Meri Dusri Mohabbat - 73 in Hindi Love Stories by Author Pawan Singh books and stories PDF | मेरी दूसरी मोहब्बत - 73

Featured Books
Categories
Share

मेरी दूसरी मोहब्बत - 73

Chapter 73- Dusra Option

अवनी अपनें कमरे में जाकर जोर जोर से रोने लगती है पवन उसके पास आकर उसे फिर समझाने की कोशिश करता है।

पवन – अवनी प्लीज ऐसे मत रो मुझे बिल्कुल भी अच्छा नहीं लग रहा तुम्हें परेशान देखकर तुम्हें रोता हुआ देखकर प्लीज मेरे लिए चुप हो जाओ?

अवनी – तुम्हें याद है पवन जब हम हॉस्पिटल में थे मेरी प्रेग्नेंट होने की confirmation आई भी नहीं थी की और सबकी आंखों में बच्चों को लेकर कितनी चाहा थी, मम्मी पापा ने पहले ही बहुत सारी प्लानिंग करके रखी थी और उनकी आंखों में खुशी देखकर मुझे बहुत अच्छा लग रहा था,और उनकी खुशी का कारण वो बच्चा था और जब उन्हें पता चला होगा कि मां नहीं बन सकती उनके सारे सपने चूर-चूर हो गए मेरी वजह से उन्हें वो खुशी अब कभी नहीं मिलेगी।

पवन – अवनी ऐसा नहीं है तुम्हारे मां बनने के chances है?

अग्नि – कन्फर्मेशन तो नहीं है ना की मैं मां बनूंगी ही बनूंगी? बताओ जवाब दो? क्या डॉक्टर ने यह कहा कि मुझे बच्चा होगा ही होगा? नहीं ना उन्होंने यह कहा कि chances बहुत कम है तुम कितना भी मुझे समझाओ मैं समझने वाली नहीं हूं।

पवन – अच्छा चलो ठीक है अगर तुम्हें बच्चा ही चाहिए तो हम बच्चा adopt कर लेते हैं और पापा ने मुझे कितनी बार बोला है फॉरेन country में बिजनेस संभालने के लिए, हमें एक काम करते हैं हम बाहर जाते हैं और वहां बच्चा adopt कर लेते हैं और वही settle हो जाते हैं।

और अब तुम्हारी आंख से एक आंसू भी नहीं निकलना चाहिए यह कह कर पवन अवनी को गले लगा लेता है।

अगली सुबह अवनी सुबह की पूजा करके प्रसाद योगेंद्र जी के पास लेकर जाती है योगेंद्र जी बाहर गार्डन में अखबार पढ़ रहे होते हैं. जैसे ही अवनी उन्हें प्रसाद देती है तो वो देखती है कि उनकी आंखों में नमी होती है।

अवनी – पापा आप रो रहे थे क्या?

योगेंद्र जी – अरे बेटा यह तो खुशी के आंसू है अख़बार पढ़ते पढ़ते मैं सोचने लगा कि जल्दी ही हमारे घर में बच्चे की किलकारियां गूंज रही है, एक छोटा सा नन्हा मुन्ना मेरी गोद में है जो मेरी मूँछों के साथ खेल रहा है,बस यह सब सोचकर आंखें नम हो गई मेरी पर तुम चिंता मत करो तुम पहले स्वस्थ हो जाओ फिर हमें यह खुशखबरी सुनाना।

अवनी योगेंद्र जी की आंखों में बच्चे की ये चाहत देखकर उसकी बैचेनी और बढ़ जाती है।

वह पवन के पास जाती है पवन कमरे में कुछ पेपर work में बिजी होता हैं अवनी पवन के पास जाकर उसका हाथ पकड़ कर कहती है,

अवनी – अच्छा पवन अगर में कुछ मांगूँ क्या तुम मुझे दोगे?

पवन –कैसी बात कर रहे हो सब कुछ तो तुम्हारा है और तुम्हे कुछ चाहिए तो मैं तुम्हें क्यों नहीं दूंगा?

अवनी – ऐसा कुछ जो मेरा है और मुझे किसी और को देना पड़े तो क्या तुम मुझे देने दोगे?

पवन – हां दे दो इसमें क्या प्रॉब्लम है?

अवनी – पवन तुम दूसरी शादी कर लो?

पवन – दूसरी शादी कर लूं? तुम पागल तो नहीं हो गई हो क्या कह रही हो? ऐसा ख्याल तुम्हारे मन में आया भी कैसे?

अवनी पवन को (समझाते हुए कहती है)- आज सुबह में पापा के पास गई तो मैंने उनकी आंखों में बच्चे की इतनी चाहा देखी की वो इस बारे में सोच कर ही emotional हो गए, पवन उन्हें तुम्हारा खून चाहिए उन्हें कोई adopt हुआ बच्चा नहीं, उन्हें यह खुशी मुझसे नहीं मिल सकती अगर मैं मां नहीं बन सकती पर तुम तो बाप बन सकते हो ना प्लीज मान जाओ पवन?

पवन थोड़ा( मुस्कुराते हुए) – एक बात बताओ अवनी जो चीज तुम्हारे साथ हुई है अगर वह मेरे साथ होती क्या तुम दूसरी शादी करती ? क्या तुम्हारे लिए इतना आसान होता की तुम बच्चे की खातिर तुम्हें अपना प्यार किसी और के साथ बांटना पड़े? तुम्हारे अंदर इतनी हिम्मत हो सकती है पर मेरे अंदर नहीं है मेरी जिंदगी में तुम्हारे अलावा और कोई नहीं आ सकती, और प्लीज मुझे इस बात के लिए force मत करना अवनी मैं तुम्हारे आगे हाथ जोड़ता हूं, मुझसे यह नहीं हो पाएगा because I love you so much।

अगले दिन अवनी न्यूज़ पेपर पढ़ती है जिस मैं एक लेडी ने सेरोगेसी मदर के लिए आर्टिकल डाला था जिसे पढ़कर वो पवन से बात  करने की सोचती है पर पवन अपने पापा के साथ घर से बाहर था फिर वो पवन को फोन लगाती है

अवनी (फोन पर) – पवन तुम कहां हो जल्दी से घर आ जाओ मुझे तुमसे बहुत जरुरी बात करनी है?

पवन – क्या हुआ वहा सब ठीक तो है ना? बताओ ना मैं सुन रहा हूं?

अवनी – मैं तुम्हें फोन पर नहीं बता सकती तुम घर आओगे तब बताऊंगी तुम बस जल्दी से आ जाओ?

पवन – ठीक है मैं बस अभी आता हूं।

पवन घर पहुंचकर अवनी से बात करता है।

पवन – बताओ क्या बात करनी थी मैं सारा काम छोड़ कर आ गया?

अवनी उसे वह article दिखाती है

पवन – surrogate मदद पर इसका मैं क्या करूं?

अवनी – इस lady ने इस article में लिखा है कि इसे एक surrogate मदर की जरूरत है उसकी भी शायद मेरी तरह condition हो? तो हम भी ऐसा कुछ कर सकते हैं?

पवन – तुम टेस्ट ट्यूब बेबी की बात कर रही हो right

अवनी – नहीं, surrogate Mother का मतलब है कि अगर हमें कोई ऐसी लड़की मिल जाए जो हमारा बच्चा पैदा करने के लिए तैयार हो जाए.

पवन – अगर मुझे ये ही करना होता तो मैं तुम्हें बच्चे का adopt करने के लिए और दूसरी शादी ना करने के लिए मना क्यों करता अपना प्यार नहीं बाट सकता मैं तुम्हें यह मैंने पहले भी बताएं हैं.

अवनी- देखो पवन दुख तो हमारी जिंदगी में आते रहेंगे पर कभी-कभी कुछ खुशियों को पाने के लिए हम उसकी कीमत चुकानी पड़ती है अगर मुझे हमारे बच्चे के लिए प्यार बांटना भी पढ़े तो मैं यह करने के लिए तैयार हूं, अगर इससे हमारे परिवार में खुशियां आती है तो मैं यह कुर्बानी देने के लिए तैयार हूं.

पवन- चलो ठीक है अगर मैं तुम्हारी बात मान भी लेता हूं तो ऐसी लड़की हमें मिलेगी कहां? मुझे नहीं लगता कि इस के लिए कोई मानेगी? और तुम्हें इतनी जल्दी क्यों है बच्चे की? तुम भी मां बन सकती हों बस तुम्हें थोड़ा इंतजार करना है ये सब करने की तुम्हें कोई जरूरत नहीं है और तुम बार-बार यह बात मत बोलो कि तुम मां नहीं बन सकती।

अवनी- मैं और इंतजार नहीं कर सकती और नाही घरवालों को इंतजार करवाना चाहती हूं, घर वाले बच्चे को लेकर बहुत खुश है और कोई ना कोई लड़की मिल जाएगी अब तो science बहुत आगे निकल गई है, पहले औरत मां नहीं बन पाती थी तो आदमी की दूसरी शादी करा दि जाती थीं, क्योंकि science ने उस टाइम इतनी तैराकी नहीं की थी, पर अब ऐसा नहीं है, हमें कोई ऐसी लड़की ढूंढनी होगी जो 9 महीने तक हमारा बच्चा अपनी कोख में पाल सकें वो हमारा ही अंश होगा,

तुम समझ रहे हो ना मैं क्या कहना चाह रही हूं? मेरा दोस्त है ना अविनाश मैंने उससे सारी details ले ली हैं, बस हमें लड़की चाहिए जो यह सब करने को तैयार हो जाए और फिर हम उससे एक agreement sign करा लेंगे फिर officially हमारा ही बच्चा होगा, वो सिर्फ एक सरोगेट मदर ही कह लाएगी और उसे जितने पैसे चाहिए हम उसे दे देगें और उसका पूरा ध्यान रखेंगे और आजकल पैसों के लिए लोग कुछ भी करते हैं,एक बार लड़की मिल जाए फिर हम अविनाश के पास चलेंगे वो हमारी इस पूरे process में हमारी मदद करेगा.

पवन – अवनी मुझे अभी भी थोड़ा समझ में आया है और थोड़ा मैं अभी भी confuse हूं?

अवनी ( मुस्कुराते हुऐ) – अच्छा चलो ठीक है मैं तुम्हें example दे कर बताती हूं शाहरुख खान के बारे में तो तुमने सुना ही होगा जो उसका तीसरा बेटा है वो शाहरुख और गौरी का बेटा है पर कोख किसी और औरत की है पर वो बच्चा शाहरुख खान और गौरी का ही है और ऐसे बहुत सारे लोग हैं जिन्होंने इस के जरिए अपने बच्चे को पैदा किया है और बस हमें भी वही करना है।

पवन- अच्छा अब मैं समझा इसका मतलब मुझे किसी और के साथ intimate नहीं होना पड़ेगा right?

अवनी- नहीं बिल्कुल भी नहीं.

पवन- थैंक god यह कहकर अवनी तुमने मेरी टेंशन दूर कर दी फिर मुझे कोई प्रॉब्लम नहीं है पर किसी और से अपने बच्चे को पैदा करने में ये प्रॉब्लम है कि हम ऐसी लड़की कहां ढूंढे?

अवनी- इसमें कौन सी बड़ी बात है हम भी न्यूज़पेपर में आर्टिकल लिखवा देते हैं की हमें एक सरोगेट मदर चाहिए और कोई ना कोई तो इसे accept कर ही लेंगी मुझे पूरा यकीन है।

पवन- तुम इतनी विश्वास के साथ कह रही हो तो हमें लड़की जरूर मिल जाएगी में जल्दी पेपर मैं आर्टिकल लिखवाता हूं, अब तो तुम खुश हो मैडम?

अवनी- हां पर खुशी मुझे इस बार की ज्यादा है की तुमने मेरी बात मानी अरे वैसे भी तुमने मेरा साथ हर बार दिया और इस बार भी तुमने मुझ पर भरोसा किया मुझे इस बात की बहुत खुशी है।

फिर दोनों एक दूसरे के गले मिलते हैं.

क्या पवन और अवनी की सरोगेट मदर ढूंढने में कामयाब रहेंगे?