You Are The Reason For Your Happiness ️ in Hindi Motivational Stories by Manshi K books and stories PDF | You Are The Reason For Your Happiness ️

Featured Books
Categories
Share

You Are The Reason For Your Happiness ️

आप उदास हो , किसी को सोच कर उदास हो जो शायद आपको वो पहली बार , पहली मुलाकात में ही पसंद आ गई हो या पसंद आ गया हो ...... पर वो तो आपकी जिंदगी से इंसान चला गया है फिर आप क्यों उदास हो रहे हैं ???
क्या आप भी एक के चले जाने से खुद से हार गए और आप मुस्कुराना धीरे धीरे भूल गए


लेकिन क्यों ?? 🤔

कभी सोचा है आपने .... नही न तो फिर उदास क्यों हो ??

जानती हूं किसी का दिल टूटा होगा तो किसी ने खुद को खोया होगा ।

इस भागती दौड़ती दुनियां के भीड़ में सभी अपने अपने परेशानियों से निजात पाना चाहते हैं ।

लेकिन ये भी सच है कोई परेशानियों से निजात पाने के लिए कोशिश करता ही नहीं है ।।


कहीं उनमें से आप भी तो नहीं है 🤔


आप मत भूलिए आप अंधेरा में भी किरण की वो उजाला है जो सूरज सुबह आसमान को चीरते हुए धरती पर कुछ मिनट और कुछ सेकेंड के बाद आता है।

सोचो फिर जो आपका था ही नहीं वो आपका कैसे हो सकता है ???

आप जिसका हो उसका होकर तो रह सकते हैं न
जैसे आपका मुस्कान और आपका परिवार ।।।

" कभी सोचा है आपको मायूस देखकर उनके दिल पर क्या गुजरेगा ?? "

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

कोई हॉस्पिटल में ज़िंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है तो कोई लाख परेशानियों के बाद भी कई जिंदगियां बचा रहा है...

लेकिन हम और आप छोटी छोटी परेशानियों को दिल से लगा कर परेशान हो जाते है ।

क्या हमें अपनी अपनी मुस्कान खोने के लिए छोटी छोटी परेशानियां काफी है ??? खुद से जवाब तो मांग सकते हैं न ....🤔


शायद आप लोग सोच रहे होंगे , मैं क्या बकवास कर रही हूं ??

हां तो इसे आप बकवास बेसक समझिए ... लेकिन मेरी पूरी बातें पढ़ने के बाद .....

जरा सोचिए उनके बारे में जो अपने घर से दूर बॉर्डर पर 24 घंटों ड्यूटी करते हैं सिर्फ हमारी और आपकी सुरक्षा के लिए ....

आपका और मेरा रिश्ता उनसे कुछ नहीं है फिर भी वो देश की रक्षा कर रहे हैं सिर्फ और सिर्फ हमारी सुरक्षा के लिए .....ताकि हम अपने मुल्क में सुकून के साथ जी सके ।

सारे रिश्ते को अपने पीछे छोड़ कर मौत के आगोश से लिपट जाते हैं बिना अपनों को आखिरी लम्हे में देखे बिना
क्या उनसे हमारी तकलीफे ज्यादा है ??
क्या होता होगा उनके परिवार का जिनके घर का इकलौता
कमाने वाला चिराग बुझ गया होगा ।।

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

इतना भी खुद से मुंह न मोड़ ले ।।।।।
बात सुसाइड तक पहुंच जाए ...... सारे प्रॉब्लम का solutions खुद को खत्म तो नहीं करना है न ।

लेकिन आजकल का यंग जेनरेशन डिप्रेस्ड होकर बिना अपने फैमिली के बारे में सोचे ही मौत को गले लगा लेते हैं ।।।

खुद से मत हारिए...... जरा उनकी मुस्कान को चेहरे पर देखिए जो फुटपाथ पर मुस्कुराते हुए रहते हैं उनके सर पर तो छत भी नहीं , जब बारिश आए वो खुद को बचा सके ।

कम से आपको ये सोचने की जरूरत तो नही पड़ती है बारिश में किस पेड़ के नीचे छुपे , जिससे भींगने से बच सके ।।।


🌿🌿🌿🍃🍃☘️☘️☘️🌱🌿🍃🍃🍃🌿🌿🍃🍃🌿🌿🍃🍃🍃☘️☘️☘️☘️☘️☘️☘️☘️

आज खुद से वादा कीजिए सिचुएशन जैसा भी हो आप उसके साथ खुल कर मुस्कुराएंगे......आप चाहो तो कुछ भी कर सकते हैं .....😊

आप special हो खुद के लिए अपने पैरेंट्स के लिए और इस प्राकृति के लिए जहां हम रह रहे हैं ।

एक बार बचपन को याद कर लेना आप उस वक्त कितना खुश थे आप , न किसी की फिक्र बस अपनी मर्जी से खुश
ही खुश रहते थे ।।।

" ना हरो खुद से हिम्मत इतनी
आपका वक्त ही , आपका मजाक उड़ाने लगे "

You are the reason for your happiness ☺️


Thanks for reading.......