Contract Marriage - 24 in Hindi Love Stories by Mini books and stories PDF | कॉंन्ट्रैक्ट मैरिज - 24

The Author
Featured Books
  • પ્રેમ સમાધિ - પ્રકરણ-122

    પ્રેમ સમાધિ પ્રકરણ-122 બધાં જમી પરવાર્યા.... પછી વિજયે કહ્યુ...

  • સિંઘમ અગેન

    સિંઘમ અગેન- રાકેશ ઠક્કર       જો ‘સિંઘમ અગેન’ 2024 ની દિવાળી...

  • સરખામણી

    સરખામણી એટલે તુલના , મુકાબલો..માનવી નો સ્વભાવ જ છે સરખામણી ક...

  • ભાગવત રહસ્ય - 109

    ભાગવત રહસ્ય-૧૦૯   જીવ હાય-હાય કરતો એકલો જ જાય છે. અંતકાળે યમ...

  • ખજાનો - 76

    બધા એક સાથે જ બોલી ઉઠ્યા. દરેકના ચહેરા પર ગજબ નો આનંદ જોઈ, ડ...

Categories
Share

कॉंन्ट्रैक्ट मैरिज - 24

संगीत युनिवर्सिटी में..... मैनेजमेंट ने सक्षम और उनके दोस्तों को एक साल के लिए रस्टिकेट किया पुलिस कंप्लेंट हुआ और जेल होने के नौबत थी पर शीतल के वजह से सिर्फ एक साल के लिए कॉलेज से निकल दिया था...

अक्षा अब एल्बम के लिए गाना शुरू किया और वो अब संगीत युनिवर्सिटी कम ही जाती थी क्योंकि माणिक मल्होत्रा के अगुवाई में वो गाने के लिए स्टुडियो जाया करती थी फिलहाल एक गाना का रिकॉर्डिंग हो गया था ....

इधर ....
सिराज के साथ वो मिलने आया तो
रणविजय को खबर मिली कि अक्षा हॉस्टल छोड़ दिया है, वो हॉस्टल में अब नहीं रहती और फिर
रणविजय के इशारे से सिराज अक्षा को ढूंढने निकल गया ....

सिराज ने कॉलेज जाकर पता किया अक्षा के बारे में तो पता चला कि अक्षा आजकल कॉलेज कम आती है एल्बम शूटिंग के वजह से ....

रणविजय पंद्रह दिन बहुत परेशान हुआ अक्षा के लिए क्योंकि अक्षा ने एक बार भी फोन करके सिचुएशन नहीं बताई और ना मदद मांगी थी वो कैसी है किस मुसीबत में है वो नहीं जानता इसलिए सिराज को अपने काम से लीव देकर अक्षा के बारे में पता करने को भेज दिया ....

अक्षा पंद्रह दिन से माणिक मल्होत्रा के घर पर है और श्री के साथ घुल-मिल गई थी दोनों खाली समय पर साथ रहते थे और माणिक मल्होत्रा निश्चिंत होकर अपने म्यूजिक कंपनी और अक्षा के शूटिंग पर केंद्रित हो गए थे ...


सिराज तेज कदमों से चलकर रणविजय के केबिन का दरवाजा खटखटाया और जब आवाज आई अंदर बुलाने का वो कमरे में प्रवेश किया फिर सीधे खड़े हुआ और बोला " प्रेसिडेंट रणविजय अक्षा मैम का पता चल गया है ,मैम अभी मिस्टर माणिक मल्होत्रा के घर पर रहती है , माणिक मल्होत्रा संगीत युनिवर्सिटी का सीईओ हैं और शेयरहोल्डर उसकी एक म्यूजिक कंपनी है जहां एल्बम बनाई जाती है गानों का इस बार वो अक्षा मैम के आवाज को लॉन्च कर रहा है टी-सीरीज कंपनी से कोलाब्रेशन करके गाना तैयार है और एल्बम के लिए शूटिंग चल रही है गोवा में ...


रणविजय अपने केबिन के चेयर पर बैठा हुआ सिराज कि बात सुन रहा था गौर से फिर बोला " माणिक मल्होत्रा ये कैसा इंसान हैं इसके घर पर कौन-कौन रहता है ...??

सिराज ने जवाब दिया " प्रेसिडेंट माणिक मल्होत्रा कि एक बच्ची है और कोई नहीं है उसका और सक्षम खुराना के वजह से मैम को हॉस्टल छोड़ना पड़ा क्योंकि सक्षम खुराना अपने दोस्तों के साथ अक्षा मैम को परेशान कर रहा था म्यूजिक एल्बम के लिए गाने से मना कर रहा था और धमकी देने लगा था ...

रणविजय सक्षम खुराना कि बात सुनकर अपनी मुठ्ठी भींच लिया गुस्से में और बोला " वो परेशान कर रहा था तो मैनेजमेंट को शिकायत नहीं किया अक्षा ने ...

सिराज ने फिर बोला " प्रेसिडेंट समक्ष खुराना का कम्पलेन हुआ था पुलिस कंप्लेंट, पुलिस भी आई थी पर मैनेजमेंट में शीतल खुराना भी शामिल हैं उसने माफी मांगी तो माणिक मल्होत्रा ने एक साल के लिए समक्ष खुराना को निकाल दिया है और पुलिस कंप्लेंट वापस लिया है ..!!


रणविजय गुस्से में कहा " नो .. सिराज दोषी को सख्त सजा मिलनी चाहिए वरना वो सुधरता नहीं है सक्षम खुराना को पुलिस नहीं हम सज़ा देंगे उसने अक्षा को कमजोर समझकर उसे बहुत परेशान किया और हॉस्टल छोड़ने पर मजबूर किया , सज़ा तो मिलेगी ही खुराना फैमिली से जुड़ा जो है ,सिराज पता रखो सक्षम खुराना कहा आता जाता है किस वक्त घुमता है ,हो सके तो जितने उसके दोस्तों ने अक्षा को परेशान किया उन सभी को पकड़ कर बीच वाली तहखाने में पकड़ कर डाल दो , और अक्षा से जल्द मेरी मुलाकात करवाओ ...!!


इधर ...

रावत प्लेस में....

आज अन्य दिन के अपेक्षा लिविंग रूम में भीड़भाड़ थी मिस्टर कपूर अपने दोस्त रणधीर रावत से मिलने पहुंचे थे अपने पत्नी के साथ तो सर्वेंट लगे थे आवभगत में ..

रागिनी ने कहा मुस्कुराते हुए " भाभी जी आप तो कुछ खा ही नहीं रही ...

मिसेज कपूर ने कहा " रागिनी बस बहुत हो गया खाना पीना अब मिस्टर कपूर कुछ काम कि बात कहना चाहते हैं भाई साहब से ...!!

रणधीर रावत ने भौंहें सिकोड़कर कहा " बोलो कपूर क्या बात है..??


मिस्टर कपूर ने कहा " रणधीर याद है तुम्हें हमने दोस्ती को रिश्तेदारी में बदलने वाले थे ..

हां.. मुझे याद है...


तो फिर परिवार वाले चाहते हैं बिटिया बड़ी हो गई शादी के लायक और रणविजय भी अपने बिजनेस संभाल रहा है तो अब देर नहीं करते दोनों को अच्छी मुहूर्त देखकर सगाई और शादी के बंधन में बांध देते हैं अब बताओ तुम्हारा क्या विचार है ...!!


रणधीर थोड़ा मायूस हुआ और अपने दोनों होंठों को दबा लिया और एक गहरी सांस लेकर कहा " कपूर ..तुम ग़लत मत समझना मैंने रणविजय से बात किया था उसने मोहलत मांगी थी शादी के बारे में सोचने के लिए फिर हमारी मुलाकात नहीं हुई है उसने फैसला लिया कि नहीं नहीं जानता ...


मिसेज कपूर ने कहा" तो भाई साहब अब पूछ लीजिए ना ऐसा कीजिए एक दिन डिनर रखकर रणविजय से बात कीजिए और उसकी सहमति बताइए फिर हम आगे प्रोसेस करेंगे , हमारी एक ही बेटी है तो जो हमारा है वो रिया का होगा इसलिए हम सगाई और शादी को धूमधाम से करना चाहते हैं ...!!


रागिनी ने जवाब दिया " ठीक है भाभी जी हम कल परसों ही डिनर पर रणविजय को बुलाकर सारी बातें क्लियर कर के बतातें है आप लोगों को ...!!

सर्वेट आया और रागिनी को कहा " मैम डिनर तैयार है ...!!

रागिनी ने मुस्कुराते हुए कहा " चलिए आप सब खाना रेडी है ...सभी उठाकर डायनिंग हॉल तक गया ..!!

अगले दिन....


रणधीर रावत ने सुबह-सुबह फोन किया रिंग गया और दो तीन रिंग में रिसिव हुआ " हेलो रणविजय ...


रणविजय कि भौंहें सिकुड़ गई थी फिर जवाब दिया" गुड मॉर्निंग डैड...... कहिए कुछ काम था..??

रणधीर हंसते हुए कहा " गुड.....यही आदत मुझे बहुत अच्छी लगती हैं तुम्हारा रण कि तुम समझ जाते हो कि सामने वाले ने क्यों फोन किया है, हां मैने काम के सिलसिले में फोन किया है काम ये हैं कि हम बहुत दिनो से एक साथ भोजन नहीं किया है तो मैं रात्रि का भोजन एक साथ करना चाहता था ...


रणविजय ने कहा सपाट शब्दों में " वन थिंग डैड कि आजकल बहुत बिजी हुं काम करते हुए बहुत रात हो जाती है इसलिए डियर का नहीं बोल सकता ..!!

रणधीर ने कहा" ओके .. रणविजय जब भी तुम्हें समय मिले तो फोन पर कह देना हम एक साथ लंच करें या डिनर मुलाकात जरूरी है,अब फोन रखता हूं उसे फोन रख दिया...

रणविजय ने फोन रखा ही था कि सुमित ने रणविजय का बेडरूम के दरवाजा नॉक किया और कहा " सर ब्रेकफास्ट रेडी है ..... रणविजय ने मिरर पर देखते हुए कहा" ठीक है मैं आता हूं तुम ब्रेकफास्ट रेडी रखो ...!!


रणविजय कुछ ही देर में अपने कमरे से नीचे डायनिंग टेबल पर आया तो यहां बड़ी सी टीवी स्क्रीन चालू था और एक चैनल पर गाना आ रहा था अचानक ही एक मीठी सी आवाज़ कि गाना टीवी पर चलने लगा तो रणविजय ने देखा ये अक्षा थी वो देखते ही रह गया ....


शेष अगले भाग में...

जय श्री कृष्णना 🙏