Drohkaal Jaag utha Shaitaan - 49 in Hindi Horror Stories by Jaydeep Jhomte books and stories PDF | द्रोहकाल जाग उठा शैतान - 49

Featured Books
Categories
Share

द्रोहकाल जाग उठा शैतान - 49

एपिसोड ४९



"एक लंका?..एक लंकाउ...?" लंकेश अपने विचारों में इतना डूबा हुआ था कि वह संतया को पुकारते हुए भी नहीं सुन सका। संतया ने लंक्या को कई बार पुकारा, लेकिन उसने हां या ना नहीं कहा! वह एक मूर्ति की तरह अपनी जगह पर जम गया था। सेंटनी ने धीरे से उसकी ओर देखा और एक हाथ बढ़ाकर उसके हाथ पर चुटकी काट ली।

“आह..सस्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्सो के बाद लंका की नींद टूट गई, वह अपना हाथ मलने लगा।

"क्या हाय माँ?" लंका ने थोड़ा हँसते हुए कहा।

"अर पोखलू की आपन! चलो उतरो!"

संत्या के इस वाक्य पर लंका ने धीरे से इधर-उधर देखा। कभी आगे घोड़ागाड़ी दौड़ती..साथ ही घोड़ागाड़ी के पीछे बच्चों की तरह दौड़ता पेड़, अब सब कुछ रुक गया। सांत्या-लंकेश से दस-बारह कदम आगे कालजल नदी दिखाई दे रही थी।नदी में उतरने के बाद पानी से थोड़ा आगे दस-पंद्रह कदम चलने पर नदी खुद ही दूसरे छोर पर मिल गई। आगे एक बड़ी घनी झाड़ी थी, उन घने और बड़े पेड़ों की वजह से सूरज की रोशनी जमीन तक नहीं पहुंच पाती थी। जिसका अग्रभाग कितना अँधेरा अभिशप्त लग रहा था।"लंका..!"

"हुंह..!" लंका को संत्यमामा का वाक्य समझ में नहीं आया

"अब हम ज्यादा पैदल नहीं चलेंगे..! चलो चलते हैं"

संत्या ने लंका की ओर देखकर कहा। उसके इस वाक्य पर लंका ने बस अपना सिर हिलाकर उसे निगल जाने का संकेत दिया - दोनों आगे बढ़ने लगे।

□□□□□□□□□□□□□□□□


एक कदम आगे बढ़कर यू.आर.रूपावती अपने पिता के कमरे की ओर चली गई। कमरे का दरवाज़ा बंद होता गया.

यूरा: दरवाजे पर पहुँचे, तीन ने दरवाजा खटखटाया

उसका हाथ आगे बढ़ रहा था. तभी अंदर से आवाज आई।

"शलाका हम युवराज की शादी के लिए एक अच्छी लड़की ढूंढ रहे हैं। लेकिन हमें वैसी लड़की नहीं मिल रही है जैसा हम चाहते हैं।"

"हम नहीं समझे, महारानी!" शलाका ने बिना समझे कहा.

"हम कहना चाहते हैं कि आपमें वे सभी गुण हैं जो हम अपनी बहू में देखना चाहते हैं। आप, आपके बात करने का तरीका, आपके चलने का तरीका, सब कुछ।"

यू.आर.: रूपवती ने अंदर से यह आवाज सुनी और अपना हाथ वहीं रोक लिया, ये शब्द सुनकर वह थोड़ा चौंक गई। रूपवती अपने दादा साहब के प्रेम विवाह के बदलाव के बारे में बताने आई थी.. लेकिन यहां आकर कुछ और ही हो रहा था ."लेकिन महारानी, आपको युवराज से पूछना चाहिए! वे क्या कहते हैं!" यूरा: रूपवती ने अपने कान आगे बढ़ाये।

"उसकी कोई ज़रूरत नहीं है, शलाका! बच्चा हमारा है।"

कोई शब्द नहीं हैं! हम अपने राजकुमार को जानते हैं। उसके लिए किसी भी लड़की से प्यार करना असंभव है! "एम.आर.: कुछ देर रुकने के बाद, वह आगे बढ़ी।

"तो फिर तुम्हारा मतलब क्या है? क्या तुम हमारी बहू बनोगी!"

महारानी की बात सुनकर शलाका के गाल लाल हो गये, गर्दन शर्म से झुक गयी और ये थी उसकी हाँ! महारानी धीरे-धीरे उसकी ओर बढ़ीं और अपना सिर उठाया... गोरे गाल लाल थे। होठों पर मन्द मुस्कान फैल गई.. हाथों की उंगलियों से चल रहा था... आँखें दाएँ बाएँ घूम रही थी।


ताराबाई ने मुस्कुराते हुए कहा, ''तुम्हें किस बात की शर्म है?'' इस वाक्य पर शलाका ने तुरंत उसे गले लगा लिया।

"शलाका-पोरी।" एम.आर.: ताराबाई ने हल्के से अपना हाथ शलाका के सिर से हटा दिया।" अब तुम घर जाओ! और अपने पिता को बताओ कि हमने क्या कहा है!"

शलाका ने बस अपना सिर हिलाया... झुककर फिर से एम.आर. ताराबाई का आशीर्वाद लिया और मुस्कुराते चेहरे के साथ दरवाजे से बाहर चली गई।

यह महसूस करते हुए कि शलाका बाहर आ रही है, युगिनी, जो दरवाजे के बाहर थी, पास के एक स्टूल के पीछे छिप गई। शलाका बिना इधर-उधर देखे चली गई। उसके चेहरे पर फैली ख़ुशी अब भी साफ़ झलक रही थी। और क्यों नहीं? उन्हें राजपरिवार में बहू बनने का सुख मिलने वाला था. जैसे ही शलाका चली गई

युगयी रूपवती बाहर आई, उसके चेहरे पर चिंता के भाव थे। क्या वह दादासाहब से किया अपना वादा निभाएगी?मेघावती यू.आर.: क्या सूरज का प्यार मेल खायेगा दोनों का? उनके बच्चे का क्या होगा? क्या उसे न्याय मिलेगा? युगी: रूपवती के कानों में उसके दादा साहब का एक ही वाक्य बार-बार गूंजता रहता था।

"अगर मेघावती से हमारी शादी नहीं हुई तो हम जिंदगी भर शादी नहीं करेंगे!"

"नहीं! हमें माँ से बात करनी है!" रूपावती ने खुद से यह कहने का फैसला किया। वह ताराबाई के खुले दरवाजे से कमरे में दाखिल हुई। युग्यि: महारानी ने रूपवती को देखते ही कहा।

"तुम वही हो जो आई थी, युवा राजकुमारी। हमें तुमसे मिलने आना था। हम तुमसे कुछ बात करना चाहते हैं!"

''हमें यकीन है कि आप हमसे क्या बात करना चाहते हैं सर!'' लेकिन उससे पहले हमारी बातचीत सुनें।'' महारानी का चेहरा गंभीर हो गया और उन्होंने सिर हिला दिया।

युवराजजी ने एक बड़ी साँस मुँह में भरी और बाहर छोड़ी और बोलना शुरू किया।

□□□□□□□□□□□□□□क्रमशः