Maa Kab Aayengi - 10 in Hindi Spiritual Stories by Dikshadixit books and stories PDF | मां कब आयेगी - (भाग-10)

Featured Books
Categories
Share

मां कब आयेगी - (भाग-10)

शरद और परिवार के सभी लोग शादी की तैयारी करने लग जाते हैं, जल्द ही शरद की शादी होने वाली थी शॉपिंग के लिए गए शरद और उनके बच्चे मोल पहुंच जाते हैं।
पर शरद की आंखे बस रश्मि को ही ढूंढ रही होती हैं, कि रश्मि दिखे और उनसे दो बात हो सके। रश्मि आ ही जाती है मीठी की बह रश्मि से पहली मुलाकात थी, आखिर रश्मि मीठी की मां को बनने वाली है, मीठी रश्मि को देखते ही उसकी तरफ आगे बढ़ती है, और कहती है आओ नई मां आप हमारे साथ चलेंगी और अपने लहंगे देखेंगे आपके लिए बड़ी मां ने बहुत अच्छा लहंगा लिया था, बस आपको ही देखना है आप मेरे साथ चलें। शरद बात ही नही कर पाए ।
अपनी बेटी को खुश देख बह अपनी बात ही भूल गए, सब लोग शॉपिंग कर बाहर आए, मीठी जिद्दी बहुत थी उसको आइसक्रीम खानी ही थी बह बड़ी मां से बोली मां क्रीम खानी है
बड़ी मां ने मना कर दिया,बह सब एक तरफ खड़े हो गए, मीठी को आइशक्रिम खानी ही थी, बह सबको देखने लगी उसने देखा कि सब बातों में व्यस्त हैं, बह रोड की तरफ बड़ी अचानक से रश्मि ने उसे खींच लिया और बोली रोड है कहां जा रही हैं आप यही रुकिए। बह बुरा मान गई चुप चाप खड़ी हो गई, रश्मि को देखने लगी। उसने फिर कोशिश करी तब तक उसके पापा आ गए थे। उन्होंने देखा की मीठी रोड पर जा रही है, शरद के आवाज देने से पहले रश्मि ने उसे फिर खीच लिया
यह देख शरद अजीब सी मुस्कान देते हुए बोले मानती नही हो मीठी रोड पर नही जाना था। फिर भी नही मानी अभी कुछ हो जाता तो, रश्मि कुछ नही बोली इधर रश्मि के घर से आ गए सबने रश्मि को बाय किया पर मीठी गुस्सा थी उसने रश्मि को देखा ही नही, सब हारे थके घर आ गए। घर आ कर मीठी अपने कमरे में चुप चाप बैठ गई, और सब लोग आप अपने कपड़े देखने लगे शरद भी अपने कमरे में चले गए।
बच्चे बहुत खुश थे, इधर रश्मि का बड़ा भाई विनोद आता है

विनोद" ( गेट पर खड़े हो कर ) अरे भाई साहब सुनिय कोई है किया।

राहुल" अरे मामा जी आइए मैं पापा को बुलाता हूं,

कन्हिया" अरे विनोद बैठो केसे आना हुआ


विनोद" अरे कुछ नही रश्मि ने बच्चों के लिए कुछ खरीदा था पर देना भूल गई,
मीठी उदय को बुलाइए।

कन्हिया" हां अभी रुको, मीठी को आवाज देते हुए, मीठी यहां आओ बेटा जल्दी।

मीठी" आते ही किया हुआ आप मुझे क्यू बुलाए,

कन्हिया" कुछ नही य देखो मां ने किया भेजा है आपके लिए

विनोद" गिफ्ट देते हुए य लो बेटा

मीठी" हाथ पीछे करते हुए नही चाहिए मुझे कुछ आ ले जाइए


विनोद" क्यू बेटा ऐसा किया हुआ आपको नही चाहिए

मीठी" मासूम सी आवाज में आपकी रश्मि ने मुझे आइस्क्रीम नही लेने दे।

विनोद" अरे बस इतनी सी बात अभी हम लाते हैं

मीठी" सच्ची।

विनोद" सच्ची आप चलो साथ कही आपको नही दे लेने आए।

मीठी" हम साथ चले आप मुझे देने नही आए तो

विनोद" हस्ते हुए हां चलो

कन्हिया कहते हुए" मीठी बहुत खुस मिजाज है बह विनोद के साथ भी मिल गई धीरे धीरे बह रश्मि को भी अपना लेगी तुम चिंता मत करो शरद।

क्रमश: