mari madad karo in Hindi Horror Stories by srikanta ray books and stories PDF | मेरी मदद करो

Featured Books
Categories
Share

मेरी मदद करो

"यह कहानी सम्पुर्णरूप से काल्पनिक है"
थके हुए दिन भर से अभी-अभी घर आया था। मुझे आठ बजे तक स्कूल में रहना पड़ा क्योंकि मैं गणित की परीक्षा में फेल हो गया था और मुझे अतिरिक्त पाठों के लिए रुकना पड़ा था। मैं बहुत थक गया था। माँ और पिताजी कुछ दिनों के लिए थोड़ी छुट्टी पर बाहर गए थे इसलिए मैं घर पर बिल्कुल अकेला था।

मैं अपने आप को आईने में देखते हुए अपने दाँत ब्रश कर रहा था। यह कांच पर जटिल डिजाइनों वाला एक सुंदर गोलाकार दर्पण था। मॉम ने इसे एक नीलामी में 5 हज़रत रुपये में खरीदा था। यह हमारे घर में कुछ सालों से था। मुझे याद आया कि कैसे एक छोटे बच्चे के रूप में माँ मुझे एक पुराना अंधविश्वास बात बताती थी। "आपको कभी भी आईने के सामने नहीं सोना चाहिए," उसने मुझे चेतावनी दी, "या तुम्हारी आत्मा आईने में जाएगी और उसमें रहेगी।" मेरे एक हिस्से ने उसकी बातों को बकवास बताकर खारिज कर दिया, लेकिन मेरे दूसरे हिस्से ने उस पर विश्वास किया और इसलिए मेरे बेडरूम में कोई शीशा नहीं था।

मैं झुक कर आगे बढ़ा और अपना मुँह कुल्ला किया।

जब मैंने फिर से ऊपर देखा तो मैंने जो देखा वह मुझे जीवन भर के लिए स्तब्ध कर देने वाला था।

आईने में मेरा चेहरा? आईने में मेरा चेहरा नहीं था। बल्कि सफेद आंखों और लंबे काले बालों वाली लड़की का चेहरा था। और उसके होंठ खून से भी लाल थे। उसकी ठुड्डी और सफेद पोशाक पर खून टपक रहा था। उसकी सफेद आँखों में एक अजीब सी उदशी नज़र आ रही थी। यह लगभग ऐसा था जैसे वह वास्तव में उदास लग रही हो। मैं उसे छूने के लिए पहुंचना चाहता था, उसे बताना चाहता था कि सब कुछ ठीक है। कि कुछ भी गलत नहीं होने वाला था। मुझे ऐसा लगा जैसे मैं आंशिक रूप से सम्मोहित हो गया हूं।

बाथरूम में लगी लाइट बंद हो गई। इसने मुझे मेरी छोटी सी भ्रम से बाहर निकाल दिया। मैं थोड़ी दूर हट गया,ओर अवाक रह गया।

अचानक, आईने में आई लड़की ने ऊँची-ऊँची, भड़कीली, भयावह आवाज़ में कहा, "मुझे हेल्प की ज़रूरत है ... इस दर्पण से ...निकल ने में मेरी मदद करें ..."

मैंने एक कदम पीछे हटने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। मैंने अपने शरीर के बाकी हिस्सों को हिलाने की कोशिश की लेकिन नहीं कर सका। मैंने चीखने की कोशिश की, लेकिन मेरे मुंह से कुछ नहीं निकला। मैं केवल उस लड़की/आधा सांप को आईने में अपनी ओर तीन इंच आगे बढ़ते हुए देख रहा था। अब किसी भी समय, वह शायद आईने से बाहर निकल जाएगी जैसे कि उस डरावनी फिल्म की लंबे बालों वाली लड़की टेलीविजन से बाहर निकल गई और मुझे मार डालेगी।

नहीं, नहीं, ऐसा होने वाला नहीं था। मानसिक रूप से दहशत के कगार पर पहुंचकर, मैंने पहले से कहीं अधिक कठिन संघर्ष किया। मैंने मुड़कर दौड़ने की कोशिश की। फिर भी कुछ नहीं हुआ। लड़की आईने में मेरे करीब आती रही। अब किसी भी पल... वो मुझे मार सकती है,

लेकिन उसने ऐसा नहीं किया।
उसने कहा कि प्लीज़ एक बार मेरी मदद कर दो मुझे"मुझे इस कैद से बाहर निकाल दो में तुम्हारी हमेशा शुक्रगुजार रहूंगी ये कहकर
वह गायब हो गई।

उसकी जगह मैं था। मुझे पसीना आ रहा है जैसे मैंने अभी-अभी चालीस किलोमीटर की मैराथन दौड़ लगाई हो, जिसकी आँखें तश्तरी की तरह चौड़ी हों, लेकिन फिर भी मैं।

मैंने अपनी बाहों को हिलाने की कोशिश की और यह काम कर गया! वो कर गया काम! मैं अपने पैरों, मेरे सिर, मेरे घुटनों, मेरे पूरे कमबख्त शरीर को हिला सकता था! मुझे इतनी राहत कभी नहीं मिली थी। लेकिन उस राहत को जल्द ही उस लड़की, या सांप, या जो कुछ भी मुझे अभी-अभी बताया था, से बदल दिया गया था।

नहीं, मैं आज रात आईने के सामने सोने नहीं जा रहा था। बिलकुल नहीं। मैं आईने के सामने सोने के बजाय नग्न होकर स्कूल जाना पसंद करूंगा। मैं कमबख्त दर्पण के सामने सोने के बजाय बकवास खाऊंगा। वह सब, लड़की, आईना, जो भी हो, शायद मेरे लिए एक बुरा सपना था। मैंने फिर से आईने में देखा। अपने स्वयं के प्रतिबिंब को देखकर, मैं पूरी तरह से आश्वस्त था कि यह सब कुछ नहीं था और अपना मुंह धोया, मेरे पीजे में बदल गया और बिस्तर पर चला गया।

यह शायद मेरे पूरे कमबख्त जीवन में अब तक का सबसे अच्छा निर्णय था।

मैं अगले दिन उठा यह पता लगाने के लिए कि मैं अपने बिस्तर पर नहीं था। मुझे यह पता लगाने में देर नहीं लगी कि मैं अस्पताल में हूं। मेरे पूरे शरीर पर पट्टियां थीं। कुछ मेरे चेहरे के निचले आधे हिस्से को भी ढक रहे थे। अचानक, पिछली रात के दौरान मेरे द्वारा देखे गए भयानक दुःस्वप्न की स्मृति मेरे सिर में वापस आ गई। और मुझे आश्चर्य होने लगा कि उसके बाद क्या हुआ। मैं भी अस्पताल में क्यों हु?

मैंने एक नर्स को बुलाने की कोशिश की लेकिन मेरे मुंह से जो कुछ निकला वह एक शोर था जो ऐसा लग रहा था जैसे किसी मुर्गे का गला घोंटा जा रहा हो। मेरे बगल में एक नर्स दिखाई दी। "ओह, तुम जाग गए हो!" उसने हर्षित स्वर में कहा। "मुझे क्षमा करें, लेकिन कल रात आपके घर का एक हिस्सा जल गया था। दमकलकर्मियों ने समय रहते आपको बचा लिया। आपके माता-पिता ने यहां वापस फ्लाइट टिकट बुक किया है। तुम वहाँ मर सकते थे, तुम्हें पता है?

"पुलिस ने सोचा कि आपके घर के उस हिस्से में बाकी सब कुछ आग में जल गया था, लेकिन वे गलत थे। वे एक गोलाकार दर्पण खोजने में कामयाब रहे जो आपके बाथरूम में था। आपके घर के उस हिस्से में लगभग सब कुछ या तो बुरी तरह से जल गया था या बर्बाद गया था।”

मेरी आँखें चौड़ी हो गईं।

नर्स ने चुटकी ली। "मुझे सही पता है? मुझे लगता है कि दर्पण एक जादुई है। हा हा! वैसे भी, आपके माँ और पिताजी ने फैसला किया कि वे इसे और नहीं चाहते क्योंकि ऐसा लग रहा था कि दर्पण उन्हें खरीदने के बाद से दुर्भाग्य दे रहा था । कल जो मैंने सुना था, उसके अनुसार वे इससे छुटकारा पाना चाहते थे लेकिन वास्तव में व्यस्त थे इसलिए आग लगने तक वे इसे भूलते रहे। जब उन्हें पता चला कि आपके घर के उस हिस्से में दर्पण ही एकमात्र ऐसी चीज है जो न तो बुरी तरह से जली है और न ही राख हो गई है, तो वे इतने चौंक गए कि उन्होंने इसे एक दोस्त को बेचने का फैसला किया, जो दर्पण में दिलचस्पी रखता था। ” उसने सर हिलाया। "आप ठीक हैं?"

मेरी सहमति दे चुकी हूँ।

"अच्छा। मैं अन्य मरीजों को देखने जा रहा हूं। अगर आपको कुछ चाहिए तो मुझे फोन करना, ठीक है?" वह मुस्कुराई और चली गई।

जरा अपने घर के शिशे को देख लेना कि कोई मदद तो नही मांग रहा। THE END