Fight for War and love - 15 in Hindi Love Stories by Mini books and stories PDF | Fight for War and love - 15

The Author
Featured Books
Categories
Share

Fight for War and love - 15

दोपहर बारह बजे थे और ओबेरॉय हाऊस के डोरबेल बजी .....


दरवाजा रिदम ने खोली उसकी मां और डैड मुस्कुराते हुए खड़े थे उन दोनों के पीछे उसका भाई खड़ा था मुस्कुराते हुए

मिसेज मेहरा ने पूछा मुस्कुराते हुए ‌.."कैसी हो रिदु और दामाद जी का तबियत ठीक है..?? तभी सामने से अभिमन्यु को आते देखी और बोली ,"दामाद जी आप कैसे हैं ..??

अभिमन्यु ने मुस्कुराते हुए पहले पैर छुए फिर बोला " मैं ठीक हूं ..आप सब अंदर आइए बैठिए ना फिर वो लोग अंदर आए तो रिदम के साथ उसका भाई और अभिमन्यु पीछे आए ..!!


मिसेज ओबेरॉय अभि कि मॉम किचन के तरफ से आई मुस्कुराते हुए और सबको हाथ जोड़कर अभिवादन किया और सोफे पर एक तरफ बैठी ..!!



मिसेज मेहरा बीते दिनों जब रिदम मेडिकल कॉलेज ज्वाइन करने नागपुर गई थी इसलिए वो नाराज़ थी , फिर अभिमन्यु और अभिमन्यु के परिवार वालों के प्रति उसकी बेटी इतनी कठोर कैसे हो सकती है ,इस दुनिया में अच्छा इंसान की कमी है और रिदम इन लोगों को हर्ट करने में देरी नहीं करती वो घमंडी है हार्ट लेस थी खासकर पापा और भाई ने लाड़ प्यार से उसे जिद्दी बना दिया था , लेकिन जब अभिमन्यु की तबीयत के बारे में सुना और रिदम कि देखभाल सुनकर वो अपनी नाराज़गी एक तरफ कर दिया ..!!


मिस्टर मेहरा ने पूछा " अभिमन्यु अभि आप ठीक है कब तक के छुट्टी मिला है तुम्हें..!!



अभिमन्यु हल्का मुस्कान लिए कहता है ,"हां अभी ठीक हुं , मुझे नहीं पता अभी कितने दिनों कि रेस्ट मिला है वो और रिदम सोफे के पीछे खड़े थे ...तभी मिस्टर ओबेरॉय अपने ऑफिस से आते दिखे ..!!!


घर के मेड हाथ में बड़ी सी ट्रे पर चाय के मग और स्नेक्स रखें किचन से आते है और सभी के सामने रखे टेबल पर रख कर वापस किचन जाती है ..

मिसेज ओबेरॉय ने कहा " लीजिए कुछ आप लोग ...!!

रिदम का भाई घर को देखते हुए वो रिदम से बात करने कि इच्छा जाहिर किया और रिदम भाई को लेकर यार्ड के तरफ आई...!!


रोहित तो आश्चर्य में था कि रिदम कैसे बदल गई ..वो चलते हुए सोचा फिर रिदम कि आवाज ने उसका ध्यान रिदम के तरफ खींचा जो बोल रही थी "मॉम डैड ने आने की खबर दिया था मिलने आने कि ..

फिर वो रिदम के तरफ मुड़ कर रोहित ने कहा "रिदम वास्तव में तुम और तुम्हारे पति इस रिश्ते में आ गए ,मुझे नहीं पता था तुम सच में इस शादी को एक्सेप्ट करोगी ,जब मैं तुम्हारी शादी के बात याद करता हुं ,ये क़िस्मत की बात लगती है , शादी की रात हमारे मॉम-डैड को पता चला कि मैं तुम्हें शादी से भगाने वाला था और उन लोगों ने हमें भागने से रोका फिर तुम्हारी शादी हो गई , आज मैं पापी होता जिसने एक सुखी जोड़े को तोड़ने का पाप किया होता तो ..!!

रिदम मुस्कुराते हुए बोली " चलो जो भी हुआ अच्छा हुआ , इसलिए तुम ज्यादा सोचो मत भाई ..!!

रोहित अपनी छोटी बहन से बहुत प्यार करता था इसलिए रिदम की खुशी चाह रहा था ,उस समय रिदम नासमझी में शादी से भागना चाहती थी और रोहित मां का ज़िद समझकर रिदम को भगाने में मदद कर रहा था)

रोहित फिर कहता है ,"अच्छा बताओ फिर अचानक क्या हुआ तुम्हें तुम अभि के प्रति बदल गई हो, क्या अभि का जख्मी होना ही कारण है?? अभी तो यहां ओबेरॉय फैमिली अच्छा बिहेवियर किया तुमसे ,कि हमेशा कि तरह टोंट मारते हैं तुम्हें ??

रिदम जवाब देती है ,"नहीं मुझे लोगों को पहचानने में भूल हुई इसलिए गलती हो गई ,वो अच्छे हैं अभि बहुत अच्छा है मुझे यहां लाकर उसने सरप्राइज किया है ..!!

रोहित फिर कहता है ,"अरे मैं तुम्हारे लिए चिंतित हुं ,अन ग्रेटफूल इंसान ,मुझे सच बताओ कि ओबेरॉय फैमिली तुम्हारे साथ अच्छा बिहेव करती हैं या तुम अभी भी परेशान हो तुम पहले कि तुलना में पतली क्यो हो.. ??

रिदम ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया,"मैं बिल्कुल ठीक हुं ,सच में , अभि और उसके परिवार वाले बहुत अच्छे हैं ,अभि मेरी बहुत ख्याल रखते हैं और पतली तो पढ़ाई के कारण हो सकती हुं ना ..!!

रोहित और कुछ बोलने वाला था तभी रिदम फिर कहती हैं ,"प्लीज़ भाई मुझे अभि और उसके पैरेंट्स के बारे में और बात नहीं करना बहुत इरिटेट लग रहा है इसलिए मत पूछो ,मैं मानती हुं मैं पहले गलत थी ,वो लोग बहुत अच्छे हैं और ये बात तुम भी मान लो , तुम्हारी बहन को सपनों का राजकुमार और बेहतरीन ससुराल मिला है !!

रोहित हल्का मुस्कान के साथ कहता है ,"तो फिर ठीक है , मैं मानता हूं ये बात , लेकिन जब भी कोई परेशानी हो मैं हमेशा खड़ा हुं तुम्हारे लिए !!

रिदम मुस्कुराते हुए बोली ,"हां मुझे पता है ,बहन से इतना भी प्यार मत करो कि उसकी गलती को नजरंदाज कर दो उसे उसकी गलतियां भी बताया करो!


बहुत समय हो गया बात करते .... अभिमन्यु ने सीधे कहा !!

रिदम और रोहित पलटकर देखा तो अभिमन्यु कुछ दूर पर खड़ा था इसका मतलब उसने सब कुछ सुना था रिदम और उसके भाई के बातचीत को..."हे भगवान.....!!

रिदम ने अभिमन्यु को देखी ,"क्या उसे बुरा तो नहीं लगा !!

अभिमन्यु रिदम के चेहरे का एक्सप्रेशन को भांपते हुए रिदम के पास आया और मुस्कुराते हुए उसके बाल को सहलाने के लिए अपना हाथ उठाया और फिर बाल बिखरे दिए ,उसी समय ...घर के मेड आया और बोला " आप सभी को डिनर के लिए बुला रहे हैं ...!!


तीनों डायनिंग टेबल पर आए और खाली जगहों पर बैठे ...


मिस्टर ओबेरॉय ने एक लिफाफा अभिमन्यु को देते हुए बोला " अभि ये रिदम कि ज्वाइन लेटर है मिस्टर मेहरा ने कुछ देर पहले दिया है रिदम को दिल्ली के एम्स में अपने यहां जनरल डॉक्टर के पोस्ट पर बुलाया है ...

अभिमन्यु के साथ रिदम और पूरे फैमिली के चेहरे पर मुस्कान आई थी फिर अभिमन्यु ने तुरंत लेटर निकाला और पढ़ा फिर वो रिदम को दिया ..!!


मिसेज मेहरा ने कहा " मैंने भगवान से प्रार्थना किया था कि रिदम दिल्ली जाए और अभिमन्यु के साथ रहे ...!!


मिसेज ओबेरॉय ने भी मुस्कुराकर कहा " बिल्कुल बहन जी हम भी यही चाहते हैं कम से कम मुझे अब अभि कि टेंशन नहीं होगी ..!!

दोपहर लंच के बाद ....

मेहरा फैमिली अपने घर को निकले तो..

दो महीने रेस्ट के बाद अभिमन्यु को आर्मी ज्वाइन करने कि लेटर आया इन महीनों में अभिमन्यु ने रिदम के रहने के लिए एक घर खरीदा क्योंकि जब भी उसे छुट्टी मिलेगी तो वो रिदम के पास आ जा सकता था इस तरह से फिर अभिमन्यु और रिदम खुशी खुशी जीवन बिताने लगे..


समाप्त...!!