Drohkaal Jaag utha Shaitaan - 51 in Hindi Horror Stories by Jaydeep Jhomte books and stories PDF | द्रोहकाल जाग उठा शैतान - 51

Featured Books
Categories
Share

द्रोहकाल जाग उठा शैतान - 51

एपिसोड ५१

रामू सावकारा के महल में आज कुछ ज्यादा ही खुशियों की बारिश हो रही थी. घर आते ही शलाका ने अपने पिता रामू सावकारा को यह सुखद कहानी बताई। रामू सावकर

जैम उसकी बात सुनकर खुश हुआ - यह उसके चेहरे की मुस्कान से समझा जा सकता है।

"वा...वा..शालूबाई!..मांजी आप रहजगढ़ की रानी बनेंगी।"

क्या आपने धामाबाई को देखा - हमारी बेटी राहजगढ़ के शाही परिवार की बेटी होगी! " रामू सवकारा के शब्दों पर, जो सोफे पर बैठे थे, धामाबाई, जो उनके बगल में खड़ी थी, ने धीरे से उसके मुंह में एक पत्ता डाल दिया , अपने लाल दाँत दिखाकर बिना आवाज किये हँसने लगी।

कहो, तुम्हें शादी के लिए गहनों की ज़रूरत होगी - मेरे पोते-पोतियों के लिए ले आओ।"

"आबासाहेब, आप बहुत ज्यादा सोच रहे हैं!"

शलाका के गाल फिर से लाल हो गए, उसने धीरे से अपनी खोपड़ी से एक-दो बाल हटा दिए।

"अरे धमाबाई - देखो कोई शरमा तो नहीं रहा!"

रामू सवकारा ने एक बार फिर धामाबाई की ओर देखा जो पत्ते खा रही थी। जो एक बार गोले के साथ गोब के गालों पर आ गया था

लाले लाल ने शर्मीली मुस्कान के साथ अपने माता-पिता की ओर देखा और शर्म के मारे सीधे सीढ़ियों से ऊपर भाग गया और पैरों की खड़खड़ाहट के साथ कमरे से बाहर निकल गया।

□□□□□□□□□□□□□□□□रामू सावकारा के महल में आज कुछ ज्यादा ही खुशियों की बारिश हो रही थी. घर आते ही शलाका ने अपने पिता रामू सावकारा को यह सुखद कहानी बताई। रामू सावकर

जैम उसकी बात सुनकर खुश हुआ - यह उसके चेहरे की मुस्कान से समझा जा सकता है।

"वा...वा..शालूबाई!..मांजी आप रहजगढ़ की रानी बनेंगी।"

क्या आपने धामाबाई को देखा - हमारी बेटी राहजगढ़ के शाही परिवार की बेटी होगी! " रामू सवकारा के शब्दों पर, जो सोफे पर बैठे थे, धामाबाई, जो उनके बगल में खड़ी थी, ने धीरे से उसके मुंह में एक पत्ता डाल दिया , अपने लाल दाँत दिखाकर बिना आवाज किये हँसने लगी।

"मेरी काई म्हंतु शालूबाई! अब तुम राजपरिवार की बहू बनोगी।"□□□□□□□□□□□□□□□□

तहखाने में फैली घनी सफेद धुंध के ठंडे स्पर्श के साथ हल्की सी आवाज उनके कानों में दाखिल हुई। जैसे ही आवाज आई, अगली घटना बहुत तेज गति से घट गई...! लंका के संत्या मामा दोनों वहीं खड़े होकर सोच रहे थे कि आवाज कहां से आ रही है, और दोनों के सिर के ऊपर तहखाने का अंधेरा हिस्सा था... एक या दो सेकंड के लिए उस अंधेरे में कोई हलचल नहीं हुई, पंद्रहवें सेकंड पर... अचानक, दो हरी विषैली-जानवरों जैसी आँखें। वे अँधेरे में चमकीं - और जैसे ही वे आँखें चमकीं, अँधेरे से छह-सात फुट की भूरे रंग की कब्र तेजी से उन दोनों के सामने आई और जमीन से टकराई एक जोरदार शोर।

"ओह!"

संत्या मामा सीधे लंका पर बच्चे की तरह कूद पड़े, उनके कंधे से चिपक कर। जो कुछ हुआ उससे दोनों डर गए। ठंड में भी उनके चेहरे पर पसीना था जो टॉर्च की लाल रोशनी में चांदी की तरह चमक रहा था।

"म..म...माँ! आह...आह..र..यह डिब्बा कैसे गिर गया?"

लंका ने मुख और शरीर के टूटे-फूटे शब्दों में अपना अभिप्राय व्यक्त किया था।

"तुम्हें क्या पता है, लंक्यौ! क्या तुम्हें बक्सा मिला? यह अच्छा है! चलो बक्सा लेकर बाहर चलते हैं!"

संतयामा ने लंका के बगल में बैठे हुए कहा। उसकी बात पर लंका ने उसे एक तरफ ले लिया और आगे बढ़ने लगा, जैसे ही वह दो कदम चला, उसे अपने कंधों पर एक भार महसूस हुआ।"हे माँ!" इतना कहकर लंका सन्त्या मामा की ओर देखेगी। "चंपा पैगे-चॉकलेट पैगे बेबी!" जैसे किसी छोटे बच्चे से बात हो रही हो.. लंका के इस वाक्य पर संत्या मामा

दांतेदार मुस्कुराहट के साथ - और सिर हिलाने से यह संकेत मिलता है कि यह लंका ही थी जो उन्हें असहाय रूप से अपने कंधों से गिरा देगी - संत्या मामा धड़ाम से जमीन पर गिर पड़े।

"यहाँ बड़ी चॉकलेट आती है, खाओ!"

लंका मन ही मन बुदबुदाया और कब्र की ओर चलने लगा। पीछे संतया मामा अपनी पीठ रगड़ते हुए जमीन से उठे और वहीं खड़े होकर लंका की हरकतों का प्रदर्शन करने लगे।

लंका एक कदम बढ़ाकर कब्र की ओर पहुंची और उसका निरीक्षण करने लगी। यह भूरे रंग की बहुत पॉलिश की हुई लकड़ी की कब्र थी-

"इतनी बारिश में ये कब्र गिर गई, पता नहीं इसका क्या होगा? न नीचे की मिट्टी चिपकती है, न लकड़ी के टुकड़े।"

धोखा दिया?" लंका ने खुद से पूछा।

"मामा, क्या आप बक्सा खोलना चाहती हैं?" लंका ने पीछे मुड़कर देखा, और जैसे ही उसने अपनी गर्दन पीछे की ओर झुकाई, ऊपर अंधेरे से कुछ झपट्टा मारकर नीचे गिरा - जो कुछ भी था, एक गड़गड़ाहट हुई जैसे ही उसके कदमों की आवाज नीचे की जमीन को छू गई।

लंकया ने वह आवाज़ सुनी थी, लेकिन उसका ध्यान संतया मामा पर था, जो भी उसके पीछे खड़ा था.. उनके आकार से, उनके चेहरे से, चाहे वह जीवित हो या मृत, लंकाया इन सब से अनजान था... लेकिन संतयामा के बारे में क्या? आख़िरकार लंका का सारा ध्यान संत्या मामा पर था। क्या वह बदलते चेहरों पर भावनाओं के रंगों से कुछ निष्कर्ष नहीं निकाल सकते थे? क्योंकि ध्यान शांतिमा पर है।

संतयामा का चेहरा सचमुच डर से पीला पड़ गया था। मूर्ति जैसा शरीर अपनी जगह पर जम गया था, जबड़ा हिल नहीं रहा था जैसे उसे जंग लग गया हो या जंग लग गया हो। आँखों की सफ़ेद पुतलियों में कुछ हरकत हो रही थी। लंका को आकृति दिखाई दे रही थी। बिल्कुल भूरे रंग का नंगा शरीर - नीचे दो झपकी वाली एक सफेद धोती। एक गंजा, बाल रहित आदमी मशालों की रोशनी में चमक रहा था। नीचे ज़मीन की ओर देख रहे हैं. जिसका चेहरा नजर नहीं आ रहा था. सफ़ेद मृत शव-जैसी त्वचा, और वे हाथ शरीर से जुड़े हुए थे। सावधान मुद्रा की भाँति। तहखाने के वातावरण में एक भयानक सन्नाटा पसरा हुआ था - ऐसा सन्नाटा जो पहले कभी अनुभव नहीं किया गया था।
सफ़ेद कोहरे की लहरें और लहरें जानबूझकर उन ध्यानों पर अपनी उपस्थिति जमा रही थीं। तहखाने में लताओं पर बैठा भूरे रंग और काली आंखों वाला सांप पल-पल अपनी जीभ बाहर निकालकर सामने की तीन आकृतियों को देख रहा था। इसमें अंतिम आकृति संतया की है जो आगे देख रही है और उसके बगल की आकृति लंका की है। उसका शरीर हिल रहा था, कमर से शरीर पीछे की ओर झुकने लगा था - बहुत धीरे-धीरे।

लंका एक बार पलट कर सामने देखेगी. कैसा दिखना चाहिए अंडरवर्ल्ड का क्रूर देवता! सेन। बिलकुल वैसा ही हुआ, शैतान! फर्क सिर्फ इतना था कि सिर पर सफेद बाल नहीं थे, गंजा था।

"कौन..कौन..तुम कौन हो!" लंका ने विचित्र राक्षस से प्रश्न किया। ऐसे ही शैतान उस प्रश्न पर ध्यानमग्न होकर अपनी गर्दन को थोड़ा ऊपर उठाने लगा, उसके इस हिलने से उसकी गर्दन का मोती आवाज करने लगा। मानो मुर्दे की तरह हड्डी जम गयी हो या क्या? एक बड़ी हड्डी के टूटने जैसी आवाज हुई, अजीब पिशाच ने अपनी हरी आंखों से लंका की ओर देखा - अपना जबड़ा फैलाया और अपने काले-पीले दांत दिखाए जैसे कि प्लास्टर लगा हो, अपना हाथ अपने मुंह पर रखा और मुस्कुराने लगा।
,"मलकासनी, तुम क्यों आए? मैं चाहता हूं कि तुम मुझे ले जाओ, एथन ले उकदतुया अतामंधी, फ़िफ़िफ़िफ़िफ़ी!"

वह तीव्र ध्वनि उन दोनों के कानों में गूँज उठी - लठ-लठ काफिर भय भरने लगा।

जो साँप इतनी देर से बेल पर बैठा तमाशा देख रहा था, हिलता-डुलता, घूमता-घूमता उन तीनों के बीच में आ गया! लचीले शरीर को एक निश्चित तरीके से घुमाते हुए सिर को मोड़ें।

"बूढ़े आदमी! भाग जाओ एथन..! तुम्हारी माँ!"

अमानवीय शक्ति कितनी अविश्वसनीय प्रतिभा है। उस रेंगने वाले साँप के रूप में बैठा हुआ और उसी नाजुक मुँह को विशेष ढंग से घुमाता हुआ पिशाच बोल रहा था।

"ओह!" अगले ही पल सांप ने अचानक अपना सिर बूढ़े के पैर पर रख दिया.. ठीक वैसे ही बूढ़े पिशाच ने अपनी पांचों उंगलियां उसके चेहरे पर मारीं और सांप की तरह अंधेरे में भाग गया।

क्रमशः