Drohkaal Jaag utha Shaitaan - 46 in Hindi Horror Stories by Jaydeep Jhomte books and stories PDF | द्रोहकाल जाग उठा शैतान - 46

Featured Books
Categories
Share

द्रोहकाल जाग उठा शैतान - 46

एपिसोड ४६


□□□□□□□□□□□□□□□□□

"भस्म किसी राक्षस का नाम नहीं लगता!"

लंका ने पीछे से अपना पक्ष प्रस्तुत करते हुए कहा।

"अरे! तुम बात नहीं कर सकते और सुन नहीं सकते?" संतया ने थोड़ा गुस्से में कहा। जैसे ही लंका ने अपना सिर हिलाया, वह जारी रहा।

"भस्म का जन्म जल्दी हो गया था...वह अपनी माँ से बीमार हो रहा था। लोगों को मज़ा नहीं आएगा अगर वे कहेंगे कि उनकी माँ बीमार हो रही है!" सांत्या के इस वाक्य पर लंका ने अपना सिर हिला दिया।

"पान भस्मरवा को यह बिल्कुल भी पसंद नहीं था कि कोई उसका मज़ाक उड़ाए.. उसे सुनने में थोड़ी दिक्कत थी लेकिन वह पूरी तरह से बहरा नहीं था.. मेरे हिसाब से वह बहरा नहीं था.. उसकी नसें कान..जो उसके कानों को खून पहुंचाते हैं..वह छोटी थी..वह काम नहीं कर रही थी!

और जो लोग उनका मजाक उड़ाते थे.. क्रोधित भष्म्याराव ने कभी सुना तो उन्हें रौंदना बंद नहीं करेंगे. इस प्रकार इनके मित्र कम और शत्रु अधिक होते हैं। ये था उनका रवैया सामने वाले के प्रति...यानि दुश्मन बना रहे थे. इस तरह उनकी उम्र बढ़ने लगी. अगर कोई उन्हें समझकर बोले



दरअसल, वह..पूतलाबाई..मांजी भस्माराव की मां थीं..वह अपनी बेटी पर निर्भर थीं.. एक दिन बीमारी के कारण उनका निधन हो गया और उसी दिन भस्माराव के पिता का भी अचानक निधन हो गया। भस्माराव एक पल में बच्चा बन गया.. वह अपने माता-पिता के दर्द के कारण दिन-रात घर में बैठने लगा.. जिस पत्थर के देवता से उसने अपनी मां के ठीक होने के लिए भगवान से प्रार्थना की थी.. क्योंकि उसे दफनाया नहीं गया था.. भस्म्याराव ने गुस्से में उन पत्थरों को लाल कपड़े में लपेट दिया.. और अमुष्य रात को घर से बाहर चला गया. मैं आपको बता रहा हूं कि लंका जोरा खराब हो रहा था.. आसमान काले बादलों से ढका हुआ था. और इसी माहौल में भस्माराव मसाना पहुंचे.. जैसे मुर्दे को दफनाते हैं, भगवान ने उन्हें मिट्टी में दबा दिया। -गैलफटेस्टो ऐसे रोने लगे जैसे बुजुर्ग किसी शैतान के लिए रो रहे हों। जिस मंदिर में भस्मराव खड़े थे, वहां कृतांत नाम का एक जादूगर था। एक प्रार्थना के लिए परीक्षण के लिए आए..! कृतान्त म्हांजी यम - लंका में यम का दूसरा नाम। उन्होंने भस्मराव की आवाज सुनी और उनके पास आए.. यही उनके व्यवहार का कारण था। एक ही वाक्य को तीन या चार बार दोहराने के बाद.. तब भस्मराव ने जाकर कृतान्त मांत्रिक को अपने भाग्य के बारे में बताया। यह सुनकर उस मांत्रिक को दुःख हुआ। उसने यह देखकर कहा कि पान भस्मराव ने भगवान को मिट्टी में दबा दिया है।


"अरे बेटा! तू ठीक से सुन नहीं पाता...और तेरे माँ-बाप ने भगवान को मार डाला, लेकिन अगर तू मेरे लिए एक काम कर, तो मैं तुझे सुनने की शक्ति दे दूँगा, तू जो चाहेगा, मैं तुझे दे दूँगा..मैं!"

"रेडी हाय मैया पैन कम के हाय!" भस्माराव ने अतीत के बारे में सोचे बिना तुरंत कहा, उनके इस एक फैसले से इस देश में एक शैतान पूजक समूह का जन्म हो गया।

"तुम्हारे घर में एक देवता ने वास करना शुरू कर दिया है!"

"आर पैन ने अभी उसे दफनाया है, और यह बेकार है!"

"अरे पोरा...! इस दुनिया में केवल एक ही भगवान है!"

क्रितांत के चेहरे पर मुस्कान आ गई.

''सुनो!'' कृतान्त भस्म्याराव से कहने लगा।

"इस मूर्ति को अपने घर ले जाओ !" कृतान्त ने ऐसे कहा - उसके थैले से - नुकीले दाँतों वाला काले पत्थर का एक पैर निकला - चौड़ी काली आँखों वाला..! भस्मराव को एक शैतानी मूर्ति दी गई।

"देखो, ऐश के बेटे! एक बात याद रखो! आज, तुम शैतान के बच्चे हो..लेक हाई..तवा। इस मूर्ति की पूजा करने के लिए। और इस भगवान को प्रसाद चढ़ाने के लिए -? पन हा दगदावनि वरण- भटाच नहाई..!"भस्माराव के चेहरे पर थोड़ी हैरानी थी..सुनकर कि क्रितांत आगे क्या कहेंगे।

"इतना ताजा खून.. नैवेद्य का दावा..! फ़क्सत बाई केवल एक आदमी के खून का दावा करती है। - पिता ही नहीं। एक और अपने पास ले आओ और एक सौ पत्नियाँ ही ले आओ।"

इस मूर्ति पर नैवेद्य चढ़ाया जाता है। उसके लिए आपको सौ लॉग इन करना होगा..! जब तक तुम त्याग करोगे, तब तक तुम जवान रहोगे..तुम्हें वही मिलेगा जो तुम चाहोगे..तुम जो चाहोगे वही होगा..तुम उस स्त्री से विवाह कर पाओगे। वह बोलने में तीव्र था। आंखें और भौंहें हर पल पतली हो रही थीं। भस्म्याराव ने जब यह सुना तो वह दिल में आंसुओं की तरह हंस रहा था। पल-पल बिजली चमक रही थी मानो आकाश में कोई युद्ध चल रहा हो।

"एक और बात याद रखें भस्म्या पोरा..!" कृतान्त ने भस्म्याराव को स्वप्न की दुनिया से नीचे लाते हुए कहा।

"आप जिस भी महिला से शादी करते हैं, साल की आखिरी रात को वह महिला पीड़ित अवश्य होती है। आप कितनी भी बार शादी करें.. लेकिन लालची मत बनिए! क्योंकि अगर आप पीड़िता से तयशुदा दिशा में नहीं मिलते हैं, तो आप क्रोधित हो जाओगे.. कृतान्त ने काले पत्थर की मूर्ति भस्म्याराव को सौंप दी और चलने लगे।

"अरे बाबा! मुझे सुनने की शक्ति दो!"भस्मराव ने पथमोया कृतान्त मांत्रिका से कहा। उसके वाक्य पर, कृतान्त उसकी पीठ के पीछे मुस्कुराया, अपने काले होंठ खोले और उसकी पीठ के पीछे कहा।

"तुम मुझसे इतनी देर से बात क्यों कर रहे थे?"

अब भष्म्याराव का दिमाग कहां से फट गया? भस्म्याराव, जो एक ही वाक्य को दो या दो तीन बार सुनने के आदी हैं, उनकी मुस्कुराहट कभी भी शब्दों में वर्णित नहीं की जा सकती। अगले दिन से, भष्म्याराव ने शैतान की पूजा करना शुरू कर दिया - इस तरह वह निन्यानबे में चला गया। वे एक ही गांव में नहीं रहते थे, बल्कि हर साल अपना स्थान बदलते थे और कई गांवों में अपना ठिकाना बनाते थे और फिर आखिरी शिकार के बाद वे यहां आ जाते थे।

रहजगडला! यहां आने के बाद उनके मन में बड़ी गड़बड़ी हो गई. क्योंकि…"

क्रमशः