Saat fere Hum tere - Secound - 7 in Hindi Love Stories by RACHNA ROY books and stories PDF | सात फेरे हम तेरे - सेकेंड सीजन - भाग -७

Featured Books
Categories
Share

सात फेरे हम तेरे - सेकेंड सीजन - भाग -७

विक्की ने कहा हां मैं समझ गया हुं कि नैना अब कभी वापस नहीं आ सकती है।। फिर सब नाश्ता किया और फिर वापस आ गए।
सब बातचीत करने लगे।
जतिन ने कहा आर्मी ऑफिसर की लाइफ बहुत ही शानदार होती है क्या पार्टी, क्या रूतबा।।
अमन ने कहा सही कहा जीजू आपने।।
विक्की ने कहा पर तुम सोफ्टवेयर वाले तो बहुत ही खास होते हो। दोस्तों में भी वही सोफ्टवेयर वालों से।
वाह क्या खूब कहा ये चाचू ने कहा।
विक्की हंसने लगा। फिर सबके लिए काॅपी आ गई।
फिर सब काॅपी पीने लगे और फिर बोलें।कल जब अतुल बिमल आ रहे हैं तो कल ही घुमने का प्लान बनाया जाएं।
सपना ने कहा हां ठीक है फिर मैं पैकिंग शुरू कर दुं।
जतिन ने कहा हां ठीक है मेकअप किट भी ले लेना।
सपना ने कहा भाई आप भी हमेशा मज़ाक उड़ाते हो।
सब हंसने लगे। फिर सब एक साथ डिनर करने बैठे और फिर आज डिनर में वेज़ बिरयानी और फिर रायता सब बना था।
सब लोग बहुत ही चाव से खाना खाने लगे और फिर कुछ लोग बाहर टहलने लगे।
कोई वहां पर बैठ कर बातें करने लगे।
दादी मां सोने चले गए और फिर विक्की के दादू भी सोने चले गए।

फिर विक्की ने सबको गुड नाईट बोल दिया और फिर सोने चले गए।
फिर सुबह सब जल्दी से तैयार हो कर नीचे पहुंच गए।
विक्की ने कहा मैं तो एयरपोर्ट जा रहा हुं अतुल बिमल को लेने।
विक्की गाड़ी निकल कर एयरपोर्ट पहुंचे।
कुछ देर बाद ही दोनों आ कर विक्की के गले लग गए और रोने लगे।
हमारी किस्मत अच्छी थी कि तूं जैसे दोस्त मिला जिसकी वजह से आज अमेरिका में आएं वरना हम कभी आ नहीं पाते भाई।
विक्की ने कहा अगर निलेश होता तो ऐसा बोल पाते।
अतुल और बिमल दोनों ने विक्की को गले लगाया और फिर बोला अरे भाई तू जल्दी कर भुख लगी है यारो।।
विक्की खुब हंसने लगा।। फिर लगेज बैगेज डिक्की में रखवा दिया और फिर तीनों बैठ गए।।

कुछ घंटे बाद ही सब बंगले में पहुंच गए।
माया जतिन सब देख कर बहुत खुश हो गए और फिर माया ने कहा जल्दी से तैयार हो कर नीचे आ जाओ।
फिर दोनों नहाकर तैयार हो कर नीचे पहुंच गए और फिर खाना खाने बैठ गए।
सब हंसने लगे पर वो दोनों तो इतने व्यस्त हो गए थे कि बस खाते जा रहें थे।

विक्की ने कहा कि मैं आज का प्लान बनाया हुं अमेरिका दर्शन।।।।।।।।

फिर सब पैकिंग कर लिया। विक्की ने कहा हम कितने लोग हैं। जतिन ने कहा माया, मेरे मम्मी पापा,चाचू, चाची, दादी मां,बुई और रेखा, अतुल बिमल,अमन और सपना।।बस ये सब है।।
फिर विक्की ने अपनी दो बड़ी वाली गाड़ी निकल लिया।।
फिर सब लगेज बैगेज डिक्की में जाकर रख दिया।
फिर विक्की ने दादा जी को कहा कि एक दो हफ्ते तक आ जाएगा।।
फिर सब गाड़ी निकल गई। और फिर सब खुब मजाक मस्ती करते हुए ।।।।।।।।।।।।।।।।।
फिर सब मिलकर खाना खाने के लिए एक रेस्तरां में गए।।
सब कुछ न कुछ आइटम मंगवाया और फिर वहां से बस निकल गई सवारी।
वहां से विक्की ने कहा हम एक होटल बुकिंग किए हैं।

फिर सब होटल में पहुंच गए। माया ने कहा वाह भाई क्या होटल है।।
फिर सब थोड़ी देर आराम करने लगे और उसके बाद फिर सब मिलकर घुमने निकल गए।।
विक्की ने कहा ये देखो सबसे बड़ी मूर्तियां।।

लोकप्रिय बड़ी मूर्तियां माउंट रशमोर नेशनल मेमोरियल माउंट रशमोर पर निर्मित। दक्षिण डकोटा की ब्लैक हिल्स श्रृंखला में स्थित है। 1941 में मूर्तिकला पूरी हुई और इसे अपनी ऊँचाई के लिए अधिक लोकप्रियता मिली जो 60 फुट ऊंची है। ग्रेनाइट अमेरिकी राष्ट्रपति इब्राहीम लिंकन के चेहरे का प्रतिनिधित्व करता है। इसके अलावा थियोडोर रूजवेल्ट, थॉमस जेफरसन, और जॉर्ज वाशिंगटन। कलाकार: गुटज़ोन बोरग्लम, लिंकन बोर्ग्लम.

 

विक्की ने कहा अब एक समुद्री तटों पर बसा है ये।

आप वेनिस बीच पर जाने से चूक सकते हैं। वेनिस बीच पर जाने के बिना आपका यूएसए दौरा अधूरा रहेगा। यह हड़ताली और लुभावनी समुद्र तटों में से एक है। वेनिस बीच में एक बोर्डवॉक है। सड़क पर चलने वाले कलाकारों द्वारा समुद्र तट का घेरा, जो राहगीरों के लिए नाचते, गाते और गाते हैं। 

सपना और अमन डांस करने लगे।

 

यहां तक फिर अब फ्लोरिडा में ये देखो।।

फ्लोरिडा में ऑरलैंडो मनोरंजन पार्क के लिए जाना जाता है। वॉल्ट डिज़नी वर्ल्ड एक अलग थीम पर आधारित खूबसूरत पार्कों से बना है। और मैजिक किंगडम, हॉलीवुड स्टूडियो, एनिमल किंगडम और वॉटर पार्क सहित। इसके अलावा, आगंतुक अद्भुत सवारी का आनंद लेने में सक्षम होंगे। और नाइटलाइफ़, शॉपिंग और डिज़नी स्प्रिंग्स का पता लगाने का भी मौका मिलता है। तो यह सब संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ पर्यटक आकर्षण स्थानों के बारे में है।

चाची ने कहा देखो हम तो कभी सपने में भी ऐसा नहीं सोच सकते थे।

 

ये हैं महानतम पार्क।।।

येलोस्टोन नेशनल पार्क दुनिया का पहला राष्ट्रीय पार्क था। इसकी स्थापना 1872 में गीजर, हॉट स्प्रिंग्स और अन्य तापीय क्षेत्रों के साथ-साथ क्षेत्र के अविश्वसनीय वन्य जीवन और बीहड़ सुंदरता को संरक्षित करने के लिए की गई थी। येलोस्टोन एक विशाल हॉटस्पॉट के शीर्ष पर बैठता है जहां प्रकाश, गर्म, पिघला हुआ मेंटल रॉक सतह की ओर बढ़ता है। यह प्रकृति का शानदार अजूबा है।

विक्की ने कहा क्या भाई सब ठीक है ना
घूमने और देखने को अमेरिका एक अनोखा देश है, कौन होगा जो यहाँ की सैर ना करना चाहता होगा?  यहाँ के मीलों तक फैले समुद्र तट, आधुनिकता से  भरे शहर, हॉलीवुड और डिजनीलैंड, न्यू यॉर्क, वाशिंगटन जैसे शहर हर किसी को अपनी और आकर्षित करते हैं. सपनीले शहर और मस्ती का खजाना है यहाँ. जो भी एक बार यहाँ आता है तो यहीं का हो कर रह जाता है. संयुक्त राज्य अमेरिका 50 राज्यों का विशाल देश है, उत्तर-पश्चिम में अलास्का से लेकर।

सबने मिलकर तालियों की बौछार कर दी। विक्की मेरे भाई मेरा बेटा तुम जो आज हमें इतना कुछ दिया वो शायद हम कभी भी नहीं भुला सकते हैं क्योंकि ऐसा इसलिए कि अगर तुम हमें नहीं बुलाते तो हम कभी नहीं आंतें। शायद तुम हो ही ऐसे।

 

 

क्रमशः