Momal :Diary ki gahrai - 4 in Hindi Horror Stories by Aisha Diwan Naaz books and stories PDF | मोमल : डायरी की गहराई - 4

Featured Books
Categories
Share

मोमल : डायरी की गहराई - 4

सीनियर लायब्रेरियन मिस्टर मेलो, मोमल को यूनिवेसिटी दिखाते हुए, सारे प्रोफेसर्स और कॉलीग से इंट्रोड्यूज करते हुए जा रहे थे। अब्राहम की नज़र उसे बेसुध सी देख रही थी। वो पक्का यकीन नही कर पा रहा था की सामने जो आ रही है वो मोमल मैरी ही है, क्यों के वो खुद को एक दिमागी मरीज़ समझ रहा था जिसे हेल्यूशीनेशन (Hallucination) होने लगा है।

व्हाइट शर्ट, ब्लैक पैंट पहने हुए हाथ में ब्लैक ब्लेजर लेकर खड़ा था। 
जब मोमल उसके सामने आई तो वो भी उसे पहचानने की कोशिश करने लगी। इतने में मिस्टर मेलो ने कहा :" मोमल मैरी! इन से मिलिए, प्रोफेसर डॉक्टर अब्राहम विल्डर! हमारे यूनिवर्सिटी के यंगेस्ट प्रोफेसर और सब से स्ट्रिक्ट टीचर हैं, ये खूबसूरत लड़कियों को भी बुरी तरह डांट सकते हैं!.... और अब्राहम सर ये है मोमल मैरी, हमारी असिस्टेंट लायब्रेरियन जिसका आज यहां पहला दिन है।"
दोनो ने एक दूसरे को यकीन के साथ पहचान लिया। मोमल ने ना आव देखा ना ताव हैरानी से बोल पड़ी :" ओह तो आप यहां के प्रोफेसर हैं, मुझे लगा ही था, शकल से ही खडूस प्रोफेसर लगते हैं।"
ये उसने गलती से बोल दिया और बोल कर मुंह पर हाथ रख लिया।
अब्राहम कहां पीछे रहता उसने भी टॉन्ट कर के कहा :" और तुम्हे देख कर बिलकुल नहीं लगता के तुम ही मोमल मैरी हो।"
मोमल झट से बोली :" अच्छा जैसे आप मुझे बहुत जानते हैं।"

मिस्टर मेलो ने दोनों को ताज्जुब से देखते हुए कहा :" आप दोनो एक दूसरे को जानते हैं? 

अब्राहम ने कहा :" हां थोड़ा बहुत जानते हैं!
मोमल बीच में बोल पड़ी :" बस थोड़ा ही जानते है बहुत नही।"

लायब्रेरियन मिस्टर मेलो ने हंसते हुए कहा :" चलो अच्छी बात है! मिस मोमल चलिए आगे चलते हैं।" 
वो दोनो वहां से आगे जाने लगे तभी मिस्टर मेलो रुके और अब्राहम को पीछे मुड़ कर देखते हुए बोले :" सर आप ठीक नही लग रहे हैं! मॉर्निंग टाइम में थके हुए क्यों लग रहे हैं और आंखे भी लाल है लगता है सोए ही नही ? तबीयत खराब है क्या? 

अब्राहम ने बात को छुपाते हुए कहा :" अच्छा ऐसा लग रहा है क्या ? पता नही पर मैं तो ठीक हूं।"
मोमल ने भी उसे देखते हुए अपने मन में कहा :" आंखे देख कर तो लग रहा है किसी भूत का साया है! But I'm sure, इनको भूतों पर विश्वास नहीं होगा।"

वो दोनो वहां से चले गए, अब्राहम मोमल को देख कर ये सोचता रहा की उसे वो डायरी के बारे में क्यों नहीं बता पाया। 
फिर उसने सोचा :" वैसे भी डायरी तो मेरे घर में रखी है! कल लाकर वापस कर दूंगा।"

आज वो डॉक्टर से मिलने जाने वाला है इस लिए यूनिवर्सिटी से जल्दी निकल गया। 
मोमल को अभी कोई घर नही मिला था इस लिए वो यूनिवर्सिटी के गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली है। यहां घर मिलना थोड़ा मुश्किल है क्यों के यूनिवर्सिटी शहर के एक कोने में सुनसान इलाके में है। 

अब्राहम अपनी वाइट कार खाली सड़क में दौड़ते हुए जा रहा था। कार में एक इंग्लिश गाना बज रहा था जिसका नाम था "welcome to my dark side"

अचानक रास्ते में उसे ऐसा लगा के कोई उसके गाड़ी के सामने दौड़ कर आया और टकरा गया। कार तेज़ थी इस लिए उसे ऐसा लगा के उसने किसी को कुचल दिया है। घबरा कर ब्रेक लगाया और हताश होकर जल्दी में बाहर निकला। गाड़ी के आसपास देखने लगा , गाड़ी के नीचे झुक कर भी देखा लेकिन जैसा उसे लगा था वैसा तो कुछ भी नही था। वो अब और ज़्यादा परेशान हो गया और उसने अपने सर को दोनों हाथों से पकड़ कर दबाते हुए कहा :" आह मैं पागल हो जाऊंगा! मैं ने कार से टकराने की आवाज़ भी सुनी थी। ये क्या हो रहा है मेरे साथ।"

गाड़ी रोक कर वो सड़क किनारे परेशान परेशान खड़ा था कि किनारे पर लगा एक मोटा सा पाइन ट्री अचानक कड़कड़ाते हुए ठीक अब्राहम के ऊपर ही गिरने लगा। जब तक वो नज़रे उठा कर देखता और कुछ समझ पाता पेड़ उसी पर गिर पड़ा। लेकिन किस्मत से वो थोड़ा घसक गया था इस लिए उसका सर बच गया लेकिन कंधे पर गहरी चोट लग गई। जब लगी तब ज़्यादा समझ में नहीं आया के कितनी गहरी चोट लगी है या हड्डी भी टूटी है। वो किसी तरह अपनी गाड़ी में बैठा और कार स्टार्ट करने की कोशिश की लेकिन नही कर पाया। अब धीरे धीरे मेहसूस हो रहा था के उसे बहुत ज़्यादा चोट लगी है। वो दर्द से कराह उठा। उसने कांपते हाथों से किसी को फोन किया और हांफते हुए कहा :" अंकल क्या आप इस जगह आ सकते हैं? मुझे चोट लगी है! मैं लोकेशन सेंड करता हूं।"

अब्राहम ने जिसे कॉल किया था वो यूनिवर्सिटी का पिओन अंकल हैरी थे। अब्राहम की उन से बहुत अच्छी बनती थी इस लिए उसने उन्हे ही कॉल किया। 
लगभग अधेड़ उमर के अंकल हैरी ने जल्दी जल्दी करते हुए अपनी स्कूटर ली और अब्राहम के बताए हुए जगह पर चले गए, अब अब्राहम को दिमाग के डॉक्टर की नही बल्कि हड्डी के डॉक्टर की ज़रूरत थी। 

गर्ल्स हॉस्टल :_
रात के समय मोमल हॉस्टल रूम में अपने सामान को उनके जगहों पर रख रही थी। उसके रूम में एक और लड़की थी। वो मोमल से बात करने से कतरा रही थी, बस चुप चाप उसे देख रही थी। मोमल ने जब उसे ऐसे देखते हुए पाया तो मुस्कुरा कर बोली :" क्या हुआ ? फिक्र मत करो मैं तुम्हारी टीचर नही लाइब्रेरियन हुं! अगर मुझसे दोस्ती करोगी तो मैं तुम्हे अच्छी अच्छी किताबे ला कर दूंगी।"

वो लड़की मोमल को इतने खुशमिजाजी से बात करते देख खुश हो गई और हाथ बढ़ा कर बोली :" ही, I'm Neelam Thapa!... और आपका नाम क्या है?

मोमल ने हाथ मिला कर जवाब दिया :" मैं मोमाल मैरी!... और मुझसे आप कह कर बात करने की ज़रूरत नहीं है मैं तुम से सिर्फ दो साल बड़ी हूं तो अगर दोस्ती करनी है तो तुम कहना पड़ेगा।"

नीलम हंसी और बोली :" हां ज़रूर! मेरे दोस्त नही है बस एक ही दोस्त है वो भी लड़का! जो मुझे पगर्लफ्रेंड बनाने के चक्कर में है।"

मोमल ने हंस कर कहा :" हां लड़के दोस्त कभी न कभी प्रपोज कर ही देते हैं! मेरी एक ही दोस्त थी उसने शादी कर ली और दूर जा कर बस गई अब मैं बिल्कुल अकेली हूं! हमारी जोड़ी काफी जमेगी।"

दोनों एक दूसरे से मिल कर बहुत खुश थी। तभी नीलम ने कुछ सोचते हुए पूछा :" तुम ने अपना पूरा नाम क्या बताया ?

मोमल ने जवाब दिया :" मोमल मैरी!.... क्यों क्या हुआ?

नीलम ने कहा :" अच्छा क्या तुम्हारी कोई डायरी खोई है यहां ? एक डायरी स्टूडेंट्स को मिली थी, तब मैं भी वोही पर थी।"

मोमल की आंखे चमक उठी और बेसब्री से पूछने लगी :" हां हां वो मेरी ही डायरी थी! वो किस के पास है तुम बता सकती हो?

नीलम  :" उसे तो अब्राहम सर ने ले लिया था और कहा था के जिसकी है उसे वापस कर दिया जाएगा। शायद उन्होंने तुम्हे ढूंढा भी था लेकिन तुम तो पांच दिन बाद आई अब तक उन्होंने रखा भी है या नही ये नही मालूम।"

मोमल ने सर उठा कर ऊपर की ओर देखते हुए कहा :" ओह माई जीसस!... काश के मिस्टर वाइल्ड ने कुछ न पढ़ा हो!"

नीलम ज़ोर से हंस पड़ी और ठहाके लगाते हुए हंसी के मारे मुश्किल से बोली :" मिस्टर वाइल्ड नही मिस्टर विल्डर!.... और तुम्हे पता है वो बहुत स्ट्रिक्ट हैं गलती से भी उनके सामने ऐसे मत बोल देना! और एक बात कॉलेज की लगभग 95% लड़कियों का क्रश है वो! और तो और जिनके ब्वॉयफ्रेंड हैं वे लड़कियां भी उन पर क्रिश रखती है।"

मोमल फट से बोली :" और तुम्हारा? वो तुम्हारा भी क्रश है क्या?
नीलम ने थोड़ा हिचकिचाते हुए कहा :" हां मुझे भी वो अच्छे लगते हैं लेकिन ऐसा भी नही है की उनके एक तरफा प्यार में पड़ जाऊं! 

मोमल ने परेशान हो कर कहा :" ये सब छोड़ो मुझे जल्द से जल्द मेरी डायरी वापस चाहिए ! अब बताओ मैं मिस्टर वाइल्ड से कैसे मिल सकती हूं? या उनका नंबर है तुम्हारे पास ?

नीलम :" उनका नंबर तो सभी स्टूडेंट के पास होता है लेकिन कोई बेवजह कॉल नही कर सकता अगर बहुत ज़रूरी बात हो तभी वरना बहुत ज्यादा रुडली बात करते हैं।"

मोमल :" ज़रूरी बात ही तो है! मैं नही चाहती के वो मेरी डायरी पढ़े "
नीलम :" डायरी पांच दिन से है उनके पास अगर उनको पढ़ना होगा तो अब तक पढ़ चुके होंगे! कल जब आयेंगे तब मिल लेना "
मोमल मायूस हो कर बोली :" अच्छा ठीक है! उम्मीद करती हूं के उन्होंने पढ़ा नही होगा।"

किसी को खबर नही थी के अब्राहम हॉस्पिटल में है। सुबह मोमल पूरे इरादे से उस से डायरी लेने के लिए जा रही थी लेकिन हर जगह देखने के बाद वो कॉलेज में नही मिला। नीलम उन्ही का क्लास अटेंड करने गई तो पता के आज अब्राहम सर एब्सेंट है। उसने सोचा के मोमल तो बेसब्री से इंतज़ार कर रही है जा कर उसे बता देती हूं। 
वो लाईब्रेरी गई लेकिन मोमल तो अब्राहम की तलाश में जुटी हुई थी। लाइब्रेरी से निकल कर देखा तो वो नीचे बरामदे में अंकल हैरी के साथ खड़ी है। 
उसने अंकल हैरी से अब्राहम के बारे में पूछा तो वो उसे बता रहे थे की " उनका एक्सीडेंट हो गया है और अभी वो हॉस्पिटल में है, कंधे की हड्डी फ्रैक्चर हुई है, उन्हे रिकवर होने में कुछ दिन लग जायेंगे। शाम तक उन्हे घर भेज दिया जाएगा।"
मोमल ने अफसोस जाता कर कहा :" ओह! May God bless him!
अंकल हैरी ने कहा :" मुझे तो चिंता हो रही है की वो अपना खयाल अकेले कैसे रखेंगे! उनकी मां तीन साल पहले गुज़र गई थी और पता नही क्यों, तीस साल की उमर हो गई है फिर भी वो शादी नही कर रहे हैं। इस समय उन्हे किसी की सख़्त ज़रूरत है।"

ये खबर सुन कर मोमल को अफसोस हुआ और खैरियत की दुआ कर के लाइब्रेरी में चली गई। 

उधर अब्राहम के कंधे पर पट्टी लगी थी और हाथ में Arm Sling Pouch Hand Support लगा हुआ था और अब उसे ये बैग लगभग एक महीने लगाना है। 
वो हॉस्पिटल के बेड पर पड़ा था लेकिन अब भी उसका दिमाग शांत नही था अब भी उसे लग रहा था के कोई उसके आसपास है। उसे किसी के होने का एहसास बार बार होता। जब डॉक्टर उसे देखने आए तो उसने डॉक्टर से नींद का इंजेक्शन देने को कहा और बताया के मुझे कुछ दिन से नींद नहीं आ रही है और मैं बहुत परेशान हूं तो इस लिए मुझे रिलैक्स करने के लिए सोना पड़ेगा और बिना दवाई के लगता नही के मैं सो पाऊंगा।

डॉक्टर को भी समझ आया के वो सच में परेशान है इस लिए उन्होंने नर्स से नींद का इंजेक्शन देने के लिए कहा। 

गर्ल्स हॉस्टल :_ 
मोमल गाल पर हाथ धरे बिस्तर पर बैठी खोई हुई सी थी। स्टडी टेबल के पास बैठी नीलम ने उसे एक बार देखा फिर अपनी किताब में ही देखते हुए बोली :" आज अब्राहम सर एब्सेंट थे! सारी लड़कियां बोर हो रही थी। तुम्हारी डायरी नही मिली इस लिए सोच में पड़ी हो? अरे don't worry! सर बहुत बोरिंग इंसान है उन्हे डायरी पढ़ने में कोई इंट्रेस्ट नही होगा, ऐसा मुझे लगता है।"

मोमल ने अपने गाल से हाथ हटाया और तकिए को गोद में रख कर बोली :" यार उनका एक्सीडेंट हो गया है! हड्डी फ्रैक्चर हुई है ,अब पता नही कब तक आयेंगे, अंकल हैरी बता रहे थे की उनका खयाल रखने वाला भी कोई नही है, बिचारे!"

नीलम चिंतित हो कर उसके पास आ कर बैठते हुए बोली :" क्या !.... सर का एक्सीडेंट हो गया? ओह माय लॉर्ड , उनका घर यही पास में ही है लेकिन हम में से कभी कोई गया नही है।"

मोमल उसका हाथ पकड़ कर मिन्नत कर के बोली :" कल चलो न ! डायरी भी ले लूंगी और उनको गुड हैल्थ के लिए विश भी कर दूंगी।.... तुम्हे पता है उनकी मॉम का तीन साल पहले डेथ हो गया है और वो घर पर बिलकुल अकेले हैं।"

नीलम सोच समझ कर बोली :" इस लिए वो इतने उदास रहते होंगे !...ठीक है कल चलेंगे ! तुम साथ होगी तो मुझे कोई दिक्कत नही है।"

Thank you so much! (मोमल ने खुश हो कर कहा)
नीलम ने सरारती मुस्कान दे कर कहा :" और एक इंट्रेस्टिंग बात बताऊं! सारे लड़के अब तुम्हारे लिए लाइब्रेरी में पड़े रहेंगे! तुम्हारे बहाने उनकी पढ़ाई भी अच्छी हो जायेगी।"
मोमल ने मुंह बिगाड़ कर कहा :" हुंह!... लड़कों ने मुझे गुस्सा दिलाया तो मैं पीट दूंगी उनको।"

नीलम ज़ोर ज़ोर से हंस रही थी।

अब्राहम घर आ चुका था। वो बेहद उदास था क्यों के आज उसे मां की ज़रूरत थी लेकिन मां तो क्या कोई भी नही था। वो अपना खयाल कैसे रखे इस बात की फिक्र सता रही थी। दूसरी चिंता ये थी के उसे किसी की आहट महसूस होती है उसका क्या करे , कैसे पीछा छुड़ाए? 
उसने नींद की गोली खा ली और सो गया ताकी अगर कोई आवाज़ भी आए तो उसे पता न चले।

(अगला भाग जल्द ही)