Drohkaal Jaag utha Shaitaan - 41 in Hindi Horror Stories by Jaydeep Jhomte books and stories PDF | द्रोहकाल जाग उठा शैतान - 41

Featured Books
Categories
Share

द्रोहकाल जाग उठा शैतान - 41

एपिसोड ४१


केवल 18 वयस्कों के लिए..

प्यारा, रोमांचकारी, हिंसक। डरावना..

लेखक: जयेश ज़ोम्ते (JAY)

इस कहानी में रोमांस-सौन्दर्यात्मक दृश्य दिखाया गया है। कहानी के लिए उपयोगी होने के कारण उनका उपयोग किया गया है। यह कहानी केवल वयस्कों और मजबूत दिमाग वाले पाठकों के मनोरंजन के लिए बनाई गई है, कहानियों के माध्यम से समाज में किसी भी तरह की अश्लीलता फैलाने का कोई इरादा नहीं है, या लेखक की मंशा है...पाठक ध्यान दें यह!


हजारों-हजारों वर्ष पहले जब पृथ्वी पर प्रकृति द्वारा मनुष्य की रचना हुई। पहले मनुष्य हाथ-पैरों पर चलता था, फिर पैरों पर चलने लगा। और आगे जैसे-जैसे उसे समझ आने लगी.. वह समय-समय पर तरह-तरह की खोज करता रहा। - उन्हीं खोजों में उन्हें प्रकाश में रहने वाले ईश्वर की प्राप्ति हुई। हटा दिया गया उसका स्वभाव हर चीज़ जैसा ही है! फिर उनकी पूजा करने लगे.

आगे चलकर, ऐसे कुछ लोग रात के अंधेरे का अध्ययन करेंगे और अंधेरे पर शासन करने वाले शैतानी भगवान के अस्तित्व का पता लगाएंगे। उसे ढूंढकर..उसकी पूजा करने लगा। पूजा करते समय आगे जो हुआ वह असाधारण था।

समर्थकों की इच्छाएं पूरी होने लगीं, उन्हें जो चाहिए था, वह मिलने लगा. सुख, धन, दौलत, ऐश्वर्य, वासना, प्रेम, यौन सुख, सब कुछ।

जैसे-जैसे समय बीतता गया, पहले हाथ की उंगलियों जितनी छोटी समर्थकों की संख्या सैकड़ों, हजारों, लाखों, करोड़, अरबों तक पहुंच गई। अच्छे गुणों के बारे में लगातार सोचने के बजाय, वे बुरे उद्देश्यों के बारे में सोचने लगे। वे इस प्रकाश की सीमाओं से परे चले गए और अपनी आत्माओं को शैतान के साथ अनुबंधित करना शुरू कर दिया...अपनी आत्माओं को गिरवी रख दिया...और उनकी विरासत पीढ़ी-दर-पीढ़ी जारी है।

रामू सवकारा के पूर्वजों ने भी अपनी आत्मा की प्रतिज्ञा करके शैतान की सेवा की थी। आबा-पंजोबा-पिता के पास शैतान पैसे बनाने वाले की सभी प्रशंसाएं थीं.. राम उर्फ रामू सावकर को कुछ अमृत से धोया भी नहीं गया था - उस धूर्त पाखंडी आदमी ने.. अपने पूर्वजों की परंपरा को भी जारी रखा। और वह एकमात्र था। यह शामिल नहीं था.. लेकिन उसके परिवार के सदस्य भी थे। मान लीजिए कि एनएएस को बताने के बाद टोकरी में एक प्याज है। क्या वह प्याज दूसरों के बारे में खुद सोचेगा? या हमारी जड़ें ख़त्म हो जायेंगी? क्या यह खराब हो जायेगा? तो मैं अकेले टोकरी से बाहर निकलता हूँ.? क्या वह ऐसा करेगा? नहीं! फिर राम्या ने अपनी पत्नी धमाबाई - बेटे लंकेश के साथ भी ऐसा ही किया

इसे नीचे ले जाया गया.

[साहूकार के महल में रामू]

महल की चौखट पार करते ही सामने एक बड़ा हॉल नजर आता है। फर्श पर लकड़ी के सोफे, वैसी ही कुर्सियाँ, छोटे-छोटे स्टूल और उन पर फूलदान रखे हुए थे। दीवारों पर कुछ पेंटिंग्स नजर आ रही थीं। हॉल में दो दरवाज़े थे.. बायीं ओर का दरवाज़ा, उस दरवाज़े से अंदर जाने पर रसोईघर था। और


दायीं ओर के दरवाजे से प्रवेश करने पर सामने एक गलियारा दिखाई दे रहा था। यानी दोनों तरफ चार कमरे थे। बीस×बीस के बंद दरवाजे थे... और उसके सामने एक दीवार थी। पूरा दृश्य दिख रहा था. बायीं ओर दरवाजे के पास एक लकड़ी की सीढ़ी भी दिखाई दे रही थी। ऊपर चढ़ने के बाद सामने एक अँधेरा गलियारा नजर आया, जिसके दोनों तरफ चार बंद कमरे थे। नीचे सामने की दीवार पर जो खिड़की थी, वह ऊपर नहीं थी क्योंकि सामने खिड़की की जगह एक बंद दरवाज़े वाला कमरा था।

सुबह की धूप में रामूसावकरा के महल का गोबर से लिपा हुआ आंगन चमक रहा था। आँगन में लकड़ी का बिस्तर एक अजीब सी आवाज के साथ आगे-पीछे हिल रहा था। उस पर बाज के समान गठीले शरीर वाली साहूकार की पत्नी धामाबाई सिर पर बाल खोले बैठी थी, उसने हरे रंग की साड़ी पहनी हुई थी। उसका गोल फुटबॉल जैसा चेहरा और पतला माथा था और एक रुपये के आकार का खून जैसा लाल दाना था। उस कुँकवा के दाएँ-बाएँ घनी घनी भौंहों के नीचे आँखें मैल से भरी हुई थीं...और उस मैल के कारण वे आँखें उल्लू की तरह चुभती हुई लग रही थीं। इधर महल का फाटक पार करके एक मुरझाये शरीर वाला आदमी हाथ में सोने की थाली लिये बाहर निकला। उसी का नाम है संत्या..धामाबाई का इकलौता सगा भाई है.. मानों शरीर की खूबसूरती से लेकर मेहनत के नाम के बीज इस शरीर में नहीं पड़ने चाहिए थे..क्योंकि ये संत्या है चालाक आदमी जो बाहिनी पर हमला करता है - उसके पैसे पर आराम से रहता है... इसमें वह शैतान का नौकर भी है।
" तायडे...! आय तायदे...! " संतया दांत दिखाते हुए फ्रेम पार कर अपनी भाभी को आवाज लगाते हुए सीढ़ियों से नीचे उतर आया।

''काय झाल संत्यौ...!'' धामाबाई ने अपनी तंद्रा रोकी और कालिख से भरी आंखों से फड़फड़ाती और गर्दन मुर्गे की तरह पल-पल ऊपर उठाकर बोलने लगी।

"कौन मेल..? काशापै वरदतुया.!"

"अंग ताईदे कोन...मेल ते ड्रॉप...! देखो तुम्हें पान खाने के लिए कौन लाया।"

"कौन सा पृष्ठ..?" पान का नाम सुनकर धामाबाई के चेहरे पर मुस्कान आ गई जिससे वह थोड़ी हंसने लगीं। जैसे ही वह मुस्कुराया, उसके दांत रोज पत्ते खाने से लाल रंग के हो गए। संथ्या ने धीरे-धीरे दस-बारह पत्तियों वाली सुनहरे रंग की प्लेट को धामाबाई की ओर बढ़ाया। जैसे कोई बच्चा चॉकलेट को देख रहा हो, वैसे ही धामाबाई ने हरे मैदान में पत्तियों को देखा और दोनों हाथों को रगड़ा और एक पत्ता उठाया और अपने मुंह में डाल लिया। उसने अपना मुंह घुमाया चार या पाँच सेकंड के लिए, और फिर किसी तरह अपना मुँह घुमाकर, उसने अपने मुँह में रखी पत्ती को नीचे ज़मीन पर उगल दिया। "गुरु"। अपने मुंह को अपने हाथ से पोंछें.

"क्या हुआ तायदे..! पान क्यों थूक दिया..?" संताया ने पूछा.

"किसने बनाया..पान?"

धामाबाई की जरूरत है. धामाबाई की आवाज महल की हर दीवार पर मिसाइल की तरह गिरी।

एक औरत बाहर आई. रंग सांवला, पतला शरीर, साधारण साड़ी पहने हुए. गले में मंगलसूत्र के काले दोहे की जगह कुछ भी नहीं था. ये नाम है. एक गरीब औरत गरीब थी. पति मधुकर के पास कोई काम नहीं था और वह दिन भर शराब पीता रहता था.काशी का एक सात साल का बेटा था. मध्या शराब के लिए पैसे मांगती थी-मारती थी लेकिन काशी अपनी बेटी के लिए आंखों में आंसू छिपाकर जीती थी."जे मलिकिन बाई..म्या...म्या...बनवल पान..!"

काशी ने बिस्तर के पास खड़े होकर सिर नीचे करते हुए कहा।

"तुमने पत्ता नहीं बनाया? क्या तुम उसमें तम्बाकू मिलाओगे? क्या तुम्हें नहीं पता? मुझे तम्बाकू के बिना पत्ता पसंद नहीं है।"

धामाबाई ने फिर माँग की - उसकी वे कातर आँखें काशी को खा जाने या निगल जाने की दृष्टि से देख रही थीं।

"म...म..मालकिन औरत..ता...पुट हाय की..! त..त..तम्बाकू!"

काशी ने धीमे स्वर में कहा। जैसे कि उसमें उस नज़र से मिलने की हिम्मत नहीं थी - या वह इसकी हकदार नहीं थी।

"तो..! मेरा मतलब है, मैं झूठ बोल रहा हूं.. क्यों...जी..राम××चे! यहीं रुक जाओ।" धमाबाई फिर

उसने सोना बंद कर दिया और अपना एक हाथ सोने की चेन पर रख दिया और अपनी जगह से उठने लगा, लेकिन उठ नहीं सका!

तुम कैसे जागोगे? भैंस बैठी खा-पी रही है-दो आदमियों के बिना कैसे उठेगी! गेंद को मौके पर मारने की तरह, धामाबाई अपने मजबूत शरीर को लकड़ी के बोर्ड पर मारती थी।



क्रमशः