TU JAANE NAA - 1 in Hindi Love Stories by Priyanca N books and stories PDF | तू जाने ना... - 1

Featured Books
Categories
Share

तू जाने ना... - 1



1. पहली मुलाक़ात


आज की सुबह वैसे तो नॉर्मल ही थी लेकिन सिंघानिया मेंशन में आज का माहौल कुछ गरम था और इसकी वजह थी UPSC रिज़ल्ट जो आज सुबह ही डिक्लेयर हुआ और जिसमें सिंघानिया परिवार के दोनों बेटे फेल हुए थे। धनंजय सिंघानिया जो एक रिटायर्ड IPS Officer थे, उन्होंने घर के अंदर आते हुए अपनी पत्नी अमृता को आवाज़ लगाई। धनंजय जी की आवाज़ सुन अमृता जी भागती हुई किचन से बाहर आई और वो धनंजय जी को इतने गुस्से में देख कर कुछ पूछती उससे पहले ही संजय सिंघानिया भी चिल्लाते हुए घर में आए। घर के दोनों भाइयों को इतने गुस्से में देख कर अमृता जी घबरा गई।

संजय जी ने कहना शुरू किया.. भाई सा आप कार्निश और अद्वैत को कुछ समझाते क्यों नहीं इस बार फिर से वो दोनों UPSC क्वालीफाई नहीं कर पाए। लोग तरह तरह की बातें कर रहे हैं हमारे परिवार के बारे में। जहां आप रिटायर्ड IPS ऑफिसर हैं भाभी सा सीनियर कार्डियोलॉजिस्ट हैं हम सीनियर जज और हमारी पत्नी सुनंदा गाइनेकोलॉजिस्ट हैं और इस घर के दोनों बड़े बेटे फ़्लाइट लेफ्टिनेंट और दूसरा फ़ील्ड मार्शल है वहीं ये दोनों पिछले 2 साल से हर बार UPSC में फेल हो रहे हैं। लोगों के सामने एक मज़ाक बना दिया है इस सिंघानिया परिवार का।

धनंजय जी... संजय हम जानते हैं आप गुस्से में हैं और आपका गुस्सा होना सही भी है हमने खुद इन दोनों को कितना समझाया है कि पढ़ लिख कर मेहनत कर एग्जाम क्वालीफाई कर लो लेकिन ये दोनों हैं कि फ़्यूचर की कोई टेंशन ही नहीं है बस मस्ती करने से फुरसत ही नहीं मिलती इन दोनों को अगर ऐसे ही रहा तो ये दोनों अपने फ्यूचर में कुछ नहीं कर पाएंगे।

धनंजय जी ने अमृता और सुनंदा जी को गुस्से में देखते हुए कहा... ये सब आप दोनों के लाड प्यार का नतीजा है जो वो दोनों इतना बिगड़ गए हैं एक एग्जाम क्लियर नहीं हो पा रहा उन दोनों से और हैं कहां ये दोनों साहबजादे ?

अमृता जी ने दोनों को मनाने की कोशिश करते हुए कहा... आप इतना गुस्सा ना करिए दोनों बच्चों ने कितनी मेहनत की थी अगर इस बार नहीं हुआ तो कोई बात नहीं अगली बार हो जायेगा आप गुस्सा ना करिए अमृता जी संजय जी की तरफ मुड़ी और उनसे कहा... भाई सा आप जानते हैं दोनों बच्चों ने कितनी मेहनत की थी और रिज़ल्ट भी देखिए दोनों सिर्फ़ 0.5 और 0.75 मार्क्स से फेल हुए हैं। हमें यकीन है अगले साल दोनों बच्चे एग्जाम क्लियर कर लेंगे।

सुनंदा जी ने भी कहा... हां भाई साहब हमारे दोनों बच्चे होशियार हैं और आप दोनों भी जानते हैं कविता जीजी के जाने के बाद अद्वैत और पाखी की क्या हालत थी बिन मां के बच्चे हो गए थे दोनों ऐसे में हम या दीदी उन दोनों बच्चों को कैसे डांट सकते थे। हमने और भाभी सा ने अपने बच्चों से भी ज़्यादा प्यार अद्वैत और पाखी को दिया है और प्यार करने से बच्चे बिगड़ते नहीं है भाई साहब।

अपनी बहन का ज़िक्र होने से धनंजय और संजय जी दोनों शांत हो गए और धनंजय जी ने कहा.. हम आप दोनों की परवरिश पर सवाल नहीं कर रहे हैं लेकिन हम बस ये कह रहे हैं अगर इसी तरह के हालात रहे तो वो दोनों कभी कुछ नहीं कर पाएंगे जीवन में। खैर इन दोनों से तो हम शाम में मिलते हैं आप ज़रा हमारा लंच रेडी करिए हमें ऑफिस जाना है।

और हमें भी कोर्ट जाना है... संजय जी ने कहा

दोनों भाई अपने अपने कमरे में रेडी होने चले गए वही अमृता और सुनंदा जी किचन में जाके खाना बनाने लगी दोनों ने एक दूसरे को देखा और सुनंदा जी ने कहा... दीदी आज तो हमारे बच्चों को बहुत डांट पड़ने वाली है। हम पाखी को बुला लेते हैं वही अपने दोनों मामाओं को संभाल सकती है।

अमृता जी ने भी हामी भरते हुए कहा... ये सही रहेगा पाखी के साथ पुष्कर भी आयेंगे तो घर का माहौल भी थोड़ा ठीक होगा और दोनों बच्चे डांट से भी बच जायेंगे।

सुनंदा जी ने पाखी को कॉल कर घर आने को कहा और पाखी अपने पति पुष्कर के साथ घर आने के लिए मान गई।

सिंघानिया परिवार के सभी लोग सब ऊंचे पद पर थे इसीलिए वो अपने दोनों छोटे बेटों के लिए भी ऐसे ही किसी पद की आशा कर रहे थे।

सिंघानिया परिवार -

धनंजय सिंघानिया.. सिंघानिया परिवार के मुखिया और रिटायर्ड IPS ऑफिसर जो अब एक लीगल फर्म चलाते हैं
अमृता सिंघानिया.. धनंजय जी की पत्नी और सीनियर कार्डियोलॉजिस्ट
संजय सिंघानिया.. धनंजय जी के छोटे भाई और सीनियर जज
सुनंदा सिंघानिया.. संजय जी की पत्नी और गाइनेकोलॉजिस्ट
संकेत सिंघानिया.. धनंजय और अमृता जी का बड़ा बेटा और फ़्लाइट लेफ्टिनेंट
अनिकेत सिंघानिया.. संजय और सुनंदा जी का बेटा और फ़ील्ड मार्शल
अहाना सिंघानिया.. संजय और सुनंदा जी की बेटी और सिंघानिया परिवार के तीनों भाइयों की लाडली बहन जो LL.B. 2nd ईयर में है
कार्निश सिंघानिया.. धनंजय और अमृता जी के छोटे बेटे जो UPSC में फेल हुए हैं
पाखी और अद्वैत मेहरा.. धनंजय जी की स्वर्गवासी बहन और जीजा जी के बच्चे.. जिन्हें अपने बहन और जीजा जी की मौत के बाद धनंजय जी अपने साथ ले आए और पाखी को डॉक्टर बनाया और उसकी शादी पुष्कर गरेवाल जो की डॉक्टर हैं उनसे करवाई

जहां एक तरफ सिंघानिया परिवार में माहौल इतना गरम था वहीं दूसरी तरफ कार्निश और अद्वैत दोनों भाई स्पोर्ट्स क्लब में मज़े से बैडमिंटन खेल रहे थे।

अद्वैत... यार भाई आज हमारा रिज़ल्ट आया है तुझे नहीं लगता हमें इस वक्त घर जाना चाहिए

कार्निश.. अद्वैत प्लीज़ भाई तू अच्छे से जानता है पापा जी और चाचा जी को दोनों जबतक हमें हमारे परिवार की ऊंची पोस्ट के बारे में नहीं कहेंगे तब तक उन्हें चैन नहीं मिलेगा और घर जाके तो वैसे भी डांट खानी ही है तो उससे पहले क्यों न एक एक मैच और हो जाए

ऐसा कहते ही दोनों भाई फिर से खेलने लगे। कहने को तो कार्निश और अद्वैत cousin थे लेकिन दोनों की सेम age के वजह से दोनों एक दूसरे के बेस्ट फ्रेंड्स थे। कार्निश और अद्वैत दोनों में इतना प्यार था कि उन्हें देख कोई नहीं कह सकता था कि ये दोनों cousin हैं। दोनों एक दूसरे पर जान छिड़कते है।

भाई रुक जा प्लीज़ मुझे पानी पीना है .. अद्वैत ने हांफते हुए कहा और अपने बैग से बॉटल निकाल कर पानी पीने लगा तभी अद्वैत की नज़र अपने फोन पर गई जिसमें धनंजय जी के 5 और संजय जी के 3 मिस्ड कॉल थे अद्वैत ने घबरा कर कार्निश को आवाज़ लगाई.. कार्निश जल्दी आ बड़े मामा और छोटे मामा का मिस्ड कॉल है पक्का आज तो बहुत डांट पड़ेगी।

कार्निश ने अपना फोन निकाला जिसमें धनंजय और संजय जी के साथ अमृता और पाखी की भी मिस्ड कॉल थी। कार्निश ने जल्दी से अमृता जी को कॉल लगाया... हेलो हां मां... अमृता जी ने पाखी के घर आने की बात कार्निश को बताई और दोनों को घर बुलाया और कार्निश ने ठीक है मां हम अभी आते हैं कहते हुए कॉल कट की और दोनों भाई सिंघानिया मेंशन के लिए निकल गए।

वैसे तो सिंघानिया परिवार के तीनों बेटे बहुत सुंदर थे लेकिन कार्निश कुछ अलग ही था.. 5.7 हाइट मस्कुलर बॉडी वेल सेट बियर्ड एंड माउस्टेच उसके सांवले रंग पर खूब जच रहे थे। हलका सांवला रंग होने के बाद भी कार्निश की पर्सनेलिटी किसी मॉडल से कम नहीं थी वहीं दूसरी तरफ अद्वैत 5.9 हाइट मस्कुलर बॉडी क्लीन शेव दूध सा उजला रंग उसकी पर्सनालिटी को चार चांद लगा रहे थे।

दोनों भाई साथ में अपनी ब्लैक मर्सिडीज़ में जा रहे थे कि तभी अचानक बीच रोड पर एक लड़की ने ब्रेक लगा दी और डिसबैलेंस होके अपनी स्कूटी से गिर गई कार्निश की कार उस स्कूटी के ठीक पीछे थी कार्निश ने भी ब्रेक लगाए और दोनों बाहर निकल कर देखने लगे की कहीं उस लड़की को चोट तो नहीं आई। जैसे ही कार्निश कार से निकला उसने देखा मस्टर्ड कलर की नी लेंथ कुर्ती ब्लू जींस एक हाथ में सिल्वर चूड़ियां और दूसरे में घड़ी पहने लगभग 5.2 या 5.3 के कद की लड़की जिसने एक मल्टी कलर के स्कार्फ से अपना फेस कवर किया हुआ है कमर से नीचे तक आते उसके सिल्की ब्राउन हेयर हवा में लहरा रहे हैं और उसकी इतनी मीठी आवाज़ जो गुस्से में भी इतनी प्यारी लग रही है, किसी बाइक सवार लड़के को डांट रही है...

अरे भाई अगर ऐसे इतनी ज़ोर ज़ोर से रोमांटिक सोंग्स गाते हुए चलोगे तो हॉर्न की आवाज़ कैसे सुनाई देगा पता नहीं तुम लोगों को क्या खुशी मिलती है इन बेकार के सोंग्स में जिसकी वजह से दूसरों को परेशानी हो जाती है।

सॉरी मैडम मैं थोड़ा जल्दी में था इसीलिए गड़बड़ हो गई आपको चोट तो नहीं आई आपको ?? लड़के ने घबराते हुए कहा

नहीं भैया चोट तो नहीं आई पर हां आपके वजह से हम लेट ज़रूर हो जायेंगे लड़के ने फिर से सॉरी कहा और चला गया

लड़की वहां खड़े भीड़ की तरफ मुड़ी और खा तमाशा खत्म हो गया अब आप सब भी जाइए। सब वहां से जाने लगे जैसे ही वो पीछे मुड़ी कार्निश ठीक उसके सामने खड़ा था दोनों एक दूसरे से थोड़ी दूरी पर खड़े थे अचानक एक बाइक सवार लड़की के करीब से निकला और कार्निश ने लड़की का हाथ पकड़ उसे अपनी और खींच लिया जिससे उसके हाथ कार्निश के सीने पर लगे और कार्निश का एक हाथ लड़की की बांह पकड़े था तो दूसरा उसकी कमर पर।

कार्निश के ऐसे अचानक उसे खींचने से लड़की का स्कार्फ खुल गया और कार्निश उसके चेहरे को देख बस देखता रह गया.. गोल चेहरा सुंदर बड़ी बड़ी डार्क ब्राउन आंखे जिनमें पतला सा काजल लगा हुआ था पतली सी नाक और सुंदर होंठ गेहुआं रंग... दोनों एक दूसरे में इस क़दर खोए थे कि भूल ही गए वो बीच सड़क खड़े हैं।

इसी बीच किसी ने लड़की को पुकारा... रिधिका... आवाज़ सुन कार्निश और रिधिका होश में आए और अलग हुए एक लड़की भागते हुए रिधिका के पास आई उससे पूछा वो ठीक है या नहीं और दोनों जल्दी जल्दी वहां से चले गए।

वहीं दूसरी तरफ कार्निश रिधिका को बिना पलक झपकाए बस देखे जा रहा था अद्वैत ने कार्निश के कंधे पर हाथ रखते हुए कहा, कार्निश कहां खो गया ?? घर नहीं चलना क्या ? कार्निश... अ हां हां... चल चल चलते हैं कहते हुए कार्निश जल्दी से कार में बैठ गया और अद्वैत उसे हैरानी से देखता हुआ कार में आके बैठ गया और दोनों घर की ओर चल दिए।