Bhootiya Express Unlimited kahaaniya - 32 in Hindi Horror Stories by Jaydeep Jhomte books and stories PDF | भुतिया एक्स्प्रेस अनलिमिटेड कहाणीया - 32

Featured Books
Categories
Share

भुतिया एक्स्प्रेस अनलिमिटेड कहाणीया - 32

Ep ३२

प्रेम की शक्ति ५


"वातावरण में बूंदाबांदी शुरू हो गई थी। हल्की धुंध का एक घेरा आसपास के क्षेत्र को ढकने की कोशिश कर रहा था। लेकिन वे...सफलता? लेकिन कोई सफलता नहीं मिली. फिर भी, उनका गुप्त प्रयास जारी था, नीले आकाश में क्रिस्टल चाँदनी की तरह चमक रहे थे। उनका नीलसर प्रकास मतलेवाड़ी पर गिरा हुआ था, एक चारपहिया वाहन खड़ा दिखाई दिया - कार के ठीक सामने, घर अभी भी वहीं था। समर्थ घर की सीढ़ियों पर बैठे नजर आए.
"अब, आपका जन्मस्थान, यानी मतलेवाडी नास्तिकों का गांव है। एक ऐसा गांव जो ईश्वर, प्रकाश, शुभता या सत्य में विश्वास नहीं करता है। यदि ऐसा है? आप पूछें? तो इसके पीछे एक किंवदंती है। यह है जैसे, कर्मा नाम का एक विधर्मी, दुराचारी कई वर्ष पहले मर गया था, उसने जीते जी कभी अच्छे कर्म नहीं किये थे, इसलिये नरक उसके पास आ गया था, वह ध्यान से सुन रहा था।

"उन्होंने नर्क में आत्माओं को मिलने वाली सजाओं को ऊपर की ओर आंखें उठाकर देखा - फिर वही दुःख कांप उठा! क्योंकि आत्माओं पर कोई दया नहीं दिखाई गई। वह महात्मा उन आत्माओं को कैसे जान सकते थे जो सभी टेढ़े-मेढ़े कृत्रिम तरीकों से अपने पैरों पर चलते थे ऊपरी जीवन? समर्थ की बात पर अभि ने सिर्फ नकारात्मक में सिर हिलाया। समर्थ ने बोलना जारी रखा।
"सीधे मुंह और विशाल शरीर वाले राक्षस बुरी आत्माओं को क्रूर तरीके से दंडित कर रहे थे। कुछ को खंभे से बांध दिया गया था और उनका मांस काट दिया गया था, जबकि जो लोग महिलाओं के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते थे, उनके मुंह में पत्थर डालकर उन्हें कुचल दिया जाता था उनकी आंखों में गर्म मलहम डाल दिया गया, आग लगा दी गई और आत्माएं गर्म तेल में जल गईं, यह सब देखकर उनका मन वहां से भाग जाने का हुआ उसके इतना बोलते ही आत्मा में दुर्गुण समाप्त नहीं हुए और आगे बताने लगा।
"वह अपनी अंधेरी शक्तियों के माध्यम से नरक से बच निकला। अगर वह धरती पर आ भी जाता, तो पुंचा उसके शरीर में प्रवेश नहीं कर पाता, क्योंकि उसे यकीन था कि उसकी शक्ति उतनी मजबूत नहीं थी। इसीलिए उसने पहले से ही एक चाल की योजना बनाई थी .कर्म नरक से बचकर सीधे पृथ्वी पर नहीं जायेगा, वह जानता था कि वह रसातल में चला गया है


देवता उसकी मदद नहीं कर पाएंगे, इसलिए उसने शैतानों की मदद ली, अंडरवर्ल्ड में सैकड़ों करोड़ और अरबों शैतान देवता रहते थे, उसकी मुलाकात उस समय के सबसे शक्तिशाली देवताओं में से एक से हुई देवता, असुर और शैतान के बीच युद्ध। तुम्हें एक बात पता होनी चाहिए!" समर्थ ने अभि की ओर देखा।
"शत्रु का शत्रु मित्र होता है! रंसम्मा शैतानी भगवान कर्म की सहायता करते थे।"
निश्चय किया, क्या वह शैतान है? उसे मदद के बदले में कुछ देना पड़ा। नई जिंदगी मिलने की खुशी में कर्मा ने रंसम्मा की शर्त मान ली. और यही शर्त थी.
उस रंसम्मा शैतान को धरती में प्रवेश करना होगा। "
"पन समर्थ यदि रणसम्मा स्वयं एक शैतानी देवता था। तो क्या वह स्वयं पृथ्वी पर नहीं जा सकता था? उस अघोय द्वारा सहायता की गई?" समर्थ ने अभि की बात पर अपना सिर हिलाया और कुछ देर तक बोलता रहा।
"उस समय, सभी राक्षस और असुर पृथ्वी पर मनुष्यों को बहुत परेशान कर रहे थे। इसलिए, उनकी पीड़ा से तंग आकर, सभी तैंतीस करोड़ देवताओं ने एकजुट होकर पृथ्वी पर चारों ओर से सुरक्षा घेरा डाल दिया। पक्ष - जबकि देवता स्वयं मनुष्य के रूप में पृथ्वी पर रहते थे, मृत्यु के भय के कारण कोई भी पृथ्वी पर पैर रखने की हिम्मत नहीं करता था, इसलिए रंसम्मा ने सबसे पहले उसे अपने शरीर में प्रवेश करने की अनुमति दी जीवित रहते हुए, उन्होंने रणसम्मा से किया अपना वादा पूरा करना शुरू कर दिया। उन्होंने पृथ्वी पर एक घने और अंधेरे जंगल को चुना। वह एक गुफा में तीस वर्षों तक ध्यान में बैठे रहे। उन तीस वर्षों के दौरान, उन्होंने पृथ्वी पर शैतान को हराया

इसे कैसे लाया जा सकता है, इसका गहन अध्ययन किया जाएगा। और एक अलग श्रेणी बनाई...जो शैतानी हस्तशिल्प के रूप में उभरी। यह मनुष्य देवताओं से घृणा करने लगा, सत्य और असत्य, धर्म और संस्कृति उस पर लागू नहीं होते थे। उन्होंने प्रकाश को अस्वीकार कर अंधकार को चुना और कुछ ही वर्षों में यह मतलेवाड़ी यहां स्थापित हो गई। जहां वह अघो ध्यान कर रहा था - यानी उस गुफा में - उसने रणसम्मा शैतान की एक अंडाकार काले पत्थर की मूर्ति तैयार की, जिसमें शैतान रहता है। और हर सत्ताईस साल में उनका मेला यहीं इस मतलेवाड़ी में लगता है - और इसे नैवेद्य कहते हैं, इस मतलेवाड़ी के निवासियों को छोड़कर किसी आम आदमी के शरीर का भोग लगाया जाता है - जिसे मेले का शिकार कहा जाता है।
"लेकिन एक योग्य व्यक्ति बलिदानी क्यों नहीं बन सकता? और यदि हां तो?" अभि ने प्रश्नवाचक दृष्टि से समर्थ की ओर देखा।
"पहले प्रश्न का उत्तर यह है कि मतलावाड़ी के लोग शैतान की करतूत हैं! जिनका प्रसाद वह स्वीकार नहीं कर सकता। और अगर ऐसा हुआ! तो गुस्सा शांत हो जाएगा, यह मतलावाडी, एक-एक करके इस महल की करतूत होगी धरती के गर्भ में जिंदा दफना दिया गया!" उसने अपना सिर हिलाया।


"अब तुमने सारी जानकारी सुन ली है। अब, मैं तुमसे क्या करवाना चाहता हूँ! मैं तुम्हें बताता हूँ.. सुनो!" समर्थ बताने लगे.
"जंगल में इस वाडी से लगभग एक घंटे की दूरी पर पश्चिम में एक गुफा होगी। तुम्हें उस गुफा में प्रवेश करना होगा और अंशू को उन सभी से मुक्त करना होगा और फिर से गुफा से बाहर आना होगा। लेकिन एक बात याद रखना, इस पर वापस मत आना वाडी।"
"हाँ समर्थ, बाहर आने का एक रास्ता है।"
समर्थ ने उसी वाक्य को तोड़ते हुए कहा कि वह आगे बोलेंगे.
"नहीं, मैं दोबारा यहाँ नहीं आना चाहता।"
"फिर बाहर का रास्ता, ऐ मीन शहर का राजमार्ग।"
"हां, गुफा के मुहाने से बाईं ओर, एक सड़क है - जो जंगल से सीधे शहर की सड़क की ओर जाती है। एक बार जब आप जंगल की रेखा पार कर लेते हैं - तो आप स्वतंत्र हैं, ऐसा कहा जा सकता है।"
एस्केप शब्द सुनकर अभि के होठों पर मुस्कान आ गई।
पान समर्थ अभी भी गंभीर थे।

क्रमश :