The story of an incomplete love... in English Love Stories by Palvi books and stories PDF | एक अधूरी प्यार की दास्तां...

The Author
Featured Books
  • ખજાનો - 36

    " રાજા આ નથી, પણ રાજ્યપ્રદેશ તો આ જ છે ને ? વિચારવા જેવી વાત...

  • ભાગવત રહસ્ય - 68

    ભાગવત રહસ્ય-૬૮   નારદજીના ગયા પછી-યુધિષ્ઠિર ભીમને કહે છે-કે-...

  • મુક્તિ

      "उत्तिष्ठत जाग्रत, प्राप्य वरान्निबोधत। क्षुरस्य धारा निशि...

  • ખરા એ દિવસો હતા!

      હું સાતમાં ધોરણ માં હતો, તે વખત ની આ વાત છે. અમારી શાળામાં...

  • રાશિચક્ર

    આન્વી એક કારના શોરૂમમાં રિસેપ્શનિસ્ટ તરીકે નોકરી કરતી એકત્રી...

Categories
Share

एक अधूरी प्यार की दास्तां...

एक लड़का और एक लड़की जिनका नाम आदित्य और सिमरन थे एक स्कूल में पढ़ते थे वह नौवीं क्लास में थी जब वह साथ में ले सिमरन को देखते-देखते उससे प्यार हो गया लेकिन उसने कभी भी यह बात उसके सामने जाहिर नहीं की क्योंकि जो उसकी जिंदगी की पहली दोस्त थी उसकी बेस्ट फ्रेंड वह भी उससे प्यार करती थी और आदित्य भी उसकी बेस्ट फ्रेंड से प्यार करता था दोनों का रिलेशनशिप चला वह देखते ही देखते टेंथ में पहुंच गए लेकिन सिमरन का दिल अभी भी वहां अटका हुआ था अपने आदित्य के पास आदित्य और देखते ही देखते आदित्य और सिमरन की बेस्ट फ्रेंड रिया का ब्रेकअप हो गया।
सिमरन अभी भी आदित्य से उतना ही प्यार करती थी लेकिन उसने कभी इजहार ए मोहब्बत नहींं की, जब आदित्य को इस बात का अहसास हुआ कि सिमरन के दिल में उसके लिए कुछ है तोो आदित्य को भी सिमरन के लिए वैसा हीी फील होने लगा।
जब उसनेेेेेेेे सिमरन को प्रपोज किया तो सिमरन दोराहे में पड़ गई उसकेेे मन मैंंं यह सवाल था कि जिससे वह प्यार करतीी है उसनेे उसकी बेस्ट फ्रेंेंेंड को छोड़ा है,
लेकिन कुछ टाइम बाद उसने उसे हां कर दी अपनेेेेेेे दिल की बात कह दी उसनेे जिस बात कोोो उसने कभी किसी केेेेेेेे सामने आने नहीं दिया वह बात उसने वह उसने आखिरकार बोल ही डाली, अभी-अभी खुश थी क्योंकि उसकी बेस्ट फ्रेंड खुश थी।
देखते ही देखते कुछ समय हो गया और आदित्य का प्यार सिमरन के दिल को छू गया लेकिन देखते ही देखते आदित्य कुछ महीनों बाद चेंज हो गया उसने लोगों की सुनी अफवाह पर यकीन किया लेकिन सिमरन पर नहीं सिमरन ने उसे बहुत समझाया कि वह सिर्फ उसकी है लेकिन उसके नहीं नहीं समझा सिमरन परेशान थी कि आखिरकार आदित्य को हुआ क्या उसने पूछा उसने बोला कुछ नहीं उसने फिर पूछा उसने फिर कुछ नहीं कहा अब सिमरन सोचती है कि शायद उससे कोई गलती हुई होगी लेकिन उसे क्या पता था जिसे वह अपने बेस्ट फ्रेंड मान रही है यह सब उसी का रचाया हुआ है,
यह सब हरिया की चाल थी क्योंकि वह फिर से आदित्य को पाना चाहती थी उसने उन दोनों का ब्रेकअप करवा दिया और खुद फिर से आदित्य की लाइफ में जगह बना ली और फिर से उनका पैचअप हो गया लेकिन सिमरन ने कुछ नहीं कहा वह खुश थी कि चलो कोई तो खुश है फिर उसने कुछ दिन इंतजार किया कि यह सिर्फ उसको जलाने का कोशिश कर रहा है आदित्य लेकिन जब उसने दूसरी लड़की के साथ अफेयर शुरू किया तो उसे बहुत बुरा लगा और वह गई कि तुम एक लड़की के साथ नहीं रह सकते हो उसने उसे ऐसा कहा तो उसने कहा मेरी लाइफ में मेरी मर्जी तुम होते कौन हो मेरे को बताने वाले उससे बहुत बुरा भला कहा वह चुपचाप चली गई देखते ही देखते स्कूल से पास आउट हो गए कॉलेज में पहुंच गए उसी लड़की के साथ था जिस लड़की के साथ स्कूल में था और यह उसकी लाइफ में तीसरी लड़की थी लेकिन सिमरन खुश थी क्योंकि वह किसी एक लड़की के साथ chhoti का था लेकिन उसे उसकी बिल्कुल भी परवाह नहीं थी सिमरन क्या करती है वह सिमरन की शक्ल तक देखना नहीं पसंद करता था लेकिन सिमरन के दिल में वही प्यार आज भी था वह आगे बढ़ने की कोशिश करती लेकिन उसका कल उसे पीछे धकेल देता देखते ही देखते कई साल बीते चले गए तब उसका उस लड़की से ब्रेकअप हो गया ऑफिस सिमरन के पास वापस आया मुझे एक्सेप्ट करते हुए कहा तो मैं कैसे एक्सेप्ट करूं जब मैंने तुम्हें अपने दिलो-दिमाग से निकाला ही नहीं तो उस बंदे को किया जाता है ना जो आपका ही नहीं जो बाहर का उसे एक्सेप्ट करते तुम तो मेरे दिल से कभी गए नहीं मैंने किसी और की तरफ देखा कि मुझे तुमसे इश्क था आदित्य ने कहा इसका मतलब अपने ने कहा मुझे इश्क था अपने आदित्य से मुझे इश्क था जो मेरे रोने पर रोता था जो मेरे लिए कुछ भी कर सकता था जो मुझे रात रात भर अपनी कहानियों की किस्से सुनाता ।
तुम तो कोई और ही हो जिसे मैं जानती नहीं हूं ना मैं जानना चाहती हूं तो आदित्य होना मुझे पता है मैंने गलती की है तुम्हें छोड़कर तुमसे अच्छी लाइफ पाटनर मेरे लिए कोई हो ही नहीं सकती तो सिमरन ने कहा तो मैं आज याद आई जब तुम्हारे सामने रोती थी तब तुम एहसास नहीं होता था फिर तुम हंसते थे मुझ पर अब तुम्हें एहसास हो रहा है तो उसने कहा तुम्हारे लिए मेरे दिल में प्यार हमेशा रहेगा यह कभी कम नहीं होगा लेकिन मैं तुम्हें कभी वापस अपनी जिंदगी में भी नहीं देख सकती क्योंकि मैंने इश्क किया है मैंने इश्क किया है तुमसे तेरी इबादत की है मैंने इश्क किया है तुमसे तेरी इबादत की है तेरे बिना 1 दिन नहीं गुजरता मेरा तो जिंदगी क्या चीज है लेकिन मेरी जिंदगी में अब इसने आदित्य की जगह नहीं है मेरी जिंदगी भरी पड़ी है पुराने आदित्य से तू आदित्य बोला प्लीज एक्सेप्ट मी मुझसे गलती हो गई प्लीज वह उसके सामने गिड़गिड़ा ने लगा हाथ जोड़ने लगा तो सिमरन ने उसे उठाया और बोला प्यार मांगने से नहीं मिलता यार यह तो भगवान का दिया हुआ एक वरदान है जो किसी किसी को नसीब होता है मुझे हुआ तुम्हें नहीं हुआ लोग सोचते हैं कि सिमरन अकेली है लेकिन अकेली नहीं है सिमरन के साथ उसकी याद है उसके आदित्य ने उसे यादें दी है वह यादें हैं अकेले तो तुम फिर से मैंने कहा मैं हमेशा तुमसे प्यार करती रहूंगी तुम्हारे लिए दुआएं करती रहूंगी ऐसा कहकर वहां से चली गई कुछ सालों बाद जब उनकी उम्र लगभग 50 करीब हो गई तो 1 दिनों से मिला आदित्य के साथ उसकी बेटी और उसकी पत्नी थी सिमरन उसे वहां दिखी उसने शादी कर ली होगी लेकिन अभी तक कुंवारी थी उसने और कहा तुम्हारी बहुत अच्छी है उसकी बेटी का नाम पूछा तो उसने बताया मेरा नाम है सिमरन सिमरन की आंखों में आंसू आ गए आदित्य मेरी ना हो सकी इस जन्म में मैं तेरी खुदा करे मैं तेरी हो जाऊं लेकिन खुदा यह करिश्मा भी करें कि तू किसी और का ना हो।


तो दोस्तों कैसी लगी है कहानी यह कहानी काल्पनिक नहीं है यह कहानी मैंने अपनी जिंदगी में देखी है उम्मीद है आप लोगों को अच्छी लगी हो हां इसके नाम काल्पनिक है लेकिन जो कहानी है वह बिल्कुल असली है और सिमरन जिसे मैं देखती हूं आज भी आज भी उसे अपने आदित्य का इंतजार है आज भी वह अपने घर में है अकेली लेकिन अपनी यादों के साथ उसका घर का हर एक कोना आदित्य और उसकी याद से महका हुआ है आज भी बहुत याद करती है आज भी वह उसका टाइम उसी के साथ तन करती है उसकी यादों के साथ यह होती है सच्चे प्यार की दास्तां कैसी लगी आपको जरूर बताइएगा।