Dark Forces And Dark Energy - 1 in English Astrology by Krishz books and stories PDF | Dark Forces And Dark Energy - 1

The Author
Featured Books
Categories
Share

Dark Forces And Dark Energy - 1

द लीजेंड ऑफ द होप डायमंड'। दुनिया के सबसे कुख्यात रत्न के आसपास के रहस्यों को उजागर करें क्योंकि यह प्रेम, हानि और भाग्य की मंत्रमुग्ध कर देने वाली कहानी बुनता है। उस शापित रत्न के आकर्षण से मोहित होने के लिए तैयार रहें जिसने सदियों से अपनी कहानी बताई है। क्या आप ऐसी दुनिया में जाने के लिए तैयार हैं जहां सुंदरता और त्रासदी भाग्य के चकाचौंध नृत्य में टकराती हैं?
आइए द होप डायमंड की कहानी के बारे में जानें, जो आपको रहस्यों और छिपी सच्चाइयों से भरी एक अविश्वसनीय यात्रा पर ले जाएगी। इस शापित रत्न की खूबसूरत कहानी से मंत्रमुग्ध होने के लिए तैयार हो जाइए। क्या आप इस रोमांचक कहानी में खो जाने के लिए तैयार हैं?

आज की किताब में समझाया जाएगा एक ऐसा मायाजाल जिसको सुनकर कांपती है धरती दुनिया सारी जिसका नाम लेने से डरती है धरती, दुनिया सारी। क्यूंकी रही है इन चीजों की काले जादू के इतिहास में हिसेदारी यानी दुनिया में फैली हुई डाक एनर्जी और डार्क फोर्सेज के बारे में क्या है ये डार्क एनर्जी क्यों कहते हैं ये डार्क एनर्जी है क्या किया है इसने ऐसा उदाहरन के लिए क्या लोग जगह और चीजे श्रापित हो सकते हैं क्योंकि ये श्राप शब्द हमारे ग्रंथों से जुडा़ हुआ है और भारत की आबादी का बहुत बड़ा हिस्सा इस पर विश्वास रखता है और भारत ही नहीं दुनिया का बहुत बड़ा हिस्सा इन चीजों में विश्वास रख्ता है। क्या शुभ अशुभ क्या डार्क एनर्जी या डार्क फोर्सेज क्या वास्तव में एग्ज़िस्ट करती है?
क्या विज्ञान इन चिजों पर विश्वास रख्ता है? क्या कोई ऐसी चीज है जो हमें पता लग गया है, तो आए जांते हैं रहस्यमय चिजों के बारे में और उनके पिछे का वैज्ञानिक दृष्टिकोण। चलो शुरू करते हैं...lll


डिस्क्लेमर: आज मैं जो भी चीजे़ बताउंगा यह सभी सत्य घटना पर आधारित है हर एक चिज प्रलेखित है संदेह का सवाल ही पैदा नहीं होगा।


भारत के आंध्र प्रदेश में स्थित कोलार की खदानों में से एक नीले रंग का बहुत बड़ा हीरा निकलता है जिसे भगवान के मंदिर में अर्पन किया जाता है जिस्की खबर लगती है चोरों को और मंदिर में होती है चोरी करने की कोशिश लेकिन अगले ही दिन जब मंदिर का दरवाजा खुलता है तब वह चोर हीरे के साथ, हाथ में पकड़े हुए मरा हुआ मिलता है और उसी समय से लोगों के मन में धारना बन गयी की भगवान ने इस हीरे को श्रप दिया है यानी अब या हीरा श्रापित हो चुका है तो अब हीरे को मंदिर में नहीं रखा जा सकता है।
अब दिक्कत ये थी की अब कोई भी हीरे को लेने को तैयार ही ना हो लेकिन फिर भी जैसे तैसे बाज़ार में पहूंच गया और अब मचायेगा ये तबाही।


1666 मुख्य फ्रांस के व्यापार जौन बेपिस हीरो की खोज करते हुए भारत पहूंचते हैं खोज करते-करते वह भारत के आंध्र प्रदेश चले जाते हैं वहां व्यापारियों से बात करते हुए वो अपने तारिफों के पुल बंदने लगते है मेरा नाम जीन बेपिस है आओ बताता हूं क्यूँ उथाया मैंने इतना दूर आने का कष्ठ। मैं यहां हीरो की खोज में आया हूं अगर तुम्हारे पास कोई बड़ा सर जबरदस्त हीरा तो दिखाओ हमे भाईजान और वह व्यापार सोच रहा था ऊपर वाले कैसी है तेरी लीला प्यारी आज बांध देंगे अंग्रेज के गले में हीरो की घंटा प्यारी। यह कहते हैं कि व्यापार ने वह नीला हीरा जॉन बेपिस को दे दिया अब देखो जॉन था हीरो का शौकीन तो हीरो को देखते ही समझ गया की यह हीरा लाजवाब है इसकी क्वालिटी का कोई मैच नहीं उसे सस्ती डील मिल रही थी तो उसने आसनी से हीरा ले लिया और लेकर अपने देश फ्रांस पहूंच गया अब बात करते हैं हीरे के द्वार फ्रांस में मचाई गाय तबाही के बारे में, चलो मैं घाटनों का जिक्र करता हूं।


1668 में हीरा पहूंचता है फ्रांस के राजा लुईस 14 के पास पहूंचते ही वो अपने ताज में जड़वा लेता है, राजा भाई साहब को हो जाता है गैंगरेन और राजा का शरीर लग जाता है सड़ने और राजा की मृत्यु हो जाती है।


उसी साल हीरा पहूंचता है निकोलस फौक्वेट के पास उसे 1668 के साल में निकोलस को आजीवन का करवास हो जाता है, हालांकी वो 15 साल जेल में रहा और तब तक बूढ़ा हो चुका था।


इस्के बाद नंबर लगा है लुई 16 और उस्की बीवी मैरी एंटोनेट का मेरी यह हीरा अपने ड्रेस में लगाकर पार्टियां वगैरा करती थी..... TO BE CONTINUED NEXT PART RELEASE ON NEXT TUESDAY / 08 JUNE 2024