Shoharat ka Ghamand - 20 in Hindi Fiction Stories by shama parveen books and stories PDF | शोहरत का घमंड - 20

Featured Books
  • ભાગવત રહસ્ય - 68

    ભાગવત રહસ્ય-૬૮   નારદજીના ગયા પછી-યુધિષ્ઠિર ભીમને કહે છે-કે-...

  • મુક્તિ

      "उत्तिष्ठत जाग्रत, प्राप्य वरान्निबोधत। क्षुरस्य धारा निशि...

  • ખરા એ દિવસો હતા!

      હું સાતમાં ધોરણ માં હતો, તે વખત ની આ વાત છે. અમારી શાળામાં...

  • રાશિચક્ર

    આન્વી એક કારના શોરૂમમાં રિસેપ્શનિસ્ટ તરીકે નોકરી કરતી એકત્રી...

  • નિતુ - પ્રકરણ 31

    નિતુ : ૩૧ (યાદ)નિતુના લગ્ન અંગે વાત કરવા જગદીશ તેના ઘર સુધી...

Categories
Share

शोहरत का घमंड - 20

आलिया के मामा बोलते हैं, "आप दोनो ये क्या कर रहे हैं जिस उम्र में लड़की की शादी करवानी चाहिए उस उम्र में आप उससे काम करवा रहे हैं"।

रितु बाहर ही खड़ी होती है तभी वो अंदर आती है और बोलती है, "अभी उम्र ही कितनी है आलिया की और अगर वो जॉब कर ही रही है तो फिर इसमें क्या गलत बात है"।

तब आलिया के मामा बोलते हैं, "ये लडकी कोन है"।

तब आलिया की मम्मी बोलती है, "ये आलिया की दोस्त हैं"।

तब आलिया के मामा बोलते हैं, "दोस्त है तो दोस्त बन कर रहे, घर के मामलो मे क्यो बोल रही है"।

तभी आलिया की मम्मी रितु को इशारा करती है और उसे जाने को बोलती है। तब रितु चली जाती हैं।

तब आलिया के मामा बोलते हैं, "देखिए ये बहुत ही गलत बात है की घर की लड़की बाहर जा कर बाहर का काम करे"।

तब आलिया की मम्मी बोलती है, "क्या करे हम मजबूर है क्योंकि हमारा कोई बेटा नही है"

तब आलिया के मामा बोलते हैं, "अगर बेटा नही है तो क्या आप बेटी से काम करवाएंगे, मुझे तो समझ में नही आ रहा है की आप दोनो को क्या हो गया है जो आपकी सोच इतनी गिर चुकी हैं, बताओ भाई लगता है कि सब सच में कलयुग ही आ गया है जो एक बाप बेटी की कमाई खायेगा "।

ये सुन कर आलिया की मम्मी को गुस्सा आ जाता हैं और वो बोलती है, "इसमें बुरा ही क्या है और कमाने में क्या बेटा और क्या बेटी, अगर बेटे की कमाई खाओ तो बड़ा ही अच्छा और अगर बेटी की कमाई खाओ तो बड़ा ही बुरा, बेटा हो या बेटी औलाद तो वो अपने मां बाप की ही होती है, तो फिर बेटी की कमाई खाने में केसे बुराई "।

तब आलिया के मामा बोलते हैं, "आप दोनो की शर्म मर चुकी हैं और ऐसे लोगो के घर में मै बिल्कुल भी नहीं रह सकता हूं, इसलिए में जा रहा हूं "।

तभी आलिया के मामा वहा से चले जाते है। उन्हे जाता देख रीतू अंदर आ जाती हैं और देखती है की आलिया के मम्मी और पापा रो रहे होते हैं।

तभी रितु बोलती है, "आप रो क्यों रहे हैं"।

तब आलिया की मम्मी बोलती है, "बेटा रोए न तो फिर क्या करे, बताओ इसमें हमारी क्या गलती है कि हमारा कोई बेटा नही है"।

तब रितु बोलती है, "आंटी लड़का या लड़की कोई भी किसी की गलती नहीं होती है, ये तो भगवान का तोहफा होता है और ये दुनिया वाले की बातो मे आप मत आइए इनका तो काम ही लोगो को ताने देना है, ये किसी को भी शांति से जीने नही देते हैं, अगर आप अच्छा खाते पीते हैं तभी भी इन्हे परेशानी होती है और अगर ना खाए तब भी, और आप किस किस की बातो का बुरा मानेगी क्युकी ये दुनिया ऐसी ही है जो आपको हर वक्त कुछ न कुछ बोलती ही रहेगी, मगर आपको कमजोर नही पड़ना है आपको इनका सामना करना है क्योंकि आप बेटियो की मां है "।

तभी आलिया के पापा बोलते हैं, "मैं अब यहां पर नही रह सकता हूं इसलिए अब मैं कोई काम ढूंढने जा रहा हूं................