Nagin aur Rahashymayi Duniya - 7 in Hindi Fiction Stories by Neha Hudda books and stories PDF | नागिन और रहस्यमयि दुनिया - 7

Featured Books
  • ખજાનો - 36

    " રાજા આ નથી, પણ રાજ્યપ્રદેશ તો આ જ છે ને ? વિચારવા જેવી વાત...

  • ભાગવત રહસ્ય - 68

    ભાગવત રહસ્ય-૬૮   નારદજીના ગયા પછી-યુધિષ્ઠિર ભીમને કહે છે-કે-...

  • મુક્તિ

      "उत्तिष्ठत जाग्रत, प्राप्य वरान्निबोधत। क्षुरस्य धारा निशि...

  • ખરા એ દિવસો હતા!

      હું સાતમાં ધોરણ માં હતો, તે વખત ની આ વાત છે. અમારી શાળામાં...

  • રાશિચક્ર

    આન્વી એક કારના શોરૂમમાં રિસેપ્શનિસ્ટ તરીકે નોકરી કરતી એકત્રી...

Categories
Share

नागिन और रहस्यमयि दुनिया - 7

देविका और दक्ष अब 21 साल के हैं। दक्ष अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए पिछले तीन साल से शहर में है। वह लगभग पांच से छह महीने में graduate होने वाला है..दक्ष का कॉलेज जीवन उत्साह और सीखने का एक बहुत अच्छा स्थान है । वह कॉलेज में एक लोकप्रिय व्यक्ति था, वह अपनी बुद्धि और आकर्षण के लिए जाना जाता था। उसके दोस्त उसकी बुद्धिमत्ता और दृढ़ संकल्प के लिए उसकी प्रशंसा करते थे। अपने पहले सेमेस्टर में, दक्ष की मुलाकात एक नई छात्रा, आराध्या, ☹️ से हुई, जो उनकी कक्षा में शामिल हुई। वह संगीत और रोमांच के प्रति अपने साझा प्रेम के कारण एक दूसरे से जुड़े हुए थे। आराध्या दक्ष की अपने घर की कहानियों और देविका के साथ उसकी दोस्ती से प्रभावित थी। 



एक दिन, पुस्तकालय में पढ़ते समय, दक्ष को कविता लिखने कि एक छिपी हुई प्रतिभा का पता चला। उसने एक खूबसूरत रचना लिखी जिससे उसके दोस्त प्रभावित हुए और कॉलेज पत्रिका (magazine) में भी प्रकाशित हुई। वह कविता देविका के बारे में थी, उसने उस कविता के साथ देविका के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त किया लेकिन आराध्या ने सोचा कि जिस लड़की के बारे में दक्ष अपनी कविता में बात कर रहा है वह मैं ही हुँ। उसने इसे गलत समझा. 😏 वह हर समय दक्ष के बारे में सोचने लगी। दक्ष का ग्रेजुेएशन प्रोजेक्ट renewable energy में एक न्यू रिसर्च था। वह इस तरह का प्रोजेक्ट इसलिए करना चाहता हैं क्योंकि उनके गांव में संसाधनों और ऊर्जा की कमी है. ।।उसकी टीम ने डिजाइन को बेहतर बनाने के लिए अथक प्रयास किया, और उनकी कड़ी मेहनत तब सफल हुई जब उन्होंने वार्षिक विज्ञान मेले में प्रथम पुरस्कार जीता। दक्ष इस विचार का उपयोग अपने गांव में करेंगे। जैसे-जैसे लास्ट सेमेस्टर की पढ़ाई करीब आई, दक्ष को भावनाओं का मिश्रण महसूस हुआ।

वह भविष्य के लिए उत्साहित था लेकिन कॉलेज में बनाई गई यादों और दोस्तों को पीछे छोड़कर दुखी था। उसे नहीं पता था कि उसकी जिंदगी में एक नया मोड़ आने वाला है। अंतिम सेमेस्टर के बाद वह देविका से मिलने के लिए बहुत उत्साहित था। उसके दिल में दुख और खुशी की मिक्स भावनाएं थीं। आराध्या 🙂 दक्ष से मिलते ही उसके प्रति आकर्षित होने से खुद को रोक नहीं पाई। जिस तरह से वह उसे हँसाता था, जिस तरह से वह अपने जुनून के बारे में बात करता था तो उसकी आँखें चमक उठती थीं, और जिस तरह से वह हमेशा जानता था कि जब वह उदास हो तो उसे कैसे बेहतर महसूस कराना है, वह उसे बहुत पसंद था। उसकी नीली आंखें बेहद आकर्षक हैं.जैसे-जैसे उन्होंने एक साथ अधिक समय बिताया, आराध्या को दक्ष से गहरा प्यार होने लगा। लेकिन दक्ष, आराध्या की भावनाओं से अनजान था, उसे रोमांटिक तरीके से नहीं देख सका। उसका दिल उसकी बचपन की दोस्त और प्यार देविका का था। वह तीन साल तक उससे दूर रहा, लेकिन उसके लिए उसका प्यार कभी कम नहीं हुआ। वह हमेशा उसके बारे में सोचता है। वह उससे बहुत प्यार करता है। वह अक्सर उसके बारे में सोचता था और सोचता था कि वह क्या कर रही है। वह हर रोज उसके बारे में सोचता है, एक भी दिन ऐसा नहीं गुजरता जब वह उसके बारे में और उसके साथ यादों के बारे में न सोचता हो। आराध्या ने दक्ष का ध्यान आकर्षित करने के लिए हर संभव कोशिश की - वह कक्षा में उसके बगल में बैठती है, अध्ययन session के लिए उसके साथ जाती है, और यहां तक ​​कि अपने लिए उसकी मदद भी मांगती है।. लेकिन दक्ष, उसकी फीलिंग से बेखबर, केवल विनम्रता से मुस्कुराता था और उसके साथ एक दोस्त की तरह व्यवहार करता था। आराध्या हमेशा उसके साथ बैठती थी, जब भी वह उसकी ओर देखती थी तो उसे घूरती रहती थी।

एक दिन, आराध्या ने दक्ष के सामने अपनी भावनाओं को कबूल करने का साहस जुटाया। वह उसे कॉलेज की छत पर ले गई, जहाँ उन्होंने कुछ घंटे बातें करते और हँसते हुए बिताए। जैसे ही सूरज उनके पीछे डूब गया, आराध्या ने दक्ष के सामने अपनी दिल की भावनाएं व्यक्त कीं। लेकिन दक्ष, उसके प्रोपोज से चकित हो गया, उसे समझ नहीं आया कि वह कैसे प्रतिक्रिया दे। वह आराध्या की बहुत देखभाल करता था, लेकिन वह देविका के अलावा किसी और के साथ रहने की कल्पना भी नहीं कर सकता था। उसने आराध्या से कहा कि वह उनकी दोस्ती को महत्व देता है लेकिन वह उससे प्यार नहीं कर सकता क्योंकि वह देविका से प्यार करता है। दुखी आराध्या ने समझने की कोशिश की। वह जानती थी कि देविका के लिए दक्ष का प्यार सच्चा था और वह उनके बीच नहीं आना चाहती थी। उसने उसकी दोस्त बनी रहने की कसम खाई, भले ही इसके लिए उसे अपनी सच्ची भावनाओं को हमेशा के लिए छिपाना पड़ा। जैसे ही वे अलग हुए, दक्ष खुद को guilty महसूस करने से नहीं रोक सका। वह जानता था कि उसने आराध्या को चोट पहुंचाई है, लेकिन जैसा उसने महसूस किया, वह उसकी मदद नहीं कर सका। उसका दिल देविका का था, और वह किसी और के साथ भविष्य की कल्पना भी नहीं कर सकता था। दक्ष के सेमेस्टर का आखिरी दिन आ गया था। वह अपनी परीक्षा समाप्त करने और देविका को देखने के लिए घर वापस जाने के लिए उत्साहित था।

जैसे ही वह अपनी आखिरी परीक्षा देकर बाहर निकला, उसे अपने ऊपर राहत का अहसास हुआ। आराध्या, जो परीक्षा हॉल के बाहर इंतजार कर रही थी, मुस्कुराते हुए उसके पास आई। "अरे, बधाई हो! आख़िरकार आपका काम पूरा हो गया!" दक्ष मुस्कुराया। "धन्यवाद, मुझे बहुत राहत मिली है। मैं घर जाकर आराम करने का इंतजार नहीं कर सकता।"आराध्या ने सिर हिलाया। "मैं भावना को जानता हूं। अरे, मैं सोच रही थी... चूंकि यह हमारा आखिरी दिन है, हमें कुछ मजेदार करना चाहिए। क्या आप मेरे साथ कॉलेज उत्सव में आना चाहते हैं?"दक्ष सहमत होने से पहले एक पल के लिए झिझका। जैसे ही वे उत्सव में गए, वे अपने दोस्तों से मिले, जो सभी उत्साहित थे।😃🩷🩷



उत्सव में, दक्ष और आराध्या ने कुछ गेम जीते, कुछ स्वादिष्ट खाना खाया और कुछ गानों पर डांस भी किया। एक पल के लिए, दक्ष देविका के प्रति अपने प्यार के बारे में भूल गया और बस आराध्या की कंपनी का आनंद लिया।🫸





लेकिन जैसे-जैसे दिन ढलने लगा, दक्ष के विचार वापस देविका की ओर चले गए। उसने खुद को माफ़ किया और उसे call करने के लिए बाहर चला गया।🫡🫣






"अरे, मेरा सेमेस्टर ख़त्म हो गया!" जब उसने उत्तर दिया तो वह मुस्कुराया।🫶




देविका की आवाज़ उसके कानों के लिए संगीत थी। "यह अद्भुत है, दक्ष" मुझे तुम पर बहुत गर्व है। तुम घर कब आ रहे हो?"🫰🫰




दक्ष का हृदय जोर से धड़कने लगा। "मैं कल घर आऊंगा।तुमसे मिलने का इंतजार नहीं कर सकता"🫤🥹




"देविका ने दक्ष के स्वागत की तैयारी शुरू कर दी है।"🤌❤️‍🔥



जैसे ही उसने फोन रखा, आराध्या एक परिचित मुस्कान के साथ उसके पास आई। "तुम उसके घर जा रहे हो, है ना?"



दक्ष ने अपराधबोध महसूस करते हुए सिर हिलाया। "जी हां मैं।"दक्ष आराध्या से माफी मांगना चाहता हैं।😵‍💫





इससे पहले कि वह संभलती, आराध्या की मुस्कान एक पल के लिए फीकी पड़ गई। "मैं तुम्हारे लिए खुश हूं, दक्ष। तुम दोनों एक जैसे ही हो।"मैं तुम दोनों के लिए बहुत खुश हूं। आज की दुनिया में आप दोनों जैसा कोई व्यक्ति मिलना मुश्किल है। आजकल सच्चा प्यार दुर्लभ है..आप दोनों सच्चे और पवित्र आत्मा हैं। आप दोनों एक-दूसरे को दिल से और आत्मा से प्यार करते हैं, यह बहुत दिलचस्प और दुर्लभ है। आगे बढ़ो दक्ष मैं किसी और को ढूंढ लूंगी। लेकिन आपके जैसा व्यक्ति मिलना कठिन है।😮‍💨









दक्ष ने उन्हें धन्यवाद दिया और अलग होने से पहले उन्होंने एक-दूसरे को विदाई दी। जैसे ही वह campus से बाहर निकला, दक्ष अपनी बनाई मित्रता के लिए आभारी हुए बिना नहीं रह सका, लेकिन उसका दिल देविका का था, और वह उसके साथ फिर से रहने के लिए इंतजार नहीं कर सकता था।😶‍🌫️❤️‍🩹



जैसे ही दक्ष अपने गाँव में बस से उतरा, उसे उत्साह और घबराहट का एहसास हुआ। उसे देविका की बहुत याद आती थी और वह उसे दोबारा देखने के लिए अब ज्यादा इंतजार नहीं कर सकता था।



देविका भी दक्ष के आने का बेसब्री से इंतजार कर रही थी। उसने अपने पसंदीदा व्यंजन तैयार करने और अपने छोटे से घर को फूलों से सजाने में घंटों बिताए थे। मोहनलाल भी उसका बेसब्री से इंतजार कर रहा था। मोहनलाल ने दक्ष से कहा है कि उसकी शादी देविका से होगी। 23 साल की उम्र होने के बाद दोनों एक साथ शादी करेंगे।🫶🫰



❤️‍🩹 आगे ... 👍👍 keep reading.