एपिसोड 1: पहली मुलाकात
किरनपुर, एक छोटा सा और शांत सा शहर, जहां हर सुबह की ठंडी हवा के साथ लोगों के जीवन में एक नई उमंग और उम्मीद जागती है। यहाँ के लोग सरल और ईमानदार हैं, पर इस शहर के साए में एक गूढ़ता भी छिपी है।
आर्यन, एक युवा चित्रकार, अपने कॅरियर की शुरुआत में है। वह हमेशा अपने कैनवास पर रंग बिखेरने की कोशिश में रहता है। उसकी ज़िंदगी केवल कला और रंगों के इर्द-गिर्द घूमती है। एक दिन, वह पार्क में अपने चित्र बनाने के लिए बैठा होता है। आस-पास के बच्चे खेल रहे हैं, और बड़े पेड़ उनकी हंसी को छुपा रहे हैं।
अचानक, उसकी नज़र पार्क में एक बेंच पर बैठी सिया पर पड़ती है। वह एक किताब पढ़ रही है, उसके चेहरे पर गहरी सोच की छाया है। आर्यन ने कभी सोचा नहीं था कि वह किसी से इतना आकर्षित होगा। सिया की मासूमियत और उसकी आंखों में एक गहरी उदासी है। वह उस किताब में इतनी डूबी हुई है कि उसे आस-पास का कुछ भी पता नहीं है।
आर्यन ने हिम्मत जुटाई और उसके पास गया। “क्या आप अकेली हैं?” उसने पूछा। सिया ने सिर उठाया और हल्की मुस्कान के साथ कहा, “नहीं, मैं किताबों में खोई हुई हूं।”
उनकी बातचीत धीरे-धीरे बढ़ी। आर्यन ने सिया से उसके पसंदीदा लेखकों के बारे में पूछा, और सिया ने उसे अपनी पसंदीदा किताब के बारे में बताया। यह एक खूबसूरत संवाद था, जिसमें दोनों ने अपने सपनों और आकांक्षाओं को साझा किया।
सिया की कहानी: लेकिन जब आर्यन ने सिया से उसके जीवन के बारे में पूछा, उसकी आंखों में एक डर की झलक थी। उसने कहा, “पिछले कुछ दिनों से, मैं अजीब सपने देख रही हूँ। एक अनजाने आदमी का चेहरा मेरे सामने आता है, और मुझे लगता है कि वह मुझे देख रहा है। मुझे समझ नहीं आता कि यह सिर्फ एक सपना है या कुछ और।”
आर्यन की दिलचस्पी बढ़ी। “आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। शायद यह सिर्फ तनाव का परिणाम है। अगर आपको कभी भी मदद की ज़रूरत हो, तो मैं यहाँ हूँ।”
उसकी बातों में सुकून था। लेकिन सिया के मन में एक अनजान भय था। आर्यन ने उसे विश्वास दिलाया कि वह उसके साथ है। उनकी मुलाकात के बाद, आर्यन ने महसूस किया कि वह सिया के प्रति एक खास लगाव महसूस करने लगा है।
जैसे ही शाम का धुंधलका फैलने लगा, आर्यन और सिया ने एक-दूसरे को अलविदा कहा। आर्यन ने सोचा कि वह सिया से फिर मिलने की कोशिश करेगा। लेकिन उसके मन में एक अनजानी चिंता थी—क्या वह वास्तव में सुरक्षित है?
अगले दिन, जब आर्यन ने सिया को पार्क में खोजने की कोशिश की, तो वह वहाँ नहीं थी। एक अजीब सा डर उसके मन में घर कर गया। क्या वह सुरक्षित है? क्या उसकी अजीब सपने सच में कुछ संकेत दे रहे हैं?
अचानक, आर्यन को सिया की दादी के बारे में याद आया, जो हमेशा उसे पार्क में देखने आती थीं। क्या उसे सिया के बारे में कुछ पता है?
अधिक जानकारी के लिए अगले एपिसोड एपिसोड 2 का इंतजार करें