डेडपूल और लोगन, दोस्ती या दुश्मनी? in Hindi Adventure Stories by Munavvar Ali books and stories PDF | डेडपूल और लोगन, दोस्ती या दुश्मनी?

Featured Books
Categories
Share

डेडपूल और लोगन, दोस्ती या दुश्मनी?

डेडपूल और आखरी वॉल्वरिन लोगान शुरुआतसे ही आपस मे दुश्मन थे।

खूंखार जंग के दौरान लोगान के हड्डी पसली से डेडपूल ने tva के दुश्मनों पर आक्रमण किया। तब फ्लेशबेक उसके दिमागमें घूम रहा था।

जिसमे उसे याद आया कि tva के सिपाही उसके पीछे क्यो पड़े है। इसकी शुरुआत तब हुई जब डेडपूल को नौकरी नही मिल रही थी। और वह कार सेल्समैन की जॉब से तंग आकर जॉब पाने शहरमे गया था।

उसके दिमागमें भूत सवार था कि उसे एक अवेंजर योद्धा बनना है। तो वह, शाश्वत समय रेखा की ऑफिस में मेजर से मिला। जो उससे यह शर्त रखते है कि उसे अपनी दुनिया छोड़नी होगी तब ही वह एक योद्धा बन सकता है या फिर दुनियाको तबाह होते देखें।

फिर उन्होंने उसे टाइमरिवर दिखाई, जिससे समय को तेजी से चलाया जा सकता था। डेडपूल ने उसकी शर्त ठुकरा दी और मेजरको मुंहतोड़ जवाब दिया।

और, टाइम tv लेकर वहाँ से नौ दो गयारह हो गया।इसके फ़ौरन बाद खुशी मनाने दोस्तों संग पार्टी कर रहा था। फिर, वह भिन्न भिन्न समयमें उस डिवाइस की मददसे जाने लगा।

वह 17 साल पीछे जाकर आखरी वॉल्वरिन (लोगान) को खोज लाया। उसने लोगान के साथ वापस शाश्वत समय रेखा ऑफिस में जाकर मेजर को चैलेंज दिया है कि वह और लोगन मिलकर दुनिया को बचा लेंगे।

वहाँ छोटी मुठभेड़ के बाद वे दोनों यूनिवर्सल कूडा घर मे जा गिरे। उनका सामना गंजी घातकी महिला कसान्द्रा से हुआ। जिसके पास अलौकिक शारीरिक शक्तियां थी। जो सिर्फ चुटकी बजाकर आदमी को ढेर कर सकती थी। इसके साथ मानसिक शक्तियां भी थी। जो आदमी के मनमे चल रही बातों को अपने तरीके से बदल सकती थी।

जिसमे वह डेडबुल की मस्तिष्कसे खिलवाड़ करने लगी। अपने बचावमें डेडपूलने उनके साथ आये स्टीव रोजर्स को आगे कर दिया। कसान्द्रा ने स्टीव को निशाना बनाया और इस प्रकार गंजीने स्टिवको खत्म कर दिया।

डेडपूल बोखला गया तब लोगान रॉकेट तैयार करने लगा। दोनों वहासे जान छुड़ाकर भाग निकले।फिर,आकर वे आपस मे लड़ने लगे।

लोगानने डेडपूल से कहा "उसे किस मकसद से वापस जिंदा किआ है?" डेडपूलने जवाब में कहा उसे उसके गांववालों से मिलवाने के लिए और उनकी दुआ दिलवाने वापस लाया है।

फिर, वे दोनों एक दूसरे को बुरी तरह मारने लगे, पूरी कार तबाह कर दी, लोहिलुहान कर दी।

आगे चलकर, डेडपूल अलग अलग समयरेखामें जाकर उस वक्त के जांबाजों को लाने लगा। जिसमे इलेक्ट्रा, ब्लेड और भी दिग्गज शामिल थे। वहाँ पर लोगन को उसकी गुमशुदा बेटी जेना भी मिल गई।

ये 8 लोग मिलकर गंजी कसान्द्रा के मिशन को नाकाम करने की योजना घडने लगे। इलेक्ट्रा बता रही थी कसान्द्रा को उसी के रक्षक ग्रीन हेम का हेल्मेट पहना कर फिर हमला करने से हराया जा सकता है।

इसके अतिरिक्त, वे कसान्द्रा के पास फिरसे आए।जमकर फाइट हुई छोटे मोटे राक्षसोंको टीम मेम्बर्स ने खत्म कर दिए जबकि लोगान और डेडपुल कसान्द्रा के पास आए।

डेडपूल के पास कसान्द्रा आई, फिर डेडपूल के सर मे उसने अपना हाथ डाला और पिछली जिंदगी से वह खिलवाड़ करने लगी, जिसमे एक घटना में उसकी प्रेमिका वेनेसा साथ मे बैठी होती है और वह कहती है तुम्हारी आगे जिंदगी जीने की औकात ही नही है। जिसपर डेडपूल भड़क गया और कसान्द्रा पर हमला किया।

परिणामस्वरूप, डेडपूल को चुटकी बजाकर वापस कसान्द्राने ढेर कर दिया। अब वह जब लोगान के दिमाग से खिलवाड़ करने में वयस्त थी, तब डेडपूल ने उसे ग्रीन हेम का हेल्मेट पहना दिया, और फौजी जाकोब उसपर धुंआधार गोलियोंकी बारिश करने लगा, जिससे कसान्द्रा घायल हो गई, लेकिन लोगानने डेडपूलको समझाकर कसान्द्रा के सर से हेल्मेट उतरवा दिया। बदलेमें कसान्द्रा डॉक्टर स्ट्रेंज की जादुई अंगूठी दी, जिससे वे वापस वर्तमान की ओर लौटे।

सब मिलकर शाश्वत समय रेखामें आए। डेडपूल मेजर से कहता है नाक की हड्डी टूटने के बाद वह(मेजर) और भी सुंदर हो गया है। उतने में ही धमाका हुआ डेडपूल बहार देखने गया।

कसान्द्रा और भी डेडपुल्स का लश्कर लेकर आई थी। क्योंकि कसान्द्रा अमर बनने के लिए समयरेखा से खिलवाड़ करना चाहती थी, इसलिए उसे टाइम मैनेजमेंट मशीन को बंध करना था। उसको क्रियाविधि पता नही थी।

सो, उसने मेजर को बंधी बनाया उसके दिमाग से खिलवाड़ की और सारी क्रियाविधि जान ली।

डेडपूल और लोगान, वापस शाश्वत ऑफिस में आए और मेजर को चोट पहोचाने लगे। मेजर ने उन्हें बता दिया कि टाइम मैनेजमेंट जनरेटर को कैसे इस्तेमाल किया जाता है वह पूरा मार्गदर्शन कसान्द्रा को उसने दे दिया है।

डेडपूल भड़क गया और उपाय पूछने लगा मेजर ने बताया बेसमेंट में दो एंटी मेटर और मेटर को आपस मे जोड़ने से जनरेटर में शार्ट सर्किट होने से रुक जाएगी।

इधर, कसान्द्रा मशीन से शक्तियां लेने में मशरूफ थी। और अधिक, उसने अपने बचाव में सैकड़ो डेडपूलकी जमात बना दी थी। डेडपूल tva के दुश्मनों से भिड़ गया और प्रिंस को ढाल बनाकर बेसमेंटकी ओर जाने लगा। उतने में न जाने कहाँ से सेकड़ो डेडपूल उसके हामिल आ गए?

घमासान लड़ाई हुई जिसमे एक बसमे डेडपूल ने डेडस को लोहिलुहान कर दिया और लोगान ने एक ही वार में ५-६ डेडस को मारना शुरू किया।

थोड़ी देर में सारे डेडपूल पराजित हुए, वापस उठ खड़े हुए। डेडपूल हक्का बक्का रह गया। इलेक्ट्रा और उसके साथी वहाँ आ गए और कहने लगे इन्हें हम सम्भाल लेंगे।

डेडपूल बेसमेंट में पहुँच गया। वहाँ पहुँचते ही उसे पता चला कि लोगान पेहले से ही वहाँ मौजूद था। दोनों वापस एक दूसरे को खरीखोटी सुनाने लगे। डेडपूल लोगानको चकमा देकर जनरेटर को बंध करने पॉवर प्लांटमें चला गया और उसने वह कमरा भी बंध कर दिया।

उसने एक शिरा खिंचा दूसरे तक वह नही पहुँच पा रहा था। लोगान प्लांट की सतह में स्थित पतरा तोड़कर अंदर आ गया, और, दूसरा शिरा डेडपूल तक पहोचाने लगा।

फिर उसने डेडपूल के हाथ मे हाथ रखा। बड़ा विस्फोट हुआ और कसान्द्रा नष्ट हो गई।

डेडपूल वापस पार्टी वाली जगह पर लोगान और उसकी बेटी को लेकर आ गया। फिर उसने उसके भाड़े के घर मे अंधी केरटेकर से मिलवाया।