Mumbaikar in Hindi Film Reviews by Nikhil Sharma books and stories PDF | Mumbaikar

Featured Books
Categories
Share

Mumbaikar

Starring: Vijay Sethupathi, Hridhu Haroon, Vikrant Massey, Tanya Maniktala, Sanjay Mishra, Sachin Khedekar, Ranvir Shorey

 

Director: Santosh Sivan

 

Producers: Jyoti Deshpande, Riya Shibu

 

Music Director: Salil Amrute

 

Cinematography: Santosh Sivan

 

Editor: Dilip Damodar

 

 

विजय सेतुपति की पहली हिंदी फिल्म मुंबईकर वर्तमान में Jio Cinema पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है। यह लोकेश कनगराज की मानाग्राम की आधिकारिक रीमेक है। इसमें हृधु हारून, विक्रांत मैसी और तान्या मानिकतला भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। आइए देखें कि यह कैसा है।

 

Story:

चार पूरी तरह से असंबंधित लोगों का जीवन भारत की वित्तीय राजधानी में आपस में जुड़ जाता है। एक लापरवाह नौजवान (विक्रांत मैसी), एक महत्वाकांक्षी डॉन मन्नू (विजय सेतुपति), एक उत्साही नौजवान (हृधु हारून), और एक कैब ड्राइवर (संजय मिश्रा) अप्रत्याशित रूप से रास्ता पार करते हैं, जिससे एक बड़ी गड़बड़ी होती है। क्या है वह? उनका जीवन कैसे प्रभावित हुआ? यह कहानी का सार बनाता है।

 

Plus Points:

विजय सेतुपति प्रतिभा के धनी हैं, और अभिनेता कभी भी फिल्मों के असफल होने पर भी मनोरंजन करने से नहीं चूकते। मुंबईकर में वह अपनी कॉमेडी टाइमिंग से खूब मस्ती करते हैं। उनकी डायलॉग डिलीवरी मनमोहक है, और विजय सेतुपति अपने सभी दृश्यों में हमारा ध्यान खींचते हैं।

मिर्जापुर फेम विक्रांत मैसी एक बेपरवाह नौजवान के रूप में अपनी भूमिका में अच्छे हैं। उन्होंने इस रीमेक संस्करण में सुदीप किशन की भूमिका को दोहराया और बहुत अच्छा काम किया। विक्रांत की प्रेमिका के रूप में तान्या मणिकटला अपनी भूमिका में सभ्य हैं ।

हृधु हारून ने अपनी पहली हिंदी फिल्म में भी अच्छा स्कोर किया। सचिन खेडेकर और रणवीर शौरी अपनी-अपनी भूमिकाओं में ठीक हैं । फिल्म के आखिरी आधे घंटे में मनोरंजक पल हैं और यह मस्ती से भरपूर है।

 

Minus Points:

मानाग्राम शुरू से ही यथार्थवादी था, लेकिन इस हिंदी रीमेक के साथ ऐसा नहीं है। मुंबईकर एक कृत्रिम अनुभव देता है, क्योंकि सेटअप और इसकी दुनिया शुरू में अच्छी तरह से स्थापित नहीं हुई है। जिस तरह से किरदारों को पेश किया जाता है वह काफी खराब है।

मानागरम के बारे में एक और सबसे अच्छी बात यह है कि पूरी फिल्म के दौरान इसका वह सस्पेंस भरा मिजाज था, और मुंबईकर इस पहलू में लड़खड़ा जाते हैं। हिंदी संस्करण मूल के सार को बनाए रखने में विफल रहा। संजय मिश्रा के किरदार से अच्छी भावनाएं पैदा करने की गुंजाइश ज्यादा थी, लेकिन मेकर्स ने इसका सही इस्तेमाल नहीं किया।

पहले घंटे में कहानी कहना बहुत असंगत है, और एक दृश्य से दूसरे दृश्य में सहज परिवर्तन गायब है। इसलिए यह शुरू में कुछ यादृच्छिक दृश्यों को देखने का अहसास देता है, और इस तरह पहली छमाही एक ऊबड़-खाबड़ सवारी बन जाती है। हास्य के मामले में चमक के तड़के हैं, लेकिन फिल्म अपने लेखन के कारण एक हद से ऊपर नहीं उठ पाती है।

 

 

पूरा रिव्यु पड़ने के लिए थैंक यू, प्लीज रेटिंग दे और मुझे मातृभारती पर फॉलो करे आप अगर चाहे तो मुझे इंस्टाग्राम पे भी फॉलो कर सकते है

Instagram:- @thenikhilsharma27

 

 

 

 

                                                                                                  ***