The Mystery of the Blue Eye's - 6 in Hindi Adventure Stories by Pretty Poision books and stories PDF | The Mystery of the Blue Eye's - 6

Featured Books
Categories
Share

The Mystery of the Blue Eye's - 6

दरवाजा एक बुजुर्ग आदमी खोलता है और अपने चौखट के सामने नौजवान को देख अपने बेटे को बुलाता है।

लगभग आधे घंटे बाद..........

सोफिया अपनी आंखें खोलती है । और खुद को एक अनजान जगह में पा कर इधर-उधर देखने लगती है तभी एक बहुत भारी और कमज़ोर आवाज़ उसके कानों में आती हैं। बेटा ....बेटा तुम्हें होश आ गया मैं तुम्हारे ही जागने का इंतजार कर रहा था /

मैंने तुम लोगों का इलाज कर दिया है तुम्हारे बाकी साथियों को भी जल्दी ही होश आ जाना चाहिए। कुछ का खा लो तुम्हारे अंदर ताकत आएगी इतना कह उसने अपने बेटे को बुलाया और सोफी को सूप से भरा कटोरा दिया और उसके खाने का इंतजार करने लगा।

जैसा की अपेक्षित था इतने टाइम से भूखे रहने और थकान की वजह सोफी को खाना सामने देख भूख बर्दाश्त नहीं हो रही थी वह जल्दी-जल्दी खाने लगी ......................बेटा आराम से खाओ कोई जल्दी नहीं है।

सोफी को शर्मिंदगी महसूस होती है फिर भी वह अपना खाने का स्पीड कम नहीं करती।

खाना खाने के बाद सोफी अपने दोस्तों को चेक करती है जिनको अभी तक होश नहीं आया था और उसे बुजुर्ग आदमी को इतनी मदद करने के लिए शुक्रिया कहती hai तुम्हें शुक्रिया कहने की जरूरत नहीं है..... ..मैं तुम्हारा ही यहां कितने सालों से इंतजार कर रहा हूं मेरी बच्ची अब वक्त आ गया है मेरे जाने का...मेरा बेटा तुम्हारी इस स्नोलैंड से निकलने में मदद करेगा यहां तुम लोग अच्छे से खा पी सकते हो और अपनी जरूरत का सामान ले सकते हो। हम सब काम भरोसा अब तुम पर ही टिका है। उम्मीद है हम फिर मिलेंगे इतना काहे वह बुजुर्ग आदमी हवा में गायब हो जाता है ।

उसे बुजर्ग आदमी के जाने के बाद धीरे-धीरे जैक अपनी आंखें खोलता है उसे होश में आता देख तो सॉफी उसके पास जाती है और बोलती है क्या तुम ठीक हो। जैक हा मै सेर हिलता हे। वहीं पास में भूरी आंखों वाला और घुंघराले बालों वाले सांवला रंग का खूबसरत नो जावन..... (बुजर्ग का बेटा) जल्दी से जैक के खाना लेके आता है । जैक बिना किसी सवल के खाना खाने लगता और.... वह भी खाना खा ही रहा था कि बाकी लोग फिजा और रियान भी होश में आने लगे।

....तुम्हारा नाम क्या सोफी उसे लड़के से पूछती है मेरा नाम अलेक्स है शांत आवाज में बोल बाकी लोगों के लिए खाना लेने चला जाता है।

लगभग आधे घंटे बाद.......

हर कोई खाना खाने के बाद करो ताजा महसूस कर पा रहे थे जीस दौरान सब खाना खा रहे थे सॉफी ने उन सबको उसे बुजुर्ग आदमी ने जो बातें कही सब कुछ बता चुकी थी। अलेक्स ने भी खुद को सभी लोगों से इंट्रोडूस कर लिया था।

........हमें आज रात यही रुकना चाहिए वैसे भी रात को सफर हम नहीं कर सकते हैं रियान बोलता है। और सब कोई हां मे हा मिलते हैं ।

.......तो ठीक है फिर तय हो गया आज रात हम लोग यहां आराम करेंगे वैसे भी हमें नींद की सख्त जरूरत है इतना कह्के सोफी और फिज़ा बेड पर सो जाती है और तीनों लड़के जमीन पर बिस्तर बिछा सोने लगते हैं।रूम का टेंपरेचर काफी गरम था जिससे ठंड का एहसास नहीं हो पा रहा था इस मकान में एक बेडरूम एक किचन और एक बाथरूम हि मौजूद था इसीलिए सब ने एडजस्ट कर सो गए ।

सोते हैं उन्हें नींद आ गई क्योंकि वहां बहुत थके हुए थे ।

लगभग आधी रात के वक्त......

सोफिया को अपने चेहरे पर किसी के सांसै महसूस होती है । वो अपनी आंखें खोलने की बहुत कोशिश करती है लेकिन कर नहीं पाती उसे महसूस होता है कोई उसके कान् के पास आकर गहरी सांस लेते हुए बहुत ही भारी आवाज मे कहता है लिटिल रोज मुझे भरोसा था तुम यहां तक पहुंच जाओगी.....मैं बहुत एक्साइटेड हूं । तुम और यह तुम्हारे साथी कब तक मेरे पास पहुंचनगे .....मुझे इंतज़ार रहेगा little rose......

आवाज धीरे-धीरे शांत हो जाती है जैसे ही उसे शख्स की आवाज बन्द होती है । वैसे ही सोफिया झटके के साथ उठ कर बैठ गहरी गहरी सांस लेने लगती है.......देखने ने की कोशिश करती है मगर उसे कोई नहीं देखा फिर खुद से सवाल करती क्या यह सपना था या हकीकत यह तो सपना जैसा नहीं लग रहा .......आज वह खुद आया था वह खुद आया था....... डरते हुए खुद को शांत करने की कोशिश करने लगते हैं। वह पूरी तरह पसीने से भीगी हुई थी। सॉफी खुद कहती है क्यों मैं उस शख्स से डर जाती हूं ? आखिर कब मिलेंगे मेरे सवालों के जवाब ? क्या रिश्ता है उसका मेरा साथ ?

हालांकि सोफिया को जवाब देने वाला कोई नहीं था ।

सोफिया और सो नहीं सकी ...सबके लिए नाश्ता बनाने लगी और जो कुछ भी पैक करके सफर में ले जाया जा सकता था उसे बैग में पैक कर ली । उसे गर्म कपड़े भी मिले अपने साइज के कपड़े पहन एक दम तैयार हो गई । और किताब जो उसके पूरे टाइम साथ था उसे समझने की कोशिश करने लगी...... आखिर क्या राज है ।इस किताब का ....

पता नहीं चला कब सुबह के 8:00 बज चुके थे तब तक हर कोई जाग चुका था और नाश्ता करने लगे थे। उनके सफर में एक नया साथी एलेक्स भी जुड़ गया था ........क्योंकि हम सब तैयार हो गए हैं तो अब हमें निकालने की तैयारी करनी चाहिए अलेक्स सबको कहता है .....मैंने सब कुछ पैक कर लिया है बस निकलने की देरी है ।..... सॉफी कहती हैं और बेग की तरफ इशारा करती है। जैक के पास ऑलरेडी एक बैग था इसलिए खाने से भरे बैग को एलेक्स ने ले लिया ....और सब सफर मे आगे बढ़ने लगे जैक आगे आके दिशा बताने लगा थोड़ी दर चलने के बाद उन्होंने देखा

बहुत बर्फ गरने लगी लगी है जिससे उनका चलना मुश्किल हो रहा था। जैक ने अपने बैग से उने बर्फ मे चलने बाली छड़ी दी जिसके सहारे को थोड़ा बहुत चलने लगे ।

उन्होंने सिर्फ पहला पड़ाव हीं पार किया है लेकिन सफर उनके सोच से भी ज्यादा मुश्किल निकला ।

हमें यहां से जल्दी निकलना होगा वरना इस बर्फ बारी मे रास्ते जाम हो जाएंगे अलेक्स कहता ... है।

जिसके जवाब मे जैक बस 20 मिनट मे हम लोग इस जगह से निकल जाएंगे मेरे नक्शेे हिसाब से आगे एक पहाड़ है । और उससे आगे का रास्ता ब्लॉक है जिसका साफ मतलब है चाहे तो आगे एक खुफिया रास्ता हो गा या कोई गुफा दोस्तों.......

इसी तरह लगभग आधे घंटेके अंदर वह लोग पहाड़ के सामने खड़े थे । सब ने सुकून की सांस ली आखिर उस जगह से बहार आ गये थे

मैं खुफिया जगह और खुफिया रास्ता खोजना में माहिर हूं यह कहते हुए।एलेक्स अपने कंधे से बैग नीचे उतरता है और पहाड़ की जांच करने लगता है .......

(इन सफर मे फ़िज़ा ओर एलेक्स अच्छे दोस्त बन गये थे लकिन हर बार जब उनलोगो की करीबी बढ़ती जैक एलेक्स को जान से मार देने वाली नज़र से देखता .... हलकी उस ने अभी कोई कदम नही उठाया वो जज़्बाती हो सकता है लकिन लापरवाह नही ....)

तुम कितने कमाल के हो ।अलेक्स क्या मैं तुम्हारे साथ आ सकती हूं .......फ़िज़ा नै चिलाते हुए अलेक्स से पूछते हुए उसके पास जाने लगी ...... जैक ने फ़िज़ा आगे जाते देख फ़िज़ा छोटी बच्ची मत बनो आगे कुछ भी हो सकता है फिकर जताते हुए कहा । फ़िज़ा उसकी बात सुन रुक जाति है ।..... एलेक्स जो अभी पहाड पर चढ़ना की कोशिश कर रहा था ....नहीं मत आओ यहां खतरा है फिजा उदास होते हुए ठीक है ।

क्या होगा आगे का सफर ? क्या मोड लै गी जैक ओर फ़िज़ा और एलेक्स का लव ट्रायंगल ? पढ़े मेरे pretty poision@ ke sath l

Like comment share karna bhule thanks for reading.