पर एक शाम कुछ लोग बाजार से घर आ रहे थे, की अचानक उन्होंने देखा की थोड़ी दूर में ऊंची झाड़ियों के पीछे से दो आंखें चमकती हुई उन्हें घूर रही थी, वो सब भागने लगे, वो जो भी चीज थी कुछ दूर तक उसने उन लोगो का पीछा किया फिर जंगल में कहीं गायब हो गई।
लोगो ने जब पुलिस को ये बात बताई तो पुलिस ने सोचा कि शायद इन लोगो ने अंधेरे में किसी भालू को देख लिया होगा।
उनकी बात वहां खड़े एक ऑफिसर जिनका नाम ( पवन कुमार राय ) वो सब सुन रहे थे, उन्होंने उस वक्त कुछ नही कहा।
जैसे ही वो लोग पुलिस थाने से बाहर आए, उनके पीछे पवन कुमार भी बाहर आ गए ।
पवन कुमार ने उन लोगो को एक तरफ बुलाया और कहा – मुझे पूरी बात बताओ, तुम लोगो ने जंगल में क्या देखा, वो देखने में कैसा था !
उन लोगो ने बताया कि अंधेरे में उसकी आंखे चमक रही थी, वो करीबन 8 फिट ऊंचा था,उसके बड़े बड़े पंजे और बड़े बड़े नुकीले दांत थे, दिखने में भेड़िए जैसा लग रहा था,पर अलग था ,वो बहुत भयानक था ।
जब ऑफिसर पवन कुमार ने ये सब सुना तो कुछ सोचने लगे।
जंगल से करीब 20 किलोमीटर दूर एक कॉलेज है, ( University of Science & Technology Utrakhand ) उत्तराखंड का ये कॉलेज बहुत ही बड़ा और जाना माना कॉलेज है ।
इस कॉलेज में दूर दूर से बड़े बड़े नामी ग्रामी हस्तियों के बचे पढ़ने आते हैं।
उन्ही कॉलेज स्टूडेंट्स में एक है विक्रांत सिंघाल, जो की बाकी स्टूडेंट्स से बिलकुल अलग थलग रहना पसंद करता है, ना किसी से कोई लेना देना ना किसी से कोई मतलब, बस अपने ही आप में खोया रहता।
वो सबके लिए बहुत अजीब है, सब उसे कॉलेज में ( weirdo ) कहते और मजाक उड़ाते।
विक्रांत बाकियों की तरह अमीर घर से नही आता था, वो अकेला रहता था, किसी को नहीं पता था की उसका कोई परिवार है या नहीं या उसके मां बाप है या नही ।
उसका घर भी जंगल के कोने की तरफ एक छोटी सी जगह पर था, वहां आस पास मुस्किल से 3 या 4 घर ही थे ।
उसके आसपास रहने वालो को भी उसके बारे में ज्यादा नहीं पता था।
विक्रांत रोज 20 किलोमीटर दूर कॉलेज अपनी एक पुरानी सी बाइक से आना जाना करता है।
एक दिन कॉलेज में विक्रांत को कुछ लड़के परेशान कर रहे थे, विक्रांत उन्हें कुछ नही बोल रहा था, वो बस उन सबकी बातें सुन रहा था।
दूसरे लड़कों के मुकाबले विक्रांत बहुत गरीब था, सब स्टूडेंट्स उसे फटीचर कहा करते थे।
विक्रांत को इस कॉलेज में एडमिशन भी स्कॉलरशिप की वजह से मिली थी , इसलिए सब उसे घिन्न भरी नजरों से देखते और हमेशा उसका मजाक उड़ाते।
स्टूडेंट्स के बीच एक ऐसी भी लड़की थी जो सब देखती की विक्रांत के साथ दूसरे स्टूडेंट्स कैसा व्यवहार करते हैं, उसे ये सब बिलकुल पसंद नहीं की कोई किसी के साथ ऐसा व्यवहार करे ।
एक दिन विक्रांत अकेला बैठकर अपना लंच खा रहा होता है की अचानक एक लड़की उसके पास में आकर बैठ जाती है, ये लड़की सुप्रिया थी, वही लड़की जो विक्रांत के साथ गलत होता देख जिसे बुरा लगता ।
सुप्रिया – हेलो , मेरा नाम सुप्रिया है ।
विक्रांत – हेलो मैं विक्रांत हूं ।
सुप्रिया – तुम्हे ये सब लोग इतना परेशान करते हैं पर तुम इन्हें कुछ बोलते नही, तुम्हे बुरा नही लगता क्या ।
विक्रांत – मेरा मानना है की इन्हें जवाब देने से कोई मतलब नहीं, वो कोनसा मेरे कहने से चुप हो जायेंगे, और वैसे भी यहां सिर्फ पढ़ाई करने आया हूं, मुझे किसी से नही उलझना।
सुप्रिया – फिर भी अगर तुम इन्हें कुछ नही बोलोगे तो ये हमेशा तुम्हे ऐसे ही परेशान करते रहेंगे, कभी न कभी तो तुम्हे इन्हें जवाब देना ही होगा ।
विक्रांत – नही मुझे किसी को कुछ नही बोलना।
अचानक वहां कुछ स्टूडेंट्स आ जाते हैं और विक्रांत के साथ साथ सुप्रिया को भी परेशान करने लगते हैं, सुप्रिया से रहा नही जाता और वो उनमें से एक लड़के को तमाचा मार देती है,
उतने में वो लड़का भी सुप्रिया पर हाथ उठाने वाला होता ही है की विक्रांत बीच में आ जाता है, और उस लड़के का हाथ विक्रांत के गाल पर जा लगता है, विक्रांत के मुंह से खून आने लगता है, और फिर वो लड़के वहां से चले जाते हैं ।
अगले दिन कॉलेज में खबर आती है की ( रोहन ) की मौत हो गई है, किसी जानवर ने उसपर हमला करके उसे मार दिया।
ये रोहन वही लड़का था जिसने एक दिन पहले विक्रांत पर हाथ उठाया था ।
ये खबर कॉलेज में आग की तरह फैल जाती है ।
किसी को समझ नही आ रहा था की अचानक ऐसा कैसे हो गया , सब सोच में पड़ गए की ये किस जानवर का काम होगा, वैसे रोहन के घर पर कुत्ता था, मगर वो उसका पालतू था वो ऐसा नहीं कर सकता, तो फिर konse जानवर ने ऐसा किया होगा ।
ये केस ऑफिसर पवन कुमार के अंडर आया ।