Drohkaal Jaag utha Shaitaan - 45 in Hindi Horror Stories by Jaydeep Jhomte books and stories PDF | द्रोहकाल जाग उठा शैतान - 45

Featured Books
Categories
Share

द्रोहकाल जाग उठा शैतान - 45

"महारानी प्रणाम..!" शलाका झुकी और मर गई: ताराबाई के पैर छू लिए.

"खुश रहो बेबी!" एमआर: ताराबाई ने कहा। उसके इस वाक्य पर शलाका के चेहरे पर धीरे-धीरे मुस्कान आ गई।

"महारानी, एक से पूछो!" शलाका ने नीचे देखते हुए कहा.

"नहीं!" महारानी की बात सुनकर शलाका ने कुछ चमक के साथ ऊपर देखा, उसका चेहरा थोड़ा हतप्रभ था। जिसे देखकर महारानी मुस्कुराईं..और बोलीं.

"आंग बेबी! मुझे पता है कि तुम क्या पूछना चाहते हो..इसलिए हमने तुम्हें यहां बुलाया है!" महारानी ने फीकी मुस्कान के साथ शलाका की ओर देखा और जारी रखी।

"सही?" शलाका ने सिर्फ सिर हिलाया।

"बाहर बहुत गर्मी नहीं है! चलो अंदर चलकर बात करते हैं!"

महारानी ने कहा। शलाका ने फिर चुपचाप नीचे देखा और सिर हिला दिया। दोनों महल की ओर जाने लगे।

□□□□□□□□□□□□□□□□□□''जितना मैं जानता हूं, उतना बता रहा हूं - अब तुम बच्चे नहीं हो - तुम्हें वही नौकर बनना होगा!'' संतया थोड़ी देर रुकी और बोलना जारी रखा।

“सौ से डेढ़ सौ साल पहले, उस समय शैतान की पूजा करने वाले कुछ ही लोग थे।

क्योंकि हम शैतान से जो भी माँगेंगे, वह हमें मिलेगा, धन, सम्पत्ति, सुख! और लंका ऐसी नहीं है.. जो आदमी शैतान की पूजा करता है वह कभी बूढ़ा नहीं हो सकता..! लेकिन उसके लिए शैतान को भगवान को एक बड़ा चढ़ावा चढ़ाना पड़ा.. उसकी सेवा करनी पड़ी! जैसा कि मैंने कहा, यहाँ शैतान की पूजा करने वाले कम लोग हैं - बस इतना ही

आपके पूर्वज शामिल थे. दाजी से पहले क्या नाम था..." संतया

उसने सड़क पर नजरें टिकाकर सिर पर हाथ रखा और सोचने लगा.

लंका पीछे से उसे घूर रही थी। हरे-भरे पेड़ों की आकृति एक के बाद एक आगे-पीछे हो रही थी..मानो वे बुलेट ट्रेन में बैठे हों।

"यह स्मृति..!" राख! "संत्यमामा चहकी।

□□□□□□□□□□□□□□

एक बड़ा वर्गाकार कमरा दिखाई देता है! कमरे में

एक उत्तल दर्पण दिखाई देता है - जिसके चारों ओर कुछ सौंदर्य प्रसाधन लगे हुए हैं! कमरे में एक चौकोर आकार का बिस्तर भी दिखाई देता है जिस पर दो महिला आकृतियाँ बैठी हुई हैं।

महारानी और शलाका उनके बगल में। कमरे का दरवाज़ा खुला था और महल में काम करने वाली एक चौदह साल की लड़की हाथ में एक गोल चाँदी की ट्रे लेकर अंदर आई.. उस ट्रे पर दो चाँदी के गिलास थे।

"मधु- बेबी आओ.." महारानी ने चौदह साल की लड़की से कहा. मधु राजगढ़ महल में काम करने वाले एक नौकर दम्पति की गुणी पुत्री थी। मधु महारानी के पास गयी.

"वह ट्रे यहाँ रख दो?" महारानी धीरे से बोलीं। मधुने वह ट्रे

बेडसाइड टेबल पर रखा गया. फिर महारानी के पास आये।

"बेबी, अगर हम इन महिलाओं से अकेले में बात करने जा रहे हैं, तो अभी मत आओ! और अगर कोई हमारे बारे में कुछ भी पूछता है, तो उन्हें बताएं कि रानी आराम कर रही है!" महारानी ने पुनः प्रेमपूर्ण हल्के स्वर में कहा। क्या कभी ऐसा समय आएगा जब छोटे बच्चे प्यार में कही गई बात नहीं समझ पाएंगे? नहीं? फिर ऐसा हुआ.

मधु मुस्कुराई और मुँह में रखे सत्ताईस दांत निकाल लिए, बाकी सड़ गए।


क्रमशः