Bhootiya Express Unlimited kahaaniya - 30 in Hindi Horror Stories by Jaydeep Jhomte books and stories PDF | भुतिया एक्स्प्रेस अनलिमिटेड कहाणीया - 30

Featured Books
Categories
Share

भुतिया एक्स्प्रेस अनलिमिटेड कहाणीया - 30

Ep ३०

प्रेम की शक्ति ३


अभि के घर के खुले फ्रेम के सामने हॉल में अभि को जमीन पर लेटा हुआ देखा गया.
"अब, मुझे बचाओ! अब मदद करो!" बंद पलकों के पीछे से अंशू की आवाज सुनाई दी। वह अपनी गोबर से सनी हुई भौंहों पर दोनों हाथ फैलाए पीठ के बल लेटा हुआ था, उसकी बंद पलकों पर दोनों गोल पुतलियाँ बाएँ से दाएँ घूमती हुई दिखाई दे रही थीं, वही परिचित आवाज़ उसके कानों में बार-बार बज रही थी।
"अभी! मुझे अभी, अभी बचाओ!" कानों के पर्दों पर आवाज़ तेज़ होती जा रही थी मानो टीवी का वॉल्यूम बढ़ाया जा रहा हो। आवाज़ की तीव्रता अब असहनीय हो गई थी।
अभि भुबल्स की चाल तेज थी. ऐसा लग रहा था मानों आवाज़ उसके अचेतन की बेड़ियों को तोड़ रही हो। वह अभी भी ध्वनि की तीव्रता के साथ बेहोशी से बाहर आ रहा था, जैसे कोई गर्म सुई त्वचा में घुस गई हो। उसकी बायीं-दाहिनी पलकों के बीच की पुतलियों की गति अब एक जगह रुक गई और उसने एक उबासी के साथ अपनी आँखें खोलीं।
"हुह्ह्ह" नासिका से निकलती सांस ने हल्की सी धूल उड़ा दी। वह अपने हाथ का एक कोना ज़मीन पर टिकाकर वहीं खड़ा रहा। वह झटके के कारण अपने सिर में दर्द महसूस कर सकता था, वह पान अंशू को बचाने के लिए दर्द को नजरअंदाज कर रहा था। मन में उठता भी क्यों न! एक भावना उठी थी-इतने साल तक अंशू के साथ रहने के बाद क्या उसे उससे प्यार नहीं हो गया? बिल्कुल! अन्यथा इतने चिंतित? अगर उसकी जिंदगी खराब हो जाए तो क्या होगा? यह चिंताजनक प्रश्न उसे अंदर ही अंदर खाए जा रहा था? अगर उसकी जिंदगी में कुछ बुरा हुआ भी तो क्या वह इसके लिए जिम्मेदार नहीं होगा? उसने उससे अपने साथ चलने का आग्रह किया था!

"अभी, अभी" एक धीमी परिचित आवाज आई। आवाज़ रसोई से आ रही थी. आख़िरकार वह अपने भारी कदमों से रसोई में पहुँच गया। मन के कोने में छुपी चिंता अब बढ़ने लगी थी. वह आवाज़?
"दा..दा..दायमा!!" उन्होंने खुले फ्रेम में आते हुए हल्के से कहा. उसकी माँ की जान निकल रही थी, क्या उसे यह दिख रहा था? भूकंप से टूट गया दर्द का बांध और आ गया सैलाब.
"माई! माई" कहते हुए वह दाइमापा के पास पहुंचा। उसकी माँ
वह चूल्हे के पास दीवार से पीठ सटाकर दोनों पैर आगे फैलाए बैठी थी और एक हाथ अपने पेट पर रखकर आखिरी सामग्री गिन रही थी। सुई के वार से फट गया था पेट, पानी की तरह बह रहा था लाल खून! उसकी गंध ख़त्म हो गई थी.
"माई..!" अभिचय की आँखों से आँसू बह रहे थे। पिछले कुछ घंटों में कुछ असाधारण घटित हो रहा था जिसे वे स्वीकार करने को तैयार नहीं थे. क्या जो सच है उसे नकारना असंभव है? नहीं! तब?
"मत रो बेटा! मेरे पाप भरे हुए हैं, इसलिए मुझे मौत नहीं मिलती, अरे। हुंह, हुंह, हुंह, हुं।" दायमा के मुँह से निकला दहेज।

"मृत्यु एक सुखद मृत्यु है।"
"कुछ मत कहो, दायमा! पापी शब्द केवल हत्यारों पर लागू होता है, जो अपने बारे में सोचते हैं, जिनके दिल में कोई दया या प्यार नहीं है।"
"तुम बड़े हो गए हो बेटा!" दायमा हँस पड़ी और अगले ही पल उसके मुँह से खून की धार निकल पड़ी।
"दायमा..!" उसने भारी आवाज में कहा - अपनी माँ का यह दर्द देखकर दुःख से कांप रहा था।
"उम, हा, उम, हा!" दायमा को थोड़ी खांसी हुई, और जारी रही।
"बस हो गया! अब कुछ मत कहो बेटा"
"नहीं नहीं, तुम जाओ, मैं तुम्हें अस्पताल ले जाऊंगा!"
अभि ने एक हाथ दायमा के कंधे पर रखा।
"तुम मुझे बचा लोगे, फिर उस लड़के का क्या? तुम्हारा कौन है?"
दैमाच वाक्य ने अभि की छत्रछाया में छेद कर दिया-
“अंशु!” मन ने पुकारा, अभि की आंखें थोड़ी फैल गईं, जो विचार वह उस मां के स्पर्श से भूल गया था, वही विचार उसे खुद मां ने याद दिलाया था।
"हाँ बेटा, वो तुम पर एहसान कर रही है, मैंने उसकी आँखों में ये भाव देखे, बेटा..!" दायमा ने अपना हाथ अभि के एक गाल पर रख दिया।
"अब मेरी जान नहीं बचेगी!" अभि की आंखों से दुःखभरा आंसू निकल पड़ा.
"बेटा, मेरी एक आखिरी इच्छा है, क्या तुम उसे पूरा करोगे?" अभि ने नम आँखों से सहमति में सिर हिलाया।


“तुम्हारे हाथों से मुझे दोगे !” यह वाक्य सुनकर अभि के मन में ख्याल आया कि हम पहले क्यों नहीं मर गए! अगर नियति के मन में ऐसा हो तो क्या होगा? उसने दोनों हाथों से दायमा का हाथ अपने गालों पर पकड़ लिया, उसकी आँखों से आँसू और मुँह से एक बच्चे की तरह आँसू निकल रहे थे। कौन क्या कहेगा? पागल? यह सभी विचारों का सुझाव देने की स्थिति नहीं थी। अब इस समय केवल भावनाओं को जगह देना आवश्यक था।
"ठीक है दायमा!" यह कहते हुए उसने ऊपर देखा, दायमा की नज़रें उस पर टिकी थीं - उसके होठों पर मुस्कान थी। वह सूनी आँखों से सब कुछ बता रही थी, वह समझ गया कि उसने अपनी जान दे दी है।


क्रमश :