Momal :Diary ki gahrai - 10 in Hindi Horror Stories by Aisha Diwan Naaz books and stories PDF | मोमल : डायरी की गहराई - 10

Featured Books
  • हीर... - 28

    जब किसी का इंतज़ार बड़ी बेसब्री से किया जाता है ना तब.. अचान...

  • नाम मे क्या रखा है

    मैं, सविता वर्मा, अब तक अपनी जिंदगी के साठ सावन देख चुकी थी।...

  • साथिया - 95

    "आओ मेरे साथ हम बैठकर बात करते है।" अबीर ने माही से कहा और स...

  • You Are My Choice - 20

    श्रेया का घरजय किचन प्लेटफार्म पे बैठ के सेब खा रहा था। "श्र...

  • मोमल : डायरी की गहराई - 10

    शाम की लालिमा ख़त्म हो कर अब अंधेरा छाने लगा था। परिंदे चहचह...

Categories
Share

मोमल : डायरी की गहराई - 10

शाम की लालिमा ख़त्म हो कर अब अंधेरा छाने लगा था। परिंदे चहचहाते हुए अपने आशियानों में जा रहे थे। 
उस बुरी आत्मा की स्केच जल जाने की वजह से मोमल परेशान हो रही थी। अब्राहम अपने बिस्तर पर खामोश बैठा हुआ बस उसे ही देख रहा था और वो इधर उधर टहल रही थी। फिर अचानक रुक कर बोली :" मैं चाय बनाने जा रही हूं! आपको चाहिए ? मैं बहुत अच्छी चाय बनाती हूं।"

अब्राहम ने कहा :" हां क्यों नही , ज़रूर "

मोमल किचेन चली गई, अब्राहम धीरे धीरे उठ कर अपने कमरे से बाहर आया और डायनिंग रूम में बैठा जहां से मोमल चाय बनाती हुई दिखाई दे रही थी।
वो बड़ी जल्दी चाय बना कर ले आई, एक कप अब्राहम की ओर बढ़ाया फिर उसके ठीक सामने कुर्सी खींच कर बैठी। चाय पीते हुए नाराज़गी से बोली :" एक बार वो भूतनी मेरे हाथ आती तो मैं उसका गला रेत कर मार डालती।"

अब्राहम अपनी हंसी रोकते हुए बोला :" तुम उसे कैसे मारती वो तो पहले से मरी हुई है!... क्या तुम दोबारा वो स्केच बना सकती हो?

मोमल मायूस हो कर :" दोबारा बना कर फिर से मिट जाए तो ? वैसे भी मुझे अब उसका चहरा याद नही है ठीक से , जैसे नींद से उठने के बाद सपने धुंधले हो जाते हैं वैसे ही अब वो भी मेरे ज़हन से धुंधली हो गई है! मुझे बस अच्छी तरह उसके कपड़े , बाल और आंखे याद है। उसने लाल गाऊन पहना हुआ था, कंधे तक भूरे बाल थे ,बिल्कुल रफ बाल थे उसके, लगता है कभी शैंपू नही किया और उसकी आंखों में सफेद वाला हिस्सा था ही नही, पूरी की पूरी काली थी। उसके सीने में बड़ा सा चाकू लगा हुआ था जिसमे से खून बह रहा था।"

अब्राहम उसे एक टूक देख रहा था क्यों के वो गुस्से में बातें करते हुए बहुत प्यारी लग रही थी। मोमल ने जब उसकी ओर देखा तो आंखे निकाल कर देखते हुए बोली :" क्या हुआ आप मुझे ऐसे क्यों देख रहे हैं? क्या आपको मुझ में वो भूत नज़र आ रही है?"

अब्राहम मुस्करा कर बोला :" बहुत बोलती हो ना तुम! जब बोलना शुरू हो जाती हो तो बस रुकने का नाम ही नही लेती! अच्छा है बोलती रहो, मैं सुन रहा हूं।"

मोमल झुंझला कर बोली :" यहां मैं उस भूतनी के लिए परेशान हो रही हूं और आपको मेरा ज़्यादा बोलना मेन टॉपिक लग रहा है?.... और आप उठ कर क्यों आ गए बुखार उतर गया ? 

अब्राहम ने अपना सर आगे कर के कहा :" छू कर देखो! लगता है उतर गया।"

मोमल ने एक हाथ अपने सर पर रखा और दूसरा हाथ अब्राहम के सर पर रख कर बोली :" हां लगता है उतर गया है! शायद मैं यहां हूं इस लिए"

अब्राहम ने उस से पूछा :" शाम हो गई है! हॉस्टल नही जाओगी? 

मोमल हिचकिचा कर :" मैं जाना तो चाहती हूं लेकिन अगर आपको उस बुरी आत्मा ने कुछ कर दिया तो! अगर मैं चली गई तो आपको फिर से कुछ न कुछ हो जायेगा, मैं आज यही रुक जाती हूं! ये आत्मा हम दोनो के पीछे पड़ी है, हम में से किसी एक को कुछ हो गया तो उस से छुटकारा पाना मुश्किल हो जाएगा और फिर आपके पास कोई है भी नही जो आपका थोड़ा सा भी खयाल रखे, आपका कंधा पहले ही इंजर्ड है।... वैसे आप कब से अकेले हैं यहां ?"

अब्राहम ने उदासी से कहा :" दो साल से मैं इस घर में अकेले रह रहा हूं! इन दो सालों में मुझे किसी की ज़रूरत नहीं पड़ी बस अंकल हैरी ही आते जाते हैं तो मुझे उनकी आदत है। उनके वजह से मैं अकेला महसूस नहीं करता।"

मोमल :" और आपके डैड, वो कहां हैं? वो आपके साथ क्यों नही रहते।"

अब्राहम ने एक गहरी सांस लेकर कहा :" वो अपने बड़े बेटे बहु के पास जर्मनी में हैं।"

मोमल :" आप के परिवार में कितने लोग हैं?

अब्राहम ने बताया  :" हम तीन भाई हैं, सब से छोटा मैं हूं! हमारी कोई बहन नही है। बड़े भाई जर्मनी में एक कंपनी के सीईओ हैं और मझले भाई इसी शहर में एक बहुत बड़े बिजनेसमैन हैं, उनके कई तरह के बिसनेस हैं! जब मॉम गुज़र गईं उसके एक साल तक मैं मझले भाई भाभी के साथ ही रहता था। मॉम के बिना मुझे मन नहीं लगता था ऐसा लगता था ये मेरा घर ही नही है क्यों के भाभी का रवैया ही ऐसा था की जैसे मैं उनके घर में रह रहा हूं, मेरा कोई घर नही है! फिर मुझे यहां जॉब मिल गई तो मैंने डैड से कहा के मुझे वोही रहना है! डैड ने मुझे ये कॉटेज दिला दिया। मैंने डैड को अपने साथ रहने के लिए कहा तो उनका कहना था की वो इस फार्म हाउस जैसे घर में नही रहना चाहते, ये घर घर जैसा तब लगेगा जब इसमें बहु होगी! बस और क्या अब तक उसी बात पर अड़े हुए हैं की शादी करो फिर मैं रहूंगा वरना अकेले ही रहो।"

मोमल ने अफसोस करते हुए कहा :" लेकिन आपके डैड को आप के लिए चिंता नहीं होती ? बच्चों पर शादी का प्रेशर नहीं डालना चाहिए, मैं समझ सकती हूं मुझ पर भी शादी का बहुत प्रेशर डाला गया है। लेकिन आप शादी क्यों नही कर रहें हैं? 

अब्राहम हंस कर बोला :" मैं तुम्हे किस बात का पहले जवाब दूं? डैड को मेरी चिंता है या नही! इस बात का या फिर मैं शादी क्यों नही कर रहा हूं, इस बात का ?

मोमल पटर पटर बोलने लगी :" आप शादी इस लिए नही कर रहे हैं क्यों के आपको किसी लड़की ने धोखा दिया जिस वजह से आपको किसी पर भरोसा नहीं होता या रिलेशनशिप में आने से डर लगता है, बिलकुल मेरी तरह इस लिए मैं अच्छे से समझ सकती हूं! आप बताइए की डैड को आपकी चिंता नहीं है क्या?

अब्राहम ने कहा :"पता नही उन्हे मेरी चिंता है या नही !... डैड को लगता है मुझे एग्रीकल्चरल प्रोफेसर बनना नहीं चाहिए था! मुझे लेकर उन्हे शर्मिंदगी होती है अपने हाई क्लास लोगो के सामने मुझे इंट्रोड्यूज करने में बुरा लगता है क्यों के उन्हे लगता है की मैं उनके दोनो बेटों के मुकाबले बहुत पीछे रह गया। जब उन्हें पता चला के मैं एग्रीकल्चर की पढ़ाई कर रहा हूं तो उन्होंने मुझे बहुत डांटा लेकिन मैंने पढ़ाई नही छोड़ी, मुझे नेचर से बहुत प्यार है इस लिए मैंने सोच लिया था एग्रीकल्चरल साइंटिस्ट ही बनूंगा! उन्हें लगता है कि मैं किसान हूं और बस इस से ज़्यादा कुछ नहीं!
लेकिन लोग ये नही समझते की अगर किसानों ने खेती करना छोड़ दिया तो वह बैठकर पैसे नहीं खा सकते! डैड को यह नहीं पता कि एग्रीकल्चरल साइंटिस्ट बनने के लिए मैंने कितनी मेहनत से पढ़ाई की है, कितनी रातों को जागना पड़ता है! मैंने जो ओहदा हासिल किया है वो आसान नहीं होता, और कहीं ना कहीं यही वजह रही के मुझे प्यार में भी धोखा मिला, क्यों के मैं गुड बॉय टाइप का था ना!"

मोमल ने झट से पुछ लिया :" क्यों अब आप गुड बॉय नहीं रहें? लड़कियों को तो गुड बॉयस पसंद आते हैं फिर आपको उसने क्यों छोड़ दिया?

अब्राहम ने कहा :" मैं अब भी गुड बॉय हूं! तुम जैसी लड़कियों को गुड बॉयस पसंद आते होंगे लेकिन आवारा लड़कियों को गुड बॉयस पसंद नहीं है। उन्हे उनके टाइप के आवारा लफंगे पसंद आते हैं।"

मोमल ने टोंट करते हुए कहा :" तो आप ने आवारा लड़की से प्यार कैसे किया?आप तो गुड बॉय थे ना , आपको वो कैसे पसंद आ गई? वैसे उसका नाम क्या था?

अब्राहम पहले तो उसकी बातें सुन कर हंसा फिर हंसते हुए बोला :" देखो मोमो! जो जैसा होता है  वह सामने वाले को भी वैसा ही समझ लेता है! जैसे अगर तुम सच्ची हो, झूठ नहीं बोलती हो तो अगर तुम्हारे सामने कोई झूठ भी बोल रहा होगा  तो तुम्हें लगेगा यह सच ही बोल रहा है! अच्छे लोग अपनी तरह दूसरों को भी अच्छा समझ लेते हैं, और इस वजह से वह अक्सर धोखे खा जाते हैं! मेरे साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ! मुझे लगा वह बहुत अच्छी है लेकिन मैं समझ नहीं पाया था कि उसे प्यार नहीं बल्कि कुछ और भी चाहिए था।"

मोमल बड़े मासूमियत से बोली :" क्या चाहिए था उसे?

अब्राहम :" ये पांच साल पहले की बात है जब मेरा उस से रिश्ता खत्म हो गया! उस समय मैं स्टूडेंट था, अपनी पढ़ाई में बहुत ज्यादा बीसी रहता था और उसे यह सब पसंद नहीं था, उसे चाहिए था बाहर जाना, घूमना फिरना, होटल में रहना और पैसे उड़ाना जो की मैं नहीं करता था। क्योंकि मेरी फैमिली बैकग्राउंड में सब बहुत ज्यादा अमीर थे तो उसे लगता था कि मेरे पास भी बहुत पैसे होंगे लेकिन मेरे पास पैसे नहीं होते थे बस मेरी पढ़ाई के खर्चे भर ही मुझे पैसे मिलते थे! मैं बहुत बोला था, उसके इशारों को समझ नहीं पता था और इन सब चीजों से वह तंग आ गई, मुझे यह नहीं पता था कि उसके और भी बॉयफ्रेंड है। मेरे जिस दोस्त ने मार्को के बारे में पता लगाया उसी ने एक दिन मुझसे कहा कि तेरी गर्लफ्रेंड तुझे चीट कर रही है ,मैंने उसके बातों का यकीन नहीं किया तो उसने कहा के मैं तुझे सबूत दिखाऊंगा बस देखता जा! मैं उस से बहुत ज्यादा प्यार करता था, उसे अपना सब कुछ मान कर बैठा था, आंखें बंद करके भरोसा करता था और फ्यूचर प्लान बना रखा था कि हम शादी करेंगे। मेरा प्लान, प्यार, भरोसा सब कुछ मिट्टी में मिल गया जब मेरे दोस्त ने मुझे उसे एक लड़के के साथ सोते हुए दिखाया!...
मेरे दोस्त ने मुझे सुबह के 4:00 बजे जगाया और कहा कि चल आज तुझे सच्चाई दिखाते हैं। पास ही एक बॉयस का लॉज था। वह मुझे वहां पर ले गया, एक कमरे के बाहर हम दोनों खड़े थे मेरे दोस्त ने उस लड़के को फोन किया और कहा के जल्दी बाहर निकल यहां पुलिस तलाशी ले रही है। उस लॉज का ऑनर वोही लड़का था। वो दोनो हड़बड़ा कर बाहर निकल ही रहे थे की मेरी आंखे फटी रह गई, जब मैने उसे आधे कपड़ों में देखा!.... तब से मुझे नफरत हो गई प्यार मुहब्बत से। मैं बहुत ज्यादा डिस्टर्ब हो गया, मेरी पढ़ाई भी बर्बाद हो रही थी। मेरे आंखों से वह मंजर हटता ही नहीं था जब उसकी बेशर्म आंखें मुझे बेशर्मी से देख रही थी। अब मुझे हर लड़की में उसका चहरा नज़र आने लगा था। 
मेरे दोस्त ने बताया कि वह एक ही लड़का नहीं है जिसके साथ वह सोई है उसके और भी कई सारे बॉयफ्रेंड हैं जिनके साथ उसका फिजिकल रिलेशनशिप है!.... एक में ही कुछ ज्यादा ही सीधा-साधा बनकर रह गया जिसे लगता था कि बगैर शादी के फिजिकल होने से मोहब्बत नापाक हो जाएगी इसलिए मैं कामयाब हो जाऊं फिर इज्जत के साथ शादी करूंगा। उन दिनों मेरी मॉम ने मुझे संभाला नहीं तो आज मैं एग्रीकल्चरल साइंटिस्ट नहीं बन पाता शायद!.... इसलिए मॉम की बहुत याद आती है उनकी तस्वीर से बातें करता हूं!... (फिर एक गहरी सांस लेते हुए बोला ) पर कोई बात नहीं मेरे दिल में सुकून है, मैं खुश हूं, बस उसे कभी माफ नहीं करूंगा ,बहुत ज्यादा नफरत है इस से। उसका नाम लेना भी गवारा नहीं है मुझे।"

मोमल उसकी आप बीती में इतनी खो गई के उसके आंखों से टप टप आंसु छलक पड़े, अब्राहम ने जब उसे देखा तो मुस्कुरा कर एक हाथ से उसके गालों पर से आंसू को साफ किया और उसके आंखों में झांक कर देखते हुए कहा :" हे मोमो! तुम क्यों रो रही हो! कोई दुख भरी कहानी नही थी! ये तो एक सबक था मेरे लिए! पर तुम ने तो बहुत कुछ सहा है, मुझसे कहीं ज़्यादा तुम्हारी कहानी दुख भरी है।"

मोमल ने नाराज़गी से कहा :" उस चुड़ैल का नाम क्या था? 

अब्राहम :" लामिया!.... अब से उसका नाम मत लेना! I just hate her"

मोमल :" हां समझ सकती हूं! आप चाय पाएंगे ?

अब्राहम ताज्जुब से बोला :" पर हमने अभी थोड़ी देर पहले ही चाय पि है!"

मोमल कुर्सी से उठी और बोली :" मुझे चाय पीने की आदत है! मतलब अगर मैं खुश होती हूं तब भी मेरा मन करता है चाय पीने का, जब मैं उदास होती हूं तब भी और जब मुझे गुस्सा आता है तब भी।"

अब्राहम :" अच्छा ! तुम ही पी लो।"

मोमल जाते जाते रुकी फिर मुड़ कर बोली :" अंकल हैरी को आने में बहुत देर नहीं हो गई? बातों बातों में तो हम भूल ही गए थे।"

अब्राहम :" अरे हां अब तो रात हो गई है, मैं उन्हे कॉल करता हूं।"

अब्राहम उन्हें कॉल करने ही जा रहा था के दरवाज़े की घंटी बजी। अब्राहम ने जा कर दरवाज़ा खोला तो सामने अंकल हैरी एक छोटी सी बच्ची के साथ खड़े थे। बच्ची उनकी उंगली बकड़ी हुई मासूम आंखों से देख रही थी। अंकल हैरी के आंखो में आंसु भरे हुए थे। वो इतने दुखी कभी नहीं दिखे जितने आज दिख रहे हैं। 


(अगला भाग जल्द ही)