Pyaar Beshumar - 1 in Hindi Love Stories by Aarushi Thakur books and stories PDF | प्यार बेशुमार - भाग 1

Featured Books
Categories
Share

प्यार बेशुमार - भाग 1


दिल्ली ,

टन तना कोमल सुन्दर से तैयार हो कर वाशरूम से बाहर आयी । उसने बाहर आ कर कहा," कैसी लग रही हु मै? " गोरा रंग, सुन्दर नैन नक्श, काली आंखे, प्यारी सी मुस्कान, बाल कंधो तक उम्र 23 साल, हाइट 5'2" ये है हमारी कोमल ।

"बकवास, " सीरत ने स्पाट लहजे मे कहा ।
गेहूआ रंग, गहरी काली आंखे, बाल कमर तक, उम्र 21 साल, हाइट 5'5", ये हमारी सीरत जो इस कहानी की लीड है ।

"क्या? अच्छी नहीं लग रही हु । "कोमल ने कहा ये कह उसने प्रशांत की ओर देखा ।
उम्र 24, भूरी आंखे, बालो को सलीके से सेट किया हुआ था रंग गोरा, हलकी हलकी दाढ़ी और मुछे जो लुक को और अच्छा बना रही थी ।


" बहुत सुन्दर लग रही हो , " प्रशांत ने कहा ।

" झूठ , ये तो कह रही है अच्छी नहीं लग रही है । " कोमल ने मुँह बना कहा ।

" मै चेंज कर के आती हु , " कोमल ने ये कहा ओर दूसरी ड्रेस ले कर अंदर चली गयी ।

प्रशांत ने चिढ़ते हुए कहा , " क्या यार तूने क्यों कहा? "

" अरे ड्रेस अच्छी नहीं लग रही थी , " सीरत ने कहा ।
कोमल , सीरत और प्रशांत ये तीनो भाई बहन है । ( तीनो मे बहुत प्यार था । सब से लाडली सीरत क्युकी घर मे छोटी है सबसे । पापा , मम्मी इनके किसी काम के सिलसले मे गाँव वापस गए है ।)

सीरत ने प्रशांत को देखकर आगे कहा , " अच्छा कुछ लोगे । "

" हाँ फिलहाल तो पानी पिलवा दे फिर से , " प्रशांत ने कहा । क्युकी वह ऑफिस जाने को लिए लेट हो रहा था ।
सीरत ने उसे देखा ओर मुस्कुराते हुए बाहर चली गयी ।

"आंटी , कैसी हो आप ? " सीरत ने वहां खड़ी मैड के पास आकर कहा । मैड ने कहा , " ठीक हु , तुम बताओ बेटा ।

सीरत ने कहा , " मै भी ठीक हु अच्छा आंटी कनु नहीं आयी । कहा है ? "


वही कोमल तैयार हो कर बाहर आ गयी । बाहर आ कर देखा फिर उसने प्रशांत से पूछा , " ये कहा गयी? "

प्रशांत ने कहा ," पानी बनाने " कोमल ने असमंजस भरे भाव से प्रशांत को देखा तो उसने कहा , " पानी लाने गयी थी मुझे लगता है पानी बनाने लगी । "

" चलो फिर हम भी निचे चलते है , और निचे जा कर पानी पी लेना " । कोमल ने हाथ को हिलाते हुए कहा ।

दूसरी तरफ

नितिन ने जोशी इंटरप्राइजेज को संभाल रखा था । नितिन अपनी ऑफिस मे बैठा था । ब्लैक थ्री पीस सूट मे कतई जहर लग रहा था ।
नितिन जोशी , हैंडसम हंक कहे तो गलत नहीं होगा । अपना बिज़नेस leather का काम होता है । इनका बिज़नेस आलमोस्ट फैला हुआ है । हाइट 6' फ़ीट उम्र 24 साल , रंग सावला , आंखे डार्क ग्रे कलर , एक कान मे काले रंग की इयररिंग हाथ पे टैटू जो फिलहाल नजर नहीं आ रहा था । उसने बहुत जल्दी अपने बिज़नेस को टेक ओवर किया था ।

नितिन के केबिन के डोर पर नॉक हुआ । नितिन ने कहा " कम इन । "

नितिन के केबिन मे एक लड़की आयी , " हाय नितिन । "

" हैल्लो मिस निशा , प्लीज सीट हियर " , नितिन ने कहा ।

निशा नितिन के सामने वाली चेयर पर बैठ गयी ।
" अच्छा हुआ तुम आ गयी मुझे तुमसे बहुत जरुरी काम था , " नितिन ने कहा ।

" तुम बुलाओ ओर मै ना आउ , हो ही नहीं सकता " , निशा ने एक स्माइल के साथ किया ।

इस के बाद उसने आगे कहा , " ओके मेरा जो सनशाइन कैफ़े (काल्पनिक नाम ) वो तुमने बहुत अच्छे से हैंडल किया है ओर इतना आगे तक लाने के लिए थैंक यू यार । "

निशा उसे धयान से देख रही थी , " उसने कहा तो ये बोलने के लिए तूने बुलाया । "

" अरे नहीं , मेरी अमेरिका वाली ब्रांच मे कुछ गरबर है । एंड मै चाहता हु की तुम वहां जा कर सब हैंडल करो , " नितीन ने कहा ।

" तुम क्यों नहीं जा रहे मतलब ", निशा ने कहा ।

" क्युकी इस इंटरप्राइजेज को मुझे संभालना है अभी इसमें ओर कुछ है जो मुझे ही देखना है और मै चाहता हू की तू उसे हैंडल करे सो ..... , " नितिन ने नॉर्मली कहा ।



" अलराइट , कब जाना है , " निशा ने नितिन की ओर देखते हुए कहा ।

ओके , तो तुम सुखजीत से मिल लेना वो तुझे सब बता देगा । नेहा ने ओके कहा ओर केबिन से वापस बाहर को आ गयी ।




कोमल, प्रशांत और सीरत तीनो आज कॉलेज आये है क्युकी उन्हें सीरत और उसकी दोस्त के लिए कॉलेज से ट्रेनिंग लैटर लेना था इंटर्नशिप के लिए । पर वो फिलहाल कॉलेज नहीं आई थी उसने सीरत से कहा दिया था की वो कलेक्ट कर ले । कोमल को किसी से मिलने जाना था इसलिए साथ आगयी ।

सीरत ने कहा , " यार लैटर तो ले लेंगे पर करना क्या है आगे कहा अप्लाई करे ? "
तुम दोनों जोशी इंटरप्राइजेज मै ज्वाइन करना उनका नाम बहुत है । जो तुम्हारी ग्रोथ के लिए अच्छा होगा परम ने सजेसशन दिया ।

" मैम कहा है , " सीरत ने खुद मे कहा ।

" कॉल कर सीरत , " प्रशांत ने फिर से सीरत को देखते हुए कहा । सीरत ने कहा , " प्रिया मैम का नंबर मेरे पास नहीं है वैसे भी वो कौन सा इंचार्ज है ।

कोमल ने कहा , " यार वही तो लैटर तो हम रिसेप्शन से भी कलेक्ट कर सकते है । लेकिन नहीं इनको तो बस न्यू न्यू कंडीशन लागु करनी है । एंड अच्छा था हमारे टाइम ये सब नही था । "


ये कह वह अंदर रिसेप्शन पर गयी ओर वहां पहुंच कर कहा, " मैम प्रिया मैम कहा है? "



रिसेप्शनिस्ट ने कहा, " वो तो आज आयी नहीं ।" सीरत का मुँह लटक गया था । ये देख रिसेप्शनिस्ट ने कहा, "अच्छा एक काम करो तुमने लैटर लिख लिया है । "




सीरत ने कहा , " हाँ मैम ले कर आयी हु वो लैटर दूंगी तभी तो वह इंटर्नशिप का लैटर इशू करेंगे । "

" मैम ने कहा है की लैटर मै इस्सू कर दूंगी कल आ कर ले जाना ", सीरत ने कोमल और प्रशांत के पास जा कर बोली ।


"ओके चल फिर यहाँ रह कर क्या करोगी तुम दोनों " , प्रशांत ने कहा ।

" हाँ भाई चलो , घर छोड़ दो फिर आप यहाँ से ऑफिस चले जाना , " सीरत ने कहा ।

तभी कोमल ने झट से कहा , " नहीं भाई हमें काम है थोड़ा सा, तो आप जाओ , मै और सीरत आ जायेंगे ।"


" क्या काम है तुम्हे " , प्रशांत ने कहा ।
" भाई काम है कुछ लेना है तो इसलिए कहा , और मै कॉलेज थोड़ी घूमने आयी थी , " कोमल ने प्रशांत को देखते हुए कहा ।

"ठीक है धयान से आना मै जा रहु " , अपने ऑफिस जा रहा हू । अंदर हाँ जा कर शॉप को भी देख लेना एक बार ,, " प्रशांत ने कहा और वहां से चला गया ।


" कहा जाना है ? मुझे भी बता दे " , सीरत ने कोमल को देखते हुए कहा ।

"अरे मेरी जान तेरे जीजू से मिलने , तू तो साथ जा ही रही है ना", कोमल ने कहा ।

"कोमल मै नही जा रही , तू चली जा मुझे नहीं जाना तेरे साथ । मेरे जीजू से मिलने , " सीरत ने मुँह बना कर कहा ।

" देख सीरत तू अकेले चली गयी तो माँ सवाल करेगी और फिर तू क्या कहेगी ? तो इसलिए चल मेरे साथ , " कोमल ने हाथ पकड़ कर खींचते हुए कहा ।

" हाँ माँ सवाल करने लिए मुझे देख रही है ना अभी.... ,, नहीं कोमल नहीं जाना यार मुझे तुम दोनों आपस मे लगे रहते हो और मै पागलो की तरह अकेली बैठी रह जाती हू, कितना अकवर्ड लगता है , " सीरत ने हाथ छुड़वाते हुए कहा ।

" प्लीज चल ना , प्लीज् ओके मै पक्का बोर नहीं होने दूंगी और वहां से कही जाउंगी भी नहीं प्रोमिस ", कोमल ने प्यार से सीरत को मस्का लगाते हुए कहा ।

" मुझे पता है तुम बस ऐसे ही बोल रही हो , तुम हेमशा ऐसे ही करती हो और मै अकेले बैठे रह जाती हू । दिकत क्या है तुम्हे अकेले जाने मे " , सीरत ने चिढ़ते हुए कहा ।

"प्लीज्, प्लीज् मेरी प्यारी बहना प्लीज् सीरत ", कोमल ने सीरत के हाथ को पकड़ते हुए कहा ।




आगे क्या होने वाला है क्या सीरत कोमल के साथ जाएगी ?


अब आगे क्या होता है इनकी जिंदगी मे ये जानने के लिए पढ़िए " प्यार बेशुमार "
आज के लिए अलविदा मिलते है अगले भाग मे 🙏


प्लीज अपने ओपिनियन जरूर दीजियेगा ।
जिससे मै आगे लिखू उसकी प्रेरणा मिले और हमें हमारी गलती बता दीजियेगा जिसे मै सुधार सकूँ ।
लाइक, शेयर एंड कमेंट प्लीज
🙏