एक बार एक विचित्र शहर में एलिजा नाम की एक जवान लड़की रहती थी। उसे विंटेज और एंटीक सभी चीजों से प्यार था। उसके तेरहवें जन्मदिन पर, एलिज़ा की दादी ने उसे एक खूबसूरत एंटीक गुड़िया उपहार में दी। गुड़िया में चीनी मिट्टी के बरतन की त्वचा, नाजुक विशेषताएं और एक सुंदर विक्टोरियन शैली की पोशाक थी।
उत्साह से, एलिजा गुड़िया को अपने कमरे में ले गई और इसकी जटिल शिल्प कौशल की प्रशंसा करते हुए इसे एक शेल्फ पर रख दिया। वह नहीं जानती थी कि यह गुड़िया अपने नाजुक फ्रेम के भीतर एक द्वेषपूर्ण रहस्य लिए हुए है।
जैसे-जैसे दिन बीतते गए, एलिज़ा को अपने घर में अजीबोगरीब घटनाएँ नज़र आने लगीं। वस्तुएं अपने आप चलती हैं, और रात में गलियारों में भयानक फुसफुसाहटें गूँजती हैं। एलिजा का एक बार शांतिपूर्ण निवास भय और बेचैनी का स्थान बन गया था।
एक शाम, जब एलिजा बिस्तर पर लेटी थी, उसने अपने शेल्फ से एक बेहोश आवाज सुनी। "मुझे रिहा करो," यह फुसफुसाया। जिज्ञासा ने उसे बेहतर किया, और वह सावधानी से गुड़िया के पास पहुंची। जैसे ही वह उसे छूने के लिए आगे बढ़ी, एक बर्फीली ठंडक ने उसके हाथ को ढँक दिया, जिससे उसकी रीढ़ में सिहरन फैल गई।
उस क्षण से, गुड़िया की द्वेषपूर्ण भावना ने एलिजा और उसके परिवार पर आतंक का राज फैला दिया। उनकी दृष्टि के कोनों में परछाइयाँ अशुभ रूप से नृत्य करती थीं, और हवा एक अलौकिक उपस्थिति के साथ घनी हो जाती थी।
गुड़िया के अभिशाप से खुद को मुक्त करने के लिए दृढ़ संकल्प, एलिजा के परिवार ने अपने शहर के इतिहास में तल्लीन किया। उन्होंने एक तड़पती हुई गुड़िया निर्माता की एक भूली हुई कहानी की खोज की जिसने मृतक की आत्माओं के साथ अपनी रचनाओं को प्रभावित किया था।
नए ज्ञान के साथ, एलिजा के परिवार ने एक बुद्धिमान बूढ़ी महिला मैडम अगाथा की मदद मांगी। वह अलौकिक संस्थाओं से निपटने में अपनी विशेषज्ञता के लिए जानी जाती थीं। मैडम अगाथा ने उनकी कहानी को ध्यान से सुना और जानबूझकर सिर हिलाया।
श्राप को तोड़ने के लिए, मैडम अगाथा ने समझाया, उन्हें शुद्धिकरण का एक अनुष्ठान करने की आवश्यकता थी। साथ में, उन्होंने आवश्यक सामग्री एकत्र की - ऋषि, धन्य जल, और एक चांदी की कुंजी ने गुड़िया के द्वेष को अनलॉक करने की शक्ति रखने के लिए कहा।
चांदनी रात में, वे अटारी में इकट्ठे हुए, जहां गुड़िया की उपस्थिति सबसे मजबूत थी। मैडम अगाथा ने अनुष्ठान शुरू किया, प्राचीन मंत्रों का जाप किया और गुड़िया के चारों ओर ऋषि के धुएं को घुमाया। एलिजा के परिवार ने हाथ थामे, उनका दृढ़ संकल्प अटूट था।
जैसे ही अनुष्ठान अपने चरमोत्कर्ष पर पहुँचा, मैडम अगाथा ने गुड़िया के माथे पर चाँदी की चाबी रख दी। कमरे में चकाचौंध करने वाली रोशनी फैल गई, और घर में एक तेज चीख गूंज उठी। जब प्रकाश फीका पड़ गया, तो गुड़िया निश्चल पड़ी रही, उसका द्वेष आखिरकार गायब हो गया।
एलिजा और उसके परिवार ने राहत की सांस ली क्योंकि उनके घर में एक नई शांति आ गई। उन्होंने मैडम अगाथा को उनके मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद दिया और उनकी बुद्धिमत्ता के लिए आभारी होकर उन्हें विदा किया।
उस दिन से, एलिजा का प्राचीन वस्तुओं के प्रति प्रेम बना रहा, लेकिन वह सावधानी के साथ उनसे संपर्क करना जानती थी। प्रेतवाधित गुड़िया अंधेरे की याद दिलाने के रूप में काम करती है जो कि सबसे खूबसूरत पहलुओं के पीछे भी दुबक सकती है। और इसलिए, उसने गुड़िया को एक संदूक में बंद कर दिया, हमेशा के लिए उनके दु:खद समय की स्मृति को संजोए रखा।
समाप्त।