Meri Dusri Mohabbat - 27 in Hindi Love Stories by Author Pawan Singh books and stories PDF | मेरी दूसरी मोहब्बत - 27

Featured Books
Categories
Share

मेरी दूसरी मोहब्बत - 27

Part - 27 Date Night

अवनी बस गार्डन में बैठकर आलोक की बातें सुन रही थी,आलोक की किसी भी बात का जवाब नहीं दे रही थी बस उसकी तरफ घूरे जा रही थी।।

आलोक-अवनी में इतनी देर से अकेले बोले जा रहा हूं तुम कुछ जवाब क्यों नहीं देती?? कुछ तो बोलो प्लीज कुछ बोलो??

अवनी-क्यों दू मैं तुम्हें कोई भी जवाब तुमने मुझे कुछ बोलने लायक छोड़ा है, तुम्हारा जब मन करता है तुम मेरी लाइफ में आ जाते हो जब मन करता है मेरी लाइफ से चले जाते हो तुम्हें क्या लगता है जो तुम चाहोगे वैसे ही होगा??

मुझसे माफी मांगने आए हो यह सोच कर कि मैं तुम्हें माफ़ कर दूंगी ?? तुमने मेरा भरोसा तोड़ा है इसलिए मेरे पास कोई जवाब नहीं है, अच्छा होगा तुम यहां से चले जाओ (अवनी आलोक से गुस्से में कहती है)।।

आलोक-मैं जानता हूं अवनी मैंने बहुत गलत किया तुम्हारे साथ पर मैं वादा करता हूं मैं ऐसा दुबारा नहीं करूंगा मैं तो बता चुका हूं जैसे ही ‌शादी से फ्री हो जाऊंगा मैं तुमसे शादी करूंगा, मुझ पर भरोसा तो करो??

अच्छा मुझे एक बात बताओ अगर तुम्हें मुझसे प्यार नहीं होता तो अब तक तुम‌ कैलिफ़ोर्निया मैं क्या ‌‌कर रही हो मैं ‌जानता हूं तुम मुझसे अभी‌‌ भी प्यार करती हो,

तुम मुझसे नाराज हो मेरी गलतियों की वजह से पर मैं वादा करता हूं मैं तुम्हारी सारी नाराजगी दूर कर दूंगा एक बार मुझे मौका दे दो अवनी इस बार मैं तुम्हारे ‌सामने अपने आप को सही‌‌ साबित करके दिखाऊंगा!!

अवनी-देखो मुझे इस बारे में कोई बात नहीं करनी और रही बात कैलिफ़ोर्निया में रहने की तो बहुत जल्द पवन के साथ वापस जा रही हूं इस गलतफहमी में मत रखना कि मैं तुम्हारे लिए यहां हूं समझे ।।

तुमने खो दिया है मुझे हमेशा हमेशा के लिए और अब मैं जा रही हूं!

आलोक -अवनी प्लीज ऐसा मत करो मुझे तुम्हारे साथ रहना है अवनी प्लीज मत जाओ मेरी आंखों में देखो इन में सिर्फ तुम हो और तुम्हारा प्यार, मैं तुम्हारे बिना नहीं रह सकता, प्लीज!! प्लीज !! मान जाओ??

( आलोक अवनी का हाथ पकड़ कर बोलता है।)

(अवनी को आलोक पर दया आ जाती है और वह कहती है)

कि मैं इतनी जल्दी कोई फैसला नहीं ले सकती मुझे थोड़ा वक्त चाहिए,मुझे तुम पर भरोसा करने में समय लगेगा।

आलोक -बिल्कुल अवनी टाइम लो कोई प्रेशर नहीं है तुम्हारे ऊपर पर प्लीज एक बार मुझ पर भरोसा करके देखना इस बार ऐसा कुछ नहीं होगा अब हम हमेशा साथ रहेंगे।

अवनी- मैं अब जा रही हूं मुझे घर पर कुछ ‌काम है।

आलोक -अवनी सुनो एक बात और कहनी थी,

मैंने आज रात हमारे लिए कुछ प्लान किया है??

मेरा मतलब है कि मैंने हमारी डेट प्लेन की है,

अवनी -मैंने अभी तुमसे कहा कि मुझे थोड़ा वक्त चाहिए और तुमने डेट भी प्लान कर ली !!

मुझे कहीं नहीं जाना समझे तुम,

(अवनी ‍ चिड़ते हुए आलोक को जवाब देती है।)

आलोक-हां मैं जानता हूं तुम्हें थोड़ा वक्त चाहिए,तभी तो बोल रहा हूं क्योंकि जब तक हम आपस‌ मे टाइम स्पेंड नहीं करेंगे तो हम पिछली बातों को भुला नहीं पाएंगे, अवनी बात को समझो प्लीज मैंने बहुत अरेंजमेंट्स की है सब खराब हो जाएगा एक बार प्लीज आ जाओ ??

(आलोक अवनी से बहुत रिक्वेस्ट करता है!!)

अवनी- ठीक है मैं इस बारे में सोचूंगी और तुम्हें बता दूंगी अब मैं जा रही हूं!!

आलोक- मैं तुम्हें छोड़ देता हूं चलो??

अवनी- नहीं मैं खुद चली जाऊंगी तुम जाओ तुम्हें बहुत काम होंगे,, यह कहकर अवनी वहां से चली जाती है।

और दूसरी तरफ पवन के मन में एक ही बात चल रही थी कि अवनी आलोक से क्या बात कर रही होगी तभी गेट की बेल बजती हैं,पवन भाग कर गेट खोलता है सामने अवनी होती है,

पवन- कैसी रही तुम्हारी मुलाकात आलोक से, मान गई ना अवनी तुम??

अवनी- बड़े खुश नज़र आ रहे हो!! मुझे और आलोक को साथ में देखकर??

पवन- हां क्यों नहीं खुश होंग,तुम इतनी दूर से मिलने आई थी आलोक से और अब वो‌ वापस शादी करना चाहता है तुम से खुश होने वाली बात तो है ही ना??

अवनी को यह सुनकर थोड़ा गुस्सा आ जाता है वो सोचती है कि वो‌ उसे रोकता क्यों नहीं आलोक से मिलने के लिए!!

फिर उसे थोड़ा जलाने के लिए कहती है,

हां हां सब ठीक हो गया है मैं आज शाम को उसके साथ डेट पर जा रही हूं??

पवन – क्या डेट पर जा रही हो?? इतनी जल्दी मुझे तो लगा था कि तुम थोड़ा टाइम लोगी पर तुमने इतनी जल्दी फैसला क्यों लिया???

अवनी – मैं शादी करने नहीं जा रही हूं डेट पर जा रही हूं और जब तक हम आपस में टाइम स्पेंड नहीं करेंगे तो मैं उसे कैसे जानूंगी और मुझे पता कैसे चालेग की वो सच बोल रहा है इस लिए मुझे उसके साथ टाइम स्पेंड तो करना ही होगा।।

पवन-हां तुम सही कह रही हो जानने के लिए टाइम स्पेंड करना जरूरी होता है पर इतनी जल्दी माने ने की क्या जरूरत थी थोड़ा उसे attitude दिखाओ उसे लगाना तो चाहिए की तुम उससे गुस्सा हो ??

पवन पूरी कोशिश करता है की वो आलोक के साथ डेट पर ना जाए पर अवनी उसकी एक नहीं सुनती वो जाने का फैसला ले लेती हैं ।

अवनी -देखो मैं फैसला कर चुकी हूं मैं आज शाम को आलोक के साथ डेट पर जा रही हु मतलब जा रही हूं और अब मुझे इस बारे में कोई बात नहीं करनी और मुझे रेडी भी है ।

यह कहकर अवनी वहा से चली जाती है पवन को यह सब सुनकर अच्छा नहीं लगता और वो फैसला करता है कि मैं यह डेट खराब कर दूंगा मैं भी देखता हूं मुझे पता है की कैसे आलोक की शाम खराब करनी हैं।

अवनी शाम को तैयार होती है आलोक के साथ डेट पर जाने के लिए। वो बहुत सुंदर लग रही होती है तभी गेट पर आलोक आ जाता है अवनी को लेने।

आलोक -अगर तुम तैयार हो तो हम चले वैसे तुम बहुत अच्छी लग रही हो।

अवनी – हां मैं तैयार हूं चलो चलते हैं पवन को यह सब देख कर बहुत जलन हो रही थी उसे लग रहा था उसका मन कर रहा था की वो आलोक को दोबारा चांटा मार कर यहां से भगा दे।

अवनी आलोक दोनों डेट के लिए निकल जाते हैं पवन उनका पीछा करता है वो किसी रेस्टोरेंट के बाहर बैठे होते हैं आलोक ने वहा की डेकोरेशन बहुत अच्छे से कराई होती है।

(अवनी को यह देखकर अच्छा लगता है।)

अवनी -काफी मेहनत कि है तुमने?? बहुत अच्छा लग रहा है यह सब ।

आलोक -तुम्हारे लिए कुछ भी अवनी, अब मैं तुम्हारे लिए सब करूंगा मैं तुम्हें हमेशा खुश रखूंगा ।

आलोक ड्रिंक्स आर्डर करता है वेटर ड्रिंक्स लेकर आलोक की तरफ बढ़ता है तभी पवन जानबूझकर वेटर से टकरा जाता है और बॉटल टूट जाती है जिससे की आलोक के कपड़े खराब हो जाते हैं अवनी को यह सब देखकर बहुत गुस्सा आता है!!

अवनी -पागल हो गए हो क्या ?? कर क्या रहें हों तुम ये सब??

पवन – ये तो मुझे तुमसे पूछना चाहिए तुम्हे अपने स्वाभिमान की कोई परवाह नहीं है अवनी जिसने तुम्हें धोखा दिया तुम उसके साथ डरे पर आने के लिए तैयार हो गई तुम ऐसा कैसे कर सकती हो तुम्हे अभी मेरे साथ चलना होगा पवन अवनी का हाथ पकड़ कर उसे वापस ले जाने की कोशिश करता हैं पर अवनी अपना हाथ छुड़ा लेती है।

तुम कौन होते हो मुझे सही गलत बताने वाले मेरा जो मन में आएगा मैं करूंगी तुमने मेरी सारी डेट खराब कर दी और अब मुझसे यहां पर बहस कर रहे हो अच्छा होगा कि तुम यहां से चले जाओ वरना मैं तुमसे कभी बात नहीं करूंगी।

पवन को यह सब सुनकर बहुत बुरा लगता है और वह अवनी से गुस्सा होकर वहां से चल आ जाते हैं और जाते-जाते कहते हैं ठीक है अगर तुम यही चाहती हो तो करो,

अब मैं तुम्हें नहीं रुकूंगा अब जो मुझे करना है मैं करूंगा,

बस बहुत हुआ अब मैं जा रहा हूं करो अपनी डेट सॉरी मैंने तुम्हारी शाम खराब कर दी यह कहकर पवन वहा से चला जाता है।

अवनी -सॉरी सॉरी आलोक तुम्हारे कपड़े खराब हो गए उसकी तरफ से मैं तुमसे माफी मांगता हूं??

आलोक – अरे कोई बात नहीं!! पर मुझे एक बात समझ नहीं आ रही उसने ही मेरी मदद की थी तुमसे बात कराने में और मैंने उसे बताया था कि मैं तुम्हें डेट पर ले जाना चाहता हूं, उस टाइम वो खुश लग रहा था पर अचानक क्या हुआ इसे???

अवनी -पता नहीं क्या हो गया है उसे मेरी तो समझ के बाहर है।अवनी सब कुछ जान कर भी अंजान बनती है।

आलोक – अच्छा छोड़ो यह सब तुम्हारे लिए एक सरप्राइज है मैं जानता हूं तुम्हें थोड़ा टाइम  चाहिए पर मैं अपनी तरफ से कुछ करना चाहता हूं अगर तुम्हें सही लगे तो तुम जवाब दे सकती हो आलोक रिंग निकालता हैं और अवनी को शादी के लिए प्रपोज करता हैं।

(क्या तुम मुझसे शादी करोगी अवनी अवस्थी??)

अवनी - आलोक मैंने तुमसे कहा था कि मुझे थोड़ा वक्त चाहिए मैं ऐसे जवाब नहीं दे सकती अवनी थोड़ा सोच में पड़ जाती है उसे समझ नहीं आता की वो हमेशा से यही चाहती थी और आज उसके साथ वही सब हो रहा है पर उसे अच्छा क्यों नहीं लग रहा था उसे वजह समझ नहीं आ रही थी इसलिए वह आलोक को जवाब नहीं दे पा रही थी।

क्या अवनी आलोक को फाइनली एक्सेप्ट कर लेगी???