यह कहानी एक युवक कीहै जिसका नाम मार्टिन अक्षइरे था युवक बहोत साहसिक आदमी था जो पर्वतारोहण रिवर राफ्टिंग और सभी खतरनाक और रोमांचकारी साहसिक खेलों को को पसंद करता था और वैसे ही काम करता था। एक बार जब पर्वतारोहण के दौरान वह ऑस्ट्रिया के प्रसिद्ध पर्वत पर चढ़ते हुए ग्रॉस लोक3 7 98 मीटर से पैर नीचे फिसल गया और बड़ी दुर्घटना हुई और वह पहाड़ से गिर गया, जिस के बाद उसकी जान तो बच गई पर उसके कारण उसकी घुटने की हड्डी बुरी तरह से टूट गई और वह अपने जीवन के बाकी हिस्सों से एक पैर से अपँग होगया था.लेकिन यह जवान बिना अपने पैर के जीवन को सोचने में सक्षम नहीं था उसका जुनून पर्वतारोहण वह प्रसिद्ध डॉक्टर के पास गया, अमेरिका में डॉ। डॉक्टर जोन के पास गया जिन्होने अब तक कहीं उस जैसे नोजवानो को उनके नकली पैरों के साथ चलना सीखाया उस ने अपने डॉक्टर से कहा कि वह फिर से पहाड़ों पर चढ़ना चाहता हैं और अपनी पैर की चोट के कारण उसे मुश्किल या असंभव हो सकता गया था लेकिन वह पर्वतारोहण छोड़ने के लिए तैयार नहीं था, हालांकि डॉक्टर जॉन विशेषज्ञ थे इस क्षेत्र में। लेकिन उन्होंने जब घायल पैर की स्थिति का परीक्षण करने के बाद मार्टिन की मदद करने के लिए असहाय महसूस किया गया था लेकिन मार्टिन इतना तय कर चुकाथा कि वह किसी भी कीमत पर समझौते की सीडी पर नही चढ़ना। इसलिए मार्टिंस केस पर लंबे शोध करने के बाद डॉ। जॉन ने मार्टिन को कम से कम ठीक से चलने का उसे अस्वाशन दिया । डॉ जॉन ने सर्जरी के डॉक्टर के सुझाव के बाद टूटी हुई हड्डी को ठीक करने के लिए मार्टिन के पैर को कई बार संचालित किया था ताकि वो कृत्रिम पैर पहन सकें और लंबे अभ्यास के बाद वह ठीक से चल सके। लेकिन यह उत्साही युवक उस समझौते के लिए तैयार नहीं था, जो अभी भी वो चाहते थाकि वह पहाड़ सकल लॉक की चोटी तक पहुंचने की अपनी पूरी इच्छा को पूरा करने के लिए उत्तेजित था। डॉ जॉन इस युवा आदमी के उत्साह और दृढ़ संकल्प से बहुत प्रभावित हुए थे कि उन्होंने फिर से पहाड़ पर चढ़ने में उसकी मदद करने का फैसला किया। कुछ दिन बाद जब मार्टिन ने अपने प्रमुख शल्य चिकित्सक डॉक्टर से बरामद किया तो उसे एक कृत्रिम पैर पहनने के लिये दिया और सबसे अच्छा फिजियोथेरेपिस्ट उस्की मदद के लिए दिया जिसने न केवल उसे ठीक से चलने के लिए तैयार किया बल्कि पहाड़ पर चढ़ने और सकल लॉक के शिखर तक पहुंचने में मदद की। 3 साल बाद के लंबे समय तक के इंतजार, कठिनाई और कड़ी मेहनत के साथ, मार्टिन ठीक से चलने में कामयाब रहा और फिज़ियोथेरेपिस्ट ने उसे 1आस्ट्रिया में पहाड़ पर चढ़ने के लिए कुछ ध्यान में रखने के वाली कुछ अच्छी तकनीक दी। अब वह अपनी इच्छा पूरी करने के लिए तैयार था और वह फिर से उस खूबसूरत जगह पर गए जहां सकल लॉक पर्वत पहले देखा जा सकता है, वह अपने भीतर की आत्मा को कहने के लिए पहाड़ के सामने खुशी से खड़ा था सोच रहा था कि अब ";मैं एक कृत्रिम पैर के साथ 37 9 8 मीटर चढ़ने वाला पहला व्यक्ति बनूँगा पहाड़ ग्रोस लॉक पर चढ़ते हुए। और अंत में वह उस पर्वत की चोटी पर पहुंच गया और वास्तव में वह एक कृत्रिम पैर के साथ वहां पहुंचने वाला पहला व्यक्ति था, वह दुनिया भर में सभी के लिए प्रेरणा का स्रोत बन गया था, औरउसके डॉक्टर जॉन नेअमेरिका में उसकी उपलब्धि के बारे में एक ब्लॉग ;मेरा सर्व श्रेष्ठ रोगी टाइटल के साथ लिखा था इस कहानी की नैतिकता यह है";यदि आप सफलता की ऊँचाई को छूने के लिए तैयार हैं तो विकलांगता अपना रास्ता बाँध नहीं कर नही रख सकते"
;