Fight for War and love - 2 in Hindi Love Stories by Mini books and stories PDF | Fight for War and love - 2

The Author
Featured Books
Categories
Share

Fight for War and love - 2


मेहरा हाऊस नागपुर ....

शाम के स्याह रंग उतर आया आसमानों पर और रिदम अपनी ड्यूटी खत्म करके घर आई....रिदम अपने गाड़ी का हार्न बजाया तो सिक्युरिटी गार्ड ने दरवाजा खोला...

घर अंदर हॉल में रिदम की मॉम सिमरन फोन पर लगी थी और बोल रही थी,"मम्मी जी तैनू कि दसू जी ,रिदु की सास मिसेज ओबेरॉय पिछले पंद्रह दिन में दस बार फोन कर चुकी है ,रिदु के एमबीबीएस की पढ़ाई खत्म हो गई है वो अब घर आ जाएं लेकिन कुड़ी जाना ही नहीं चाहती और मेहरा साहब तो रिदु को सिर पर चढ़ा रखे हैं कुड़ी नू ब्याह हो गया पर मेहरा साहब तो रिदु को कुछ समझाते ही नहीं ,और मेरा बेटा बहन का चमचा है वो भी इन बाप बेटी के साथ हो जाता है, ऐ कोई गल हुई इस बार तो मैं रिदु को ससुराल भेज कर रहुंगी मम्मी जी ,(उसने गाड़ी का हार्न सुना और बोली)"लो आ गई कुड़ी पूछती हुं ,उसकी सास मिसेज ओबेरॉय का फोन उसको आया था वो जवाब क्यो नहीं दे रही है ..तभी

रिदम के सैंडिल बजी चलकर आते हुए .....

सिमरन मेहरा ने कहा,"मम्मी जी फोन रखती हूं फिर बाद में फोन करती हुं उसने फोन डिस्कनेक्ट किया और रिदम को देखी रिदम थकी हारी हुई सी अपने कमरे में जाने के लिए सीढ़ी पर कदम रखी ही थी कि सिमरन ने तेज आवाज में लहकते हुए पूछी,"रिदु पुत्तर एथे आ पुत्तर मेरे पास बैठ..??

रिदम झुंझलाते हुए बोली,"मॉम मैं बहुत थक गई हूं यार ..!!

सिमरन ने कहा प्यार से पुचकार कर," पुत्तर पहले मेनु गल सुन फेर चली जाना फ्रेश होने..

रिदम ने आंखें फैला कर कहा,"मॉम आप समझती है मैं हॉस्पिटल से आ रही हुं , मैं एक डॉक्टर हुं मरीजों के इर्दगिर्द घूमती हुं इसलिए मैं अभी फ्रेश होने जाऊं , क्योंकी मेरे कपड़ों पर मेडिसिन की बदबू है ...!!

सिमरन ने भी मुंह फुलाए बोली खीजते हुए ,"आहो जी..हर समय तेरे चेहरे पर बारह बजे क्यों रहता है ,अच्छा इक सवाल, बता आज दोपहर को तेरी सासु जी ने फोन किया था तुझे ..


रिदम भूल गई थी फोन देखना,"दोपहर को ..??वो आंख सिकोड़ कर बोली , फिर आगे बोली ,"हां आज दोपहर को ,ओह सॉरी मम्मा मैंने फोन नहीं देखी अभी तक ,अब रिदम ने देखा मॉम की भौंहें गुस्से से तन गई है और उसे ही देख रही है , फिर रिदम ने आगे कहा बात संभालते हुए ,"हां .. हां , मैं उससे अभी बात कर लेती हुं , उन्हें कुछ काम था क्या ..!!

सिमरन का दिमाग खराब हुआ और बोली , "वो लोग सीधा सादे लोग है और तू ऐसी व्यवहार करेगी, तैनू अच्छे से जान चुकी हूं खोतेया तैनू ने ही सीधे फोन स्विच ऑफ कर दिया होगा ,वो अपनी जूती निकाली तो रिदम दौड़ कर सीढ़ियां चढ़ गई मुस्कुराते हुए और ज़ोर से बोली ,"सॉरी मम्मा सॉरी ..

सिमरन फिर सिर पकड़ कर सोफे पर बैठ गई तो....

मुंबई..

ओबेरॉय मेंशन में..

एक बड़ी सी कोठी जो बेहद खूबसूरत वा स्टाइलिश मॉडर्न लुक में नजर आ रही है, घर को देखने से पता चल रहा था ये लोग बहुत बड़े खानदान वा पैसे वाले हैं ,घर के अंदर डायनिंग टेबल पर मिस्टर विराट ओबेरॉय अपनी पत्नी आंचल ओबेरॉय और बेटी आहना ओबेरॉय के साथ डिनर कर रहा था और मिसेज आंचल ओबेरॉय कि शिकायत सुनकर मुस्कुरा रहा था खाते हुए ..
आंचल बोले जा रही थी ,"आप क्यों अपने समधी मिस्टर मेहरा से बात करना नहीं चाहते कि हमारी बहू को हमारे घर भेज दें ,रिदम से पिछले छह महीने में तीन बार बात हुई उसके बाद से वो मेरे कोई भी फोन का आंसर नहीं करती क्या प्रॉब्लम है उसे यहां तक कि मुझे लगता है वो अभि से भी बात नहीं करती होगी वो ..!!

आहना ने कहा,"you are right मॉम भाभी को जब इस घर में नहीं रहना था तो शादी भी क्यों किया , मैंने भाभी को अभि भैया को इग्नोर करते देखा है जैसे वो अभि भैया के साथ शादी नहीं करना चाहती हो उसे भैया पसंद नहीं लगता है, पता है ना भैया को अचानक ड्यूटी ज्वाइन करना पड़ा तो भाभी एक सप्ताह हमारे साथ रही थी इस बीच वो भैया का फोन भी नहीं उठा रही थी आप लोगों के कहने पर हां और ना बोली बस फिर कोई बात नहीं कि थी भाभी ने ..!!


विराट ने कहा,"देखो भाई अभि और रिदम के बीच क्या चल रहा है मैं नहीं जानता इसलिए एक्सट्रा बात नहीं कहुंगा रिदम अभि के पसंद से शादी हुई है अभि रिदम से प्यार करता है और सबसे बड़ी बात रिदम अभी इक्कीस साल की है वो मेच्योर नहीं है उसकी कुछ बातें बच्चों की तरह हो सकती है , और वक्त आएगा तो रिश्तों को समझ जाएगी , और हमारा बरखुदार को अपनी देशभक्ति प्यारी है उसकी फर्स्ट लव है तो वो हमेशा यहां नहीं रह सकता तो थोड़ा अंडरस्टैंडिंग करना होगा ...!!

आंचल बोली ,"हां ये ठीक है,और अभि को छह महीने हो गए ड्यूटी ज्वाइन किए दो बार ही फोन किया है जाने ये लड़का कहां होगा , इसलिए मैं चाहती हूं कि रिदम को अपनी इंटर्न शीप के लिए दिल्ली चले जाना चाहिए वहां रहेगी तो अभि काश्मीर से सप्ताह में मिल पाएगा ..!!

विराट ने सिर हिला कर कहा,"हां ये ठीक होगी ..!!


इधर ....

आधी रात के अंधेरों में ..

अभिमन्यु इस मिशन में अपने खास बेस्ट 15 पैरा टूपर्स को लेकर इस मिशन को अंजाम देने चल पड़ा था जंगल में करीब दो किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद वह समय भी आया जब अपने अपने अत्याधुनिक मशीनों से लैस टूपर्स दूरबीन कैमरे से उस कैंप को देखा जहां पर वो लोग थे हालांकि धुंधली पीली लाइट जल रही थी वहां, अभिमन्यु को बिल्कुल शांति से वहां तक पहुंचना था एक पत्ते की चरमराहट की आवाज भी नहीं होनी चाहिए थी दबे पांव अपने साथियों के साथ , फिर अचानक रुका और इशारा किया उसने हाथ खड़े करके उसने पीछे घुमा जहां कुछ उसके आर्डर के इंतजार में सोल्जर खड़े थे ..

अभिमन्यु ने अपनी हाथ पर बंधी वॉच देखा फिर अभिमन्यु ने इशारे से पास के पेड़ पर एक सोल्जर को चढ़कर देखने के लिए इशारा किया फिर एक टूपर्स ने पेड़ पर सरपट चढ़ गया और एनमी कैंप को दूरबीन से देखा और कम्युनिकेशन डिवाइस के जरिए बोला ," बाहर चार सैनिक पहरा दे रहे हैं , फिर अभिमन्यु ने पूछा और और क्या है दुश्मन के पास ..??

टूपर्स ने दूरबीन कैमरे से देखकर कहा," सैनिक के पास ऑटोमेटिक एडवांस अनसोल्वड राफल और साथ ही लांचर्स भी दिखे हैं ,अब अभिमन्यु ने यह सुनकर सभी को पोजीशन लेने का इशारा किया और कहा गुस्से में धीरे से ," चलो चमगादड़ खाने चले ..

To be continued....