Mahila Purusho me takraav kyo ? - 100 in Hindi Human Science by Captain Dharnidhar books and stories PDF | महिला पुरूषों मे टकराव क्यों ? - 100

Featured Books
Categories
Share

महिला पुरूषों मे टकराव क्यों ? - 100

बदली ने कहा मै तुम पर कोई केस नहीं बनाऊंगी, किन्तु तुम्हें मेरा एक काम करना होगा ।
अच्छा तुमने उस लड़के को कैसे उठाया ? ऐसा कहकर बदली उनके उत्तर के लिए उनकी ओर देखने लगी । उन महिलाओ ने एक दूसरी महिला को देखा ..उसी वक्त बदली ने कहा ..डरो मत , तुम्हारी बॉस का फोन मेरे पास आया था । मै उसे जानती हूँ हम एक ही कॉलेज से पढे है । एक महिला ने कहा मेडम आप किसकी बात कर रही है ? बदली ने तुरंत उस दबंग महिला को फोन लगाया । उधर से फोन रिसीव होते ही बदली ने कहा बॉस आप इनसे बात करो ..बदली ने मोबाइल उन्हे पकड़ा दिया .. उन महिलाओ ने एक एककर सभी ने बात की सारी कहानी समझकर ओके बॉस बात खत्म करते हुए थैंक्स बॉस कहा । अब उन महिलाओ के चेहरे पर हल्की मुस्कान तैर रही थी ।
बदली ने कहा यह मेरा ऑफिस है यहां आपसे बात नही होगी ..मै आपको कही ओर मिलती हूँ । इस कागज पर अपना नाम नंबर लिख दो ..
बदली ने बनावटी डाट मारते हुए कहा तुम यहां से जासकती हो । शहर छोड़कर नही जाओगी ..जब जरूरत होगी आपको थाने आना होगा ।
एक हवलदार से कहा इन्हे जाने दो । स्टूडेंट्स हैं इनका कैरियर खराब हो जायेगा ..एफआईआर मत लिखना ..लोग आकर पूछे तो बता देना उनको जेल भेज दिया है ।
वे महिलाए चली जाती है ..बदली अपनी चेयर पर बैठी सपने बुनने लगती है ..फोन की घंटी बजती है , बदली का सपना टूट जाता है । फोन पर अभय की आवाज गूंजती है ..हेलो बदली ! बदली ने जबाब दिया ..अरे वाह जीजू आप ! कैसे है आप ? और जीजी कैसी है ? अभय ने कहा वह ठीक है ..सुनो ! केतकी कह रही थी की कही घूमने चलते है ..आपकी नजर में कोई स्थान है जहा हम घूम आये । बदली वाव क्यो नही, आप ऐसा करो नैनीताल, मसूरी घूम आवो । नही नही बदली कोई ओर स्थान बताओ। गोआ कैसा रहेगा ? हां वह ठीक है पर अपने राजस्थान मे ही हम जाना चाहते है । तो' जीजू आप उदयपुर घूम आवो .. ठीक है बदली हम प्लानिंग करते हैं ।
बदली सोचने लगी क्यों न मै भी इनके साथ ही घूमने चली जाऊं ..लेकिन जीजी को अच्छा नही लगेगा । मुझे क्या उसे अच्छा लगे या न लगे ..होसकता है मै जीजू को गलत साबित कर सकूं ।
बदली ने अभय को फोन लगाया जीजू यदि आप उदयपुर की प्लानिंग कर रहे हो तो बताना ..मेरा भी वहां ऑफिशयल काम है मै भी आपके साथ चली चलूंगी । अभय ने कहा ठीक है उदयपुर ही चलते है गोआ दूर भी है । बदली ने कहा आप कहो तो मैं टिकट बुक करवा देती हूँ । अभय ने कहा ठीक है आप करवा दो ..
आधे घंटे बाद बदली ने फोन पर अभय को बताया ..जीजू शनिवार रात को चलेंगे ..10:45 बजे जयपुर से ट्रेन है । सुबह वहां पहुंच जायेंगे ..सही है न । मै शनिवार की अपनी ड्यूटी करके निकल लूंगी । अभय ने सहमति देदी ।