Made in Heaven in English Film Reviews by Heena_Pathan books and stories PDF | Made in Heaven

Featured Books
Categories
Share

Made in Heaven

हेल्लो दोस्तों कैसे हो आप ? आज हम आपके लिए ले कर आए है मेड इन हेवेन वेब सीरीज जो कि 8 मार्च 2019 को रिलीज हो चुकी है पर देखने का वक्त अब मिला यह वेब सीरीज काफी चरचा में थी । अब बढते है वेब सीरीज की और जिस तरह शादी के लिए नसीब का "हवाला दिया जाता है कि जोड़ियां स्वर्ग बनती है वैसे ही "मेड इन हेवेन" के सारे एपिसोड को एक ही बार में देख लेना भी नसीब की बात है !
शादियों का भारत में अलग ही रूप देखने को मिलता है ! मॉनसून वेडिंग से लेकर हम आपके है कौन तक अलग अलग जोन्नर की ऑडियो वीडियो पर काम कर के सफल हो चुके है! शादीयो के कॉन्सेप्ट पर फिल्म बना कर .

यह कहानी है एक वेडिग प्लानर तारा खन्ना (सोबिता दुलिपरा) करण ( अर्जुन माथुर) दोनों मिलकर एक वेडीग कम्पनी चलाते है सपना है आगे जाने का जैसे जैसे आगे जाते है उन्हे मालूम चलता है कि वेडिंग बिजनेस सिर्फ लोगो कि शादी करवाना ही नहीं बल्कि क्रैसास और नैतिकता को भी पूरा करना है कहीं क्लाइंट ऐसे मिलते है जो रईस तो होते है पर उनकी गीनोनी सच्चाई भी होती है ? देखना यह है कि यह अपने बिजनेस के लिए उन सचाई से समझोता करते है या ग़लत के आगे लड़ते है?

तारा की बात करे तो वह शादीशुदा है और धनी बिजनेस मैन आदिल खंना की पत्नी ( जिम सग्रिल) तारा निम्न वर्ग से है और मा ने ग्रूम किया ताकि इस गंदगी से बाहर निकाल सके और तारा ने अपने अतीत को अस्वीकार तरीके से देखा है और आगे भी खुश नहीं है! वह अपनी मन की बाते वह फैजा नक्वी ( कल्कि कोचलिन) से बाटती है यह अहम किरदार है उसको लेकर एक बात तारा को पता चलती है उसके बाद दोनों के रिश्ते खत्म हो जाते है!

दूसरा करण जो कि " गे " है और सर पर कर्ज और "गे" होने कि समस्या उसके लिए उसका संगर्ष ! देखना यह है कि कैसे दोनों अपने अतीत को याद करते हुए आगे बड़ तो जाते है उनके फ़्लैश बैक याद करना करण और तारा कि ज़िन्दगी कि सच्चाई ! दूसरी है जश्प्रीत जो कम्पनी में काम करती जो निम्न परिवार से है और कबीर जो कि फोटोग्राफर है दूसरी है सिबानी जो कि स्टार परफॉर्मर है और सभी कम्पनी कि नजर उनकी टीम को अपने पास बुला लेना देखना यह है कि क्या इनकी टीम को तोड़ने में सफल हो पाएगी दूसरी कंपनी

9 एपिसोड कि यह वेब सीरीज दर्शकों को जोड़े रखती है उनके 9 एपिसोड देखने के लिए उत्सुक करती है इसमें समाज के कुनिटियो को भी बताया गया है आज हम भले ही 2020 में जी रहे हो पर आज भी कहीं कुप्रथा के सिकार है ! बखूभी इसमें उन सब सच्चाइयों पर भी फोकस किया गया है! दहेज प्रथा , अंधविश्वास और होमोसेक्सुअल को भी बखूभी बताया गया है समाज में कुछ नेता जो समाज को कभी आगे बढ़ने नहीं देते . अपने फायदे के लिए किसी भी हद तक जा सकते है और अमीर लोगो के जीवन को दर्शाती वेब सीरीज यह आपको 9 एपिसोड देखने पर मजबूर कर देगी हर एपिसोड में अलग अलग शादी से कुछ मेसेज देती हुई आगे बढ़ती यह सीरीज आपका मनोरंजन करेगी ।

Genre : Drama
Created by : Zoya Akhtar, Reema Kagti
Written by : Reema Kagti Zoya Akhtar Alankrita Shrivastava

Directed by:Nitya Mehra, Zoya Akhtar
Prashant Nair Alankrita Shrivastava

Starring: Arjun Mathur, Sobhita Dhulipala
Kalki Koechlin
Jim Sarbh
Shashank Arora
Shivani Raghuvanshi

Country of origin : India

Original languages: Hindi & English

No. of seasons:१
No. of episodes
9[1] (list of episodes)