Web of Love in Hindi Adventure Stories by H M Writter0 books and stories PDF | प्रेम का ताश का खेल

Featured Books
Categories
Share

प्रेम का ताश का खेल


ये कहानी एक सत्य घटना पर आधारित है जो वकील भाई ने बताई थी। वकील जी बताते है, रागनी और अभिषेक जी हां दोनो शादी करने आए थे कचहरी में संजोग से मैं उन्हें मिल गया दोनो बोले कि भैय्या आप हमारा help करवा दीजिये, इतना कह कर लड़का चला गया समोसा और पानी लेने , मैंने लड़की से पूछा कि क्या नाम है तुम्हारा तो बोली कि रागनी, मैंने बोला कि लड़के का नाम , तो बोली कि अभिषेक, हम दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं एक दूसरे के बिना जिंदा नही रह पाएंगे , हमारे घर वाले राज़ी नही होंगे इसलिए आज कोर्ट मैरिज कर लेंगे और कुछ दिन बाद कोई हम दोनों का कुछ नही बिगाड़ पाएगा, सुनकर अच्छा लगा मुझे की वाकई प्यार ऐसा होता है, फिर मैंने पूछा कि तुम लड़के के बारे में अच्छे से जानती हो न ? वो बोली कि मैं सिर्फ अभिषेक को जानती हूं इनपर खुद से ज़्यादा विश्वास है, मैंने पत्रकार वाला दिमाग लगाकर बोला, की मैं एक बात कहूँ मानोगी, वो बोली कि कहिये , मैंने कहा कि बस दो दिन रुक जाओ, मैं उसके पूरे खानदान का detail पता करवा लेता हूँ फिर , saturday को आना मैं खुद शादी करवा दूंगा तुम दोनों की और प्रशासन से भी help करवाऊंगा ताकि बाद में तुम दोनों को कोई आंच न आए, कुछ देर सोचने के बाद उसने कहा-- ठीक है भैय्या !
इतने में लड़का आया पानी लेकर तो मैंने कहा कि आज शादी नही हो पाएगी क्योंकि इलेक्शन के वजह से सब कर्मचारी व्यस्त है ( झूठ बोला) saturday को तुम दोनों सुबह10 बजे आ जाना मैं शादी करवा दूंगा , लड़की बोली कि हां भैय्या जल्दी जल्दी में आज मेरा आधार कार्ड घर ही छूट गया ( वो भी बहाना कर दी) अंततः दोनो अपने अपने घर चले गए, मैंने लड़के के आधार कार्ड की फोटोकॉपी लड़की से ले ली थी जिसपर उसका पूरा पता था, फिर अगले दिन सुबह जब उसके गांव पहुंचा और पता किया तो दंग रह गया-- अभिषेक की शादी दो साल पहले ही हो चुकी थी और एक 8 महीने की बेटी भी है उसे, दो मुकदमे चलते हैं उसपर और चरसी आदमी है !
खैर आज जब दोनों आए और दोनो के सामने ये सब खुलासा किया तो पहले तो लड़का साफ इंकार किया लेकिन जब उसके बीवी और बच्ची को सामने लाया तो फिर उन्हें देख पहले तो1गुस्से में लाल होकर बीवी को मारने गया इतने में मैंने उसका हाथ पकड़ कर दो थप्पड़ खिंच कर लगाया और वही मौजूद दो होम गार्ड के हवाले कर दिया , रागनी के पैरों तले मानो ज़मीन खिशक गई हो , सन्न हो गई थी मानो लकवा मार दिया हो,
उसकी मम्मी को भी पहले से सब बता दिया था मैंने और उनको साथ लाया था लेकिन वो ये सब छुप कर देख रही थीं , फिर उनको बुलाया उन्हें देखते ही रागनी उनसे लिपट कर आधे घण्टे से रोये जा रही है , दोनो को एक बोतल पानी देकर ऑटो में बैठाया और उसकी अम्मी से ये कसम लिया कि एक लफ्ज आप रागनी को नही बोलेंगी और न ये सब उसके अब्बू से बताएंगी ।

वकील भाई की ये हकीकत सुनकर मुझे लगा की लोग Technology का गलत उपयोग कर रहे है। Digital world में कई सारे प्लेटफॉर्म है जिसमें आप किसी भी दूसरे इंसान लड़का हो या लड़की से call or msg पर बात कर सकते है। धीरे धीरे यही दोस्ती कब मोहब्बत मे बदल जाती है उन्हे खुद पता नही चलता है। कुछ ये भी कारण है हमारे समाज में रिश्ते टूटने का। इस story को आप अपने कई दोस्तों और रिश्तेदारों से share करें और Technology की मदद से हो रहे इस तरह के कामों के बारे में जागरूक करें। जब तक किसी को अच्छे से जान पहचान ना ले उसके लिए अपना घर परिवार न छोड़े। और न उसकी मीठी मीठी बातों पर आ कर , मोहब्बत की मोह माया मे फँस कर शादी का फैसला करें। लड़का हो या लड़की दोनों लोग इस तरह के काण्ड से सतर्क रहें।

पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करो ताकि हमारी ओर बहने और भाईयो को इनका खेल समझ आ जाए
~Nasim Siddiqui Journalist भाई को सैल्यूट