The secret of the multi in Hindi Women Focused by Bhavika Rathod books and stories PDF | बहु का रहस्य

Featured Books
Categories
Share

बहु का रहस्य

### बहु का रहस्य

**अध्याय 1: नए आगमन का उत्सव**

गुप्ता परिवार के घर में खुशियों की लहर थी। रमेश और मीना ने अपने बेटे अरविंद के लिए बहु चुन ली थी। सीमा, एक सुंदर, संस्कारी और समझदार लड़की थी, जो सभी की आँखों का तारा बन गई थी।

परिवार ने सोचा कि सीमा उनके घर की सभी जिम्मेदारियाँ बखूबी संभाल लेगी। लेकिन किसी को यह नहीं पता था कि सीमा के अंदर कितने रहस्य छिपे हुए थे।

**अध्याय 2: पहली रात का रहस्य**

शादी की पहली रात सीमा ने अरविंद को बताया कि वह केवल एक साधारण लड़की नहीं है। "अरविंद, मैं तुम्हारे सामने एक रहस्य रखना चाहती हूँ। मेरे पास कुछ खास शक्तियाँ हैं," उसने कहा। अरविंद ने हँसते हुए इसे मजाक समझा, लेकिन सीमा की आँखों में एक गहराई थी जो उसे संजीदा कर गई।

**अध्याय 3: रसोई का जादू**

अगली सुबह सीमा ने रसोई में कदम रखा और देखते ही देखते स्वादिष्ट पकवान बना दिए। मीना चकित रह गई कि कैसे एक नई बहु इतनी जल्दी सभी व्यंजनों को इतनी खूबसूरती से बना सकती है। किसी को यह नहीं पता था कि सीमा के हाथों में एक अदृश्य शक्ति थी जो हर पकवान को विशेष बना देती थी।

**अध्याय 4: दादी का उपचार**

कुछ दिन बाद दादी की तबियत अचानक खराब हो गई। डॉक्टरों ने जवाब दे दिया था। सीमा ने एकांत में जाकर कुछ मंत्र पढ़े और अपने हाथों से दादी के माथे को छूआ। अगले दिन दादी पूरी तरह स्वस्थ थी। पूरे घर में यह बात आग की तरह फैल गई कि सीमा के स्पर्श में चमत्कार है।

**अध्याय 5: सबसे बड़ा रहस्य**

एक रात सीमा ने अरविंद को अपने सबसे बड़े रहस्य के बारे में बताया। "मैं एक दिव्य आत्मा हूँ, मुझे धरती पर भेजा गया है ताकि मैं लोगों की मदद कर सकूँ।" अरविंद को यह सुनकर धक्का लगा, लेकिन सीमा की सच्चाई और उसकी अच्छाई ने उसे विश्वास दिला दिया।

**अध्याय 6: परिवार का विश्वास**

धीरे-धीरे पूरे परिवार को सीमा की असाधारण शक्तियों का पता चलने लगा। उन्होंने उसे स्वीकार कर लिया और उसके गुणों की प्रशंसा करने लगे। सीमा ने भी अपनी सारी शक्तियाँ परिवार की भलाई और सुख के लिए इस्तेमाल की।

**अध्याय 7: अंतिम रहस्य**

समय बीतता गया और एक दिन सीमा ने परिवार को आखिरी रहस्य बताया। "मेरा समय अब पूरा हो गया है, मुझे वापस जाना होगा।" सभी की आँखों में आँसू थे, लेकिन उन्होंने उसे विदा किया और उसकी यादों को संजो कर रखा।

सीमा का आगमन और उसके रहस्य हमेशा गुप्ता परिवार के जीवन का हिस्सा बने रहे। उन्होंने सिखाया कि हर व्यक्ति के अंदर कुछ न कुछ विशेषता होती है, बस उसे पहचानने और स्वीकार करने की जरूरत है।

### अंत

सीमा के रहस्यों ने न केवल गुप्ता परिवार को बदला बल्कि यह सिखाया कि सच्चाई और अच्छाई में ही वास्तविक शक्ति है।




कहानी को तो एक जरिया था।

लिखने का लेकिन हर एक नारी में कही न कही शक्ति छुपी होती है।


एक नारी सब पे भारी.......

एक नारी चाहे तो क्या नही कर सकती ।

"नारी तू नारायणी"



दुनिया की हर "मां" हर "बहन" हर "बेटी" हर "पत्नी" और दुनिया की हर नारी को मेरा सत सत नमन:::


✨🥰