Sapno ka Shubh ashubh fal - 3 in Hindi Astrology by Captain Dharnidhar books and stories PDF | सपनो का शुभ अशुभ फल - भाग 3

Featured Books
Categories
Share

सपनो का शुभ अशुभ फल - भाग 3

कछ विद्वानो का मानना है कि सपने में हमारी ही लाइफ के कुछ बीते पल नजर आते हैं। कुछ का मानना है कि जिनकी नींद पूरी हो जाती है अर्थात जो अपना अधिक समय सोने मे बिताते हैं अक्सर उनको सपने हर रोज आते है । किन्तु ऐसे सपने निरर्थक होते हैं । जो कुछ अलग हटकर आते है उनका ही फल देखा जाना चाहिए।
किसी को सपने एक खौफ की तरह नजर आते हैं जिसके कारण वह चैन से सो भी नहीं पाते है। वहीं, दूसरी ओर ऐसे सपने दिखते हैं, जो व्यक्ति को सुकून देने के साथ सुख-समृद्धि की ओर भी इशारा करते हैं। व्यक्ति विभिन्न तरह के सपने देखता है। इन्हीं सपनों में से कई बार वह फलो से संबंधित सपने देखता है। स्वप्न शास्त्र में फल संबंधित सपने देखना काफी शुभ माना जाता है। माना जाता है कि सपने में जितना खट्टा मीठा फल देखते हैं उतना ही वास्तविक जीवन में मिठास उत्पन्न होती है। सपने में फलों का दिखना सुख समृद्धि और धन वैभव से जोड़कर देखा जाता है। आइए जानते हैं कि सपने में विभिन्न फलों के दिखने का क्या अर्थ है ?

सपने मे अखरोट देखना -
अगर व्यक्ति सपने में अखरोट खाते हुए किसी को देखता है या फिर खुद खा रहा है, तो इसका मतलब है कि धन की वृद्धि होगी और उसे मन के अनुकूल भोजन मिल सकता है।
सपने मे अनार देखना -
अगर सपने में अनार देखते हैं, तो इसका मतलब है कि व्यक्ति को अचानक धन लाभ मिल सकता है। वहीं, अगर सपने में अनार के पत्ते खाते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है कि जल्द ही शादी का प्रस्ताव आ सकता है।
सपने मे अमरूद देखना -
अगर सपने में अमरूद खाते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में धन लाभ होगा।
सपने मे संतरा देखना -
सपने में संतरा देखने का मतलब है कि आपको समाज में मान-सम्मान बढ़ सकता है और लगातार बढ़ोतरी होती रहेगी।
सपने मे अंगूर देखना -
अगर कोई व्यक्ति सपने में अंगूर खाते हुए देखता है, तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है और उसका स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।
सपने मे अनानास देखना -
अगर आप सपने में अनानास खाते हुए देखते हैं, तो जान लें कि आने वाले समय में किसी बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन इससे आप जल्द छुटकारा भी पा लेंगे।
सपने मे आड़ू देखना -
अगर सपने में आड़ू देखते हैं, तो इसका मतलब है कि, किसी न किसी तरह आपके घर खुशियां आने वाली है।
सपने मे आम खाते हुए देखना -
अगर कोई व्यक्ति सपने में आम खाते हुए देखता है, तो इसका मतलब है कि धन लाभ के साथ-साथ संतान सुख प्राप्त हो सकता है।
सपने मे तरबूज देखना -
अगर कोई व्यक्ति सपने में तरबूज के फल को देखता है, तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में धन लाभ हो सकता है।
सपने मे सेव देखना -
सपने मे यदि सेव का फल दिखाई देता है तो किस्मत बदलने वाली है । सेव का देखना सुख समृद्धिदायक व आत्मोन्नति भोगो की प्राप्ति का संकेत देता है ।