Bhootiya Express Unlimited kahaaniya - 33 in Hindi Horror Stories by Jaydeep Jhomte books and stories PDF | भुतिया एक्स्प्रेस अनलिमिटेड कहाणीया - 33

Featured Books
Categories
Share

भुतिया एक्स्प्रेस अनलिमिटेड कहाणीया - 33

Ep ३३

प्रेम की शक्ति ६



"अब तुमने सारी जानकारी सुन ली है। अब, मैं तुमसे क्या करवाना चाहता हूँ! मैं तुम्हें बताता हूँ.. सुनो!" समर्थ बताने लगे.
"जंगल में इस वाडी से लगभग एक घंटे की दूरी पर पश्चिम में एक गुफा होगी। तुम्हें उस गुफा में प्रवेश करना होगा और अंशू को उन सभी से मुक्त करना होगा और फिर से गुफा से बाहर आना होगा। लेकिन एक बात याद रखना, इस पर वापस मत आना वाडी।"
"हाँ समर्थ, बाहर आने का एक रास्ता है।"
समर्थ ने उसी वाक्य को तोड़ते हुए कहा कि वह आगे बोलेंगे.
"नहीं, मैं दोबारा यहाँ नहीं आना चाहता।"
"फिर बाहर का रास्ता, ऐ मीन शहर का राजमार्ग।"
"हां, गुफा के मुहाने से बाईं ओर, एक सड़क है - जो जंगल से सीधे शहर की सड़क की ओर जाती है। एक बार जब आप जंगल की रेखा पार कर लेते हैं - तो आप स्वतंत्र हैं, ऐसा कहा जा सकता है।"
एस्केप शब्द सुनकर अभि के होठों पर मुस्कान आ गई।
पान समर्थ अभी भी गंभीर थे।
"

“अभी एक बजकर बीस मिनट हुए हैं।” समर्थ के पास घड़ी नहीं थी - फिर भी वह समय बिल्कुल सटीक बताता था। अभि ने अपने बाएं हाथ की घड़ी की ओर देखा।
"उनका अनुष्ठान बारह बजे शुरू हो गया है और अनुष्ठान हुए आधा घंटा बीत चुका है। तीन बजे उनका अनुष्ठान समाप्त होगा, उससे पहले तुम्हें वहां अपनी उपस्थिति दिखानी होगी। तुम्हें उन सभी से युद्ध करना होगा।" ’’ समर्थ उठ खड़े हुए। वह बस नीचे बैठा हुआ था. क्या उनसे अकेले लड़ना उचित है? उन इंसानों का क्या होगा जो विकराल राक्षसों जैसे दिखते हैं? यह सोच कर ही उसके मन में डर पैदा हो रहा था.
"एक याद है?" समर्थ की आवाज और पंजा उठाकर उसने आगे-पीछे समर्थों की ओर देखा।
"समय जलती हुई लकड़ी की तरह है। जब तक इसमें आग और आग है, यह गर्मी देगा। लेकिन जब उस जलने वाली आग का समय समाप्त हो जाएगा, तो केवल सफेद राख ही पीछे रह जाएगी। आपके पास डेढ़ घंटा बचा है ,'' अभि ने अपनी आंखें बंद कर लीं। उसकी सांसें फूली हुई थीं। वह सीना तान कर हाँफ रहा था। उन बंद पलकों के पीछे अंधेरी स्क्रीन पर अंशू का चेहरा उभर रहा था। उसका मुस्कुराता चेहरा, मदद के लिए उसकी पुकार।

"अभी मदद करो, मुझे अभी बचाओ!"
"इस डेढ़ घंटे में तुम्हें अपने प्यार का बदला लेना है - और अपनी माँ की हत्या का!" उन काली स्क्रीनों पर दायमा का मरा हुआ चेहरा देखकर पत्थर की तरह काला हो गया।
डरना तो दूर, अब तो सिर्फ बदला, सिर में घुसी बदले की आग। समर्थ के पीछे खड़े होकर उसके चेहरे पर मुस्कान थी.
"मैं तैयार हूँ!" अभि की चील जैसी आवाज गूँज उठी।
"बहुत बढ़िया," समर्थ ने पीछे मुड़कर देखा।
"मेँ आ रहा हूँ!" वह बस दो कदम आगे चला गया। फिर कमर झुकाकर समर्थों का आशीर्वाद लिया।
"सभी काम हमेशा!" समर्थ ने दाहिना हाथ उठाकर आशीर्वाद दिया। कार के पास पहुंचकर अभि ने सबसे पहले दरवाजा खोला, फिर वह सीट पर बैठ गया और स्टीयरिंग व्हील के नीचे कार की चाबी लगाकर उसे बाएं से दाएं घुमा दिया।
"ब्र्र्र्र्र्र्र्र्र्र्र्र!" इंजन ने एक विशिष्ट ध्वनि निकाली। तभी समर्थ ने शीशे पर दस्तक दी, उसने शीशा नीचे कर दिया.
"मैं कुछ देना चाहता था।" समर्थ ने अपना दाहिना हाथ बढ़ाया, हाथ के पंजे पर एक सुनहरी गोल डिब्बी दिखाई दी।
"ये लो, वो माथा भर दो! क्योंकि उस पर सिर्फ तुम्हारा ही हक है!" अभि ने कांपते हाथों से समर्थ के हाथों से सोने का बर्तन ले लिया। उसने उन पर नज़र डाली और सिर हिलाया। दूसरे हाथ से गियर डाला, कार के पहिए बवंडर की तरह जमीन पर घूमने लगे, पाइप से काला धुआं निकला और कार आगे बढ़ गई।
"अब खुद पर विश्वास रखो, जीत सत्य की होगी!" समर्थ ने अभि के आगे जा रही कार को देखते हुए कहा। वे कार की पिछली हेडलाइट में देख सकते थे कि चाँद काले बादलों के बीच आसमान में छिपा हुआ था। कभी-कभी आधा गोल चाँद उन काले बादलों के पीछे छिप जाता था - कभी-कभी बाहर आ जाता था। उसके उत्पात के कारण पृथ्वी पर अंधकार छा रहा था। गाड़ी घने पेड़ों के बीच से सीधे रास्ते पर चल रही थी। कार की पीली हेडलाइट्स की रोशनी कोहरे को रोक रही थी, सड़क पर कोहरा उन हेडलाइट्स को सड़क पर नहीं पड़ने दे रहा था। ठंड के मौसम के कारण कार की चारों खिड़कियाँ भाप से भरी हुई थीं। चारों ओर फैले सन्नाटे में अँधेरे में कार की सरसराहट की आवाज आ रही थी। कार की आगे की हेडलाइट और नीचे का पहिया एक जगह रुक गया, पीली हेडलाइट के कोने से कोहरा दिख रहा था। तभी, इंजन की घरघराहट, पीली हेडलाइट बंद हो गई। कार खुद ही दरवाज़ा खोलकर बाहर आ गई और उसने सामने देखा। समर्थ के वर्णन के अनुसार, पहाड़ी के बीच में एक गोल छेद था, जो लाल मिट्टी का था और मंदिर की तरह एक शिखर था, सामने तीस कदम - यह गुफा रही होगी। अभिन ने निगल लिया। हमने अपने कदम उस गुफा की ओर बढ़ाये। उस आठ फुट बड़ी गुफा के मुहाने पर
जैसे ही वह उसके पास पहुंचा, उसने अंदर देखा, अंदर एक गहरा और अंतहीन अंधेरा था, अभि ने एक बार उस अंधेरे में देखा, फिर अपने बाएं हाथ की घड़ी पर।
"दो बजकर चालीस मिनट पर!" अभी कहा बस बीस मिनट बचे थे.

"अब चाहे कुछ भी हो जाए, पीछे मुड़ना संभव नहीं है।" अभि ने खुद को मानसिक शक्तियों से संपन्न किया और गुफा में प्रवेश किया। अन्दर के अँधेरे ने आँखें चौंधिया दी थीं। सामने कुछ भी नजर नहीं आ रहा था. आख़िरकार, अभि ने अपना स्मार्टफोन निकाला और स्मार्टफोन की टॉर्च चालू कर दी। अब रोशनी में आंखें कुछ ज्यादा देखने लगीं.. नीचे लाल मिट्टी की सड़क थी जो एक साधारण लाइन में आगे बढ़ती दिख रही थी। टार्च की तेज रोशनी के साथ अभि उस रास्ते पर आगे बढ़ा। कुछ देर चलने के बाद अचानक उसके कदम एक जगह रुक गए... क्योंकि उसके सामने एक बड़ा अद्भुत नजारा था, जो कुल छह रास्ते बंटे हुए थे।
"बापरे!" अभि के मुँह से आश्चर्यजनक विस्मयादिबोधक फूट पड़ा।

क्रमश: