FRIENDZONED LOVE - 4 in Hindi Love Stories by mystifying books and stories PDF | FRIENDZONED LOVE - 4 - What happens to jiya

Featured Books
Categories
Share

FRIENDZONED LOVE - 4 - What happens to jiya

दोपहर के 12:30 बजे तक सबसे पहले karan जिया के घर तक पहुंच चुका था। क्युकी वो जिया के घर के काफी पास रहता था बाकियों के मुकाबले। जब वो जिया के घर पहुंचा तो देखा की अभी भी उसके flat का door बंद है और वो दरवाजा नही खोल रही है। तो उसे याद आया की जिया के घर की दूसरी चाभी, वो लाना भूल गया है। उसने सोचा कि वो अब फोन करके किसी और को बोले की चाभी ले आए but फिर उसने सोचा कि, अब तक तो सब पहुंचने ही वाले होंगे। पर दरवाजा खोलने के लिए किसी को तो वापिस जाना ही होगा। तो वो जैसे ही राहुल को चाभी लाने के लिए फोन करने ही वाला था, उसने देखा की सामने से आर्यन और मीरा आ रहे है। और उनके तुरंत बाद ही राहुल भागा भागा आया तो उसने पूछा, " तुम लोग यहां क्यू खड़े हो, अंदर क्यू नही जा रहे?"


इस पर करन, राहुल को बताता है, "यार हमारे पास इसके फ्लैट की चाभी नही है। मैं लाना भूल गया"।


राहुल: अरे मेरे पास है, मुझे लगा था की दरवाजा नही खोल रही तो इसकी जरूरत पड़ेगी।" ये सब हड़बड़ी में बोलकर, वो जल्दी से जिया के फ्लैट की door खोल देता है।


सबसे पहले घर के अंदर राहुल जाता, उसके पीछे बाकी सब। घर में हल्की लाइट होती है। वो जब थोड़ा आगे बढ़ा तो उसका पैर कुछ कागजो के ऊपर गया तो उसे कुछ फील हुआ।


सब लोग इस घर से अच्छी तरह से वाकिफ थे तो सबको पता था कि कोन सी light का स्विच कहा है।


तो मीरा भाग के hall की लाइट्स ऑन करने गई। जब lights ऑन हुई तो सबने देखा की बहुत सारे कागज नीचे जमीन पर पड़े हुए है, ( क्युकी जिया जब अपने आर्टिकल्स का काम निपटा रही थी तो उसने ही फैलाए थे ,और वो अपना काम नीचे बैठ कर ही करा करती है।) सबने देखा कि वहा साइड में कही पर जिया का फोन भी रखा हुआ है।


सब ये सब देख कर थोड़ा घबरा गए, और जिया को ढूंढने अंदर उसके रूम में गए।


वहा जाकर उन्होंने देखा कि, जिया अपने ड्रेसिंग टेबल के पास वाले कबर्ड के पास लेटी हुई है(शायद बेहोशी की हालत में) उसके जूड़े में बंधे बाल कुछ तो खुल कर जमीन पर आराम कर रहे हैं, तो कुछ उसके चेहरे पर आ गए हैं। वो एक दम सिकुड़ी हुई वहा लेटी हुई थी।


आर्यन भाग कर जिया के पास जाता है , और उसे उठा कर उसी कमरे के बेड पर लेटा देता है।


जिया की ऐसी हालत देख कर, मीरा रोने लगी, तो राहुल उसे चुप करवाते हुए बोला, "डोंट वरी मीरा, कुछ नही होगा हमारी जिया को। वो ठीक है मैं अभी डॉक्टर को फोन करता हु।"


राहुल( फोन से बात करने के बाद सबसे बोलता है): मेरी डॉक्टर से बात हो गई है, वो बस आते ही होंगे।


तब तक करन, किचन में जाकर पानी ले आता है। और वो कुछ छींटे जिया के ऊपर डालते हैं, तो जिया कुछ हलचल करती है। पर पूरी तरह से नही उठती। जिया का इस तरह से कुछ भी रिस्पॉन्स करना उन सब के लिए पॉजिटिव सिग्नल था कि, जिया की तबियाद शायद इतनी खराब नही है।


...


करीब आधे घंटे में ही डॉक्टर वहा पहुंच जाते है। क्युकी राहुल ने जिया के फोन में saved एक no. पर कॉल किया था जिनका क्लिनिक, जिया के घर के काफी करीब था। और जिया की इनसे काफी जान पहचान भी थी।


जैसे ही वो आए सब जिया से थोड़ा थोड़ा दूर हो गए, और डॉक्टर को जिया के पास बैठने दिया। डॉक्टर ने जिया का चेक अप किया और उसके फ्रेंड्स को बताया की, "इसका bp बहुत हाई है। इसे आराम की जरूरत है, और शायद हाल फिलहाल ये बहुत स्ट्रेस में है। इसकी आंखो से पता चलता है की इसने काफी तकलीफ दी है अपनी आंखों को। इसे थोड़ा सोने दो अपने आप होश में आ जाएगी। ये कुछ टेबलेट्स हैं विटामिन और इम्यूनिटी की जिससे ये 1- 2 दिन में बिलकुल ठीक हो जाएगी। तब तक इसे अकेला मत छोड़ना और आराम ही करने देना।"


डॉक्टर की बात सुन कर आर्यन बोलता है, " hmm डॉक्टर, हम्मे से कोई न कोई हमेशा इसके साथ ही रहेगा, ये पक्का कोई सीरियस मैटर तो नही है न.. मतलब जिया का ऐसे अचानक बेहोश होना, सिर्फ स्ट्रेस के चलते।"


तो इस पर डॉक्टर साहब कहते हैं, "वो तो अब जब ये उठेगी तो ही बताएगी, की इसे टेंशन किस बात की है, तुम लोगो जैसा फ्रेंड्स ग्रुप जो है इसके पास तो टेंशन की क्या बात."


और ये बोलकर डॉक्टर वहा से चले जाते हैं।


उनके चले जाने के कुछ देर बाद मीरा धीरे से कहती है, "वो तो इसकी मैं, खबर लूंगी, मेरी सारी प्रोब्लम पता कर लेती है, पर अपनी नही बताती। पागल कही की, पता है मैं कितना डर गई थी।" (जिसे सब सुन तो लेते है, पर यू ही उदास, जिया के आस पास शान्त बैठे रहते है, तो माहोल को खुशनुमा बनाने के लिए करन बोल पड़ता है), "हा हा, वो तो मैं ही बताऊंगा इसे की कितना रो रही थी तू। हमेशा की तरह।"


और ये बोल कर वो बाकी सब के साथ हंसने लगता है।


और मीरा मुंह बनाते हुए कहती है, "हा तो एक ये ही तो फ्रेंड है मेरी जो इतना समझती है मुझे, अगर इसे कुछ भी होगा तो तकलीफ मुझे होगी।"


राहुल, "हा हा बबा हम जानते है की तुम दोनो, दो जिस्म और एक जान हो।"


तभी हस्ते हुए करन बोल पड़ता है, "क्या मतलब, सिर्फ जिया की फिक्र है तुझे? अगर इसकी जगह मुझे कुछ हुआ होता तो तुझे कोई फर्क नही पड़ता?"


मीरा(इतराते हुए बोलती है) "नही"


फिर करन मुंह बनाके मीरा का हाथ पकड़ लेता है। और उससे गुस्से में घूरने लगता है।


फिर मीरा चिलाते हुए कहती है, "अच्छा अच्छा ठीक है, ठीक है, मैं बस मजाक कर रही थी। यार तुम लोग कैसे दोस्त हो बचाओ मुझे इस राक्षस से, मुझे बहुत pain हो रहा है।"


करन, "अब तो बिलकुल नहीं छोडूंगा, मुझे राक्षस बोला न तूने? रुक बताता हु तुझे, कितना बड़ा राक्षस हु मै।"


वैसे ही दुख में मीरा बोलती है, "यार मेरा शो है परसो और मुझे अभी उसकी प्रैक्टिस के लिए जाना होगा। मेरे हाथ में तकलीफ होगी तो मैं हैंड्स वाले स्टेप्स नही कर पाऊंगी, यार मैं सेंटर में रहूंगी यार। मैं ही खराब करूंगी तो, कैसा लगेगा।"


ये सब वो एक ही बार में बोल देती है।


इन दोनो की इस क्यूट नोक झोंक में राहुल और आर्यन की नजरे भी अब जिया से हट कर इन दोनो की तरफ चली जाती है। और उन्हें पता ही नही चलता की जिया उठ चुकी है, और वो भी सब के साथ इन दोनो की नोक झोंक एंजॉय कर रही थी। लेकिन मीरा की ये बात सुनकर, वो एक्साइटेड टोन में, बोल पड़ती है, "यार मीरा congrats, तू उसी इवेंट की बात कर रही है न... जिसे पाने के लिए तू लंदन गई थी? अगर मैं गलत नहीं हु तो शायद, वही का ऑफर है न।"(जिया के ये सब बोलने के अंदाज से कोई भी उसकी कमजोरी का पता लगा सकता है।)


उसकी ये बात सुनकर सबकी नजरे जिया पर जाति है। और उसे उठा देखकर सब बहुत खुश होते हैं।


और मीरा कहती है, "जिया तुझे क्या हो गया था यार, तुझे पता है हम कितना घबरा गए थे तुझे ऐसे देख कर।"


फिर जिया बोलती है, "यार वो कुछ नहीं बस, यू ही, तुम सब फालतू मे घबरा रहे हो।" और ये कह कर जिया वहा से उठने लगती है।


उसे उठा देख आर्यन जिया को कहता है, "चुप चाप यही बैठी रह, डॉक्टर ने कहा है की तुझे आराम की जरूरत है। और किस बात का स्ट्रेस है तुझे जो अपनी तबियत इतनी खराब कर ली तूने"


आर्यन के अचानक इतना सब बोलने पर जिया मुस्कुराती है, और उसे तसल्ली देने के लिए बोलती है, "मुझे कुछ नही हुआ है, तुम लोगो ने डॉक्टर को भी बुला लिया, वो तो बस मुझे..." इतना बोल कर अचानक से चुप हो जाती है।


तभी ,Rahul or karan एक साथ बोल पड़ते हैं," क्या वो तो... अब आगे भी बता।"


जिया वापस बेड पर बैठती हुई आगे बताती है, "वो actually मुझे अपना artical कंप्लीट करना था तो काफी देर तक जागना पड़ा, मैं सुबह तक जागी रही। फिर मेरे पेट में दर्द होने लगा, तो पता चला कि मेरे periods आ गए, और फिर जब मैं फ्रेश होकर बाथरूम से बाहर निकली, तो ये दर्द और बढ़ने लगा, मैने सोचा की दवाई खा कर काम कंप्लीट कर लेती हू। क्युकी कल की मीटिंग है न मेरी सर के साथ।"


राहुल: फिर क्या हुआ, तेरा दर्द दवाई से भी नही गया?


जिया: अरे नही पूरी बात तो सुन।


राहुल: हा हा बोल। जल्दी बता। मिस राइटर। कंक्लूजन पर भी तो आना है। देखे तबियत न खराब होने का तू क्या बहाना बताती है।


जिया: (हस्ते हुए) हा हा... ऐसा कुछ नही है। (फिर बचकानी आवाज में अपनी बात पूरी करती हुई बोलती है) वो तो जब दर्द से बुरा हाल हो रहा था तो मैं अपने पैर घिसते हुए जब कबर्ड के पास पहुंची, तब तक मेरी हालत बहुत खराब थी मैंने कैसे भी करके अंदाजे से वो दवाई ली और वही जमीन पर लेट गई। पर उसके बाद भी मेरा दर्द नहीं गया। पर फिर भी काम पूरा करने के चक्कर में मैं उठी तो मेरी नजर उस टेबलेट पर पड़ी, तो मैने देखा की वो मेरी मॉम की नींद की दवाई थी। मुझे याद ही नही था की मॉम अपनी ये टेबलेट यही भूल गई थी, जब वो पिछले हफ्ते यहा आई थी तो।


उसकी ये बात सुन कर, सब उसपे गुस्सा करने लगते है और जिया बच्चो जैसी शक्ल बना लेती है। तभी करन बोलता है, "तू पागल है कोई सी भी दवाई खा लेगी क्या, दर्द है तो।"


इस पर जिया करती है, "अरे नही मैं बस सिर दर्द और पेट दर्द की ही दवाई रखती हु। सिर दर्द की दवाई तो खत्म हो गई थी, तो मुझे लगा मेरे हाथ में जो भी दवाई आयेगी वो पेट दर्द की ही होगी, इसी लिए मैंने बिना नोटिस करे खा लिया।"


आर्यन: अब नाटक करने की कोई जरूरत नहीं। डॉक्टर ने बोला की तुझे रेस्ट की जरूरत है, मतलब है। अब मुझे नहीं पता हम सब यही रहेंगे तेरे साथ। तेरा खयाल रखने के लिए"


जिया: तेरा काम नही रुक रहा अभी?


आर्यन: तुझसे important कोई काम नही मेरे पास। हम चारो यही रहेंगे।


तभी जिया को जैसे कुछ याद आता है, और वो बोलती है, "चारो नही तीनों। मीरा तुझे प्रैक्टिस के लिए जाना है, मैने सब सुन था, तू जा तेरे लिए ये बहुत important इवेंट है। इसके बाद देखिओ तेरे पास ऑफर्स की लाइन लग जाएगी, ये सच में बहुत फेमस फैशन शो है, लंदन में इनका बहुत नाम है, मैने पढ़ा है इनके बारे में, और ये पहली बार यहां इंडिया में अपने फैशन डिजाइनर्स को introduce कर रहे है। तुझे सच में बहुत अच्छा मौका मिला है। मैं नहीं चाहती कि किसी भी वजह से कोई कमी रह जाए।"


मीरा: यार तू पागल है? वो सब बाद में हो जाएगा, तू सच में इसकी फिक्र मत कर। और मुझे तेरा खयाल रखने दे।


जिया: (अपनी बात पे जोर दे के कहती है) "तू पागल है, मेरा खयाल रखने के लिए ये सब है न... तू जा। और मैं कल तेरी प्रिपरेशन देखने आऊंगी।"


जिया के इतना मनाने पर बाकी सब भी उसे जाने के लिए बोलने लगते हैं, और जब मीरा को तसल्ली हो जाती है की, ये लोग जिया का अच्छे से खयाल रख लेंगे तो वो उन्हे टाइम टाइम पे जिया की तबियत बताने के लिए फोन करने का बोलकर वहा से चली जाती है।


तभी करन को याद आता है कि, डॉक्टर ने जो दवाइया लाने के लिए कहा था, वो जाकर उन्हें ले आए। तो वो राहुल को बता कर वहा से चला जाता है।


आर्यन भी किचन में जिया के लिए कुछ बनाने चला जाता है, क्युकी उसे लगा कि खाली पेट दवाई खाने से जिया की तबियत और बिगड़ सकती है।


इस वक्त राहुल जिया के पास बैठा उससे बाते कर रहा होता है।


..............