Ishq e Prapanch - 44 in Hindi Love Stories by Khushbu Pal books and stories PDF | इश्क ए प्रपंच - 44 - 23 ऑफर

Featured Books
Categories
Share

इश्क ए प्रपंच - 44 - 23 ऑफर

😘 😘 Jinu 😘 😘 😘:
नैना अच्छे से जानती थी कि करण ज्यादा से ज्यादा सिर्फ यह कर सकता है कि उसे नाम बताएं अप्वॉइंट करना ना करना नैना की मर्जी होगी।

करण परेशान मत हो तुम्हारे लिए एक मैंने एक अच्छा का बिल मैनेजर ढूंढा है। वह मीरा से ज्यादा काबिल है।

मीरा ने। दयनीय आंखों से नैना की ओर देखा नैना ने उसे अपनी आंखों ही आंखों में शांत रहने का इशारा किया।


मीरा अच्छे से जानती थी कि अगर उसका नैना के साथ। छूट गया तो और लोरी उसे कंपनी में चैन से नहीं जीने देगी क्योंकि पीछे उसने काफी बार नैना। का साथ दिया है लोरी करण और कंपनी के खिलाफ जाकर लोरी इसका बदला जरूर लेगी पर नैना के इशारे से उसे एक शांति का अनुभव हुआ। उसे लगा कि मैं ना कुछ ना कुछ जरूर कर लेगी।

नैना वह सब तो ठीक है तुम मुझे पहले यह बताओ कि तुमने मेरे लिए किसको रखा है?

करण कल तुम्हारे लिए रात को एक सक्सेस पार्टी रखी गई है। उस पार्टी में तुम्हारी नई मैनेजर तुम्हें मिलेगी ऑफिस के बाहर निकलने से पहले नैना ने मीरा को शांत रहने का इशारा किया और वहां से चली गई जैसे ही वह बाहर आई तो राशि ने उससे पूछा, मीरा कहां है?

नैना ने राशि को बताया कि करण ने मीरा के लिए दूसरा आर्टिस्ट देख लिया है मेरे लिए किसी और को मैनेजर रख लिया है। राशि किसको? नैना ने कोई जवाब नहीं दिया और अपने सनग्लासेस आंखों पर लगाकर कार में बैठ गई। वह दोनों हयात रेजीडेंसी के लिए निकल गए। जैसे ही दोनों घर पहुंचे उन्हें पता चला कि राजवीर पहले से ही घर आ चुका है। राजवीर के पास जाकर नैना ने उसे सारी बात बता दी।

राजवीर क्या तुम भी वही सोच रहे हो जो मैं सोच रहा हूं? नैना कविता! राजवीर हां और कौन हो सकता है क्योंकि अमेरिका में अब वह काम नहीं कर सकती है और जहां अब पर काम नहीं कर सकती है तो यही वापस आएगी और वैसे भी उसका तो सपना है तुम्हें कंट्रोल करने का बात खत्म होते ही नैना और राजनीति दोनों अपने बेडरूम में आ गए और नैना शीशे के सामने खड़े होकर अपने बाल संवार रही थी तभी राजवीर पीछे से आया और उसके कंधे पर अपना सिर रखते हुए बोला, तुम्हें नहीं लगता क्योंकि अब तुम्हारा बदला पूरा हो चुका है तो तुम्हें अब आगे के बारे में सोचना चाहिए

तुम्हारा अगला कदम क्या है अब?

राजवीर का इरादा नैना को उसकी कंपनी ज्वाइन करने का था, पर वह इस बात खुलकर उसे नहीं कह सकता था क्योंकि वह जानता था कि नैना सब कुछ अपने दम पर करना चाहती है। पर वह चाहता है कि नैना अपने कंपनी ज्वाइन करने का फैसला खुद ले ले। इसीलिए मैं बार- बार पूछ रहा था कि उसका अगला कदम क्या है?

नैना अभी मुझे आगे कोई अवार्ड चाहिए। मैंने सोचा है कि मैं टॉप टेन मॉडल कंपटीशन में पार्टिसिपेट करूंगी और सब अब मेरे करियर के लिए यह जरूरी है कि मैं कोई भी न्यू। मैं जाना माना अवार्ड जीतू! कोई शो में क्योंकि पहले जो मैंने अवॉर्ड जीते हैं, वह बहुत पुराने हो गए हैं। उनकी कीमत तो उसी दिन खत्म हो गई थी। जिस दिन मुझे करण की कंपनी ने ब्लैक लिस्ट कर दिया था और रही सही कसर अपने करियर पर मैंने खुद आग लगाकर पूरी कर दी थी जब। मैंने अपने आपको मॉडलिंग इंडस्ट्री के पास खींच लिया था। दरअसल एक मॉडल की जिंदगी में जो उसका सबसे अच्छा समय होता है वह समय नैना निस्वार्थ भाव से करण को प्यार करने में ही बता दिया था।

यह वही लड़की थी जो उसके लिए सब कुछ छोड़कर सब कुछ बर्बाद करके उसके साथ चल रही थी पर नैना को इस बात पर पछतावा नहीं है क्योंकि उसने जो किया वह उसका फैसला था और इसके आगे से कुछ ना कुछ तो सीख तो मिली ही है। अब बस वह आगे बढ़ना चाहती है।

नैना राज! रही बात मेरे बदले की तो अभी तक। पूरा नहीं हुआ है इन दोनों को जब तक मैं पूरी तरह से बर्बाद नहीं कर दूंगी तब तक मेरा बदला नहीं पूरा होगा। नैना की बात सुनकर राजवीर के दिल में एक चुभन से हुई उससे लग रहा है कि अगर नैना उसे पहले मिल गई होती तो नैना को इतना कुछ नहीं सहना पड़ता पर उसने अपने आप को संभालते हुए।

नैना से कहा कोई बात नहीं, अगर तुम कंपटीशन में डायरेक्ट एंट्री नहीं ले पाए तो भी बस एक मॉडल के तौर पर ही अपना काम जारी रखो। तुम वैसे भी सबसे अच्छी हो बस रूम में जाओ मैगज़ीन में तुम्हारे अगर फोटो छपते रहेंगे तो अपने आप तुम्हें शार्ट मिलेगी और पहचान भी बनेगी। वैसे भी इंडस्ट्री और तुम्हारा काम ही तुम्हारा असली मैदान है।

नैना ने पलटकर राजवीर के सीने में अपना सिर झुका लिया और प्यार से कहा, मुझे पता है तुम हमेशा मेरे साथ हो और जब तक तुम मेरे साथ हो तब तक मुझे कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकता।

राजवीर! तुम्हें पता है मुझे पता है तुम्हारा तुम्हारा अतीत कैसे बुलाना है नैना कैसे राजवीर तुम्हें बहुत सारा प्यार करके और यह कहकर राज ने नैना को उसके माथे पर किस किया और अपनी गोद में उठा कर बेड पर ले आया।

नैना की सक्सेस की वजह से लोरी अब सबके नफरत का टारगेट बन चुकी थी। हर कोई उसके बारे में बुरा ही कह रहा था इसीलिए नैना के लिए रखे गए सेलिब्रेशन डिनर में करण लोरी को नहीं बुलाना चाहता था और इसी समय और मौका का फायदा उठाकर लोरी ने शो के जज से मिलने का समय तय कर रखा था।

सट्टा किंग, कंपनी और कर्ण के पीठ पीछे। सारे जजों के बारे में इंफॉर्मेशन निकाली गई पैनल में टोटल 7 जज थे जिसमें से तीन औरतें और चार आदमी थे। लोरी ने तीनों औरतों को किनारे रख दिया। जाहिर तौर पर वह सब उसके काम की नहीं थी।

चार आदमियों में से उसने एक जज का नया नाम फाइनल किया ऋषभ वर्मा। उसकी पहले ही ऐसी पहचान रही है कि इस तरीके से अवॉर्ड फंक्शन में पार्ष्या लेती और धोखाधड़ी करता है।

लोरी में उसकी फोटो अपने असिस्टेंट को देते हुए कहा, इससे पता करो कब मिल सकते हैं। असिस्टेंट ने लोरी से कहा लोरी क्या तुम सच में यह सब करना चाहती हो? लोरी तुम्हें क्या लगता है, मैं क्या सोच रही हूं। अगर मैंने यह कदम नहीं उठाया तो मेरे हाथ से ना तो करण रहेगा और ना ही मेरा कैरियर अगर मैंने कह नहीं किया तो मैं बर्बाद हो जाऊं की लोरी ने बहुत ही बेशर्मी से कहा।

लोरी अच्छे से जानती थी कि अगर उसने यह कंपटीशन नहीं जीता तो उसे नहीं पता कि नैना उसे किस? गर्त में पहुंचाने वाली है लोरी के असिस्टेंट के पास उस एक्टर को कॉल करने के अलावा कोई और चारा नहीं था। उसने अपना फोन निकाला और जाकर फोन कर लिया। वह एक जाना माना एक्टर है। पहले उसने फोन नहीं उठाया और ना ही उसने अपने वापस कॉल करने की जरूरत समझी लेकिन।

उसे फोन उठाना ही पड़ा क्योंकि लोरी का बार -बार कॉल! आ रहा था तीसरे कॉल के बाद उसने कॉल उठाया और असिस्टेंट ने सीधे और साफ शब्दों में अपनी बात रख दी। यह जो एक्टर वे इंडस्ट्री में पुराना था तकरीबन 40 के आसपास का आदमी था और इस तरीके की बातों को बहुत अच्छे से समझता था।

लोरी का इरादा और उसका तरीका दोनों समझ आ रहा था। उसने कहा मुझे डायरेक्टली लोरी से बात करनी है तो असिस्टेंट ने फोन लोरी को दे दिया। लोरी ने बड़ी शराफत से फोन उठाया और उधर से एक्टर की आवाज आई। काफी सुना है तुम्हारे बारे में। मैंने तुम्हारे सोज देखे हैं, तुम्हारा काम अच्छा है।

पर तुम तो जानती हो कि इस समय लोग तुम्हारे बारे में कैसी कैसी बातें कर रहे हैं। तुम्हारी कैसी इमेज बन चुकी है, यह तो तुम्हें पता ही है इसीलिए कोई बात नहीं, फिर भी मैं तुम्हारी मदद करने के लिए तैयार हूं। कैसा रहेगा कल शाम को 7:00 बजे सनशाइन होटल में मिलते हैं। वहीं पर बैठकर हम आगे की बातें डिस्कस कर लेंगे।

लोरी ओके!

असिस्टेंट लोरी क्या तुम सच में यह करना चाहती हो, अभी भी सोच लो, तुम प्रेग्नेंट हो और इस आदमी की औरतों को लेकर इमेज बहुत ज्यादा अच्छी बिल्कुल भी नहीं है। लोरी तो तुम्हें क्या लगता है मेरे पास और कोई जरिया बचा है या कुछ है मेरे पास अगर मैंने यह नहीं किया तो मैं बर्बाद हो जाऊंगी।

नैना ने मुझे दुनिया की नजरों में गिरा दिया है और एक कोने में लाकर खड़ा कर दिया है। अगर वह यह सोचती है कि मैं उससे हार मान लूंगी तो यह सपना देख रही है। मैं ऐसा वैसा बिलकुल भी नहीं होने दूंगी। मुझे किसी भी कीमत पर इस अवॉर्ड फंक्शन को जीतना ही है।

करण जहां एक और अभी भी बाहर सब चीजें ठीक करने की कोशिश कर रहा था वही वह यह नहीं जानता था कि लोरी उसके पीठ पीछे इतना घटिया इतना घिनौना फैसला ले चुकी है। पर यह उसके अपने ही कर्म हैं कभी नैना ने उसे बेइंतहा प्यार किया था और उसने नैना को लोरी के साथ देख कर धोखा दिया और अब करण लोरी से बेइंतहा प्यार करता है और लोरी उसे किसी और के साथ मिलकर धोखा दे रही है।

सेलिब्रेशन डिनर की सुबह की कविता भी अमेरिका में अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म करके और सारे काम को खत्म करके आ चुकी थी। करण ने उसे लेने के लिए एयरपोर्ट पहुंचा जैसे ही कविता करण के अपार्टमेंट में पहुंची। वहां पहुंचते ही उसने देखा और कहा नैना कहां रहती है?

करण दीदी देखो लोरी का मूड पहले कुछ दिनों से ठीक नहीं है तो इसलिए प्लीज ऐसा कुछ मत कहना जिससे उसे और ज्यादा गुस्सा आ जाए और उसकी हालत खराब हो जाए।

कविता जो भी हो रहा है वह उसका खुद का किया धरा है तुम यह सोचो कि हम हमारी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी और इसीलिए अगर उसे अब कुछ झेलना पड़ रहा है तो यह उसका खुद का किया। धरा है। इसमें हमारा कोई भी लेना देना नहीं है। कविता ने गुस्से में कहा करण !

नैना हयात रेजीडेंसी में रहती है। कविता नैना हयात रेजीडेंसी में रहती है। क्या कहां कहां रहती है हयात रेजीडेंसी में हाथ रेजिडेंसी में वह कैसे रह सकती है वह तो यहां का सबसे पॉश इलाका है। पर कोई बात नहीं उसे खबर कर दो कि मैं उसके साथ रहूंगी,। उससे काम करना आसान हो जाएगा। सबसे बड़ी बात यह है कि कविता यहां पर लोरी के साथ नहीं रहना चाहती और हयात रेजीडेंसी में रहने उसके लिए शायद सपना

ही होगा और वैसे भी हयात रेजीडेंसी कविता जैसे लोगों के लिए नहीं है।

सक्सेस पार्टी से पहले सुबह एक मीटिंग बुलाई गई जिसमें नैना के सारे कॉन्ट्रैक्ट और जो उसके लिए जो जो ऑफर आए हुए थे उनके बारे में डिस्कशन करना था मीटिंग में करण मीरा और सिर्फ कविता ही थे। नैना को यह कहकर नहीं बुलाया गया कि यह सिर्फ ब्रीफिंग है, इस से ज्यादा कुछ नहीं है।

मीरा जानती थी कि कविता का असली इरादा नैना को कंट्रोल करना है और उसे शतरंज के मोहरे की तरह इस्तेमाल करके खुद कामयाबी की सीढ़ियों पर चढ़ना है। प्रोजेक्टर पर मीरा ने एक-एक करके नैना के सारे ऑफर दिखाने शुरू कर दिए उसे अब तक 23 ऑफर आ चुके थे। यह देखकर करण को समझ ही नहीं आ रहा था कि और यकीन भी नहीं हो रहा था। उसे विश्वास ही नहीं हो रहा था कि नैना इतनी जल्दी इतनी पॉपुलर हो जाएगी और जितने भी ऑफर थे वह सारे के सारे टॉप क्लास मैगजीन से थे।

जाहिर तौर पर मीरा ने उन ब्रांड के बारे में नहीं बताया जिन पर नैना विचार कर रही थी।