Spider Man Across the Spider Verse in Hindi Film Reviews by Nikhil Sharma books and stories PDF | Spider Man Across the Spider Verse

Featured Books
Categories
Share

Spider Man Across the Spider Verse

Starring: Shameik Moore, Hailee Steinfeld, Oscar Isaac, Karan Soni, Brian Tyree Henry, Luna Lauren Vélez, Jake Johnson, and others

Director: Joaquim Dos Santos, Kemp Powers and Justin K. Thompson

Producers: Avi Arad, Amy Pascal, Phil Lord, Christopher Miller and Christina Steinberg

Music Director: Daniel Pemberton

Editor: Mike Andrews

पहली किस्त के पांच साल के इंतजार के बाद, स्पाइडर-मैन: इनटू द स्पाइडर-वर्स, सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, दूसरा भाग, स्पाइडर-मैन: एक्रॉस द स्पाइडर-वर्स, आज स्क्रीन पर आ गया है। फिल्म कैसी है, यह जानने के लिए हमारा रिव्यू देखें।

Story:
माइल्स मोरालेस (शमीक मूर), ब्रुकलिन का दोस्ताना पड़ोस स्पाइडर-मैन, अपना जीवन तब तक जी रहा है जब तक कि वह अपनी प्रेम रुचि, ग्वेन स्टेसी (हैली स्टेनफेल्ड) के साथ फिर से नहीं जुड़ जाता। माइल्स स्पाइडर-सोसायटी के बारे में सीखते हैं, जहां विभिन्न ब्रह्मांडों के 'अलग' स्पाइडर लोग खलनायकों से लड़ने के लिए सेना में शामिल होते हैं। ग्वेन की मदद से, माइल्स समाज में प्रवेश करता है, जिसका नेतृत्व मिगुएल ओ'हारा (ऑस्कर इसाक) करता है, जो एकमात्र गैर-मुस्कुराता स्पाइडर मैन है। हालांकि, माइल्स और मिगुएल के बीच किसी बात को लेकर अनबन चल रही है। क्या है वह? आगे क्या होता है? फिल्म के पास जवाब हैं।

Plus Points:
पहला भाग बहुत हिट रहा था, और इसलिए इसके सीक्वल से उम्मीदें आसमान छू रही हैं। श्रृंखला में दूसरी किस्त विभिन्न ब्रह्मांडों के लिए दरवाजे खोलती है, जहां माइल्स अपने साथी स्पाइडर-मेन/महिलाओं/जानवरों और अन्य से मिलते हैं।
साफ-सुथरी भावनाओं, वार्तालापों और अप्रत्याशित पात्रों की बदौलत कंप्यूटर-एनिमेटेड सुपरहीरो फिल्म सुखद है। मल्टीवर्स की अवधारणा मार्वल के प्रशंसकों के लिए नई नहीं है, लेकिन स्पाइडर-वर्स में यह अलग है और इसे बड़े पर्दे पर देखना अद्भुत है।
इस हिस्से में माइल्स और ग्वेन के बीच की केमिस्ट्री को बखूबी दिखाया गया है। माइल्स का अपने माता-पिता और ग्वेन के साथ भावनात्मक मुकाबला देखा जा सकता है, और इन दृश्यों में संवाद काफी अच्छे हैं।
विशेष रूप से भारतीय स्पाइडर-मैन प्रशंसकों के लिए फिल्म में एक सरप्राइज है। निर्माताओं ने इस सीक्वल में भारतीय स्पाइडर-मैन पवित्र प्रभाकर (करण सोनी) को पेश किया है। उनका किरदार, हालांकि कुछ दृश्यों तक सीमित है, लेकिन एक बड़ा प्रभाव छोड़ता है। माइल्स और ग्वेन के साथ उनकी बातचीत मज़ेदार और सुखद है।
तकनीकी रूप से, स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स इसके प्रीक्वल से कम नहीं है। फिल्म में एक अद्भुत स्कोर, एनीमेशन और वीएफएक्स, और आश्चर्यजनक दृश्य हैं जो स्क्रीन से चिपके रहते हैं।

Minus Points:
किसी भी फिल्म को किसी का ध्यान आकर्षित करने के लिए एक आकर्षक कहानी की आवश्यकता होती है, और यह एक काल्पनिक फिल्म के लिए और भी महत्वपूर्ण है जिसके दुनिया भर में लाखों प्रशंसक हैं। इस फिल्म में इसकी कमी है। केवल एक ठीक-ठाक पटकथा के साथ कमजोर-सी कहानी किसी का ध्यान खींचने में विफल रहती है ।
निर्माताओं को अद्वितीय शक्तियों वाले सुपरविलेन द स्पॉट को अधिक शक्तिशाली तरीके से दिखाना चाहिए था। पहले घंटे में उन्हें फाइट्स के दौरान माइल्स के साथ मजाक करते देखा गया। बाद में, वह मीलों पर कठोर निकला, और कोई उम्मीद करेगा कि कुछ भयानक होगा, लेकिन ऐसा नहीं होता है। स्पॉट के चरित्र को 'स्पाइडर-मैन: बियॉन्ड द स्पाइडर-वर्स' के लिए सहेजा जा सकता है।
पीटर पार्कर, स्पाइडर-पंक उर्फ होबी, और जेसिका ड्रू जैसे किरदार अच्छे हैं, लेकिन उनकी भावनात्मक बैकस्टोरी दिखाने से फिल्म को बड़ी मदद मिल सकती थी क्योंकि वे अन्य लीड हैं।
स्पाइडर सोसाइटी के नेता मिगुएल ओ'हारा के लिए निर्माताओं को कुछ और दृश्य लिखने चाहिए थे। मिगुएल और लायला, उनके एआई सहायक के बीच कुछ और मज़ेदार बातचीत ने अगली कड़ी को और अधिक मनोरंजक बना दिया होगा।


पूरा रिव्यु पड़ने के लिए थैंक यू, प्लीज रेटिंग दे और मुझे मातृभारती पर फॉलो करे आप अगर चाहे तो मुझे इंस्टाग्राम पे भी फॉलो कर सकते है
Instagram:- @thenikhilsharma27