Ishkiya (Pehla Pyar) - 10 - Last part in Hindi Short Stories by Anchal Gupta books and stories PDF | इश्कियां (पहला प्यार) - 10 - अंतिम भाग

Featured Books
Categories
Share

इश्कियां (पहला प्यार) - 10 - अंतिम भाग

3 महीने बाद,
राज डॉक्टर के केबिन के बाहर खड़ा था जिसके चेहरे पर परेशानी और खुशी दोनो नजर आ रही थी। तभी उसके कंधे पर कोई हाथ रखता है। राज अपनी नजरे उठाकर देखता है जिसके सामने संजू खड़ी थी। क्या हुआ मिस्टर AJ, परेशान लग रहे हो...... संजू राज को देखते हुए बोली। कुछ नही यार तुम्हे तो पता है आज डॉक्टर राहा के आंखो से पट्टी हटाने वाले है जिसके बाद राहा देख पाएंगी.... राज मुस्कुराते हुए बोला।

तो इसमें परेशान होने वाली क्या बात है... तुम्हे तो खुश होना चाहिए न कि राहा फिर से देख पाएंगी, सिर्फ तुम्हारी वजह से.... संजू राज को देख मुस्कुराते हुए बोली। और फिर संजू राज को हग कर लेती है ।

मैं बोहोत खुश हु संजू... इंफेक्ट मैं तुम्हे बता नही सकता की मैं कितना जायदा खुश हु ,पर.... बोलकर राज मुस्कुराते हुए संजू को बैक हग कर लेता है। पर.. पर क्या राज... संजू कन्फ्यूजन से राज को देखते हुए बोली।

वो मुझे पहचान तो पाएंगी न? अगर नही पहचान पाई तो? अगर ऐसा हुआ तो मैं क्या करूंगा..... बोलते वक्त राज के चेहरे पर सिकन साफ दिखाई दे रही थी। उसकी बात सुन संजू उसके सिर पर एक टपली मरती है और मुस्कुराते हुए बोली... पागल कहीं का! कुछ भी बोलता है... वो तुझे आंखे बंद करके भी पहचान लेगी, उसने तुम्हारे चेहरे से नही तुम्हारी सोल से प्यार किया है... वो सिर्फ तुझे तेरे एहसास से पहचान भी पहचान सकती है.... जितना प्यार तुमने किया है है ना राज उससे जायदा वो तुझसे करती है.... तुझे यकीन नही होता तो टेस्ट करके देख ले.... संजू अपने हाथ बांधते हुए बोली।

उसकी बात सुन राज कन्फ्यूजन से बोला....टेस्ट? कैसे? मेरे पास एक गजब का आइडिया है... संजू मुस्कुराते हुए बोली। ये काम तो करेगा ना... राज कॉन्फ्रोम करते हुए बोला। लगी सौ सौ की.... संजू हस्ते हुए बोली। उसकी बात सुन राज भी मुस्कुरा देता है।
अब आइडिया तो बताओ दीदी.... राज संजू के सामने हाथ जोड़ते हुए बोला। फिर संजू राज के कान में कुछ बोलती है जिसे सुनते ही राज के चेहरे पर स्माइल आ जाती है।
चलो अब मैं अंदर जाती हु... राहा मेरा वेट कर रही होगी.... संजू मुस्कुराते हुए बोली और फिर डॉक्टर के केबिन में चली जाती है।

केबिन के पहुंचकर संजू राहा के पास बैठते हुए बोली... राहा तुम ठीक हो। हा मैं बोहोत खुश हु... मैं फिर से देख पाऊंगी... राहा एक्साइटमेंट से बोली। पर तू कहां रह गई थी.... मैं कब से तेरा वेट कर रही थी और राज भी पता नही कहां रह गए..... बोलते हुए राहा मायूस हो जाती है।
सॉरी लेट हो गया... और राज का मुझे कॉल आया था उसने मुझे बताया कि वो नही आ पाएगा उसे कुछ बोहोत इंपोर्टेंट काम आ गया है.... सॉरी.... संजू राहा के हाथो को अपने हाथो में लेते हुए बोली।

कितना झूठ बोलती है ये... चुड़ैल कहीं की.... राज जो गेट के छोटे से होल से अंदर देख रहा था वो बड़बड़ाते हुए बोला।

ऐसा भी क्या काम था जो नही आ सके... बोलते हुए राहा थोड़ी उदास हो जाती है। राहा बेबी उदास मत हो ना वो आ जायेगा..... संजू उसे समझाते हुए बोली , तभी केबिन का गेट खुलता है और डॉक्टर अंदर आते है और इसी के साथ आता है एक हवा का झोका। डॉक्टर अंदर आते हुए बोले.. कैसे हो राहा। पर राहा उनके सवाल को इग्नोर करते हुए बोली... डॉक्टर क्या बाहर राज है... वो आ गए क्या। आ... डॉक्टर बोलने ही वाले थे की संजू उन्हे इशारे से बताने को मना करती है। आ नही बेटा वो नही आया है... डॉक्टर हिचकिचाते हुए बोले।

पर डॉक्टर मुझे लगा.... राहा बोल ही रही थी की तभी डॉक्टर उसकी बात को बीच में काट कर बोले.... चलो बातें बाद में करेंगे... पहले तुम्हारी आंखे की पट्टी हटाते है जिससे तुम ये रंगीन दुनिया फिर से देख पाओ।

और फिर डॉक्टर उसकी पट्टी खोलने लगते है..... पहले थोड़ा दर्द होगा क्युकी इतने टाइम से तुम्हारी आंखे कुछ नही देख पा रही थी और इतने टाइम बाद रोशनी देखोगी तो दर्द होगा इसीलिए अपनी आंखे धीरे धीरे खोलना.... बोलते हुए डॉक्टर राहा के आंखो से पट्टी हटा देते है।

क्या अब मैं आंखे खोल सकती हु डॉक्टर... राहा धीरे से बोली और इस वक्त उसका दिल जोर जोर से धड़क रहा था। प्योर वार्ड में उसकी धड़कनों का सोर गूंज रहा था।

डोंट पैनिक ओके अब धीरे धीरे अपनी आंखे खोलो... डॉक्टर राहा के कंधे पर हाथ रखते हुए बोले। राहा धीरे धीरे अपनी आंखे खोलती है जिसकी आंखों के सामने संजू खड़ी थी जो एक्साइटमेंट से राहा को देख रही थी। कुछ पल बाद राहा अपनी पूरी आंखे खोल लेती है और फिर दोबारा बंद कर लेती है।
क्या हुआ राहा... डॉक्टर उसके सामने पंजों के बल बैठते हुए बोले। दर्द हो रहा है डॉक्टर.... राहा अपनी आंखे बंद किए हुए ही बोली। कोई बात नही फिर से कोशिश करो और अपनी आंखे धीरे धीरे खोलो.... डॉक्टर मुस्कुराते हुए बोलो।
राहा एक गहरी सास लेती है और फिर धीरे से अपनी आंखे खोलती है। और आंखे खोलते ही उसके सामने संजू का चेहरा दिखाई देता है... जिसे देखते ही राहा के चेहरे पर बड़ी सी मुस्कान आ जाती है।

संजू..... बोलते हुए राहा के के आंख से एक कतरा आंसू बह जाता है। राहा.... बोलते हुए संजू राहा को गले लगा लेती है।
केबिन के बाहर खड़ा राज राहा की खुशी को अपने फोन में कैप्चर कर रहा था। यही खुशी तो देखना चाहता था मैं तुम्हारे चेहरे पर... मैं बोहोत खुश हु आज राहा की तुम्हारी इस खुशी की वजह मैं बन पाया... राज मुस्कुराते हुए बोला। राज की आंखों में अलग ही इमोशंस थे। तुमसे मिलने का मन तो बोहोत है राहा पर अभी नही रात को मिलूंगा मैं तुमसे.... बोलते हुए मुस्कुरा रहा था। कुछ पल राहा को देखने के बाद राज वहा से निकल जाता है।

रात का वक्त,
राज ने ब्लैक कलर का कस्टम सूट पहना हुआ था और वो इस वक्त बेहद हैंडसम लग रहा था। वो जिस जगह खड़ा था वो जगह पूरी तरह डेकोरेटेड थी और वहा पर एक रोमाटिक सॉन्ग चल रहा था। राज अपनी वॉच देखते हुए बोला... कहां रह गई तुम राहा आईएम वेटिंग.... राज डेस्परेट होते हुए बोला।
तभी उसके फोन पर एक नोटिफिकेशन आती है जिसे देख कर वो मुस्कुरा देता है।
कुछ देर बाद संजू राहा को लेकर आती है जिसकी आंखों पर ब्लाइंड फोल्ड बंधा हुआ था। राहा ने इस वक्त ब्लू कलर का नेट गाउन पहना हुआ था जिसमे वो बेहद प्यारी लग रही थी।
संजू अब तो बता ना क्यू बंद की है मेरी आंखे... राहा चलते हुए बोली।सब्र कर सब पता चल जायेगा.... संजू उसे आगे ले जाते हुए बोली। और कुछ कदम आगे चले के बाद संजू राहा को एक जगह पर खड़ा करके बोली अब तू संभाल मैं चली.... इतना बोलकर संजू वहा से चली जाती है।
अरे पर.... राहा बोलते हुए अपना ब्लाइंड फोल्ड खोलती है।
राहा जैसे ही आंखे खोलती है उसके सामने पांच लड़के खड़े हुए थे जिसमे से एक राज भी था। जिन्होंने सेम राज जैसा ब्लैक कस्टम सूट पहना हुआ था।

राहा कुछ पल उन्हे कन्फ्यूजन से देखती है और फिर उसके चेहरे पर एक मुस्कान आ जाती है। तो टेस्ट ले रहे हो मेरा कोई न! बोलते हुए राहा के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है।

राहा उन सब लडको के चारो तरफ घूमते हुए बोली... मेरे राज.. बोहोत हैंडसम है बोहोत प्यारे बोलते हुए वो पीछे से एक लड़के को हग कर लेती है जो की राज ही था। उसके ऐसा करते ही वो लड़के वहा से चले जाते है।
पहचान लिया न मैंने अपने राज को... बोलते हुए राहा राज के सामने आती है। मान गए तुम्हारे प्यार को.. वैसे पहचाना कैसे मुझे... राज राहा को देखते हुए बोला। तुम्हे पहचाने के लिए आपका अहसास काफी है राज.. राहा राज के चेहरे को हाथो में भरकर बोली। और वैसे एक और सीक्रेट बता.... राहा फुसफुसाते हुए बच्चो की तरफ बोली। हनजी बताओ... राज बड़े प्यार से रहा के गाल पर किस करके बोला। आपका परफ्यूम... जब इन हवाओं के साथ महकता है तो मेरे दिल को पता चल जाता है.... राहा धीरे से मगर शरमाते हुए बोली। उसकी बात सुन राज हसने लगता है।
तो ये सीक्रेट है हां... राज हस्ते हुए बोला। उसकी बात सुन राहा भी हसने लगती है। तभी राज उसे कमर से पकड़ कर अपने पास खींचता है जिससे राहा की हसी गायब हो जाती है। उसका दिल जोर जोर से धड़क रहा था जो राज साफ साफ सुन सकता था।
क्या हुआ सारी हसी गायब हो गई... डर गई.... राज शरारती लहजे में बोला। राज आप... बोलते हुए राहा अपना सिर राज के सीने पर रख देती है।
आई लव यू राज, आई लव यू सो मच.... राहा राज के सीने से लगे हुए धीरे से बोली। आई लव यू टू राहा... बोलते हुए राज राहा के चेहरे को अपने हाथो में भरता है और उसकी आंखो में देखते हुए बोला... विल यू मेरी मि मिस रहा कौर.... Would you like to be my wife..... बोलते हुए राज घुटने के बल जमीन पर बैठ जाता है और एक रिंग राहा के सामने करता है। ये देख राहा की आंख से एक कतरा आंसू का बह जाता है और वो मुस्कुराते हुए बोली.. येस! ये सुनते ही राज की स्माइल और बड़ी हो जाती है।और अगले ही पल राज उसे वो रिंग पहना देता है।

राज खड़ा होता है और अपने होठों राहा के थिरकते होठों पर रख देता है।
आज दो दिल मिल चुके थे हमेशा हमेशा के लिए....
इरादा था तुमको आदत बनाने का
और देखो तुम इबादत बन गए❤️❤️
कैसी लगी आपको ये कहानी... कमेंट करके जरूर बताइएगा.... और अगर पसंद आए तो कॉमेंट एंड रेटिंग भी दीजिए इससे मेरा हौसला बढ़ेगा।थैंक यू.....

The end❤️❤️.....