Saat fere Hum tere - Secound - 19 in Hindi Love Stories by RACHNA ROY books and stories PDF | सात फेरे हम तेरे - सेकेंड सीजन - भाग - १९

Featured Books
Categories
Share

सात फेरे हम तेरे - सेकेंड सीजन - भाग - १९

नये दिन के साथ और फिर सारा को एक नया उम्मीद मिल रहा था विक्की से।
आज एक साल बीत गए और सारा अब धीरे धीरे ठीक हो रही थी और विक्की भी पुरी सिदद्त से सारू के लिए  भगवान से प्रार्थना करता रहा।
आज तक नैना का प्यार अपने दिल में दबाए हुए था संजना भी हंस कर सारे ग़म भुला दिया और सारा को लेकर खुश हो रही थी।
एक साल बाद आज सारा को सब कुछ आ गया था खाना पीना उठना बैठना,बोलना, गिटार बजाना, गाना गाने से लेकर और सब कुछ।
आज भी हम दादी मां को याद करते हुए रो पड़ते हैं और फिर दादाजी भी बिस्तर पर लेटे रहते हैं भगवान कब बुला लें पता नहीं।

सारा ने कहा दादू देखो तो कौन आया है।
दादाजी ने कहा अरे बाबा अब कौन।। सारा ने कहा आज तो सारा ही आई है। दादाजी ने कहा हां भाई मेरी सारा है।
सारा ने कहा दादू आज सजावट है रौनक है और पकवान भी है।।
दादाजी ने कहा हां सारा का जन्मदिन है।


आज घर पुरा दुल्हन की तरह सज चुका है।

सारा अब खुद से तैयार हो कर नीचे पहुंच गई कुछ देर बाद उसके सब दोस्त रिश्तेदार मेहमानों का भीड़ लग गया था।
सारा अब कालेज में पढ़ने लगीं थीं।बी एस कर रही थी।

सारा के सहेलियां उसे गले लगा कर जन्मदिन की बधाई दे रहे थे और साथ ही गिफ्ट्स भी दे रहें थे।
विक्की भी आ गया और फिर बोला अरे सारा ये देखो फोटो सेशन वाले आ गए।
सारा ने कहा भाईयु तुम भी आओ।
सारू मैं तो यही पर हुं कुछ देर बाद संजना साड़ी पहन कर आई और फिर विक्की की नजरें उस पर ही अटक गई थी और फिर सारा ने कहा भाईयु तुम भी तो।।
विक्की अपनी नजरें दुसरी तरफ कर लिया।
कुछ देर बाद गाना शुरू हो गया था डीजे बजाने लगे थे।
सारा के दोस्त सारा को लेकर डांस करने लगे।
कुछ देर बाद ही सारा का सरप्राइज केक आ गया।
वारवी ॅडाल वाला केक था। सारा बहुत खुश हो गई और फिर विक्की के साथ मिलकर केक काटा। कौन कहेगा कि ये वो ही सारा है जो कि कुछ भी नहीं जानती थी ‌। और विक्की उसका सगा भाई नहीं है पर संगे से बढ़ कर है।
फिर सारा ने विक्की को केक खिलाया और विक्की ने सारा को।
उसके बाद वेटर ने केक सब कुछ बांट दिए।
और फिर शुरू हुआ डांस का जलवा।
विक्की ने संजना को खींच कर ले गए और फिर दोनों डांस करने लगे।
नजरें मिली मिलकर झुकी दिवाने फिर हो गए।

नज़र मिली दूधे झुकी दीवाने फिर हो गए
फिर हम मिले ऐसे मिले एक दूजे में खो
गए नज़र मिली दूधे झुकी दीवाने फिर हो गए
फिर हम मिले ऐसे मिले एक दूजे में खो गए
ना दूर जा पास आ बाहो में आ ना मिले भी
मिल गए झुकी दीवाने फिर हो गए
फिर हम मिले ऐसे मिले एक दूजे में खो

गए दूधे गले यू गले से लगा तेरी सांसो को लू आज छू
देख तुझे देख चाहु तुझे चाहु हो बस तेरी आरजू
अब जो मिले दूध है तो एक दुजे मिले हो
हर पल जिये साथ मिले बिछदने को फिर हम न मजबूर हो
अब दे मिता ये फस्ला बाहो में आ भी जा
नजर मिल मिल के झुकी दीवाने फिर हो गए
फिर हम मिले ऐसे मिले एक दूजे में खो गए

ये आज समझौता है ये आज जाना है किमत है क्या प्यार की ये
प्यार ही जिंदगी है याहा प्यार ही जिन की है खुशी
मुश्किल से होता है पर जब भी होता है याहा सब कुछ मेरा अब है तेरा बाहो में आ आ भी जा
नजर मिली मिल्के झुकी दीवाने फिर हो गए फिर हम मिले ऐसे मिले एक दूजे में खो गए ना दूर जा आ भी पास में आ भी जा आ भी जा

अब दे मिता ये फस्ला बाहो में आ भी जा
नजर मिल मिल के झुकी दीवाने फिर हो गए
फिर हम मिले ऐसे मिले एक दूजे में खो गए

ये आज समझौता है ये आज जाना है किमत है क्या प्यार की ये
प्यार ही जिंदगी है याहा प्यार ही जिन की है खुशी
मुश्किल से होता है पर जब भी होता है याहा सब कुछ मेरा अब है तेरा बाहो में आ आ भी जा
नजर मिली मिल्के झुकी दीवाने फिर हो गए फिर हम मिले ऐसे मिले एक दूजे में खो गए ना दूर जा आ भी पास में आ भी जा आ भी जा

फिर दोनों ही एक-दूसरे के इतने करीब आ गए थे कि कुछ होश नहीं रहा।
विक्की ने कहा क्या ख्याल है?
संजना ने कहा कुछ नहीं और फिर वहां से चली गई।
सब लोग ताली बजाने लगे और फिर सारा ने कहा भाई तू समझता नहीं है वो तो मरती है तुझ पर।
विक्की ने कहा हां मैं समझ सकता हूं पर क्या करूं।
सारा ने कहा शादी।
विक्की सारा की तरफ देखने लगा और फिर सारा ने गाना शुरू किया।

अब क्या हुआ सारा गाना गाते हुए रोने लगी।
विक्की समझ गया था और फिर फुलों का तारों का सबका कहना है एक हजारों में मेरी बहना है,सारी उम्र हमें संग रहना है।


फिर सब लोग जो जो आएं थे सब लंच करने चले गए।
इस तरह से सारा का एक साल बीत गए और फिर सारा भी एक आम लड़की की तरह सबकुछ कर सकती थी ये सब मुमकिन हो पाया था तो विक्की और संजना की वजह से।।
विक्की भी अपनी एकलौती बहन को अपना जान बना दिया था आज वो जीता था तो सारा के लिए और मरेगा तो सारा के लिए।
विक्की इन बातों से बेखबर कि कहीं कोई भी बहुत कुछ कर चुका है और वो भी उसके बिना।

विक्की अपने प्यार को अपने अन्दर ही दबाएं।।

और फिर शिकागो में भी नैना के लिए सब कुछ बदल चुका था एक साल बाद नैना उस मुकाम तक पहुंच गई थी जहां उसे विक्की देखना चाहता था।

______________________________________


हांग कांग में------









नैना के हांग कांग में एक साल  बीत गए और फिर आज उसके कालेज में वार्षिकोत्सव समारोह युवा राष्ट्र संघ द्वारा आयोजित किया गया था।
नैना ने भी इसमें बहुत कुछ सिखा है।
आज वो नैना जो अंग्रेजी बोलने से कतराती थी वो आज स्टेज पर पहुंच कर होस्टिंग कर रही है।
नैना एक सुंदर साड़ी में थी और फिर उसने स्टेज पर सिप्ज देना शुरू किया उसने अंग्रेजी में ही बोलना शुरू किया।
इतना फराटेदार अंग्रेजी नहीं बोल पाया नैना बिना डरें बस बोलतीं रही।

फिर एक के बाद एक प्रोग्राम होने लगा था।
नैना का भी डांस परफॉर्मेंस था तो वो भी चली गई ग्रीन रूम में जाकर एक बंगाली स्टाइल में साड़ी पहनी और फिर स्टेज पर पहुंठंच गई।
अभय और नैना की मासी भी पहुंच गए थे। 
फिर नैना का डांस शुरू हो गया।



मेरे ढोलना सुन
मेरे प्यार की
धुन मेरे ढोलना सुन
मेरी चाहत तो
फिजा में बहेगी
जिंदा रहेगी होगी फना
तना ना तुम
तना ना तुम
तना ना तुम
ताना ना तुम
ता न धी रे ना ता धी रे
ता न धी रे ना

मेरे ढोलना सुन
मेरे प्यार की
धुन मेरे ढोलना...

साथी रे साथी रे
मार के भी
तुझे चाहेगा दिल तुझे ही
बेचैनियों में मिलेगा 
तुझे चाहेगा दिल तुझे ही
बेचैनियों में मिलेगा दिल
साथी रे साथी रे
मार के भी
तुझे ही
मिलेगा साथ

में मैं
की खुशबू हैं
तेरे बेगर क्या जीना
मेरे रोम-रोम में तू
है मेरी चुड़ियां के खान-खान से
तेरी सदा आती है ये दूरियां
हमें ही
नजदिक कहां बुलाती है
ओ पिया ... गा सा नी धा नी सा गा मा गा सा नी ध नी सा गा मा गा मा गा सा नी धा गा पा ध नी सा नी धा नी सा, ध नी सा ध नी सा, ध नी सा मा धा नी, मा ध नी मा धा नी, मा ध नी ध नी सा, ध नी सा ध नी सा मा ध नी, मा ध नी मा ध नी मा ध नी सा, मा ध नी सा मा ध नी 
सा, मा धा नी सा

फिर नैना डांस खत्म किया और रोने लगी।।
नैना के डांस के बाद सभी ने तालियां बजाकर खुशी जाहिर किया और फिर नैना होस्टिंग करने लगी।
फिर नैना ने एक दम लास्ट में प्रिंसिपल मैम को स्टेज पर बुलाया।।
प्रियंका मैम ने कहा आज एक साल कैसे बीत गया पता नहीं चल पाया।
आज मुझे यहां पर बेस्ट स्टूडेंट ऑफ द ईयर टाइटल बताना है।
बेस्ट स्टूडेंट तो सब हो पर अगर कोई बेस्ट से बढ़ कर रहा है तो हम उसका नाम बता रहे हैं।
उसे सम्मान दिया जाएगा और फिर दो लाख का चेक दिया जाएगा।
जो हर चीज में आगे रहा है उसी को मैं आज ये पुरस्कार दिया जाएगा।
मैडम ने आगे कहा कि वो कोई और नहीं नैना है इसने इतने कम समय में ही सबको बहुत खुश सिखाया है और हर काम में आगे रही ।

हमें खुशी है कि हमारे कालेज में आकर बहुत ही कम समय में सबके दिलों में राज करने लगी मैं

नैना के बारे में बात कर रही हुं। नैना को मिलता है बेस्ट स्टूडेंट ऑफ द ईयर टाइटल पुरस्कार दिया जाता है।।
फिर सब तालियों से स्वागत किया और फिर नैना स्टेज पर पहुंच गई।
नैना ने सबको थैंक यू कहा और फिर प्रियंका मैडम के पास जाकर खड़ी हो गई।
फिर प्रिंसिपल ने सबसे पहले नैना को एक ताज पहनाया और फिर एक बेस्ट स्टूडेंट ऑफ द ईयर का एक बैनर पहना दिया और एक गोल्ड मेडल पहना दिया। और फिर दो लाख रुपए का चेक दिया।
नैना के आंखों में आसूं थे पर खुशी के।
फिर नैना को प्रियंका मैडम ने कहा कुछ बोलो।
नैना ने कहा हां मैं कुछ बोलता चाहती हुं।
मेरी जिंदगी में बहुत उतार चढ़ाव आया पर मैंने कभी मायुस नहीं हुईं और जिंदगी को करीब से देखा है बहुत करीब से।।
मैं सब लोगों को धन्यवाद देना चाहती हुं।
फिर नैना स्टेज से नीचे आकर अपर्णा मासी के पास बैठ गई।
अभय ने कहा वाह मेरी बहना तूने तो सबके होश उड़ाए।
फिर सारे प्रोग्राम खत्म हो गया और फिर नैना अपने दोस्तों को बाई बोल कर घर वापस आ गई।

घर आते ही अभय ने कहा अरे वाह बहना क्या बात है पार्टी मेरी तरफ से।।
नैना ने कहा भाई थैंक यू ये सब आप सभी की वजह से हो पाया है वरना तो ये सब बेकार है कुछ भी नहीं है।।
अभय ने कहा तुम विक्की को नहीं भुला सकती हो।। आगे बढ़ने के लिए पीछे मुड़कर मत देखो।
अब क्या करना है।
नैना ने कहा पीएचडी करने के बाद एक प्रोफेसर बनना चाहती हुं।
अपर्णा मासी ने कहा हां बेटा तेरी मां का सपना पूरा हो गया है जब तुम अमेरिका आईं तो फिर शुरू हो गया ।
नैना ने कहा आज मैं यहां पर हुं तो आप लोगों की वजह से वरना विक्की ने मुझे आश्रम भेज दिया था।।
अगर मैं तुम्हें नहीं बुलाती तो शायद मैं वहां ही रह जाती।
अभय ने कहा हां जिंदगी में ऐसा उतार चढ़ाव हो जाता है और क्या।

नैना ने कहा हां अब चलते हैं मैं आराम करने जा रही हुं।
अभय ने कहा हां ठीक है बहन।।
अपर्णा ने कहा चलो मैं भी कुछ देर आराम कर लेती हुं।
उसके बाद अभय काम से निकल गए।
नैना अपने बेड पर लेट कर विक्की को याद करते हुए कहा विक्की तुम शायद मुझे भुल गए पर मैं नहीं भुल पाई हुं ये कैसा दर्द हैं मैंने जब तुमसे कहा कि मुझे शादी करना है तो तुम मना कर दिया और फिर देखो तो मैं अब भी वही पर खड़ी हुई हुं।
मेरा कुछ सामान तुम्हारे पास पड़ा है।।
सावन के कुछमेरा कुछ सामान तुम्हारे पास पड़ा है
मेरा कुछ सामान तुम्हारे पास पड़ा है
वो सावन के कुछ भीगे भीगे दिन रखे हैं
वो और मेरे इक ख़त मैं लिपटी रात पड़ी है
वो रात भुला दो, मेरा वो सामान लौटा दो
वो रात भुला दो, मेरा वो सामान लौटा दो
मेरा कुछ सामान तुम्हारे पास पड़ा है
मेरा कुछ सामान तुम्हारे पास पड़ा है

पतझड़ है कुछ, है ना?

वो पतझड़ मैं कुछ पत्तों के गिरने की आहट
कानों मैं एक बार पहन के लौट आयी थी
पतझड़ की वो शाख अभी तक काँप रही है
वो शाख गिरा दो, मेरा वो सामान लौटा दो
वो शाख गिरा दो, मेरा वो सामान लौटा दो

एक अकेली छतरी मैं जब आधे आधे भीग रहे थे
एक अकेली छतरी मैं जब आधे आधे भीग रहे थे
आधे सूखे आधे गीले, सुखा तो मैं ले आयी थी
गीला मन शायद बिस्तर के पास पड़ा हो
वो भिजवा दो, मेरा वो सामान लौटा दो

फिर रोते हुए नैना ने देखा कि ताकिया भीग गई थी और फिर ये तो रोज की कहानी बन गई थी।
आंखों में जो भी आंसु थे वो बह गए थे।।


अब क्या होगा नैना के जीवन में।
कोई आ कर उसे सम्हाल पाएगा ।
अगला अध्याय जरूर पढ़ें।
क्रमशः