Man Eaters - 19 in Hindi Horror Stories by Jaydeep Jhomte books and stories PDF | मैन एटर्स (मानव भक्षक ) - एपिसोड 19

Featured Books
Categories
Share

मैन एटर्स (मानव भक्षक ) - एपिसोड 19

एपिसोड 19


Man eaters

एपिसोड १९

आज साल का आखिरी दिन है. इस अवसर पर कलपाड़ा गांव के सैंतालीस वर्षीय सरपंच श्री बलवंते इनामदार के दो मंजिला बंगले के पीछे बगीचे में एक पार्टी का आयोजन किया गया था। बलवंतेराव के परिवार में चालीस साल की पत्नी सुजाता इनामदार, तेईस साल का बड़ा बेटा सूर्यांश इनामदार, ग्यारह साल का छोटा बेटा पीयूष इनामदार थे। उनके पास एक विशाल दो मंजिला बंगला था। पहले बंगले में प्रवेश के लिए कांच का दरवाजा था. वह उसे खोलकर अंदर घुसा तो एक छोटी सी गली दिखाई दी। मैं उस गली से पाँच या छह कदम चला, और बाईं ओर एक और दरवाज़े की चौखट थी। एक बार जब आप उस सीमा को पार कर लेते हैं, तो आप वास्तविक अर्थों में बंगले में प्रवेश करते हैं। जब वो दरवाजा खुला तो सामने एक चौकोर हॉल नजर आया, अब उस हॉल में बलवंतराव के छोटे बेटे पीयूष ने टीवी लगा रखा था.. और उस टीवी के आसपास उसके दोस्त टीवी पर हैलोवीन-मिशेल मायर्स फिल्म देख रहे थे. उन सभी बच्चों के चेहरों पर भूत फार्म के मुखौटे और कपड़े लगे हुए थे। लड़कों के आगे हॉल में दो दरवाज़े और एक सीढ़ी थी। टीवी से बीस कदम आगे एक गलियारे जैसी सड़क थी और बायीं ओर एक दरवाजा दिख रहा था, जो बलवंतराव के शयनकक्ष का था. उसी दरवाजे के बगल में एक सीढ़ी ऊपर जा रही थी. सीढ़ी से दाहिनी ओर एक दरवाज़ा था जिसे रसोई कहते थे। जो सीधे बगीचे में खुलता थाइस वक्त दरवाज़ा खुला था और खुले दरवाज़े से तीन कदम आगे उतरते ही आपको पीछे एक छोटा सा घास का बगीचा नज़र आया। जैसे ही हम बगीचे में दाखिल हुए, हमने निम्नलिखित दृश्य देखा। हरे-भरे बगीचे में लकड़ी की एक बड़ी चौकोर मेज़ दिखी। मेज पर कांच के गिलासों में ब्रांडेड लाल शराब डाली गई थी। तंदूरी गोल बर्तनों में हाथ और सिर कटे हुए दिख रहे थे। वहां चपटिया, ब्रेड, शोरबा, गोल कटे प्याज, गाजर, खीरा, नीबू दिखे. बालवेंट ने यह सारा खाना होटल से ऑर्डर किया था। मेज़ के बीच में बलवंते स्वयं और उनकी धर्म पत्नी बैठे थे, जबकि बाईं और दाईं ओर पार्टी के सदस्य बैठे थे और वे सभी अपने हाथों में शराब के गिलास लिए हँस रहे थे और बातें कर रहे थे।

"ओह बलवंते सर, आज तो आपने बहुत बढ़िया प्लान बनाया है!"

मेज़ के सामने लकड़ी की कुर्सी पर बैठा एक आदमी व्यंजन उच्चारण कर रहा था। मेज के बीच में उस पर बैठे

बलवंते साहब ने प्रसन्न होकर कहा।

"धन्यवाद, सेबल! यह सब रेस्तरां से ऑर्डर किया गया है!!" बलवंत अपने बगल में बैठी पत्नी को देखकर मुस्कुराया और फिर आगे बोला।"कृपया पार्टी शुरू करें!" बलवंत के कहने पर वहां एकत्रित सभी स्त्री-पुरुष अपने पसंदीदा भोजन जैसे चिकन बिरयानी, चपटिया, ब्रेड को अपने सफेद कांच के बर्तनों में विशेष चम्मचों के माध्यम से लेने लगे।

"क्या बकवास है!" सुजाताबाई बेहोश हो गईं।

"हुह क्या?" सामने देखते हुए मिस्टर बलवंते ने अपना सिर थोड़ा सा सुजाता बेन की ओर झुकाया

"क्या मुझे यह कहने की ज़रूरत थी कि खाना रेस्तरां से ऑर्डर किया गया है!"

"हां, तो मैं नहीं चाहूंगा कि कोई और मेरी पत्नी का हाथ चखे और उसकी तारीफ करे!"

"आपको शर्म नहीं आती! किसीने सुन लिया तो।"

"तो! फिर मैं बेशर्म हूँ!" उसने सुजाता बाई की ओर पलक झपकते ही आँख मार दी, इसी तरह सुजाता बाई ने उपस्थित सभी लोगों की ओर शर्मीली नज़र डाली, सभी लोग पार्टी में मस्त थे, किसी का ध्यान उनकी ओर नहीं था।

“क्या आप भी कोई सुन लेगा तो !”

"तो सुनने दो ! पत्नी अपनी होती है, पराये की नहीं।" यह कहते हुए बलवंते राव ने टेबल के नीचे से सुजाता बाई का एक हाथ पकड़ लिया।

“अरे, कोई देख ले तो हाथ छोड़ दे!”

"फिर देखते हैं!"

“अरे लोग क्या कहेंगे!”

"तो फिर मुझे बात करने दो!"

"आप नहीं!" सुजाताबाई दूसरे हाथ से ठठाकर मुस्कुरायीं

पाँचों उँगलियाँ उसके चेहरे पर रख दी गईं। बलवंतराव सुजाताबाई से बहुत प्यार करता था, उसने एक न सुनी।

"अरे!" सुजाताबाई अचानक बोली जैसे कुछ याद कर रही हो।

"हुह क्या!" बलवंतराव ने मुर्गे को कांटे में फंसाकर मुंह में डाल लिया।

"अरे, मुझे भाभोजी से बात करनी है!"

"ओह हाँ, मैं भूल गया!" बलवंतराव ने कुछ गंभीर होते हुए सुश्री सुजाता को देखा।

×××××××××××××××××

बलवंत के बंगले में दूसरी मंजिल पर:

सूर्यांश के कमरे में लाइट ट्यूब जल रही थी। वह खुद कमरे में बिस्तर पर बैठा था और उसके बगल में एक युवती बैठी थी. जरूर उसकी गर्लफ्रेंड होगी! सूर्यांश ने ड्रैकुला के कपड़े पहने हुए थे, उसके काले बाल उसके सिर पर पीछे की ओर बिखरे हुए थे।

चेहरे पर सफेद पाउडर लगाया और आंखों के नीचे काजल से काले घेरे खींचे। बगल में बैठी लड़की ने डायन टोपी, काली मैक्सी और उंगलियों पर बड़े नकली नाखून पहने हुए थे।

“स..स..सना!” जैसे ही उसने सूर्यांश की लड़खड़ाती आवाज सुनी, उसने पलट कर उसकी तरफ देखा। इतने में उसकी सांसें कितनी फूल गई थीं, उसके होंठ तेजी से कांप रहे थे. उसकी बांहों के रोंगटे खड़े हो गये. उसने फिर से नीचे देखा। उसकी आँखें ज़मीन की ओर देखते हुए बाएँ से दाएँ घूम रही थीं। दिल जोरों से धड़क रहा था.

"स..स..सना" फिर वही आवाज़ आई, उसने पलट कर फिर से उसकी तरफ देखा। होंठ कांप रहे हैं, छाती ऊपर-नीचे हो रही है।पान सूर्यांश यही वाक्य बोल रहे थे. जैसे ही उसने उसकी ओर देखा, उसने फिर से शर्म से अपना सिर झुका लिया। जैसे ही सना को लगेगा कि वह यह कहेगा और उसे फिल्मी अंदाज में गले लगाएगा, वह अपने लाल होंठ उसके होंठों पर दबा देगा. फिर धीरे-धीरे गर्दन से लेकर होठों तक पूरे शरीर पर लगाएं। उस क्षण, उस स्पर्श की कल्पना मात्र से ही उसकी साँसें फूलने लगीं। लेकिन सूर्यांश सिर्फ सना कहकर चुप हो गया, उसने पांच-छह बार ऐसा ही किया। और आखिरी बार.

“स..स..सना!” उसके इस वाक्य पर सना ने फिर उसकी तरफ देखा. लेकिन इस बार वह शरमाई नहीं. उसकी सांसें भी सुचारू होने लगीं. फिर भी सूर्यांश एक लड़की की तरह शर्म से सिर झुकाये बैठा रहा। हालाँकि, इस बार उसने पहल की। लेना ही पड़ा वरना ये शर्मीला लड़का ऐसे ही शर्माता नहीं रहता? उसने पहले उन दोनों के बीच की दूरी को बंद किया और उसके बहुत करीब आ गई, उसकी हरकत देखकर सूर्यांश ने थोड़ी कठिनाई से उसकी ओर देखा.. और तभी सना ने अपना सिर थोड़ा आगे झुकाते हुए अपने पतले रसीले होंठ उसके लाल होंठों पर दबा दिए। . एक क्षण में मस्तिष्क में एक झंकार सुनाई दी। आंखों की पुतलियां फैल गईं, दोनों की नासिका से निकलती सांसें कब आपस में मिल गईं, पता ही नहीं चला. वो सांसें एक दूसरे से लिपट रही थीं. दोनों पर काँटा खड़ा था। वो होंठ एक दूसरे के प्यार के एहसास को और गहरा करने में लगे हुए थे. सना ने अपना हाथ बढ़ाया, उसके दोनों हाथ पकड़कर उसकी पतली, सुडौल आकृति की कमर पर रख दिए। और दोनों एक लंबे चुम्बन में डूब गए। एक-दूसरे के होठों के माध्यम से, लाल मिश्रण एकजुट हो गया - सिर में उत्तेजना प्रकट हो रही थी। शरीर में रोमांच खड़ा हो गया था. चूंकि ये पहली बार था तो दोनों में बहुत प्यार था.

×××××××××××××××××××××
कल्पाड़ा गांव की एक सुनसान अंधेरी सड़क से एक आदमी अपने सिर पर धुंधले हाथ में शराब की कांच की बोतल लेकर चला जा रहा था। यह सीधी सड़क थी, बायीं और दाहिनी ओर परिसर के नीचे नाली थी। और परिसर के अंदर बड़ी-बड़ी इमारतें थीं, इमारतों पर अभी भी काम चल रहा था... वहां कोई नहीं रहता था। ब्लॉक बनाए गए. प्लास्टर के अलावा कोई नहीं था। निगरानी रखने के लिए चौकीदार आदि होते थे ताकि कोई फावड़ा, घम्याल, थापी आदि काम के उपकरण चुराकर न ले जाए।

"नचले मोला अम्ब्या वलअत नटले मोला नट, तीन, तीन, तीन!"

वह नशे में शब्दों को घुमा-फिराकर गाना गा रहा था। वह स्वयं ही संगीत के रूप में कुछ शोर मचा रहा था। उस शराबी इसामा का नाम सुल्तान रखा गया. वह यहां एक बिल्डिंग में अकेले रह रहे थे। और वहां चौकीदार काम करता था. उसका अपना कहने वाला कोई नहीं था इसलिए वह दवा और बोतल को अपना परिवार समझकर हर रात एक फ्लैट ड्रिंक पीता था। आज भी उसने ऐसा ही किया।

"आम के जंगल में नटले मोला, नटले मोला नट!" इतना कहते ही पीछे से आवाज आई।

"टिंग, टिंग, टिंग हेहेहेहे!" एक धूर्त मुस्कान और वह कर्कश आवाज़। शराबी के कदम एक पल के लिए अपनी जगह पर ठिठक गए, सिर और नशे से भारी पलकें तालु पर नहीं थीं, फिर भी उसे लगा कि यह ध्वनि इतनी चमत्कारी है। उसने सोचा कि उसे एक पहिया उठाकर पीछे देखना चाहिए, चेतावनी तंत्रिकाओं के माध्यम से मस्तिष्क तक पहुंच गई। निम्नलिखित क्रियाएं होने लगीं. उसने मुड़कर पीछे देखा, तो उसने देखा, उसके पीछे-पीछे वह अँधेरा खड़ा था, जो रोज-रोज दिखता था! अँधेरा पीछे खड़ा था.

"कोई नहीं, फिर एक आवाज़!" उसने फिर से घूमकर, एक-एक कदम उठाते हुए खुद से कहा। हाथ में हरी कांच की बोतल नीचे थी. कदम सड़क पर पड़ रहे थे. उस दरार के अलावा आसपास कोई नहीं था! साधारण पक्षी भी नहीं, हल्की ठंडी हवा चल रही थी, ठंड शरीर को छू रही थी। सुल्तान, जो पान नशे के प्रभाव में था, को इसका बिल्कुल भी एहसास नहीं हुआ।

" नचले मोला अंब्या वलत नटले मोला नट ! " उसने फिर से शुरुआत की थी और आखिरी पंक्ति बोलने के बाद वह फिर से वही संगीत कहने जा रहा था - बस।

“हवा बादलों से लड़ी, काली रुई बुनी

अब आपकी बारी है, ताली बजाएं और पंख नचाएं..!

हिहिहिहिहि, खिलखिलाहट..! नाचो, मोर, आम के जंगल में!"

यह वही गहरी गड़गड़ाहट की आवाज थी जो मंद हवा के साथ घुलमिल गई थी और पहली बार ऊदबिलाव के कानों में घुसकर एक कांटा उसके शरीर पर खड़ा हो गया था, पलकें नशे से भारी हो गई थीं, पानी के छींटे पड़ते ही वह आवाज नरम हो गई थी जो पीछे से आया वह कर्कश आवाज थी। उनमें सामान्य मानवीय आवाज़ की लय नहीं थी। चढ़ता हुआ नशा एक झटके में उतरने लगा था! डर के मारे पैर काँप रहे थे। गर्दन पर बाल खड़े हो गये। भय पैर की एड़ी से लेकर सिर के शीर्ष तक फैल गया। नासिका से साँस तेजी से निकल रही थी। मेरा दिल डर से धड़क रहा था. यदि आप इसे ऐसे देखेंगे जैसे कि यह डरावना है, तो आपको निश्चित रूप से दिल का दौरा पड़ेगा। कुछ समय बीत गया, मागुन की ओर से कोई आवाज़ नहीं आई, फिर उसके मानवीय तर्क ने भास शब्द को बाहर निकाल दिया। वह मन ही मन मुस्कुराया। यह महसूस करने के बाद कि यह एक भावना है, उसने आगे बढ़ना शुरू कर दिया, लेकिन उसका दिमाग उसे बता रहा था कि खतरा है! आज उसके पैरों के नीचे का यह रास्ता कुछ अजीब, अपरिचित, अजीब लग रहा था, इस रास्ते पर हर रोज दिखने वाला अंधेरा आज कुछ ज्यादा ही गहरा लग रहा था, वह तेजी से कदम बढ़ाने लगा। उसे लगता रहा कि कोई उसकी परछाई का पीछा कर रहा है, क्योंकि उसके पीछे कदमों की आवाज आ रही थी, किसी अजनबी के कदमों की आवाज आ रही थी, कोई पीछे से आ रहा था। आपका मजाक उड़ाया जा रहा है!"कौन है रे? मा××××टी!" वह चलते-चलते चिल्लाया, अचानक अपने कदम रोक दिए और पीछे मुड़कर देखा, पैन पीछे? पीछे कोई नहीं था. माथे पर पसीने की बूँदें थीं, गला सूख रहा था, भय से छाती फूल रही थी। उसके मुंह से उसकी ही सांसों की आवाज, हा, हा, हा, उसके कानों पर पड़ रही थी। अपने गले में सूखापन महसूस करते हुए, उसने अंततः अपने बाएं हाथ की बोतल को फिर से अपने मुंह में रखा और पी लिया। और जैसे ही वह मुड़ा...तभी एक दस्ताने वाली मुट्ठी तेजी से आई और बोतल के निचले हिस्से पर गिरी, कांच टूट गया, बोतल की नोक उसके सूजे हुए मुंह में बीच के सफेद दांतों को तोड़ रही थी, लाल रंग का खून मुंह से बाहर निकल रहा था और सीधे गले में, अंदर वह फंस गया था। गले की नली में फँसा हुआ कांच का टुकड़ा भीतरी नली के मांस में घुस गया था, मुँह से खून निकल रहा था, बीच और नीचे मिलाकर आठ दाँत टूटकर सड़क पर गिर गये थे। वह गले पर हाथ रखकर घुटनों के बल जमीन पर बैठा हुआ था। कांच का वह टुकड़ा गले में फंस जाने से

मैं दर्द में था और सांस नहीं ले पा रहा था. साथ ही अंदर से लार के साथ खून भी आ रहा था, सो अलग, पूरा मुँह खून से सना हुआ था जैसे कोई पत्ता खा लिया हो।

"जरजर जर जरली रे, पेड़ भीगे हुए हैं!"

उस पहली पंक्ति के साथ ही बेवाड़ी मुड़ा और कांपते दर्द के साथ आगे की ओर देखने लगा, क्योंकि आवाज ठीक सामने से आ रही थी और आंखों के सामने दृश्य यह था कि एक के ऊपर एक शरीर के बल खड़े थे। उस दृश्य के साथ शरीर के अंदर छिपी आत्मा भी कठोर होने लगी थी. मेरे सामने यही दृश्य था. उसके सामने एक नग्न महिला खड़ी थी, उसका पूरा शरीर हल्के केसरिया रंग में रंगा हुआ था, उसकी आँखों के चारों ओर गहरा काला रंग था, उसके सिर पर चाँदी जैसे बाल थे जो अंधेरे में चमक रहे थे और पीछे की ओर झुक रहे थे। घनी काली भौंहें गहरे रंग में रंगी हुई थीं, आंखें चुभ रही थीं, दोनों भौंहों के बीच एक बड़े रुपये के आकार की लाल गांठ भरी हुई थी। आँखों की पुतलियाँ पालतू जानवरों की भाँति अँधेरे में छुपी हुई थीं। लाल रंग से रंगे हाथ-पैरों के नाखून नुकीले स्टील जैसे लग रहे थे।

"बारिश में नहाओ, कुछ गाओ, पुकारो, नाचो, नाचो रे मोरा, हेहेहेहे" मेरे सामने शरीर तो स्त्री बन गया, लेकिन आवाज पुरुष की थी, स्त्री अपने पैरों पर बैठ गई। किसी तरह वह जमीन पर हाथ रखकर खड़ा हो गया, यहां तक ​​कि उसके गले से आवाज भी नहीं निकल रही थी कि जो भी उसके सामने खड़ा था, उसे भूत कह दे, क्योंकि उसके गले में फंसा कांच का टुकड़ा अंदर फंस गया था। अंततः वह पीछे मुड़ा और भागने लगा। वे पीछे खड़े होकर अश्लील इशारे करते हुए डांस कर रहे थे। वही भयानक पुरुष कोरस गाने की चाहत अभी भी उसके कानों में गूँज रही थी।

"बूंद-बूंद झील में नाच रही है, पत्तों में बज रही है"

दूर आने पर सुलतान दाहिनी ओर मुड़ा, जिसके सामने वह स्थान था जहाँ वह ठहरा हुआ था। एक पन्द्रह मंजिला इमारत दिखाई दे रही थी। कमरे सफ़ेद ब्लॉकों से सजे हुए थे..लेकिन अभी तक प्लास्टर, पुताई नहीं हुई थी। वह अंधेरे और सुनसान माहौल में सीढ़ियाँ चढ़ते हुए इमारत के पास तैर गया, जबकि उसके अलावा आसपास कोई नहीं था। सीढ़ियों पर पड़ते उसके क़दमों की आवाज़ हल्की-हल्की गूँज रही थी। वह उस पूरी पंद्रह मंजिला इमारत में अकेला था, और यह असभ्य था

सुल्तान अपनी जान बचाने के लिए एक मंजिल छोड़कर ऊपर-नीचे जा रहा था। उस गंभीर सन्नाटे में उसके जूतों की आवाज़ गूँज रही थी। डर के मारे शरीर ठंडा हो रहा था। धड़कन तेज़ चल रही थी. मस्तिष्क से संपर्क टूट गया और क्रियाएँ आदिम ढंग से होने लगीं। कुछ ही समय में वह टेरिस के पास पहुंच गया, इतनी तेजी से दौड़ने के कारण उसकी सांसें फूल रही थीं और उतनी ही तेजी से उसके मुंह से खून भी निकल रहा था। गले में तेज दर्द हो रहा था. लेकिन मौत के डर से दर्द हमेशा भुला दिया जाता था। अब इस समय जो एकमात्र चीज़ मायने रखती थी वह थी पलायन, उस विकृत आदमी से कहें या भूत से!

क्रमश: