Rebirth Of My Rowdy Wife - Chapter 15 in Hindi Fiction Stories by Vedika Awasthi books and stories PDF | Rebirth Of My Rowdy Wife - Chapter 15

Featured Books
Categories
Share

Rebirth Of My Rowdy Wife - Chapter 15


रेयान इन दिनों हमेशा बहुत अकेला Feel करते था।

यहां तक कि जब वह ऑफिस में होता था तो हमेशा अपना फोन देखता रहता था।

रेयान को यह भी नहीं पता था कि वह क्या ढूंढ रहा है।

जब भी इवान रेयान के केबिन में जाता था तो उसे हमेशा Pressure Feel होता था।

लेकिन फिर भी इवान को अपना काम करना पड़ता था।

रेयान घर नहीं जाना चाहता था, इसलिए या तो वह पागलों की तरह Office में काम करता रहता था और होटल में रहता या अपने flat में रहता था जो उसके पास था।

लीना को भी रेयान नहीं मिला, और लीना भी रेयान की देखभाल करने के mood में नहीं थी,

बल्कि लीना खुद को फैशन शो के काम में Busy कर रही थी
जिसमें उसके डिजाइन दिखाएं जाने वाले थे।

रेयान और लीना दोनों अलग-अलग अपनी Life जी रहे थे।

आज फैशन शो का दिन था जिसमें रिया की R. S company और उनकी rival company इस शो के लिए competition करने जा रही थी।

यह शो उनकी कंपनी के लिए बहुत जरूरी था।
भले ही यह नई कंपनी थी जो तेजी से Development कर रही थी लेकिन असफलताओं के कारण turnover की जरूरत थी।

जैसा कि लीना ने कहा था कि उसका public के सामने आने का कोई Plan नहीं है, लेकिन उसे शो में रहने की जरूरत है जैसे कि last टाइम के लिए कुछ करने की जरूरत पड़े।

लीना इस दिन के लिए खूब अच्छे से Ready होकर fashion event के venue पर आ गई।

मैनेजर ने लीना का Welcome किया, दोनों ने चीजों पर Discussion किया।

जब लीना अंदर गई तो उसने देखा कि रिया अपने Staff को डांट रही है।

लीना रिया के पास आई और उससे पूछा कि क्या हुआ, तब रिया ने कहा, "Last Time में हमारा मॉडल नहीं मिल पा रहा है, वह कॉल नहीं उठा रही है, यहां तक कि उसके Manager से भी हमारा Contact नही हो पा रहा है, और अभी तक कोई मॉडल तैयार नहीं है।

रिया ने आगे कहा , " मुझे नहीं पता कि अब क्या करना है , मैंने दूसरे लोगों से पूछने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।"

तब लीना ने कहा, "पहले शांत हो जाओ क्योंकि हमें मॉडल नहीं मिल रहा है, हम मेकअप के लिए कुछ करेंगे"

रिया ने कहा, " लीना, तुम्हें पता है कि यह Dress मॉडल के size के According बनाई गई है,अब हम उस मॉडल को कैसे ढूंढे जो इस Dress में fit हो सके। "

लीना ने रिया से कहा, ''क्या तुम जानती हो कि उस model ने अचानक हमसे Contact क्यों तोड़ दिया?''

रिया ने कहा , " यह शान है। "

लीना confusion में थी , "क्या, आपका मतलब है कि शान ने ऐसा किया, क्यों, क्या हुआ रिया "

लीना के आने से पहले रिया अपने Staff के साथ venue पर आ गई थी और सभी सामान को arrange कर रही थी,

तभी उसे एक फोन आया, वह फोन अटेंड करने के लिए बाहर चली गई, तभी उसकी मुलाकात शान से हुई

शान रिया के सामने रुक गया जबकि रिया ने अपना फोन काट दिया, शान से बचने की कोशिश की।

लेकिन शान ने उसे रोक दिया और कहा "Hi रिया, बहुत दिनों से नहीं देखा, तुम कैसी हो।" शान ने एक Smile के साथ रिया से पूछा

रिया ने शान की Evil Smile को देखा और उसे ignore कर दिया, अंदर जाने के लिए मुड़ी

शान ने रिया को रोक दिया और कहा , "रुको, यह Rudeness नहीं है अगर कोई hello कहता है तो उसका answer न दें"

रिया जानती थी कि यह उससे बात करने का टाइम नहीं है,
रिया शान की वजह से अपना दिमाग खराब नहीं करना चाहती। यह फैशन शो रिया के लिए बहुत Important था।

जब रिया ने शान को धक्का दिया और आगे बढ़ी, तो उसने शान को यह कहते हुए सुना, "रिया, तुम इस शो को नहीं जीत सकती, पछताने से बेहतर है कि रुक जाओ।"

रिया ने पलट कर कहा, "मैं जीत सकती हूं या नहीं, यह तुम पर Dependent नहीं है" cold tone में रिया ने शान से कहा

शान ने मुस्कुराते हुए कहा, "तुम्हें पता है रिया, मुझे तुममें यही बात पसंद है, भले ही तुम जानती हो कि यह असफल है, फिर भी तुम इसे आज़माना चाहती हो, लेकिन इस बार तुम्हें कोई उम्मीद नहीं रखना चाहिए। क्योंकि मुझे लगता है कि तुम हार जाओगी।"


शान ने आगे कहा, " कंपनी और तुम सचमुच सोचती हो कि तुम अपने उन बेकार डिज़ाइनों से जीत सकती हो , यह बहुत Silly है। "


शान की बात से रिया समझ गई थी कि उसका Doubt सही था कि उसका स्टाफ अपने डिज़ाइन बेच रहा था

क्योंकि जब भी वे कोई नया डिज़ाइन लॉन्च करना चाहते थे तो Rival company ने उनसे पहले उसको लॉन्च किया।

जिससे हमारी सभी महनत बेकार हो गयी।

धीरे-धीरे रिया का Doubt गहरा होता गया।

उन लोगों का पता लगाने के लिए लीना और मैंने कुछ डिज़ाइन दिखाने का Plan बनाया जिससे वे उन्हें धोखा दे सकें।
दरअसल लीना और रिया इन लोगों को सबक सिखाना चाहती थी।

रिया ने शान की बात को seriousness से नहीं लिया,
और वहा से चली गई।

रिया शान को देखकर यह सब सोच रही थी।
इधर लीना रिया को देखकर समझ गई कि शायद यह इन लोगों से Connected है क्योंकि वह इस प्रकार की चालों में नई नहीं है।

लीना ने रिया से कहा, " रिया तुम टेंशन मत लो, सब कुछ मेरे Control में है"

दूसरी तरफ, High class की एक लेडी beautiful face के साथ अपने बगल वाले आदमी से बात कर रही थी ,
वह इन्सान कोई और नहीं बल्कि शान था।
उसके साथ gorgeous fashion company की Owner लॉरा है।

लॉरा ने शान से पूछा "क्या सब कुछ तैयार है जैसा तुमने कहा था कि रिया यह competition नहीं जीत पाएगी।

शान ने confidence भरी Smile के साथ कहा, "बेशक, मैंने वह सभी रास्ते बंद कर दिए हैं, रिया के पास पलटने के लिए कुछ भी नहीं है।"

लॉरा ने कहा, "यह अच्छे के लिए है, अब मैं देखूंगी कि वह बेवकूफ रिया अब क्या कर सकती है। "

तो host ने शो का Introduction दिया और डिजाइनिंग field के Famous लोगों का Introduction दिया जो जज के रूप में इस Competition में हैं‌।

होस्ट ने कहा, "इस साल के फैशन शो में आप सभी का Welcome है। यह साल फैशन की दुनिया में एक और बड़ा change लाने वाला साल होने जा रहा है,
क्या आप सब Ready हैं Friends "

होस्ट ने आगे कहा, " इस शो में सभी को एक-एक करके अपने डिजाइन दिखाने होंगे। डिज़ाइन से empress होकर जजों से मिला इस साल का ये फ़ैशन अवॉर्ड देखते हैं कौन लेता है ये अवॉर्ड ''

तो शो की Starting कुछ डिजाइनर ड्रेसों के साथ हुई

लीना भीड़ में खड़ी होकर शो को देख रही थी।

लीना देख रही थी कि भले ही वे इतने advance नहीं हुए हों।
लेकिन फिर भी वह इन लोगों के काम को appreciate करने से खुद को रोक नहीं पायी।

इनकी imagination power सचमुच बहुत अच्छी है।

एक-एक करके सभी के डिजाइन Displayed किए गए, अब gorgeous fashion company के डिजाइन भी हमेशा की तरह Displayed किए गए।

यह नाम सुनते ही लीना ने डिजाइनों को ध्यान से देखा, उसे इन डिजाइनों से Agree होना पड़ा।

लेकिन जब दूसरे डिजाइनों से इन डिजाइनों को Compare किया गया तो भले ही वे Material के Use में अच्छा हैं,

लेकिन डिजाइनों में कोई creativity नहीं है, पर दूसरे के Comparison में वे ठीक हैं।
यही Reason है कि वे इस शो में इतने confident दिखते है।

लास्ट में लीना की बारी आई, जब नाम की Announcement की गई तो शान और उनकी टीम अपने lips पर self-satisfaction के साथ खड़े थे जैसे कि वे एक अच्छा शो देखने का Wait कर रहे हों।

जब host ने Announcement की तो एक इन्सान host के पास आया और उसके कान में कुछ कहा

host ने समझकर सिर हिलाया

इधर लॉरा ने शान की ओर देखा और शान भी मुस्कुराते हुए लॉरा की ओर देख रहा था और सोच रहा था कि उनका लक्ष्य हासिल हो गया है।

शान की उम्मीदों को तोड़ते हुए host ने कहा, " अब यहां हम R S company के डिजाइनों का Welcome कर रहे हैं।

तभी स्टेज पर सबसे पहले एक छोटी सी बच्ची आई जो प्यारा सा pink टॉप पहने हुए थी और प्यारी सी Smile के साथ जजों की ओर देख रही थी जिससे हर किसी का दिल उसके गालों पर Pinch करने का कर रहा था।

तभी एक लड़की आई, जिसने yellow color का गाउन पहना हुआ था और उसे देख कर सभी को अपनी जवानी के दिनों की यादें ताजा हो गई।

तभी स्टेज पर कोहरा छा गया , एक लड़की ऊपर से स्टेज पर आ रही थी और purple colour के long dress में एक परी की तरह दिख रही थी।

उसकी Dress में सुंदर डिजाइन ऐसे लग रहे थे मानो स्वर्ग से धरती पर कोई परी आ रही हो। हर किसी का दिल धड़का रही हो।

फिर एक माँ एक छोटे बच्चे के साथ आई, जो ऊपर और नीचे casual clothes पहने हुए थी, लेकिन उनके appearance ने सभी को माँ के प्यार का एहसास कराया।

तभी हल्के आसमानी रंग की स्कर्ट, बेहतरीन jewelery और light makeup पहने एक बूढ़ी औरत आई‌।
हर किसी को यह सोचने पर मजबूर कर दिया कि सुंदरता का कोई अंत नहीं है।

हर कोई इससे Surprised हो गया और इन डिज़ाइन की तारीफ भी की।

सबसे ज्यादा हैरान लॉरा और शान थे । क्योंकि उन्हें R S company से इस तरह के डिजाइन के progress की कभी उम्मीद नहीं थी।

यह डिजाइन उनके चेहरे पर एक थप्पड़ की तरह था।

लीना ने सबके हाव-भाव देखकर समझ लिया कि उसने डील जीत ली है।

फिर Ending में रिया अपने official suite में आईं,

host ने रिया का Welcome किया और उनसे डिजाइनों का विषय पूछा, तब रिया ने कहा, "इससे पहले कि मैं आपको इन डिजाइनों के बारे में बताऊं, मैं आपको Inform करना चाहती हूं कि ये डिजाइन सच में हमारी कंपनी द्वारा बनाए गए हैं, लेकिन मैं नहीं हूं।"

रिया ने आगे कहा , " इन dress की डिज़ाइनर थीम और डिज़ाइन मेरी Friend ने बनाई है जो खुद भी डिज़ाइनर है, उसे Public होना पसंद नहीं है इसलिए मैं हमारी कंपनी को Representation कर रही हूँ और वह भी।

तो होस्ट ने डिजाइनर के बारे में पूछा, रिया ने कहा "उसका नाम L N है, मैं आपको इससे ज्यादा कुछ नहीं बता सकती‌। "

होस्ट ने कहा कि वह समझती है।

रिया ने आगे कहा, "जब इन डिज़ाइनों की बात आती है तो मेरी Friend L N ने कहा कि बचपन से लेकर बुढ़ापे तक हर कोई अलग-अलग roles निभाता है,

वह एक बच्ची, बेटी, लड़की, working woman, Wife और Mother होती है।

इन सभी Roles में हम होंगे।" हम अपने Life को तभी Importance देते हैं जब हम Young होते हैं।

इसलिए हम यह थीम लेकर आए हैं कि सुंदरता की कोई उम्र सीमा नहीं होती, चाहे आप बच्चे हों या बूढ़ी महिला हो

आपको अपना ख्याल रखना होगा, आपको खुद को कुछ टाइम देना होगा। जो आपको खुश कर देगा।

इसलिए इस Life में किसी भी चीज़ के बारे में मत सोचो, इससे पहले कि आप इसे दूसरों को दें, यह आपका है।

इसलिए अपने पसंद के कपड़े पहने, अपनी पसंद का खाना खाओ और अपने मन के according अपनी लाइफ को enjoy करो।

जब रिया ने यह कहना बंद किया तो सभी ने तालियां बजाकर रिया को Appreciate किया।

लेकिन केवल शान और लॉरा का चेहरा इतना बदसूरत लग रहा था क्योंकि उन्हें इस घटना के ऐसे twist की उम्मीद नहीं थी।

लॉरा ने शान से कहा, "क्या तुमने नहीं कहा था कि तुमने अच्छा Plan बनाया, अब क्या हो रहा है। "

शान ने कहा, "मैंने वह सब कुछ किया जो आपने कहा था, मैंने ये डिज़ाइन रिया के भरोसेमंद लोगों से खरीदा हूं,

वे गलत नहीं हो सकते, यहां तक कि मैंने उसके मॉडल को भी आगे आने से रोक दिया, मुझे भी नहीं पता कि क्या हो रहा है।"

जब शान और लॉरा इस पर Discussion कर रहे थे
तो host ने सभी डिजाइनरों को मंच पर आने की Announcement की।

तो शान ऊपर चला गया और रिया भी अपनी मॉडल्स के साथ खड़ी हो गई

जजों ने एक-एक करके Winners की
Announcement की और आगे कहा , "third award M J फैशन को जाता है , Congrats आपने हमें जो काम दिखाया वह Wonderful है लेकिन अभी भी सुधार की गुंजाइश है।
मुझे उम्मीद है कि आप इसके बाद बेहतर होंगे।
उन्होंने जजों को Thank you कहा।

जजों ने आगे कहा, " Second award जाता है‌ gorgeous fashion को आप लोगों को Congrats भले ही आपका काम अच्छा है लेकिन यह Unique नहीं है, पर दूसरों से बेहतर है। Please और सुधार करें। "

जजों ने आगे कहा, " first award जाता है, हर कोई Announcement का बेसब्री से Wait कर रहा था और लीना और रिया भी Tension में थीं।

जजों ने Announcement की first award R S company को जाता है
R S company को congrats। "

रिया और लीना दोनों ने एक ही टाइम में अपनी आँखों से मुस्कुराते हुए एक दूसरे को देखा‌

सभी लोग खुशी से झूम उठे" जजों ने कहा "मिस रिया, मुझे कहना है कि मुझे आपकी concept बहुत पसंद आया और आपने आज जो शानदार शो डिजाइन किया है, वह हमें हमेशा याद रहेगा।

मेरी एक request यह है कि मैं आपके डिजाइनर से मिलना चाहता हूं, अगर वह इससे Agree हों तो

रिया ने लीना की ओर देखा, लीना ने अपना सिर हां में हिलाया।

रिया ने कहा, " मैं डिजाइनर को आपसे मिलवाना चाहूंगी लेकिन उसे stage पसंद नहीं है अगर एक दिन वह Agree हो गई तो मैं उसे आपसे जरूर मिलवाऊंगी ,
मुझे इसके लिए सच में खेद है।"

रिया की बात सुनकर जजों ने disappointed feel किया लेकिन उन्होंने रिया को ग़लत नहीं ठहराया और उन्होंने रिया और उनकी टीम को बधाई दी।

अचानक पुलिस वहां पर आ गई और पुलिस Officer ने कहा, Please हमारे साथ coprate करें,
हमें दूसरे से शिकायत मिली है कि मिस्टर शान एंड gorgeous fashion company की owner मिस लॉरा ने उनकी Permission के बिना उनके काम का use किया, जिसके लिए उन्हें कॉपी राइट मिला था।
Illegal तरीके से दूसरे के work का Use करना और models को धमकी देने में आप लोग दोषी हैं। Please हमारे साथ आएं।

रिया ने लीना की ओर देखा और लीना ने सिर हिलाया।