति बने खड़ा पाया। जो बिना पलकें झपकाए उन्हें ही देख रहा था। 
जैसे उसने पीछे आते हुए फादर को देखा, तेज़ तेज़ सांसे लेते हुए दुखी आंखों से देख कर कहा :" मोमल तुम मुझे भगाना चाहती हो? इस लिए तुम इन्हें साथ ले कर आई?.... तुम, तुम इस अब्राहम को बचाना चाहती हो? मैं अभी तो जा रहा हूं लेकिन फिर आऊंगा।"

मोमल ने जल्दी में कहा :" आखिर तुम कौन हो ? मुझे कुछ बताओ ताकि मैं तुम्हे पहचान सकूं!"
वो कहती रही लेकिन अब्राहम के बॉडी से वो आत्मा निकल कर चली गई, उसके निकलते ही अब्राहम ने आंखे मूंद ली और लड़खड़ा कर गिरने लगा। फादर और मोमल ने जल्दी में आकर उसे थाम लिया और किसी तरह सोफे पर लिटाया। 
इतने में अब्राहम ने धीरे से आंखे खोली और इधर उधर देखते हुए कहा :" सिमोन!...मैं ने सिमोन को ब्रिज से गिरा दिया! ये मुझे क्या हो गया था? मैं अपने काबू में नहीं था।"

फादर ने बताया :" अब तुम्हे संभल कर रहना होगा! एक आत्मा तुम्हारे शरीर में प्रवेश कर गई थी! अभी के लिए तो वो चली गई लेकिन फिर आ सकती है। वो कौन है ? क्या चाहता है? उसके मरने की क्या वजह थी? ये सब आप लोगों को पता करना होगा।"

फादर वहां से चले गए, अब्राहम ने मोमल को रोते हुए देखा तो परेशान हो कर बोला :" क्या हुआ मोमो मैं ने तुम्हारे साथ तो कुछ गलत नहीं किया ना? बताओ मैं ने कुछ किया है क्या?

मोमल ने उसे गले लगा कर कहा :" नहीं मैं बहुत डर गई थी! मुझे लगा अब वो भूत आपका जिस्म नही छोड़ेगा! मैं आपको इस तरह देख नही सकती।"

फिर उसने अपना मोबाइल उठाया और रैन को कॉल करने लगी। अब्राहम ने पूछा :" किसे कॉल कर रही हो? 

मोमल :" रैन से कुछ पूछना है!.... हेलो रैन तुम कहां हो इस समय?

रैन ने जवाब दिया :" मैं तो घर में ही हूं दी!... क्या बात है आप परेशान लग रही हैं?

मोमल :" तुम किसी निक्कू को जानते हो? मुझे ये नाम सुना हुआ तो लग रहा है लेकिन याद नही आ रहा है कि वह कौन है!"

रैन ने कहा :" आप निक्कू के बारे में क्यों पूछ रहीं हैं दी? आप को किसी ने बताया नही वो कुछ समय से लापता हैं!... उसकी बहुत तलाश करने पर भी अब तक कोई अता पता नहीं मिला!"

मोमल उकताहट से झुंझला कर बोली :" भाड़ में जाए वो पहले तू मुझे ये बता के वो है कौन? मैं उसे नही जानती ! तू किस की बात कर रहा है?

रैन ताज्जुब से बोला :" क्या दी आप निक्कू को नही जानती! अरे हमारा पड़ोसी निकोल!... निकोल को ही सब निक्कू कहते हैं जिसके घर का छत हमारे छत से मिला हुआ है। लेकिन आप गुस्से में क्यों हैं? सब ठीक तो है ना?"

मोमल ने असमंजस में कहा :" वो शायद मर चुका है रैन! लेकिन मुझे ये समझ नहीं आ रहा है कि उसका मुझसे क्या कनेक्शन है? मैं तो उसे ठीक से जानती तक नहीं!"

रैन ने परेशान हो कर कहा :" क्या हुआ है दी? मुझे बताइए क्या हुआ है?

मोमल बात कर रही थी लेकिन अब्राहम उठ कर जाने लगा। उसने रैन को ये कह कर फोन रख दिया के मैं तुझे बाद में बताती हुं!"
जाते हुए अब्राहम का हाथ पकड़ कर बोली :" आप कहीं नहीं जा सकते! आप को पता है ना आपके साथ क्या हुआ था?

अब्राहम ने परेशानी में कहा :" मैं ने सिमोन को ब्रिज से धक्का दे दिया था! मैं उस पर बहुत गुस्सा हूं लेकिन जान नही ले सकता! पीट सकता हूं, हाथ पैर तोड़ सकता हूं लेकिन जान से मार कर अंकल हैरी का गुनहगार बन जाऊंगा! पता नही कहीं वो डूब कर मर गया हो तो? मुझे देखना होगा!"

मोमल :" आप ने उसे धक्का नही दिया है वो तो उस आत्मा का काम है जिसके वश में आप थे!... मैं आपको ऐसे बाहर जाने नही दूंगी!... प्लीज़ मेरी बात मानिए, मैं ये सब सह नहीं पाऊंगी।"

अब्राहम ने उसे गले लगा कर शांत किया फिर उसके साथ सोफे में बैठा। उसने डेनियल को कॉल किया :" डैनी!... औला ब्रिज पर जा कर देख सकते हो ? सिमोन पानी में गिर गया था!"

डेनियल हैरानी से :" पानी में गिर गया था मतलब ? वो तो तेरे साथ गया था ना?

अब्राहम ने बताया :" सिमोन किसी एविल स्प्रिट से पोसेस्ड था। जब मैं उसे गाड़ी में बैठा कर ला रहा था तो वो मुझे बहुत क्रीपी नज़र से घूर रहा था! मैं ने उसे कार से उतरने को कहा जब वो बाहर आया मैने दो दिन झापड़ ज़ोर का लगाया फिर अचानक उसकी बॉडी में जैसे झटके लगने लगे इतने में मुझे ऐसा लगा जैसे मुझसे एक तेज़ हवा टकराई और फिर मुझे खुद पर काबू नहीं रहा की मैं क्या कर रहा हूं क्या बोल रहा हूं!... मैं उस आत्मा से पॉसेस्ड हो गया और ऐसा लगने लगा जैसे मेरी बॉडी मेरी नही रही, मैं बस इसे कहीं से कुछ भी करते और बोलते देख सकता हूं! उसके बाद मैं ने सिमोन को उठा कर ब्रिज के नीचे पानी में फेंक दिया!... यार अगर वो मर गया तो मैं अंकल हैरी को क्या कहूंगा! तू एक बार जा कर देख ले हो सकता है वो तैर कर निकल गया हो या फिर अब तक डूब गया हो!"

डेनियल ने उकताहट से कहा :" यार ये सब क्या चलने लगा है तुम्हारी जिंदगी में !.... समझ ही नही आ रहा है किस बात पर यकीन करूं और किस पर नही! एक मिनट!... इस समय तुम पॉसेस्ड तो नही हो ना?"

अब्राहम कहने ही जा रहा था की पास बैठी मोमल ने फोन के पास मुंह सटा कर कहा :" नही डेनियल भाई! ये अब होश में है और सच कह रहे हैं! आप के अलावा हमारी और कोई मदद नहीं कर सकता प्लीज़ हमारी मदद कीजिए!"

डेनियल :" ओके ठीक है ठीक है!... मैं मना नही कर रहा हूं लेकिन ये सब बहुत अजीब है।"

अंकल हैरी को ये सब कुछ पता नहीं था। वो तो कॉलेज में अपने कामों में व्यस्त थे। 
इधर मोमल अब्राहम को लेकर बहुत डरी सहमी हुई थी। वो बार बार उसे देखती और मन ही मन दुआ करती के निक्कू ने कहा है की वो फिर आएगा, बस वो वापस न आए और अब्राहम पर हावी न हो जाए!"

शाम के समय रैन ने कॉल किया। और पूछने लगा के क्या हुआ है आप निक्कू के बारे में क्यों पूछ रहीं थी? 

मोमल ने कहा :" एक बात बताओ! क्या निक्कू मुझे जनता था?

रैन ने कहा :" आप ने शायद कभी ध्यान नहीं दिया लेकिन जब भी आप छत पर अपनी डायरी लेकर बैठती थी वो आपको अपने छत से देखता रहता था!... दी मुझे तो लगता है वो आपको पसंद करता था, मैं ज़्यादा नही समझ पाया क्यों के मैं बच्चा था ना!... हां एक बड़ी बात तो बताना ही भूल गया आपको!"

मोमल असमंजस में :" कौन सी बड़ी बात ?

रैन खुश होकर बोला :" आप के ससुराल वाले आए थे!... वो आपके जेट की एक बेटी मीनल भी आई थी। शादी की बात हुई! घर में सब हरैत में पड़े हैं की आपके लिए इतने बड़े घराने से रिश्ता आया है! भैया कह रहे थे की आप की मर्ज़ी पूछ कर उन्हे जवाब देंगे लेकिन मैं ने बता दिया के दी की मर्ज़ी है मैं जीजू से मिल कर भी आया हूं! तब भैया और पापा ने सहमति दी और शादी की तारीख तय हुई!... तारीख अभी तय नहीं करते भाई लेकिन आपके जेट और जेठानी बहुत जल्दी करने लगे बोले के वे लोग कुछ दिन के लिए आए हैं फिर विदेश चले जायेंगे !

मोमल :" कौन सी तारीख तय हुई?

रैन :" अगले महीने! 31 मार्च को!... आप इस तारीख से खुश तो हैं न?

मोमल मायूस होकर बोली :" पता नही खुश हूं या नहीं समझ नहीं आ रहा है! मैं मिस्टर वाइल्ड को बताती हूं! तुम फिक्र मत करो हम दोनों बिल्कुल ठीक हैं।"

मोमल कमरे में गई जहां अब्राहम डेनियल से बात कर रहा था। डेनियल बता रहा था के उसे न सिमोन मिला न उसकी लाश। 

अब्राहम थोड़ा परेशान हो गया। उसके सामने कैंडल जल रही थी और वो व्हील चेयर में सर पकड़ कर बैठा था। मोमल पास खड़ी हो कर बोली :" क्या कहा डेनियल भाई ने ?

अब्राहम बोलने ही जा रहा था के अंकल हैरी का कॉल आया। अब्राहम ने हिचकिचाते हुए कॉल रिसीव किया :" हेलो अंकल!

अंकल ने कहा :" बेटा सिमोन घर आ गया है! लेकिन चुप चाप कमरे में पड़ा है! वो ठीक है, मैं ने सोचा आपको बता दूं आप उसे ढूंढने की बात कर रहे थे इस लिए!"

अब्राहम ने एक गहरी सांस ली और कहा :" अच्छा किया आप ने बता दिया! अब उसे घर से जाने मत दीजिएगा !"

अब्राहम का मन अब हल्का हुआ। वो उठा और मोमल की मायूस आंखों को देखते हुए उसके हाथों को अपने हाथों में लेकर कहा :" इस कैंडल की खुशबू से वो नही आयेगा डरो मत!... चलो आओ मैं तुम्हारे इंजरी में ऑइंटमेंट लगा देता हूं!"

उसे बिस्तर पर बैठा कर बॉक्स में से मलहम निकाला और पास बैठा। वो उसके सर पर और गर्दन पर बाल हटा हटा कर मलहम लगा रहा था।
मोमल ने कहा :" हमारी शादी की तारीख 31 मार्च को तय हुई है! क्या आपको पता था?

अब्राहम ने मलहम टेबल पर रखते हुए कहा :" नही! भाभी का कॉल आया था लेकिन मैं रिसीव नहीं कर पाया! शायद यही बताने के लिए कॉल कर रहीं होंगी।"

मोमल उसकी ओर मुड़ कर बोली :" मुझे लगा था आप के भाई भाभी कहीं हमारे छोटे से घर को न पसंद न कर दें  लेकिन रैन तो बहुत खुश लग रहा था।"

अब्राहम ने हंस कर कहा :" मेरा घर कौन सा महल है! मैं भी तो तुम्हे कॉटेज में लेकर रहता हुं!....मेरे बड़े भैया भाभी काफी सुलझे हुए लोग हैं!... और तो और सब को मेरी शादी की चिंता थी! ये चिंता दूर हो गई इस लिए सब खुश हैं! भाभी तुम्हारी भी तारीफ कर रही थीं!"

मोमल के चहरे से मुस्कान जैसे रुखसत हो गई हो। ना हंस रही थी ना ही आंखों में चमक थी बस सहमी हुई सी अब्राहम को देखती रहती। 
अब्राहम ने उसे गले लगा कर पीठ सकलाते हुए कहा :" अभी मैं पॉसेस्ड नही हूं! ऐसे मत देखो जैसे मैं तुम्हारा मिस्टर वाइल्ड नही हूं! मैं तुम्हारा ही हूं।"

मोमल ने दबी आवाज़ में कहा :" फादर ने कहा था के ये बुरी आत्मा नही है इस लिए उस पर सफेद मोती का असर नहीं हुआ तो क्या इस कैंडल का असर होगा?

अब्राहम :" इस कैंडल की महक आत्माओं को दूर रखती है! चाहे वो बुरी आत्मा हो या अच्छी।"

मोमल के दिल में थोड़ी सी तस्सली हुई और उसके बाहों में सिमट गई। 

सुबह के क़रीब चार बजे केंडल पिघल कर बुझ गई, रात भर नींद न आने के बाद मोमल को कुछ देर पहले ही नींद आई और वो अब्राहम के बाज़ू में सो रही थी। 
अचानक अब्राहम उठ कर बैठ गया। उसके इस तरह बैठने से मोमल जाग उठी। उठ कर अब्राहम की आंखों में देखा तो उन में लालिमा छा चुकी थी। मतलब निक्कू की आत्मा उस पर हावी हो गई थी। उसे ऐसे बैठे देख कर मोमल के आंखो में जो नींद की खुमारी थी वो एक पल में गायब हो गई, वो धीरे धीरे सरकते हुए बिस्तर से उतर ही रही थी के अब्राहम ने झट से उसका हाथ पकड़ लिया और गुस्से की आग में उबलता हुआ बोला :" तुम इसके पास सोई थी! इस आदमी के पास तुम कैसे सो सकती हो! मैं इसकी जान ले लूंगा!"

मोमल चीख उठी :" ये मेरा पति है समझे तुम ! मैं तुम्हे जानती तक नहीं! क्यों मेरे पिछे पड़े हो? अब्राहम के जिस्म को छोड़ दो! मैं तुम्हे नही जानती।

अब्राहम उठा और गुस्से में दीवार पर सर मार कर बोला :" ये तुम्हारा पति नही हो सकता! तुम मुझे नही जानती? मुझे नही जानती मोमल? 
ये कह कर उसने दो तीन बार दीवार पर सर मारा। मोमल ये देख कर बहुत ज़्यादा घबरा गई, पास जा कर उसे रोकने के लिए गले लगा कर कहा :" अब्राहम! होश में आइए!... ऐसा मत कीजिए प्लीज़!"

फिर उसने टेबल पर रखे कैंडल को देखा जो पूरी तरह पिघल चुकी थी। उसे समझ नहीं आ रहा था के अब क्या करे, उसने रोते हुए कहा :" देखो निक्कू ! शांत हो जाओ, इन्हें चोट मत पहुंचाओ! इनकी क्या गलती है? 

अब्राहम के शरीर में निक्कू ने बड़ी बड़ी सांसे लेते हुए कहा :" इस की गलती ये है की तुम इस से प्यार करती हो और मुझे जानती तक नहीं!"

मोमल ने उसे समझा कर कहा :" तुम मर चुके हो निक्कू! इस बात को एक्सेप्ट कर लो ये तुम्हारे लिए अच्छा होगा! तुम्हे किस ने मारा क्यों मारा मुझे बताओ मैं तुम्हारा बदला लूंगी! शायद तुम इस लिए यहां फंस गए हो!"

उसकी बाते सुन कर वो इमोशनल हो गया और उसके आंखो से आंसू टपक पड़े, लेकिन फिर अचानक टेबल पर से एक बॉक्स कटर उठाया और अपने गले में लगा कर कहा :" तुम इस अब्राहम के साथ नही रह सकती! अगर तुम इसके साथ रही तो मैं इसे मार दूंगा!"

जब तक वो इमोशनल था तब तक मोमल ने वहां रखे लाइटर से दूसरा मोमबत्ती जला दिया। जैसे ही उसकी खुशबू फैली अब्राहम बेहोश हो कर गिर गया। 


(अगला भाग जल्द ही)