Kya Tujhe bhi ishaq hai? - 4 in Hindi Fiction Stories by R.K.S. 'Guru' books and stories PDF | क्या तुझे भी इश्क है? (भाग-4)

Featured Books
Categories
Share

क्या तुझे भी इश्क है? (भाग-4)

भाग-4. सब ठीक होगा!
मुंबई में विहान के फ्लैट में अँधेरा छाया हुआ है। बस लिविंग रूम का एक छोटा बल्ब जल रहा था जिसकी रौशनी उतनी ज्यादा नहीं थी. विहान लिविंग रूम के सोफे का सहारा लिए हुए फर्श पर बैठा हुआ है। उसने अपनी दाहिनी तरफ एक शराब की बोतल रख रखी है और बारी-बारी से पेग बनाकर वो शराब पी रहा है।
स्..साली चढ़ ही नहीं रही है,
उसने बुदबुदाते हुए गिलास को एक तरफ रख दिया और उसके बाद सोफे पर से सिगरेट के पैकेट को उठाया। उसने एक सिगरेट ली और अपने दांतों में दबाई, उसने लाइटर से उसे जलाया और उसके बाद सिगरेट का कश खींचने लगा।
"-विहान, हम तुमको अपनी फिल्म में नहीं ले सकते क्योंकि प्रोड्यूसर हाँ नहीं कर रहा है। तुम उम्र में रोल के हिसाब से बड़े हो।" साले त्रिपाठी ने मुझे उस वक्त निकाल दिया और अब.. अब उसने जुबेर को कास्ट किया है.. जो मुझसे भी चार साल बड़ा है। चूसे हुए आम के जैसी शक्ल है साले की और उसकी पी आर टीम उसे हैण्डसम बोलती है! गज़ब चुतियापा है इस बॉलीवुड में। फिल्म मेकर का बेटा अगर चालीस का होगा तो यंग... और आउटसाइड अगर तीस का होगा तो भी उम्र ज्यादा है... मादर**** मन तो कर रहा है.....
छोड़ विहान...! वो कमीना त्रिपाठी जो अपना था वो भी अब फिल्ममेकर के बेटे को कास्ट करेगा तो क्या किया जा सकता है.. आख़िर जुबेर मशहूर फिल्ममेकर युसूफ़ का बैठा जो है...
वो बुदबुदाने लगा। उसके चेहरे पर मायूसी छाई हुई थी। करीब पांच मिनट के अंदर अंदर उसने सिगरेट को पूरा ख़त्म कर दिया। जिसके बाद उसने दूसरी सिगरेट जला ली। वो साथ में शराब के पेग भी लगा रहा था। इस दरमियाँ वो बार बार सुधान्सु त्रिपाठी को गाली दे रहा था जो उसका दोस्त और फिल्ममेकर था. इस दौरान उसके घर की डोर बेल बजी...
-अब साला किसके कीड़ा है, चैन से शराब भी नहीं पीने देते लोग..
वो बुदबुदाते हुए मैन डोर की तरफ गया।
-अरे, विहू! दरवाजा खोल भाई। वो मुझे पता चला तुम आज शूट छोड़कर आ गये हो।
विहान का एक फ्रेंड विराट जो मॉडल था वो उसके फ्लैट का दरवाजा बजा रहा था, उसने दरवाजा खोला।
-क्या है.... और तू क्यों आया है?
विहान ने खीजते हुए कहा।
-अबे, अंदर आने को नहीं बोलेगा क्या साले, भूल गया मैं तेरा दोस्त हूँ। हर वक्त गुस्से में ही रहता है तू।
उसने विहान को अंदर धकेलते हुए कहा और उसके बाद दरवाजा बंद कर दिया। उसने विहान की तरफ देखा तो उसके एक हाथ में गिलास था और दुसरे में सिगरेट। उसे तुरंत पता चल गया कि वो शराब पी रहा था।
- विहू, मुझे लग रहा है तू आजकल कुछ ज्यादा ही शराब पीने लगा है!
उसने उसकी आँखों में देखते हुए कहा।
- तो क्या हुआ...?
- बहुत कुछ हुआ। पता नहीं क्या हो गया है तुझे, एक तो शूट छोड़कर आ गया बीच में। एडवरटाइजिंग कम्पनी वाले कॉल पे कॉल करके पूछ रहे हैं कि तू बिना बताए शूट से वापस क्यों आ गया।
- तू यार अब दिमाग खाने आया है या फिर पीने, अगर पीनी है तो आ बैठ मैं पिलाता हूँ..
- मुझे नहीं पीनी... तुम जवाब दो मुझे..!
उसने उसकी शराब की बोतल को छीनने की कोशिश की.
- क्या जवाब दूं मैं तुझे? नहीं करता मेरा मन एक मॉडल बनकर रहने का। लुक इन्टू माय आई ब्रोज़.. तुमको क्या मैं साइड एक्टर या मॉडल लगता हूँ? साला.. मुझे साइड हीरो और मॉडल बनाकर छोड़ दिया इन लोगों ने।
- तुम गलत समझ रहे हो विहू। मैं मानता हूँ कि एक आउटसाइडर को स्टार किड के मुकाबले ज़्यादा फ़िल्में नहीं मिलती हैं.. प्रोड्यूसर भी उस पर पैसा नहीं लगाता है लेकिन तू भूल मत.. एक दिन ऐसा आएगा जब लोग स्टार किड की बजाय तुझे प्रायोरिटी देंगे। तू पृथ्वी थियेटर से निकला हुआ आर्टिस्ट है। तुमने वहां लोगों का दिल जीता है और एक दिन ऐसा आएगा जब तू यहाँ भी छा जाएगा। सब ठीक होगा भाई..!
उसने उसकी पीठ को थपथपाते हुए कहा और उसके बाद खड़ा होकर उसने एक के बाद एक सारी लाइट जला दी.
- साला कुछ भी सोचता है, शराब पीकर सोचेगा तो नेगेटिव थॉट्स ही आयेंगे ना दिमाग में.. चल अब... ज्यादा उदास ना हो।
- तुम ऐसे कैसे बिहेव कर रहे हो बबली (विराट का निकनेम) जैसे मुझे इस बॉलीवुड के बारे में कुछ भी नहीं पता है। मुझे यहाँ काम करते हुए सालों हो गये हैं। जब अब तक कुछ नहीं हुआ तो आगे क्या होगा?
- बहुत कुछ होगा... तू ज़्यादा टेंशन ना ले, बस जो मिल रहा है एक बार वो काम कर और इंडस्ट्री में अपनी इमेज़ खराब मत कर। तू एक जाना माना मॉडल है। ऐसे में अपने बिहेवियर को भी तुझे उस हिसाब से रखना चाहिए। एक वक्त आयेगा ऐसा जब सब तुम्हें रिकमेंड करेंगे... समझ रहे हो ना... इस लिए जो मिल रहा है उस काम को पूरी शिद्दत से कर.. वक्त आने पर तुझे फ़िल्में भी मिलेंगी, नाम भी मिलेगा और शोहरत भी... बस बी एक्टिव एवरीटाइम.. काम करते रहो..! उसने उसे गले से लगाते हुए कहा। विहान ने भी उसे अपने गले से लगा लिया जिसके बाद उसे अच्छा लग रहा था। वो अपने दिल की बात विराट से ही शेयर करता था क्योंकि उसे पता था एक वही है जो उसको सबसे ज़्यादा समझता है। वो दोनों कुछ देर तक एक दूसरे के गले लगे रहे। इस दरमियाँ विहान के मन में कई सारे सवाल उमड़ रहे थे कि क्या एक वक्त ऐसा आएगा जब सब ठीक होगा और उसे भी फ़िल्में मिलेंगी?
क्रमश: